IhsAdke.com

कैसे किसी को प्यार करने के लिए बंद करो

प्यार सुन्दर है, लेकिन कभी-कभी यह खुशी से अधिक दुख ला सकता है। ऐसा हो सकता है कि आपको रिश्ते में अचानक अंत का सामना करना पड़ रहा है या कोई ऐसे व्यक्ति को प्यार नहीं किया गया है जो प्रतिपूर्ति नहीं करता है। दोनों ही दर्दनाक अनुभव और फिर से खुश होने के बारे में जानने की इच्छा आपको यहां लाए हो सकते हैं। तो जानें कि आप अपने परिस्थितियों को कैसे दूर कर सकते हैं, अपनी दूरी बनाए रख सकते हैं, अपने दुःख का ख्याल रख सकते हैं और आगे बढ़ सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अपने आप को डांस करना

स्टेप लिविंग एओएफए 1 चरण का शीर्षक चित्र
1
रिश्ते को समाप्त करें यदि वे अभी भी एक साथ हैं। यह हो सकता है कि रिश्ते ने एक अप्रिय मोड़ लिया है या आप परस्पर क्रिया नहीं कर रहे हैं। किसी भी तरह, यह उस व्यक्ति के साथ बैठने का समय हो सकता है जो प्यार को बंद करने की कोशिश कर रहा है - विनम्रतापूर्वक, लेकिन दृढ़ता से - जो आप समाप्त करना चाहते हैं
  • कहते हैं, उदाहरण के लिए, "हालांकि मैं अभी भी आपको बहुत प्यार करता हूं, यह मेरे लिए आगे बढ़ने का समय है आपने कहा था कि तुम मुझसे प्यार नहीं करते और मैं किसी से संबंधित होना चाहूंगा जो मुझे क्या महसूस कर सकता है। "
  • यह कहना भी संभव है, "हालांकि मैं अभी भी आपको बहुत प्यार करता हूं, हम पहले के रूप में खुश नहीं हैं। मैं मुस्कान की तुलना में अधिक रोता हूं, और मुझे नहीं लगता कि यह स्वस्थ है। हम इसके बारे में अधिक बात कर सकते हैं, लेकिन यह मेरा निर्णय है। "
  • स्टेप लिविंग अोनो स्टेप 2 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    प्यार एक कम देखें प्यार को भूलने के लिए सबसे अच्छी बात प्यार के साथ जितना संभव हो उतना कम समय बिताना है काम या स्कूल जाने के अन्य तरीके चुनें यदि आपके मित्र समान हैं, तो उनके साथ ही जाएं यदि आप सुनिश्चित हों कि वे वहां नहीं होंगे।
    • यदि आप काम करते हैं या एक साथ अध्ययन करते हैं, तो वास्तव में आवश्यक होने पर बात करें।
  • स्टेप लिविंग एओएफओ
    3
    निम्नलिखित बंद करें, दोस्ती को तोड़ दें और इसे सामाजिक नेटवर्क पर रोक दें। याद रखें कि "आँखें नहीं दिखती है कि हृदय नहीं लगता" इंटरनेट और व्यक्तिगत रूप से दोनों को और नहीं देखने की कोशिश करें इसे सभी सामाजिक नेटवर्क पर अवरुद्ध करें, ताकि कोई दूसरे को देख सके। यदि आप चाहें, तो दोस्ती को पूर्ववत करें या इसे बंद कर दें ताकि आप अपनी दीवार पर उसकी पोस्ट देख सकें।
  • स्टेप लिविंग एओएफ़ चरण 4 नामक चित्र
    4
    अनावश्यक संचार बंद करें व्यक्ति से बात करने की कोशिश न करें, भले ही वह आपके पास आए हों कम बात करते हैं, पर काबू पाने की प्रक्रिया तेज है। हालांकि, जिम्मेदारियों से दूर भागना नहीं है क्योंकि, कुछ परिस्थितियों में, उन्हें संवाद करने की आवश्यकता होगी - उदाहरण के लिए, अगर उनके पास एक बच्चा है, काम पर एक परियोजना में भाग ले रहे हैं, या फिर अपने सामान की पूछ रहे हैं
    • जब उन्हें बोलने के लिए मजबूर किया जाता है, तो वे उन जगहों में मिलना पसंद करते हैं जो यादें वापस नहीं लाते हैं। सभ्य होना, लेकिन बहुत सुलभ नहीं है जब आप बात करना शुरू करते हैं, विनम्र बनें, लेकिन बिंदु पर पहुंचने से पहले बहुत अधिक स्थान नहीं बनाते
    • ऐसा कुछ कहो: "मुझे खुशी है कि आप ठीक हैं, लेकिन अब जोस के बारे में बात करते हैं कल बालवाड़ी में उसका पहला दिन होगा, इसलिए हमें यह जानने के लिए संगठित होना चाहिए कि उसे स्कूल में कौन चुन लेगा। "
  • स्टेप लिविंग एओएफओ
    5
    पहले के समान स्थानों पर मत जाओ जिस स्थान पर उन्होंने पहली बार चूमा या मिले, यादें ला सकती हैं, इसलिए उससे दूर रहें। यादों को मिटाना असंभव है, हालांकि, उन्हें सर्फिंग से रोकने के लिए संभव है।
  • स्टेप लिविंग अघुलिया चरण 6
    6
    यदि संभव हो तो अवकाश लें अनुपस्थित होने के नाते यह गारंटी के रूप में काम करेगा कि आप किसी एक व्यक्ति को कम से कम कुछ दिनों तक सामना नहीं करेंगे। अकेले या मित्र या परिवार के साथ यात्रा करें
    • यदि पैसे कम है, तो समुद्र तट या निकटतम बड़े शहर में एक दिन की यात्रा करें।
  • विधि 2
    नुकसान का सामना करना पड़ रहा है

