IhsAdke.com

लिविंग विल कैसे लिखें

एक जीवित विल, यह भी स्वास्थ्य देखभाल या मेडिकल उन्नत निर्देशक के लिए अग्रिम निर्देशक के रूप में जाना है कि अपने परिवार के सदस्यों, डॉक्टरों और बचाव उपायों के बारे में देखभाल करने वालों है कि आप अगर आप बेहोश हो जाते हैं गुजरना करने के लिए करना चाहते हैं और उन्हें जरूरत के लिए जानकारी प्रदान करता है एक कानूनी दस्तावेज है । इसमें रिज्यूसिटेशन ऑप्शंस, दिमाग के दिशानिर्देश और जीवन समर्थन के बारे में आपकी इच्छा शामिल है। कुछ निश्चित चरणों का पालन करके, आप अपने लिविंग विल को समझ सकते हैं, तैयार कर सकते हैं और लिख सकते हैं।

चरणों

भाग 1
एक लिविंग विल तैयार करने की तैयारी

  1. 1
    अपने चिकित्सक से बात करें अपनी जिंदगी लिखने से पहले, अपने डॉक्टर से बात करना और स्पष्ट रूप से समझ लें कि आपके विकल्पों का क्या अर्थ हो सकता है आपको ये निर्णय जल्दी नहीं करना चाहिए लिविंग विल में इस्तेमाल की जाने वाली कुछ शर्तें भ्रमित हो सकती हैं और आपको उनमें से प्रत्येक को समझाने के लिए आपको अपने चिकित्सक की आवश्यकता है ताकि आप सबसे अच्छा फैसला कर सकें।
    • उदाहरण के लिए, यह सुनिश्चित कर लें कि आपको पुनरुत्थान और जीवन समर्थन के बीच का अंतर पता है। पुनरुत्थान हृदय को "लौटने" का कार्य है जो रोका गया है जीवन समर्थन एक प्रणाली है, जैसे एक वेंटिलेशन या खिला ट्यूब का उपयोग करना, जो आपको जीवित रखेगा जबकि आप इसे अकेले नहीं कर सकते
  2. 2
    अपने परिवार के साथ अपने फैसले की चर्चा करें आपको अपने परिवार और प्रियजनों के साथ अपनी इच्छाओं पर चर्चा करनी चाहिए। इससे आपको एक विचार प्राप्त करने में मदद मिलेगी कि क्या वे आपके निर्देशों के साथ सहज होंगे। जब आपकी जिंदगी बना रही है, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि जब आप अपने विकल्पों का बचाव नहीं कर सकते, तो आपके परिवार के सदस्य अपनी इच्छाओं में हस्तक्षेप नहीं करेंगे।
  3. 3
    एक प्रतिनिधि को इंगित करें अपनी जिंदगी बनाते समय, आपको एक प्रतिनिधि नियुक्त करने की आवश्यकता है, जो वह व्यक्ति होगा जो आपकी इच्छानुसार निर्धारित कार्य करेगा। जैसा कि आपके एजेंट की निगरानी नहीं की जाती है, सुनिश्चित करें कि आप जो चुनाव करते हैं वह आपके विकल्पों के विपरीत नहीं है आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपका प्रतिनिधि आपके निर्देशों का पालन करेगा और आपकी व्यक्तिगत भावनाओं के अनुसार कार्य नहीं करेगा। आम तौर पर, लोग अपने पति या पत्नी को अपने प्रतिनिधि के रूप में चुनते हैं।
