IhsAdke.com

चमड़ा बेल्ट कैसे साफ करें

एक साफ चमड़े का बेल्ट रखना थोड़ा मुश्किल हो सकता है, लेकिन एक मूल रखरखाव एक नम कपड़े के साथ किया जा सकता है। दाग को हटाने के लिए कुछ युक्तियां नियोजित करना आवश्यक है, लेकिन याद रखें कि कुछ तरीके बेल्ट के चमड़े को नुकसान पहुंचा सकते हैं। इसके अलावा, यदि बेल्ट ने एक गंध विकसित किया है, तो गंध को कम करने के तरीकों से छानबीन करने का प्रयास करें, एक चाल जो आप पुराने या चमड़े की बेल्ट में इस्तेमाल कर सकते हैं

चरणों

विधि 1
नियमित सफाई करना

पिक्चर शीर्षक से क्लीन लेदर बेल्ट चरण 1
1
एक नम कपड़े से बेल्ट वाइप करें। अधिकतर सफाई के लिए, गर्म पानी में एक नरम कपड़े को गीला करना शुरू करें। बेल्ट साफ़ करें और डर्टीऑरिएस्ट पार्ट्स पर फ़ोकस करें। यदि बेल्ट बहुत गंदे नहीं है तो आप सूखे कपड़े का उपयोग करने का भी प्रयास कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से क्लीन लेदर बेल्ट चरण 2
    2
    इस सामग्री से लेदर साबुन या कुछ अन्य सफाई उत्पाद खरीदें चमड़े के लिए विशेष रूप से निर्मित उत्पाद का उपयोग करना हमेशा सबसे अच्छा विकल्प होता है इस सामग्री के लिए साबुन काफी पारंपरिक है और पर्याप्त होगा। हालांकि, आप एक अन्य विशिष्ट क्लीनर का उपयोग भी कर सकते हैं।
    • कभी-कभी थोड़ा हल्का साबुन समस्या को हल कर सकता है। हालांकि, यह अधिक महंगा बेल्ट पर पहनने के लिए सबसे अच्छा हो सकता है
  • 3
    एक साफ कपड़े पर कुछ उत्पाद जोड़ें। एक थोड़ा नम कपड़े से शुरू करें और उत्पाद जोड़ें। यदि यह एक बोतल में है, जैसे चमड़े की साबुन, फोम बनाने के लिए कपड़े को रगड़ना आवश्यक हो सकता है।
  • 4
    चमड़े पर उत्पाद को रगड़ें चमड़े की दिशा का पालन करने का प्रयास करें और बल के साथ रगड़ना न करें। जब बेल्ट पहले ही साफ हो जाता है, तो अतिरिक्त को हटाने के लिए कपड़े का एक साफ हिस्सा या थोड़ा सा नम कपड़े का उपयोग करें।
  • पिक्चर का शीर्षक है क्लीन अ लेदर बेल्ट चरण 5
    5
    इसे रात भर सूखा दें यह बेल्ट के लिए इस्तेमाल किया गया सभी सामग्री को अवशोषित करने का समय रखने के लिए यह एक अच्छा विचार है इस तरह, पदार्थ आपके हाथ या कपड़े को स्थानांतरित करने के बदले बेल्ट में बने रहेंगे और कुछ क्षति पैदा करेंगे।
  • विधि 2
    स्पॉट पर कार्य करना

    पिक्चर शीर्षक से क्लीन अ लेदर बेल्ट चरण 6
    1
    तेल आधारित दाग में मकई स्टार्च का उपयोग करने की कोशिश करें। इस उत्पाद का उपयोग करने का सबसे अच्छा समय है, जब तेल अभी भी ताजा है दाग पर पाउडर छिड़क और तेल अवशोषित करते हैं। यदि दाग बूढ़ा हो, तो तेल को हटाने में मदद करने के लिए अपनी उंगलियों के साथ पाउडर रगड़ने का प्रयास करें। उंगलियों की गर्मी प्रक्रिया में मदद मिलेगी। बेल्ट से धूल हटाने के लिए अपनी उंगलियों का भी उपयोग करें
    • आप सबसे अधिक तेल निकालने के लिए पहले सूखे कपड़े पास करने का भी प्रयास कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से क्लीन लेदर बेल्ट चरण 7
    2



