IhsAdke.com

कनाडा में संपत्तियों के उत्तराधिकार पर कर से कैसे बचें

इन्वेंट्री उसकी मृत्यु के बाद किसी व्यक्ति की परिसंपत्तियों को इकट्ठा करने और वितरित करने की कानूनी प्रक्रिया है। वकीलों की फीस, अदालत की लागत और इस प्रक्रिया के फीस महंगा हो सकता है, कई इसे से भागने की, जो आमतौर पर यह सुनिश्चित करना कि कुछ वस्तुओं अपनी सूची संपत्ति का हिस्सा बन नहीं है इसका मतलब है उनकी इक्विटी योजना के लिए चुनें। संपत्ति को अपनी संपत्ति का हिस्सा बनने से रोकने के लिए और कनाडा में संपत्ति उत्तराधिकार कर से बचने के लिए, नीचे दिए गए कदम देखें।

चरणों

छवि शीर्षक कनाडा में प्रोबेट से बचें चरण 1
1
अपने जीवन बीमा पॉलिसियों के लाभार्थियों को नाम दें चूंकि बीमा सीधे लाभार्थी को दिया जाता है, इसलिए फंड कभी भी इक्विटी में हिस्सेदारी का हिस्सा नहीं बनता है और इसलिए फीस और करों के अधीन नहीं हैं। अगर आप से पहले प्रिंसिपल मर जाते हैं तो आप एक माध्यमिक लाभार्थी भी नाम दे सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक कनाडा में प्रोबेट से बचें चरण 2
    2
    अपनी संपत्ति को नकद या वाहक शीर्षक के रूप में रखें। नकद या वाहक प्रतिभूतियों में रखी संपत्ति, जैसे शेयरों, उन पर लगाए गए करों और फीस की मात्रा को कम करके इन्वेंट्री इक्विटी से बाहर रखा जा सकता है। एक वाहक सुरक्षा एक वित्तीय साधन है, जैसे एक चेक जिसे वह पार्टी से नकद में प्राप्त किया जा सकता है।
  • चित्र शीर्षक कनाडा में प्रोबेट से बचें चरण 3
    3
    अपने खाते में "भुगतान पर मृत्यु" (पीओडी) या "मृत्यु पर स्थानांतरण" (टीओडी) पदनाम जोड़ें।
    • ये पदनाम आपको मौत के बाद संपत्ति को स्थानांतरित या भुगतान करने के लिए तय करने की अनुमति देता है। चूंकि इसे सीधे नामित पार्टी में भेज दिया जाएगा, यह संपत्ति उत्तराधिकार करों के अधीन नहीं होगा। किसी पीओडी या टीओडी को नाम देने के लिए, बैंक या निवेश फर्म से संपर्क करें जो खाते का मालिक है। प्रक्रिया कंपनी के आधार पर अलग-अलग होती है और लगभग हमेशा एक साधारण रूप भरने और वापस लौटने में शामिल होता है।
      चित्र शीर्षक कनाडा में प्रोबेट से बचें चरण 4
  • शीर्षक से चित्र कनाडा में प्रोबेट से बचें चरण 5
    4
    अपनी संपत्ति को एक सह-मालिक को शीर्षक दें उत्तराधिकार के अधिकार के साथ एक साथ जुड़ी संपत्ति शेष सह-मालिक को सीधे पास होती हैं और संपत्ति उत्तराधिकार कर के अधीन नहीं होती हैं। संयुक्त स्वामित्व सभी परिस्थितियों पर लागू नहीं होता है, और अपनी किसी भी संपत्ति के लिए किसी सह-स्वामी का नाम देने से पहले आपको निम्न पहलुओं पर विचार करना चाहिए:
    • एक सह-स्वामी अपने खातों को साफ़ कर सकता है या अन्य तरीकों से आपकी संपत्ति का समझौता कर सकता है। एक बार पार्टी को अपनी संपत्ति के अधिकार मिलते हैं, तो वह इसे ऋण में कर सकता है या बैंक या निवेश खाते के मामले में इसे अपने ज्ञान के बिना खाली कर सकता है।
    • बंधक पर संपत्ति बेचने या उसे स्थानांतरित करने के लिए आपको सह-स्वामी के सहयोग की आवश्यकता होगी। एक सह-मालिक नियुक्त करने के बाद, आपको संपत्ति के किसी भी बिक्री या इसके द्वारा दी गई किसी भी बंधक के लिए अभी भी सहमति की आवश्यकता होगी।
    • एक सह-मालिक की नियुक्ति करना जो संपत्ति का एकमात्र लाभार्थी नहीं है, उत्तराधिकारियों के बीच असंतोष का कारण हो सकता है। अन्य लाभार्थियों को लगता है कि सह-मालिक की एकमात्र भूमिका हर किसी के लिए ट्रस्ट संपत्ति रखने के लिए थी, और संपत्ति का वारिस होने वाले विवाद को आसानी से पैदा हो सकता है।
    • एक निश्चित संपत्ति के सह-मालिकों के नाम से, कर परिणाम उत्पन्न हो सकते हैं, जैसे पूंजीगत लाभ का स्थानांतरण। आपके कर दायित्वों को प्रभावित करने वाली कुछ भी करने से पहले आपको कर वकील या प्रमाणित सामान्य खाता (सीजीए) से परामर्श करना चाहिए।
    • जैसे ही किसी सह-मालिक के पास संयुक्त स्वामित्व पर अधिकार हैं, इसलिए उसके लेनदारों को भी करें अपनी संपत्ति को किसी अन्य सह-मालिक के साथ रखने से आपको लेनदारों और उस सह-स्वामी के पति या पत्नी के अनुरोध पर छोड़ सकते हैं।



