IhsAdke.com

कैसे एक सफेद चमड़े बटुआ को साफ करने के लिए

सफाई करते समय चमड़े के बैगों को विशेष ध्यान देने की आवश्यकता होती है सफेद चमड़े अंधेरे चमड़े की तुलना में काफी गंदे दिखते हैं, इसलिए अपने बटुए को अच्छे बनाने के लिए नियमित रूप से रखरखाव की आवश्यकता होती है। इसे साप्ताहिक पोंछने के लिए माइक्रोफ़ाइबर क्लॉथ का प्रयोग करें। दागों के प्रकार दाग के प्रकार के आधार पर हल्के साबुन, जूतों के लिए सफेद मोम, बेबी पाउडर या पेशेवर चमड़े की सफाई वाले उत्पादों के साथ दाग का इलाज किया जा सकता है। जब उपयोग में नहीं होते हैं, तो धूल से मुक्त स्थान में बैग को स्टोर करते हैं, जिसमें सूर्य के प्रकाश के साथ सीधे संपर्क नहीं होता है। साल में कुछ बार कंडीशनर का उपयोग करके चमड़े को लचीला रखें

चरणों

विधि 1
नियमित सफाई करना

एक सफेद चमड़े बटुआ चरण 1 साफ शीर्षक वाला चित्र
1
एक सप्ताह में एक बार एक microfiber कपड़ा के साथ बैग साफ। न्यूनतम गंदगी निकालने के लिए, हल्के साबुन के एक या दो बूंदों को 230 से 350 मिलीलीटर गर्म पानी में मिलाएं। हल्के ढंग से समाधान के साथ एक microfiber कपड़ा गीला और बैग से गंदगी पोंछे।
  • एक सफेद चमड़े बटुआ चरण 2 साफ शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक नम कपड़े का उपयोग करने के तुरंत बाद सतह सूखी। चमड़े की सतह पर पानी न छोड़ें कागज तौलिया से सुखाने से बचें - माइक्रोफैबर एक आदर्श सामग्री है क्योंकि यह नीचा नहीं और नमी को जल्दी से हटा देगा।
  • एक सफेद लेदर पर्स साफ 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    धीरे से और चमड़े की सही दिशा में साफ रखें चिकनी, यहां तक ​​कि स्ट्रोक का उपयोग करें उन हिस्सों को साफ करना सुनिश्चित करें जहां आप सबसे अधिक बार खेलते हैं, जैसे पट्टियाँ, पट्टा, और अकवार ये क्षेत्र आसानी से हाथ के प्राकृतिक तेल जमा करते हैं
  • एक सफेद लेदर पर्स स्वच्छ 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    ब्लीच, सिरका और पोंछे का उपयोग करने से बचें चमड़े की सफाई के लिए ये कुछ "घर उपचार" सुझाए गए हैं, लेकिन इन्हें प्रयोग न करें, क्योंकि इन उत्पादों में रसायनों की सतह को नुकसान पहुंचा सकता है, दूसरे को सूखा सकता है, और तेल के दाग के कारण समस्याएं पैदा होती हैं।
  • विधि 2
    दाग हटाने

    एक सफेद चमड़े बटुआ साफ़ करें
    1
    सफाई के रूप में वे होते हैं तेजी से आप पदार्थ को हटा दें, कम मौका आपको चमड़े को दागना होगा। शुष्क सूक्ष्म कपड़ा कपड़ा के साथ तुरंत क्षेत्र को साफ करें आप आपात स्थितियों के मामले में बैग में ऐसे कपड़े छोड़ सकते हैं।
  • एक सफेद चमड़े के बटुए को साफ शीर्षक से चित्र 6
    2
    सफेद जूता मोम के साथ कठिन दाग पोंछते रहें इस उत्पाद को स्याही स्मीयरों पर सबसे अच्छा काम करना चाहिए, जो निकालने के लिए बेहद मुश्किल होते हैं। जूता स्टोर या डिपार्टमेंट स्टोर पर एक मोम खरीदें निचोड़ जब तक उत्पाद की एक छोटी राशि बाहर आती है और पूरी तरह से दाग को कवर करने के लिए उपयोग। धीरे-धीरे स्पंज की नोक के साथ क्षेत्र को पॉलिश करें



