IhsAdke.com

एक चिकित्सक के लिए अपने लक्षणों का विवरण कैसे करें

एक अज्ञात बीमारी के साथ चिकित्सक का दौरा परेशान है। रोगी अक्सर अपने लक्षणों को चिकित्सक को प्रभावी तरीके से रिपोर्ट करने की कोशिश करते हैं-चिकित्सक को सभी जानकारी की जरूरत होती है जिससे वह बाहर निकल सकें। एक परामर्श में सब कुछ किया जाना चाहिए जो आम तौर पर 15 मिनट से कम समय तक रहता है। यदि आपका जीवन अच्छी संचार पर निर्भर करता है, तो यह एक कम समय है यहां, हम आपको दिखाएंगे कि आपको डॉक्टर की नियुक्ति का सबसे अधिक फायदा कैसे मिलेगा, ताकि वह उसे उसी तरह आवश्यक जानकारी दे सके जैसे उसने मेडिकल स्कूल में सीखा है।

चरणों

  1. 1
    नियुक्ति के लिए अपने मेडिकल रिकॉर्ड लें आप एक पृष्ठ पर अपने मेडिकल इतिहास की रिपोर्ट करके एक बना सकते हैं आप इसके लिए रोना नहीं कर सकते हैं, लेकिन अगर आपका इतिहास आता है, तो आपकी स्थिति के बारे में चर्चा करने के लिए कोई और समय बचेगा वर्तमान.
  2. 2
    क्वेरी को एक या दो वाक्यों में चिह्नित करने के लिए अपने कारणों का वर्णन करें ज्यादातर डॉक्टर परामर्श के कारण पूछकर शुरू करेंगे इसे आसान बनाने के लिए अग्रिम में एक प्रतिक्रिया तैयार करें कुछ सामान्य लक्षणों में शामिल हैं:
    • दर्द
    • दुर्बलता
    • मतली
    • भ्रम की स्थिति
  3. 3
    मुझे बताओ कि जहां दर्द होता है विवरण शामिल करें, जैसे कि दर्द में परिवर्तन या विस्तार होता है (नाभि में दर्द होने से पहले, लेकिन अब यह दाएं जांघ पर दर्द होता है)।
  4. 4
    लक्षणों का वर्णन करने के लिए विशेषण का उपयोग करें सभी दर्द समान नहीं हैं - यह एक तेज, गहरी, सतही दर्द हो सकता है। उदाहरण: "जब मुझे चक्कर आती है, तो ऐसा लगता नहीं होता कि मैं बेहोश हो जाऊंगा। ऐसा लगता है कि दुनिया बायीं ओर मुड़ रही है!" बहुत कविताओं या अतिरंजित होने के बिना, यह वर्णन करता है कि यह सनसनी आपके जीवन में कभी भी अन्य दर्द से अलग है।
  5. 5
    लक्षणों पर नोट दें 1 से 10 के पैमाने का प्रयोग करें, 1 के साथ लगभग कुछ नहीं है और 10 सबसे बुरी चीज है जिसे आपने कभी महसूस किया था। ईमानदार रहें- इसे कम से कम या ज़्यादा मत करो एक दर्द का नोट 10 (डॉक्टर के विचार में) किसी व्यक्ति को कुछ भी करने में असमर्थ होता है, जैसे कि बोलना, पढ़ना या खाने ("मैं खा रहा था और अचानक मुझे सबसे बुरा सिरदर्द था जो मैंने कभी महसूस किया है।" यह इतना भयानक था कि मैं लगभग बेहोश हो गया, उसे नौ या दस दे।
  6. 6