  • चित्र शीर्षक कनाडा में प्रोबेट से बचें चरण 6
    5
    उपहार दें अपनी उपहार की संपत्ति देने से अब आपकी मौत पर इसके मूल्य में कमी आएगी, आरोपों की मात्रा कम हो जाएगी। हालांकि, जब आप संपत्ति के उत्तराधिकार पर करों को कम करने के लक्ष्य के साथ जीवित हैं तो अपने आप को उपहार देने के लिए, कुछ कानूनी विचारों को बनाना चाहिए। इसमें शामिल हैं:
    • आपको वर्तमान पर अपना नियंत्रण छोड़ने की आवश्यकता है। उदाहरण के लिए, यदि आप पुराने फर्नीचर को दे देते हैं, तो आपको इस टुकड़े को रिसीवर के पास रखना चाहिए और उस पर अपना अधिकार छोड़ना होगा। यदि आप किसी अन्य व्यक्ति से बैंक खाता पास करते हैं, तो आपको उनके नाम को जोड़ने और शीर्षक से अपने खाते को निकालने की आवश्यकता होती है।
    • उपहार प्राप्त करने वालों के लिए कर परिणाम हो सकते हैं उदाहरण के लिए, यदि मौजूदा बाजार मूल्य इसकी लागत से अधिक है, तो संचित लाभ पूंजीगत लाभ के रूप में कर योग्य हो सकता है। कनाडा राजस्व एजेंसी के रूप में "उच्चतम मूल्य उचित मूल्य, डॉलर में व्यक्त परिभाषित करता है, कि एक संपत्ति एक संभावित खरीदार और एक संभावित विक्रेता, दोनों प्रशिक्षित, सूचित, विवेकी और अभिनय के बीच एक खुला और अप्रतिबंधित बाजार में लाना होगा स्वतंत्र रूप से एक दूसरे के "
    • जब अन्य लोगों को अचल संपत्ति की संपत्ति दे रही है, तो संपत्तियों के हस्तांतरण और अन्य फीस पर कर लगाया जा सकता है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके कानूनी और वित्तीय अधिकार सुरक्षित हैं, कोई भी रियल एस्टेट संपत्ति किसी अन्य पार्टी को स्थानांतरित करने से पहले एक सीजीए, कर वकील या एक इन्वेंट्री विशेषज्ञ से परामर्श करना सबसे अच्छा हो सकता है।
  • कनाडा में प्रोबेट से बचें शीर्षक 7 चित्र
    6
    एक विश्वास स्थापित करें यह आपको अपनी ओर से नियुक्त एक भरोसेमंद द्वारा आयोजित अपनी संपत्ति को शीर्षक के लिए अनुमति देता है। यदि आप चाहें तो आप निस्संदेह के रूप में पंजीकरण कर सकते हैं ट्रस्ट आपके मरने के बाद संपत्ति के वितरण को संभाल देगा। जैसा कि संपत्ति ट्रस्ट के कब्जे में है, यह आपकी इन्वेंट्री का हिस्सा कभी नहीं बन जाएगी और संपत्ति उत्तराधिकार करों के अधीन नहीं होगी।
  • छवि शीर्षक कनाडा में प्रोबेट से बचें चरण 8
    7