    • अपने प्रतिनिधि का चयन करते समय, यह तय करें कि आपके पति या पत्नी आपकी चिकित्सा समस्या के साथ भावनात्मक रूप से अधिभार लेंगे या नहीं। यदि हां, तो आप अपने रिश्तेदार का चयन कर सकते हैं ताकि आप अपने पति को अपनी इच्छाओं का पालन करने की पीड़ा से बचा दें।
    • यह एक और परिवार के सदस्य के लिए भी सच है जो उनके प्रतिनिधि के रूप में चुना जाएगा, एक बच्चे या भाई के रूप में। आप इस प्रिय व्यक्ति पर बहुत अधिक भावनात्मक दबाव पैदा नहीं करना चाहते
    • उस व्यक्ति को बताना सुनिश्चित करें जिसे आपने उन्हें अपने प्रतिनिधि के रूप में चुना। यदि आप को स्थिति की जिम्मेदारियों को लेने की जरूरत है तो आप यह आश्चर्यचकित नहीं होना चाहते।
    • जो भी आप चुनते हैं, वह अपनी जिंदगी का दावा करने के लिए तैयार होना चाहिए। यह असामान्य नहीं है कि डॉक्टरों और अस्पतालों ने इच्छाओं में निहित प्रावधानों की उपेक्षा की। आपके प्रतिनिधि को आपके नाम की रक्षा करने में चिकित्सकीय पेशेवरों के साथ स्पष्ट और सशक्त होना चाहिए।
  4. 4
    अपने एजेंट के अधिकार को परिभाषित करें अपने लिविंग टेस्टामेंट में आप अपने प्रतिनिधि के पास होने वाले प्राधिकारी की राशि को परिभाषित कर सकते हैं। आम तौर पर, व्यापक प्राधिकरण को देना बेहतर होता है क्योंकि प्रतिनिधि अप्रत्याशित स्थिति में उनकी इच्छाओं को पूरा करने में सक्षम होने की अधिक संभावना है। यदि आपका पहला विकल्प उपलब्ध नहीं है तो आप अन्य प्रतिनिधियों को नियुक्त कर सकते हैं। हालांकि, यदि आप इस व्यक्ति पर पूरी तरह से भरोसा करते हैं तो आप केवल एक विकल्प के बारे में बात कर सकते हैं।
  5. 5
    एक प्रतिनिधि के रूप में व्यक्तियों को अयोग्य घोषित करें आप लोगों को स्पष्ट रूप से एक प्रतिनिधि के रूप में सेवा करने के लिए अयोग्य घोषित कर सकते हैं। आप ऐसा कर सकते हैं यदि आप बहुत चिंतित हैं कि किसी ने विचारों की गलतफहमी के कारण आपकी इच्छाओं को नज़रअंदाज़ करने या न मानने का प्रयास किया होगा एक प्रतिनिधि के रूप में नियुक्त किया जा सकता है पर राज्य प्रतिबंधों पर विचार करना सुनिश्चित करें
    • उदाहरण के लिए, ज्यादातर राज्यों में, वहाँ कुछ लोग हैं, जो एक जीवित में नहीं दर्शाया जा सकता हैं होगा, तो अपने चिकित्सक, उपचार केंद्रों या नर्सिंग होम, सरकारी अधिकारियों या किसी का कर्मचारी जो पहले से ही एक प्रतिनिधि के रूप में।
  6. 6
    अपनी सोच को बदलें आप किसी भी समय या किसी कारण से अपनी जिंदगी बदल सकते हैं या रद्द कर सकते हैं। यदि आप इसे रद्द करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको तत्काल उन लोगों को सूचित करना होगा जिनके पास इसकी प्रति है, जिसमें आपका प्रतिनिधि और आपके डॉक्टर शामिल हैं यदि संभव हो तो, सभी प्रतियों को नष्ट करें और यदि आप चाहें तो एक नया बना लें।