    एक नम कपड़े के साथ पानी के धब्बे निकालें। यदि कुछ स्थानों पर बेल्ट गीला हो जाता है, तो यह कुछ स्थानों पर होने की संभावना है समस्या से निपटने के लिए, पूरे बेल्ट को गीला करने के लिए नमक कपड़े का उपयोग करना आवश्यक है और किसी भी छोटे दाग को छोड़ने के बिना इसे सूखा।
  • 3
    छोटे स्थानों में शराब का प्रयोग करें पेन दाग के लिए, उदाहरण के लिए, शराब बहुत उपयोगी हो सकता है उत्पाद को लागू करने के लिए कुछ का प्रयोग करें, जैसे कपास झाड़ू जब दाग को हटा दिया जाता है, तो हेयर ड्रायर के साथ क्षेत्र सूखा।
  • 4
    नींबू का एक पेस्ट और टैटर की क्रीम लागू करें। अन्य दागों के लिए, समान भागों में टैटार और नींबू का रस क्रीम मिलाकर देखें। दाग पर लागू करें और चमड़े पर 10 मिनट के लिए छोड़ दें समय समाप्त होने पर मिश्रण को साफ करें
  • पिक्चर शीर्षक से क्लीन लेदर बेल्ट चरण 10
    5
    अंतिम उपाय के रूप में अधिक आक्रामक उपायों का उपयोग करें साबुन के साथ एक पूरे बेल्ट धोने और पानी इसे बर्बाद कर सकते हैं, तो यह सबसे अच्छा है इस पद्धति का उपयोग अंतिम उपाय के रूप में। हालांकि, यदि आप फेंकना चाहते हैं, तो हाथ धोना बेल्ट को बचा सकता है इसे साफ़ करने की कोशिश करने के लिए साबुन और पानी से घिसना।
  • विधि 3
    एक बेल्ट ड्यूडोराइज़िंग

    पिक्चर शीर्षक से क्लीन अ लेदर बेल्ट चरण 11
    1
    सक्रिय कार्बन की कोशिश करें एक बंद बैग या कंटेनर में कुछ उत्पाद जोड़ें और बेल्ट अंदर फेंक। इसे बंद करें और इसे एक दिन के लिए छोड़ दें। अगर यह अभी भी बदबू आ रही है, तो इसे लंबे समय तक छोड़ने का प्रयास करें
    • आप पालतू स्टोर्स (मछली आपूर्ति भाग में) या इंटरनेट पर सक्रिय लकड़ी का कोयला पा सकते हैं
  • पिक्चर का शीर्षक है क्लीन अ लेदर बेल्ट स्टेप 12
    2
    बिल्ली का कूड़ा ब्राउन का उपयोग करें यह बेल्ट डिओडोरिंग करने का एक और विकल्प है क्योंकि सामग्री स्पष्ट कारणों के लिए गंध को अवशोषित करने के लिए बनाई गई है। बेल्ट के साथ एक संलग्न कंटेनर में रखें इसे एक दिन के लिए आराम करो, कम से कम- इसे लंबे समय तक छोड़ दें यदि यह समस्या को हल नहीं करे
  • पिक्चर का शीर्षक है क्लीन अ लेदर बेल्ट स्टेप 13
    3
    बेकिंग सोडा का उपयोग करें बस उत्पाद के साथ बेल्ट को कवर करें और इसे एक या अधिक दिन के लिए छोड़ दें यदि आप सफेद कचरा के बारे में चिंतित हैं, तो रेफ्रिजरेटर को नष्ट करने के लिए बने बेकिंग सोडा पैक का प्रयोग करें क्योंकि उत्पाद ढीली नहीं होगा।
  • चेतावनी

    • एक छिपी हुई जगह में एक नया उत्पाद आज़माएं, यह देखने के लिए कि क्या यह आपकी बेल्ट को अलग नहीं करेगा।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com