IhsAdke.com

हिंदी में तुमसे प्यार कैसे कहो

क्या आप ऐसे किसी व्यक्ति से डेटिंग कर रहे हैं जो हिंदी में धाराप्रवाह है? अपनी भाषा में उस व्यक्ति के लिए आपकी भावनाओं को व्यक्त करना चाहते हैं? वाह, बस इस लेख को पढ़ें और आप सीखेंगे!

चरणों

विधि 1
एक आदमी होने के नाते "मैं तुमसे प्यार करता हूं" कह रहा हूं

चित्र हिंदी में कहो I प्यार आप चरण 01
1
कहना मुख्य टुमे प्यार करेठा हूं (मैं तुमसे प्यार करता हूँ)। हालांकि हिंदी में "मैं आपसे प्यार करता हूं" कहने के कई तरीके हैं, यह वाक्यांश जानने के लिए सबसे सरल और आसान है उस भाषा में, जिस तरह से पुरुषों और महिलाओं का कहना है कि वे किसी से प्यार करते हैं, उनमें से एक को थोड़ा बदलता है एक सामान्य नियम के रूप में, अधिकांश पुरुष क्रियाएं "ए" में समाप्त होती हैं और "ईई" में महिला क्रियाएं समाप्त हो जाती हैं। इस से, पुरुष मर्दाना क्रिया का प्रयोग करेंगे कार्था (करता) और महिला महिला क्रिया का प्रयोग करेंगे karthee ([कार्थी) उपरोक्त वाक्य में
  • ध्यान दें कि वाक्यांश केवल तब प्रयोग नहीं किया जाता है जब कोई पुरुष एक महिला के साथ रोमांटिक होना चाहता है, लेकिन एक आदमी (भाई, पुत्र, मित्र, आदि) से प्यार व्यक्त करने के लिए भी।
  • चित्र हिंदी में कहो I प्यार आप चरण 02
    2
    उच्चारण को प्रशिक्षित करें जब यह पुर्तगाली भाषा के एक देशी और वाक्य के रूप में ऊपर लिखा उच्चारण करने की कोशिश कर रहा है, दूसरे व्यक्ति को समझने के लिए तुम क्या मतलब है में सक्षम हो सकता है, लेकिन यह लगभग निश्चित है कि आप उच्चारण के कुछ हिस्सों को याद करेंगे है। एक बेहतर उच्चारण करने के लिए, नीचे दिए गए आदेशों का प्रयोग करके हिंदी में सही उच्चारण का उपयोग करने का प्रयास करें:
    • उच्चारण मुख्य (मैं) "मी" के रूप में हिंदी में, शब्द के अंत में आने पर "एन" ध्वनि आमतौर पर नाक है इसका मतलब यह है कि उच्चारण को लगभग अपूर्वदृष्ट तरीके से थोड़ा-थोड़े नासावल किया जाता है, इसलिए मुख्य (मैं) एक मेई बन जाता है
    • उच्चारण तुमसे (तुमसे) "तुम्ज़" के रूप में, जहां "थुम" पुर्तगाली में "टम" की तरह लग जाएगा
    • उच्चारण प्यार (प्यार) जैसा कि लिखा है
    • उच्चारण कार्था (करता) थोड़ा सा "टी" ध्वनि के साथ "डीए" और "टी" की आवाज़ के बीच क्रॉस के बीच में "वें" का उच्चारण "थै" का उच्चारण होगा, पुर्तगाली में
    • उच्चारण मैं हूं (हूँ) "हू" या "हुन" के रूप में चुप "एन" नियम यहां भी लागू होता है, लेकिन यह अधिक स्पष्ट होता है और "मी" ध्वनि के करीब कुछ लगता है
  • पटकथा का शीर्षकः मैं हिंदी में आपका स्वागत है चरण 03
    3
    देखें कि उत्तर क्या है मैं भी आप से प्यार करता हूं (मैं भी तुमसे प्यार करता हूँ)। यदि आप संदेश भर में प्राप्त कर सकते हैं, तो शायद आपका आधा-भाई उस वाक्यांश के साथ जवाब देगा। बधाई! वाक्यांश का अनुवाद "मैं भी आपको प्यार करता हूँ!"
    • उच्चारण के रूप में, इस वाक्य की शुरुआत पोर्तुगीज, "मीबि" में कुछ जैसा है। अगले दो शब्दों की तरह "opisei।" बाकी मूल रूप से वही महिलाएं हैं जो "I love you" कहती हैं। अधिक जानने के लिए अगली विधि देखें
  • विधि 2
    एक महिला होने के नाते "मैं तुमसे प्यार करता हूं" कह रहा हूं