भाग 2
अपनी जिंदगी लिखना होगा

  1. 1
    उपयुक्त फॉर्म प्राप्त करें कई राज्यों में महत्वपूर्ण टेस्टामेंट मॉडल उपलब्ध हैं। आप उनमें से एक का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन आपको ऐसा करने की आवश्यकता नहीं है। यदि फ़ॉर्म आपकी परिस्थितियों में फिट नहीं है, तो आप इसका उपयोग नहीं कर सकते हैं और अपनी स्वयं की इच्छा भी कर सकते हैं।
    • अपने राज्य रूपों की खोज के लिए, "महत्वपूर्ण राज्य टेस्टामेंट फॉर्म ..." के लिए ऑनलाइन खोज करें।
  2. 2
    अपना स्वयं का दस्तावेज़ तैयार करें यदि आप अपनी खुद की जिंदगी को पूरा करना चुनते हैं, तो आपको एक निश्चित फार्मूला का पालन करने की आवश्यकता है। यह सुनिश्चित करेगा कि इसकी सभी आवश्यक जानकारी है और कानूनी तौर पर बाध्यकारी होगी। वहाँ आठ भागों है कि इच्छा में शामिल किए जाने की जरूरत है, आपकी देखभाल के एक विशिष्ट शर्त को कवर प्रत्येक।
  3. 3
    भागों 1 और 2 लिखें भाग 1 स्वास्थ्य प्रतिनिधि की चर्चा करता है इस भाग में लिविंग विल के निर्माता का नाम और प्रतिनिधि के रूप में नियुक्त व्यक्ति का पूरा नाम, पता और टेलीफोन नंबर शामिल है। भाग 2 अपने वैकल्पिक प्रतिनिधि को नियुक्त करता है आप चाहते हैं किसी भी एजेंट को शामिल करने के लिए सुनिश्चित करें
  4. 4
    अपनी इच्छा और आपके स्थायित्व को मान्य करने के लिए आरंभिक तिथि को इंगित करें इच्छा के भाग 3 में, आपको उस तिथि को स्थापित करना होगा जो आरंभ हो जाएगा। आमतौर पर, ऐसे वक्तव्य जैसे "यदि और जब लेखक स्वास्थ्य से संबंधित निर्णय नहीं ले सकता" तो उस तिथि का वर्णन करने के लिए उपयोग किया जाता है जो आरंभ हो जाएगा इस स्थिति में, एक डॉक्टर यह निर्धारित करेगा कि यह कब होता है, जब तक आप अन्यथा राज्य नहीं करते।
    • यदि आप चाहें, तो आप इसके लिए एक वैकल्पिक तिथि निर्धारित कर सकते हैं। आप यह भी संकेत दे सकते हैं कि प्रतिनिधि की शक्ति कुछ बाद की तारीख में या उसकी मौत के अलावा अन्य किसी घटना के बाद समाप्त होती है।
    • उदाहरण के लिए, एक डॉक्टर एक विकलांगता बयान कर सकता है, लेकिन आप अपनी इच्छा में निर्दिष्ट कर सकते हैं कि आप दो डॉक्टरों को यह निर्णय लेने के लिए चाहते हैं।
  5. 5