  • पिक्चर का शीर्षक एक स्वच्छ सफेद चमड़े बटुआ चरण 7
    3
    तेल के दाग पर बच्चे के पाउडर को छिड़कें। दाग को पूरी तरह से कवर करें और रातोंरात छोड़ दें। अगले दिन, एक microfiber कपड़ा के साथ क्षेत्र पोंछे। दाग को हटाया जाना चाहिए - यदि नहीं, तो उत्पाद को पुन: लागू करें और अन्य आईआईए की प्रतीक्षा करें।
    • अगर दाग बनी रहती है, तो बैग को पेशेवर रूप से साफ करने की आवश्यकता होगी।
    • कभी भी एक तेल के दाग में पानी का उपयोग न करें।
  • चित्र एक सफेद लेदर पर्स स्वच्छ 8 शीर्षक
    4
    बड़े दाग़ों पर पेशेवर चमड़े की सफाई वाले उत्पाद का उपयोग करें आप डिपार्टमेंट स्टोर और जूते में विशेष उत्पाद खरीद सकते हैं। घर-निर्मित समाधान की तुलना में वे थोड़ा अधिक महंगा हो सकते हैं, लेकिन ये काफी प्रभावी हैं। उत्पाद सीधे दाग को लागू करें
    • ज्यादातर मामलों में, बैग को धोने के लिए आवश्यक नहीं है क्योंकि चमड़े सफाई क्रीम को अवशोषित करते हैं। पुष्टि करने के लिए विशिष्ट उत्पाद के निर्देशों की जांच करें
    • अगर उत्पाद को हल्की सफाई की आवश्यकता होती है, तो धीरे-धीरे और चमड़े की तरफ करें कठपुतली समूह को कोरस में भी गहरा डालना पड़ सकता है।
  • विधि 3
    बैग को ध्यान में रखते हुए

    पिक्चर का शीर्षक एक सफेद लेदर पर्स स्वच्छ 9
    1
    बैग को छूने से बचें अगर आपने हाथ क्रीम का इस्तेमाल किया है यह चमड़े के हैंडबैग पर तेल आधारित दाग का एक आम कारण है। साप्ताहिक सफाई करते समय, हैंडल और तालों पर ध्यान देना, क्योंकि प्राकृतिक हाथ तेल भी इन क्षेत्रों में तेल स्पॉट पैदा कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से एक व्हाईट लेदर पर्स स्वच्छ 10
    2
    उपयोग में नहीं होने पर बैग को धूल से मुक्त स्थान पर रखें। धूल लगा सकते हैं और लगाव की उपस्थिति को प्रभावित कर सकते हैं। यदि आपकी चमड़े की थैली एक बैग के साथ आता है (जैसे कई ब्रांडेड बैग के मामले में), तो उपयोग में नहीं होने पर इसे घर के अंदर संग्रहीत करें। एक की अनुपस्थिति में, एक पुराने pillowcase या एक कपड़े धोने का बैग का उपयोग करें।
  • पिक्चर शीर्षक से एक व्हाईट लेदर पर्स स्वच्छ 11
    3
    बैग को सीधे सूर्य के प्रकाश से बाहर रखें सूरज की किरण चमड़े की सतह को नुकसान पहुंचा सकते हैं प्रकाश के साथ सीधे संपर्क के बिना एक सूखी क्षेत्र में बैग को स्टोर करें साथ ही, इसे मूल स्वरूप को बनाए रखने के लिए संग्रहीत करने के लिए अखबार के साथ भरें।
  • एक सफेद चमड़े बटुआ चरण 12 को साफ करें
    4
    कुछ महीनों में चमड़े पर कंडीशनिंग खर्च करें। सबसे पहले, एक सूक्ष्म सूक्ष्म कपड़ा के साथ पोंछ करें ताकि कोई धूल या गंदगी न हो। थैली की सतह पर कंडीशनर की एक छोटी मात्रा में स्प्रे करें और कई मिनट के लिए छोड़ दें, चमड़े को जलयोजन अवशोषित करने की इजाजत देता है। एक साफ माइक्रोफाईबर कपड़ा के साथ धीरे से पोंछ लें
    • नियमित कंडीशनिंग चमड़े को लचीला रखेगी और क्रैकिंग को रोकेंगे।
    • चमड़ा कंडीशनिंग उत्पाद जूता और डिपार्टमेंट स्टोर पर खरीदा जा सकता है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com