    अपनी कंपनी को माल लेबल करें आप ऋण बंधक भुगतान नहीं किया गया था, तो वे अपनी संपत्ति से घटाया नहीं किया जाएगा जब उनकी मृत्यु के समय पर अपनी संपत्ति का मूल्य निर्धारित किया जाता है, जो अपनी सूची के मूल्य में वृद्धि होगी, जिससे एक उच्च कर इसे करने के लिए लागू होता है। ऋण हस्तांतरण और एक सीमित कंपनी के लिए अच्छा खरीदा अपनी संपत्ति का सकल मूल्य कम करेगा, जो उस पर कर को कम करेगा।
  • छवि शीर्षक कनाडा में प्रोबेट से बचें चरण 9
    8
    दो इच्छाएं बनाएं एक प्राथमिक, जो आइटम सूची का हिस्सा बनने की जरूरत है कि के साथ सौदा है, और एक माध्यमिक, यह दर्शाता है अन्य सभी सामान वितरित करने के लिए कैसे: पक्ष जो कुछ संपत्ति पकड़ दो चाहा बनाने के लिए पसंद कर सकते हैं। हालांकि यह अभ्यास बहुत आम नहीं है, ओन्टारियो कोर्ट ने हाल ही में "ग्रैनोस्की एस्टेट वी। ओन्टेरियो" मामले में संपत्ति नियोजन के लिए इस दृष्टिकोण को मंजूरी दे दी है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप लाभार्थी को संपत्ति का उत्तराधिकारी प्राप्त करने पर नियंत्रण करना चाहते हैं, तो टीओडी और पीओडी नामकरण के बजाय ट्रस्ट को बेहतर बनाना बेहतर होगा।
    • अपने मित्रों और परिवार से बात करें कि आप अपनी मौत के बाद अपनी व्यक्तिगत संपत्ति को किस प्रकार वितरित करना चाहते हैं यदि आप वास्तव में एक विशिष्ट व्यक्ति को एक आइटम रखना चाहते हैं, लेकिन यह सुनिश्चित नहीं है कि उनके प्रियजन अपनी इच्छा पूरी करेंगे, तो उस व्यक्ति को लेख दें

    चेतावनी

    • किसी खाते में एक सह-स्वामी का नाम देकर उसे अपने सारे पैसे वापस लेने या खाते पर पैसे चुकाने की अनुमति मिल जाएगी यदि वह मुकदमा चलाया जाता है और परीक्षण पर है। एक पीओडी या टीओडी नामकरण करना यह सुनिश्चित करने का सबसे सुरक्षित तरीका हो सकता है कि आपकी संपत्ति आपके द्वारा मृत्यु के मुकाबले इस पर कब्ज़ा न किए जाने के बिना जो कोई भी चाहती है, वह हो जाएगी।
    • संपत्ति उत्तराधिकार कर से बचने के लिए सभी के लिए सबसे अच्छा नहीं है यह देखने के लिए एक वकील से परामर्श करें कि क्या इस अधिनियम से बचने के लिए अभिनय करना आपकी विशेष स्थिति के लिए उपयुक्त है।
    • इससे पहले कि आप कार्य करें, जो आपके कानूनी या वित्तीय अधिकारों और / या दायित्वों को प्रभावित कर सकते हैं, आपको एक योग्य वकील से परामर्श करना चाहिए।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com