    प्रतिनिधि की शक्तियों को परिभाषित करें भाग 4 में, आपको यह निर्धारित करने की आवश्यकता है कि आप अपने प्रतिनिधि को किस विशिष्ट शक्तियां देना चाहते हैं। लिविंग टेस्टामेंट के सशक्तिकरण को यथासंभव व्यापक होना चाहिए। यदि आप विशिष्ट सीमा निर्धारित करते हैं, तो आपके प्रतिनिधि को ऐसे किसी भी निर्णय लेने का अधिकार नहीं होगा जो किसी भी प्रकार की स्वास्थ्य देखभाल जारी रख सकते हैं या रोक सकते हैं।
    • हालांकि, इस व्यापक सशक्तीकरण के तहत, प्रतिनिधि अभी भी 5 और 6 के भाग में निर्धारित अपनी इच्छाओं और निर्देशों का पालन करना चाहिए।
  6. 6
    जीवन के अंत में उपचार के लिए निर्देशों का वर्णन करें भाग 5 में, आपको विशिष्ट सिफारिशों का वर्णन करने की आवश्यकता है कि आपके चिकित्सा उपचार कैसे किया जाना चाहिए। आप जीवन के अंत में अपनी इच्छाओं के बारे में सामान्य या विशिष्ट निर्देश दे सकते हैं। आपको रक्त आधान, इलेक्ट्रोकोनिवल्सी थेरेपी, विच्छेदन, निश्चित प्रकार की सर्जरी, और पुनरुत्थान जैसे मुद्दों पर विशेष निर्देश शामिल करना चाहिए।
    • उदाहरण के लिए, आपको लगता है कि इस तरह के एक रक्त आधान या जीवन का समर्थन, या कुछ भी है कि किसी अन्य कारण से आपको अस्वीकार्य है के रूप में, उनके धार्मिक विश्वासों के विरुद्ध जाने उपचार के किसी भी विशेष प्रकार के मना करने के लिए उनके प्रतिनिधि निर्देश दे सकते हैं।
  7. 7
    सीमाएं या अतिरिक्त निर्देश बताएं भाग 6 में, आपको किसी भी अन्य स्वास्थ्य देखभाल के निर्देशों की व्याख्या करने की आवश्यकता है जो विशेष रूप से अंत-संबंधी-जीवन के मुद्दों का समाधान नहीं करते हैं जो तब उत्पन्न हो सकते हैं जब आप अपने आप को सहायता करने में असमर्थ होते हैं आपको अपने प्रतिनिधि की शक्ति पर किसी भी सीमा पर भी चर्चा करने की आवश्यकता है।
    • उदाहरण के लिए, आप उन चिकित्सा उपचारों के बारे में आपकी इच्छाओं को शामिल करना चाह सकते हैं जिन्हें सुझाव दिया जा सकता है लेकिन आपको जीवित रखने के लिए आवश्यक नहीं हैं आप यह भी समझा सकते हैं कि क्या आप चाहते हैं कि आपका प्रतिनिधि नर्सिंग होम में आपके प्रवेश से सहमत हो।
  8. 8
    तृतीय पक्ष सुरक्षा का परिचय भाग 7 में, आपको तीसरे पक्ष को दिया गया कोई भी सुरक्षा देना चाहिए जो आपके प्रतिनिधि के निर्देशों का पालन करते हैं। ज्यादातर राज्यों में, स्वास्थ्य देखभाल प्रदाताओं को उनके प्रतिनिधि के निर्देशों का पालन करने के लिए मजबूर नहीं किया जा सकता है यदि वे किसी कारण के लिए उनका विरोध करते हैं हालांकि, अधिकांश राज्यों में प्रदाताओं को भी आपको किसी अन्य स्थान पर स्थानांतरित करने की ज़रूरत होती है जो आपके लिविंग विल का सम्मान करने के लिए तैयार है।
    • उत्तरदायी होने के डर के बिना आपको जिंदा रहने की चिकित्सा पूर्ति को प्रोत्साहित करने के लिए इस भाग को शामिल करना होगा।
    • उदाहरण के लिए, आप अपनी वसीयत में स्थापित करता है, तो यह है कि "कोई भी व्यक्ति जो मेरे प्रतिनिधि के किसी भी प्रतिनिधित्व के साथ अच्छा विश्वास में निर्भर करता है मेरे लिए जिम्मेदार हो सकता है, मेरी संपत्ति और मेरे वारिस प्राधिकरण के प्रतिनिधि पहचान करने के लिए", डॉक्टर और अधिक महसूस कर सकते हैं क्या आप भागों 5 और 6 में निर्धारित किया है
  9. 9
    अंग दान विकल्प निर्दिष्ट करें भाग 8 में, आपको यह निर्दिष्ट करना होगा कि आप अपनी मृत्यु के समय अपने अंगों को दान करना चाहते हैं या नहीं। यदि आप दान करना चाहते हैं, तो इसे अपने लिविंग विल में रखें। यदि आप पहले से ही एक अंग दाता हैं, तो आपको इसे निर्दिष्ट नहीं करना है जब तक आप यह सुनिश्चित करना नहीं चाहते कि आपकी इच्छाओं का पालन किया जाएगा।
  10. 10
    अपने रहने की इच्छा पर हस्ताक्षर करें जब आप अपनी जिंदगी खत्म कर लेंगे, तो आपको इसे प्रभावी ढंग से बनाने के लिए हस्ताक्षर करना होगा भविष्य की समस्याओं से बचने के लिए आपको एक नोटरी की उपस्थिति में दस्तावेज़ को भी हस्ताक्षर करना चाहिए। कुछ राज्यों के लिए आपको दस्तावेज़ देखने की आवश्यकता है, इसलिए अपनी इच्छा की वैधता सुनिश्चित करने के लिए अपने राज्य में जांच करें।
    • आप गवाहों के लिए आवश्यक हैं, तो लोग हैं, जो अपने व्यक्तित्व को जानते हैं और घोषित करने के लिए है कि आप सक्षम होने लगते हैं और अनुचित प्रभाव के लिए अभिनय नहीं है में सक्षम हैं जो चुनें।
  11. 11
    जीवन सहायता उपचार के लिए एक चिकित्सक के आदेश पर विचार करें यह दस्तावेज यह सुनिश्चित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है कि जब आप एक प्रदाता से दूसरे स्थान पर जाएं तो वैद्यकीय पेशेवरों द्वारा आपकी इच्छा के चिकित्सा उपचार को सम्मानित किया जा रहा है वे बारह राज्यों में उपलब्ध हैं। ये दस्तावेज उपयोगी होते हैं यदि स्वास्थ्य पेशेवरों के पास आपकी जिंदगी की पहुंच नहीं है, या यदि आप चाहते हैं कि विभिन्न उपचारों की झलक देखने के लिए पर्याप्त नहीं है।