    स्टेप लिविंग अोनो 7 के चित्र का शीर्षक
    1
    पर्यावरण से वस्तुओं को निकालें जो किसी एक की यादें वापस लाए। क्या अभी भी बेडरूम में दो चित्र हैं? उन्हें फेंक दें या उन्हें छिपा दें क्या उसने अपनी अलमारी में स्वेटर छोड़ दिया था? दान करने के लिए इसे दान करें चूंकि इन सभी यादों को अधिक कठिन पर काबू पाने की प्रक्रिया है, इसलिए उन्हें बॉक्स करें या उन्हें एक बार से छुटकारा दें।
  • स्टेप लिविंग एफ़ोन 8
    2
    ठोकरें पर फोकस, अच्छा समय नहीं हँसी और मजेदार समय याद करने के बजाय आप एक साथ बिताए, खराब समय पर पारित होने पर ध्यान दें। जाहिर है एक कारण है कि आपने उस व्यक्ति को प्यार करने का फैसला क्यों किया, इस पर ध्यान दें।
    • सोचें कि वह आपकी मां के साथ कितनी मोटी थी, आपने अपने जन्मदिन पर रोने के लिए या रोज़ जीवन में कितना स्वार्थी हो
  • तस्वीर किसी को प्यार करना बंद करो 9



    3
    ध्यान हर दिन यह बहुत संभावना है कि आपका सिर पिछले हर दिन की यादों को घूम रहा है। ध्यान एक आवर्ती विचारों के मन को सही तरीके से दूर करने और शांति प्राप्त करने का एक तरीका है। चुपचाप बैठने के लिए और दस मिनट के लिए सांस पर ध्यान केंद्रित करने के लिए दिन का समय चुनें।
    • यदि आपके पास ध्यान के साथ अनुभव है, तो हेडस्पेस और शांत जैसे एप्लिकेशन डाउनलोड करें
  • स्टेप लिविंग एओएफओ के चरण 10 का शीर्षक
    4
    दोस्तों से समर्थन प्राप्त करें हालांकि किसी को प्यार करना छोड़ना मुश्किल काम है, हालांकि मित्रों और परिवार की मदद से यह संभव हो सकता है। अपने आप को अलग करने के बजाय, एक दोस्त को फोन करें और उससे बात करें अपने रिश्ते में या किसी अन्य विषय पर चुनौती के बारे में बात करें।
    • रिश्ते के अंत के बारे में बात करने के लिए बहुत ज्यादा कॉल करने की कोशिश न करें। चाहे आप कितने अंतरंग हों, आपका मित्र हर समय आपकी चोट को सुनना नहीं चाहता है।
  • स्टेप लिविंग अघुलिया चरण 11
    5
    यदि आपको लगता है कि आप निराश हैं तो एक मनोचिकित्सक पर जाएं यदि आप महीनों के लिए अपने पुराने रिश्ते को प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं, तो बिस्तर से बाहर निकलने के लिए संघर्ष कर रहे हैं या आप जितनी पसंद करते हैं वही आनंद लेने में सक्षम नहीं हैं, यह अवसाद हो सकता है। तेजी से आप उपचार की तलाश में, तेजी से आप छोड़ सकते हैं
  • विधि 3
    पर चल रहा है