    लक्षणों का समय और अवधि याद रखें इसमें शामिल होने पर शामिल करें, बंद हो गया और यह कितनी बार हुआ। यदि संभव हो तो दिन और समय नीचे लिखें ("मैंने इसे 15 वें दिन पहली बार महसूस किया था। ऐसा लगता है कि देर रात दोपहर में बदतर हो गया था, लेकिन कभी-कभी मुझे सुबह में बहुत ही लगा।")
  7. 7
    यह बताएं कि लक्षण कैसा हुआ था और कैसी स्थिति में थे। तुम कहाँ थे? तुम क्या कर रहे थे? आपके द्वारा आमतौर पर स्थान और गतिविधि कितनी अलग थी? जब लक्षण सामने आए तो आप क्या कर रहे थे, और उसी दिन आपने क्या किया?
  8. 8
    समझाएं कि दर्द क्या बढ़ाता है या कम हो जाता है आंदोलनों कि दर्द वृद्धि कर ( "मेरी उंगली, ठीक है, जब तक कि मैं वहां feche-, दर्द तीव्र है") या कमी ( "जब मैं एक तरफ रखना बेहतर हो जाता है") को ध्यान में रखना। अगर किसी भी भोजन, पेय, स्थिति, गतिविधि या उपाय लक्षणों से मुक्त हो जाते हैं, तो स्पष्ट रूप से बताएं ("जब मैं टायलनॉल लगी तो बुखार नीचे चला गया, लेकिन यह दो घंटे में वापस आया।")
  9. 9
    लक्षण के रूप में एक ही समय में हुई अन्य चीजों को नीचे लिखें ("पिछले तीन हफ्तों के लिए, मैं इन बेहोशी के सिद्धांतों की थी और मेरी पत्नी ने कहा कि मैं पीला था। इसके अलावा, मेरे मल अंधे हुए हैं और मैं पांच किलो खो चुका हूं जो मैंने हमेशा खाया था।"
  10. 10
    चिकित्सक आपको जांचने दें और कुछ परीक्षणों या कुछ नुस्खे की प्रतीक्षा करें।

युक्तियाँ

  • अपने शरीर को जानें आपके (रोगी) और चिकित्सक को आमने-सामने आने के लिए यह निराशाजनक है और केवल उसके बाद पहेली को एक साथ खड़ा करना शुरू हो जाता है
  • यदि इन्हें तार्किक अनुक्रम में सवाल पूछ रहे हैं और प्रश्नों को मार रहे हैं तो इन चरणों का पालन करना आवश्यक नहीं है।
  • आप जो भी पूछना चाहते हैं, उसके बारे में नोट्स लें कई लोगों के पास डॉक्टर के साथ एक "सफेद" चेहरा है चिकित्सक कहता है कि लिखने के लिए पेपर और कलम भी सहायक होते हैं।
  • यदि आप निश्चित रूप से आपकी समस्या की व्याख्या नहीं कर रहे हैं, भूलते हैं, या आसानी से निराश हो जाते हैं, तो नियुक्ति के लिए किसी मित्र या परिवार के सदस्य को लें
  • अपना हिस्सा दो। यदि आप अपने जीवन में सबसे खराब दर्द के बारे में शिकायत कर रहे हैं, तो कॉफी नहीं लीजिए या एक पत्रिका पढ़ें और फोन पर बात करें। यदि आपके पास एनट्रॉवन कील है, तो डॉक्टर ने आपको सर्जिकल एप्रन के साथ टेबल पर नहीं रखा है
  • कुंजी ईमानदारी है डॉक्टरों का नैतिकता का एक सख्त कोड है और उनके रोगियों की गोपनीयता का सम्मान करते हैं। यह तुम्हारा स्वास्थ्य है जो दांव पर है - इसे सभी विवरण दें
  • अपने चिकित्सक को लक्षण बताए मत डरो - चाहे कितना शर्मनाक हो। जितनी जल्दी तुम उसे समस्या बताओ, बेहतर उपचार

चेतावनी

  • चिकित्सक को अपने लक्षणों के बारे में बताकर शुरू करें, आपके द्वारा बनाए गए किसी भी निदान के बारे में नहीं (जब तक कि आप उन्हें निश्चित न हों)। जैसे कि "मुझे लगता है कि मेरे पास एकाधिक स्केलेरोसिस है" जैसे कुछ कह रहे हैं, एक महान समय बचाने वाले की तरह लग सकता है, लेकिन वास्तव में, यह चिकित्सक को संदिग्ध छोड़ देगा और नियुक्ति को बाधित कर सकता है। डॉक्टर को स्वयं निष्कर्ष पर आइए - बस अपने लक्षणों का वर्णन करें
  • यह मॉडल तब काम करता है जब आप निवासी चिकित्सकों या कुछ नए चिकित्सक से पहले कभी नहीं देखा है। परिवार चिकित्सक के साथ एक गंभीर समस्या से निपटने में यह बहुत मदद नहीं करता है
  • यदि कोई चिकित्सा नियुक्ति आपको संतोषजनक उत्तर नहीं देती है, तो जलन या क्रोध से चिंता दिखाने के लिए बेहतर है आप समस्या वाले रोगी के रूप में लेबल नहीं करना चाहते हैं या मुकदमे के माध्यम से जाना (ऐसा कुछ जो आपको अन्य नियुक्तियों में चोट पहुंचा सकता है या अन्य डॉक्टरों को रिसाव भी कर सकता है)। ऐसे मामलों में, फिर से दूसरी बार कोशिश करना या दूसरी राय तलाशना आसान हो सकता है
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com