भाग 3
एक लिविंग विल को समझना

  1. 1
    उद्देश्य जानिए एक जीवित विलय का इरादा टर्मिनल बीमारी या गंभीर दुर्घटना की स्थिति में जीवन-निरंतर चिकित्सा उपचार के लिए आपके निर्देशों को व्यक्त करना है। किसी को आपके प्रतिनिधि के रूप में नाम दिया गया है यह व्यक्ति, आमतौर पर एक पति या परिवार के सदस्य, दस्तावेजों में दी गई जानकारी का विचार करता है और उनके इलाज के बारे में फैसले करता है।
  2. 2
    सीमाओं को समझें एक लिविंग टेस्टामेंट अंतिम विल या टैस्टमैंट के समान नहीं है अंग दान के अलावा, उनकी मौत के बाद उनके गुणों के बारे में वह किसी भी स्वभाव के लिए निर्देश नहीं प्रदान करता है।
  3. 3
    जीवित विल नहीं होने के जोखिमों को जानें एक जीवित रहने के बिना, आप परामर्श के बिना आपके चिकित्सा उपचार के निर्णय लेने के जोखिम को चलाने के जोखिम को चलाते हैं। इसमें जीवन समर्थन प्रणाली को शुरू, रखरखाव और समाप्त करना शामिल है, भले ही नियंत्रण में व्यक्ति जानता है कि निर्णय उनकी इच्छाओं के खिलाफ है। इच्छा के बिना, आपके परिवार के सदस्यों और प्रियजन किसी आपात स्थिति में सही कार्रवाई के बारे में असहमत हो सकते हैं।
    • आम तौर पर लोगों के जीवन और मृत्यु के बारे में फैसले करना आसान होता है, जब वे एक लिविंग विल में उनकी इच्छाओं से निर्देशित होते हैं इससे पहले ही तनावपूर्ण समय पर आपके प्रियजनों के तनाव कम हो जाते हैं
    • इसके अलावा, अधिक संभावना है कि आपकी इच्छाओं का पालन किया जाएगा और सम्मान किया जाएगा यदि आपके पास लिखित में है।

युक्तियाँ

  • यह लेख केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए है राज्य कानून बदल सकते हैं और यदि आपको कोई प्रश्न हैं तो आपको संपत्ति और संपत्ति के वकील से संपर्क करना चाहिए

सूत्रों और कोटेशन

और दिखाएँ ... (19)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com