    तस्वीर किसी को प्यार करना रोकें 12
    1
    अपने जीवन में कई बदलाव करें किसी को प्यार करने को रोकने के लिए अपने आप को फिर से खोजो अपने पुराने स्व को एक ऐसे व्यक्ति के रूप में देखें, जो प्यार में था और खुद का एक नया संस्करण बनाते हैं जो समान भावनाओं को नहीं लाती है अपने अलमारी, घर को अपडेट करें और नया जीवन लक्ष्य बनाएं यहां कुछ बदलाव किए जा सकते हैं:
    • उन कपड़ों को फेंक दें जिन्हें आपने साल के लिए नहीं पहना है और उन्हें नए शैलियों के साथ नए लोगों के साथ बदलें-
    • परिवर्तन, पुनर्गठन या नया फर्नीचर खरीदना-
    • फिर से शुरू करें और एक बेहतर नौकरी या स्थिति की तलाश करें।
  • स्टेप लिविंग अोनो 13 के चित्र का शीर्षक
    2
    मूड में सुधार करने के लिए व्यायाम अभ्यास केवल शरीर के लिए अच्छा नहीं करते हैं, लेकिन दिमाग के लिए भी। व्यायाम एंडोर्फिन को जारी करने में मदद करता है, जो प्राकृतिक मनोदशा बढ़ाने वाले हैं। तो दुःख से लड़ो
    • एक जिम में भाग लेने या एक मित्र के साथ पड़ोस के आसपास चलना शुरू करें
  • स्टेप लिविंग अोनोएशन चरण 14
    3
    दोस्तों के साथ बाहर जाओ किसी को प्यार करना बंद करने के लिए अपने दोस्तों और परिवार को प्यार करना बंद करने का मतलब नहीं है हर हफ्ते उनके साथ बाहर जाने के लिए समय ले लो, एक फिल्म देखते हैं या एक नाश्ता है बाहर जाकर मजा लेने से आपको वसूली और तेजी से आगे बढ़ने में मदद मिलेगी।
  • स्टेप लिविंग अोन फॉर स्टेप 15
    4
    एक नया शौक खोजें मज़ा गतिविधियों में व्यस्त रखना आगे बढ़ने का एक अच्छा तरीका है। कुछ ऐसा करने का प्रयास करें जो आप हमेशा चाहते थे या पुराने शौक को वापस ले लें। आपके मनोरंजन में अलग-अलग समय के दौरान निवेश करें।
    • नृत्य, पढ़ना, घुड़सवारी, खाना पकाने और पेंटिंग जैसी गतिविधियां करें।
  • स्टेप लिविंग अबाउट स्टैप 16
    5
    फिर से छेड़खानी शुरू करें एक बार जब आप प्यार को बंद कर देते हैं और हर दिन पुराने रिश्ते के बारे में सोचना बंद कर देते हैं, तो अपने दोस्तों से पूछें कि वे आपको एक दूसरे लोगों से मिलें। और, याद रखें कि हालांकि यह सबसे पहले मुश्किल है, आगे बढ़ने के लिए आवश्यक है।
    • एक नए रिश्ते को प्राप्त करना, शक्तिशाली हो सकता है, लेकिन सावधान रहना पलटा नहीं। यह सुनिश्चित करने के लिए इंतजार करना सबसे अच्छा है कि आप पिछले संबंधों को दूर कर चुके हैं। पर काबू पाने के कुछ लक्षण शामिल हैं: इतनी बार रोने से नहीं, जब आप झूठ बोलते हैं या उठते हैं और रोमांटिक संगीत के बारे में भावनात्मक नहीं होते हैं तो उस व्यक्ति के बारे में सोच नहीं सोचते
  • स्टॉप लिव्डिंग एयोन 17 पायथन
    6
    धीरज रखो प्यार से आगे बढ़ना और आगे बढ़ने में समय लगता है और कई भावनात्मक समर्पण अगर आप समय-समय पर प्रकट होने पर जोर देते हैं, तो चिंता मत करो, क्योंकि आपको अभी भी इंसान हैं
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com