IhsAdke.com

एक जीवित रहने के लिए कैसे होगा

जो लोग रहते हैं वे अपनी मृत्यु के बाद एक प्रोबेट कोर्ट के माध्यम से बिना अपनी संपत्ति के वितरण के लिए एक कानूनी दस्तावेज तैयार करेंगे यह जीवित व्यक्ति प्राप्तकर्ताओं, आम तौर पर मित्रों और परिवार की सहायता करता है, ताकि मृतक के इरादे को समझ सके और मतभेदों से बच सकें जानें कि कैसे जीवित रहने के लिए दोस्तों और परिवार के लिए मृत्यु के बाद उपलब्ध कराने और इस महत्वपूर्ण दस्तावेज़ को बनाए रखने के लिए होगा।

चरणों

चित्र लिविंग ट्रस्ट चरण 1 लिखें
1
अपने जीवन में शामिल करने के लिए महत्वपूर्ण दस्तावेज एकत्र और व्यवस्थित करें
  • जीवित इच्छाओं में वितरित होने वाली सभी संपत्तियों की सूची बनाएं यह सूची इन परिसंपत्तियों की पूर्ण और पूर्ण सूची होगी और इसमें बैंक खाते, रियल एस्टेट, वाहन, बीमा, गहने, कला और अन्य निजी संपत्ति का काम शामिल होना चाहिए।
  • कागजी कार्रवाई में शामिल हों और संपत्तियों की सूची को जिंदा रहने में वितरित करें। इस कुछ कागजी कार्रवाई को सुरक्षित में रखा जाना चाहिए, जबकि अन्य दस्तावेज निवास में किसी सुरक्षित स्थान पर रह सकते हैं। इस सभी कागजी कार्रवाई के स्थान पर डेटा प्रदान करें और अपने वकील या एकाउंटेंट तक पहुंचें। सभी दस्तावेजों की प्रतियां बनाए रखना सुनिश्चित करें।
  • चित्र लिविंग ट्रस्ट चरण 2 लिखें
    2
    तय करें कि लाभार्थियों को कौन होगा किसी जीविका में संपत्ति के वितरण के बारे में निर्णय भावनाओं, असंतोष, या अप्रत्याशित परिणामों को पैदा कर सकते हैं। एक लाभार्थी द्वारा संपत्ति का आनंद लिया जा सकता है, हालांकि अन्य लाभार्थियों में से कोई भी इसके बारे में चिंता नहीं करता है। यदि आप इसे हितधारक के बजाय लाभार्थियों में से एक के रूप में देते हैं, तो आप निश्चित रूप से चिंतित होंगे। माल वितरण करते समय सावधान रहें
    • उन सभी संपत्तियों को याद रखें जो आप लाभार्थियों को वितरित करेंगे। जीवन और रियल एस्टेट बीमा पॉलिसियों के लाभार्थियों की जांच करें क्या आपने अपने एक बच्चे को अपनी कार के सह-मालिक के रूप में रखा है? क्या आपने प्रत्येक हितधारक की भूमिका पर विचार किया है? क्या आप ऐसे व्यक्ति से तलाक लेते हैं जो बीमा या अचल संपत्ति नीति पर अपना नाम रख सकते हैं?
  • चित्र लिविंग ट्रस्ट चरण 3 लिखें
    3
    छोटे बच्चों या अन्य आश्रितों के बारे में अपने इरादों के बारे में स्पष्ट रूप से लिखें लोग इस तथ्य पर विचार नहीं करना चाहते हैं कि उनके बच्चे एक दिन अनाथ हो सकते हैं लेकिन ऐसा होता है। उन लोगों के लिए किसी भी परेशानी से बचने के लिए अपनी इच्छाओं पर डेटा प्रदान करें जो आपके बारे में परवाह करते हैं।
    • दोस्तों और रिश्तेदारों को बताएँ अगर आप उन्हें रहने में डाल अभिभावक या निर्भर के रूप में और क्या वे तैयार हैं या उन जिम्मेदारियों को पूरा करने, क्योंकि कुछ लोगों को आश्चर्य से इस जिम्मेदारी को प्राप्त करना चाहते हैं सक्षम हैं होगा।



  • चित्र लिविंग ट्रस्ट चरण 4 लिखें
    4
    आप जिस व्यवस्थापक पर भरोसा करते हैं उसे चुनें, जब आप मर जाते हैं या अक्षम हो जाते हैं तो कौन प्रशासित करेगा। यह कर्तव्य सबसे महत्वपूर्ण है कोई व्यक्ति चुनें जो ज़िम्मेदारी लेने के लिए तैयार है, जब आप चार्ज नहीं कर सकते एक भरोसेमंद व्यक्ति खोजें जो आपकी संपत्ति के वितरण में शामिल अन्य लोगों के साथ सहयोग करेगा। सही प्रशासक एक की तुलना में चिकनी वितरण प्रदान कर सकता है जो विभाजन में शामिल अन्य लोगों को विरोध या परेशान कर सकता है।
  • चित्र लिविंग ट्रस्ट चरण 5 लिखिए
    5
    इन वस्तुओं या उनकी मौत की देखभाल के लिए असमर्थता के मामले में माल के वितरण के लिए आपकी इच्छाओं का विवरण लिखें।
  • चित्र लिविंग ट्रस्ट चरण 6 लिखें
    6
    इसे एक सुरक्षित जगह पर रखें जहां आपका प्रशासक इसे ढूंढ सकता है। संपत्ति के वितरण के बारे में कोई भी आपकी जानकारी नहीं पाता है तो आपकी परिसंपत्तियां शायद प्रोबेट कोर्ट में जाएंगी।
  • युक्तियाँ

    • समीक्षा के लिए याद रखें और नियमित अंतराल पर रहने के लिए अपडेट करें और खरीदे जाने पर किसी नई संपत्ति को शामिल करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com