    हिंदी में `मैं आई लव यू` नामक चित्र का शीर्षक चरण 04
    1
    कहना मैं तुम्हे प्यार करती हूं (मैं तुमसे प्यार करता हूँ)। जैसा कि पहले कहा गया है, "मैं आपसे प्यार करता हूं" कहने का एक महिला तरीका एक आदमी के समान है, जिसमें एक छोटा सा अंतर है। स्त्री क्रिया का उपयोग करें karthee ([कार्थी) बजाय मर्दाना कार्था (करता)। शेष सजा एक ही रहता है
  • हिंदी में सीई आई लव यू नामक चित्र
    2
    उच्चारण को प्रशिक्षित करें जैसा कि "मैं आपको प्यार करता हूँ" पुरुष और महिलाएं समान रूप से वाक्यांश हैं, आप ऊपर दिए गए उच्चारण विधि का उपयोग कर सकते हैं, इसके अलावा आपको हर शब्द कहने में सहायता करने के लिए karthee ([कार्थी)। बस के रूप में क्रिया में कार्था (करता), यहां आप "टी" का एक ही उच्चारण का प्रयोग करेंगे, लेकिन स्त्री में, "ए" ("i") की बजाय "ए" की आवाज के साथ समाप्त होने वाला समाप्त होता है।



  • हिंदी में `मैं आई लव यू` का शीर्षक चित्र 06
    3
    देखें कि उत्तर क्या है मैं भी तुम्हें प्यार करता हूं (मैं भी तुमसे प्यार करता हूँ)। जब आप वाक्यांश कहते हैं मैं तुम्हे प्यार करती हूं (मैं तुमसे प्यार करता हूँ) सही है और आपके दावेदार आपके लिए भी ऐसा ही लगता है, वह जवाब देंगे मैं भी तुम्हें प्यार करता हूं (मैं भी तुमसे प्यार करता हूँ), जिसका अर्थ है "मैं भी तुम्हें प्यार करता हूँ।" उस स्थिति में, जवाब मर्दाना क्रिया के साथ आता है कार्था (करता) स्त्री के बजाय karthee ([कार्थी)।
  • विधि 3
    संबंधित वाक्यांशों का उपयोग करना

    पटकथा शीर्षक हिंदी में कहो मैं प्यार आप चरण 07
    1
    हिंदी में "प्रेम" के लिए अलग-अलग शब्दों का प्रयोग करने का प्रयास करें पुर्तगाली में, लोग आमतौर पर "पूजा", "स्नेह" आदि जैसे शब्दों का प्रयोग करते हैं। हिंदी में कई शब्द हैं जो प्यार या इसके करीब का अर्थ दर्शाते हैं। यह आप पर निर्भर है कि आप प्रेम व्यक्त करने के लिए अलग-अलग शब्दों का उपयोग करें उन वाक्यांशों को ले लीजिए जिन्हें आपने अब तक देखा है और शब्द को बदलते हैं प्यार (प्यार) निम्न सूची से किसी भी शब्द द्वारा:
  • हिंदी में सीई आई लव यू का शीर्षक चित्र 08
    2
    उपयोग aapse (आपसे) बड़ों के साथ अन्य भाषाओं की तरह (जैसे पुर्तगाली, जापानी, आदि), हिंदी औपचारिक और अनौपचारिक स्थितियों के लिए अलग-अलग शब्दों का उपयोग करता है। वाक्यांश "मैं तुमसे प्यार करता हूँ", जिसे आपने पिछले विधियों में देखा था, इसका उपयोग तब किया जाता है जब आप अंतरंगता रखते हैं और अपने भाइयों, बच्चों आदि के साथ एक व्यक्ति को अच्छी तरह से जानते हैं। हालांकि, आप की तुलना में पुराने लोगों के मामले में (अधिकारियों और लोगों को आप बहुत अच्छी तरह से नहीं जानते हैं), सही बात औपचारिकता का उपयोग करना है aapse (आपसे) के बजाय तुमसे (तुमसे)।
  • हिंदी में सई आई लव यू शीर्षक वाली तस्वीर 09
    3
    शब्द जोड़ें bahut (बहुत) कहने के लिए "मैं तुमसे प्यार करता हूँ" जब आप वास्तव में किसी के लिए अपना प्यार व्यक्त करना चाहते हैं, तो शब्द डाल दो bahut से पहले प्यार वाक्यांशों में "मैं तुमसे प्यार करता हूँ" Bahut, हिंदी में, "बहुत अधिक" या "बहुत कुछ" का अर्थ है
    • यह शब्द नहीं लिखा जाता है जैसा कि लिखा गया है - "ओ" और "यू" के बीच एक बहुत ही हल्के "एच" ध्वनि डालने के लिए सही कुछ "करीब" के करीब है।
  • हिंदी में सीई आई लव यू नाम वाली पटकथा 10
    4
    किसी व्यक्ति को आमंत्रित करने के लिए जानें यदि आपके पास किसी के लिए एक मजबूत भावना है लेकिन ऐसा महसूस न करें कि आप गंभीर संबंध में प्रवेश करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं, तो उस व्यक्ति से पहले अपने आप को घोषणा करने से पहले कुछ समय बिताएं उस मामले में, हिंदी में आदेश कैसे स्थापित किया जाए, यह जानने से पहले एक महान प्रभाव हो सकता है। मर्दाना क्रिया (पुरुषों) में "ए" और स्त्री क्रियाओं (महिला) में "ई" की जगह नीचे दिए गए व्यावहारिक वाक्यांशों में से एक का उपयोग करने की कोशिश करें:
    • मुख्य आप को ख़ान पर ले जाए चहताह हूं (यूर -लैक्स.इरोपा.ईयू यूरो -लैक्स.इरोपा.ईयू) (मैं आपको रात के खाने के लिए आमंत्रित करना चाहूंगा) या मुख्य ऐप को ख़ाँ पर ले जाए चहैठे हैं (मैं एप्प को खाने पर ले जाना चाहता हूं) (मैं आपको रात के खाने के लिए आमंत्रित करना चाहूंगा)
    • क्या है, एक सा होता है, क्या तुमने देखा? (क्या हमक साथ घूमने जाहम एक साथ चलना कर सकते हैं?
    • क्या आप केवल साथाबहर जाएंगे? (क्या तुम मेरे साथ बाहर जाओ) (क्या आप मेरे साथ बाहर जाना चाहते हैं?)
    • मुख्य आप को साह और वक्ता विठाण चहाथा हुन (मैं तुम्हारे पास गया था और औ औ औ औ औ औ औ औ औ) या मुख्य आप को साह और वक्ता बोधना चहाती हूं (मैं तुम्हें था और औ औ औ औ औमैं आपके साथ अधिक समय बिताना चाहता हूं I
    • ध्यान दें कि, पारंपरिक रूप से, भारतीय डेटिंग और अधिक संरचित और पश्चिमी डेटिंग से औपचारिक है और कुछ बातचीत (यदि विवाह सहित सभी नहीं,) परिवार के सदस्यों द्वारा आयोजित शामिल हो सकता है। हालांकि, आज, युवा भारतीयों और प्रवासी ने रिश्ते के पश्चिमी दृष्टिकोण को दृढ़तापूर्वक अपनाना शुरू कर दिया है। शांति बनाए रखने और आत्मविश्वास से समझौता नहीं करने का एक तरीका के रूप में, यह जानने का प्रयास करें कि लागू होने से पहले आपके भविष्य के परिवार के रिश्ते के सांस्कृतिक नियम क्या हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com