IhsAdke.com

कैसे एक निर्माण बनाए रखने के लिए

निर्माण को बनाए रखने में परेशानी होने से, स्तंभन दोष (ईडी) का एक आम लक्षण है, और किसी भी प्रकार की यौन गतिविधि में संलग्न होने की कोशिश करते समय यह निराशाजनक हो सकता है। ज्यादातर मामलों में, ईडी एक या अधिक स्वास्थ्य समस्याओं या अस्वास्थ्यकर जीवन शैली की आदतों से प्रेरित है, लेकिन ये मूलभूत कारणों को दूर करने के लिए आवश्यक कदम उठाकर सुधार या हल कर सकते हैं।

चरणों

  1. 1
    निर्माण को बनाए रखने के बारे में अपनी चिंताओं पर चर्चा करने के लिए डॉक्टर के साथ एक नियुक्ति करें। ईडी टाइप 2 मधुमेह, उच्च रक्तचाप, कुछ नुस्खे दवाओं, तनाव और यहां तक ​​कि अधिक वजन के कारण हो सकता है। व्यवसायी आपकी व्यक्तिगत स्वास्थ्य इतिहास के आधार पर ईडी को हल करने के लिए उपचार के पाठ्यक्रम की सिफारिश करने में सहायता कर सकते हैं।
  2. 2
    अच्छा खाओ कुछ खाद्य पदार्थ, जैसे कि वसा, तली हुई, मीठा और संसाधित में उच्च होते हैं, परिणामस्वरूप पूरे शरीर में रक्त प्रवाह कम हो सकता है और आपको एक निर्माण बनाए रखने में सक्षम होने से रोका जा सकता है। रक्त परिसंचरण को बेहतर बनाने के लिए फलों, सब्जियों, साबुत अनाज और स्वस्थ वसा के अपने सेवन को बढ़ाएं और समय की मात्रा बढ़ाएं जिससे आप निर्माण को बनाए रख सकें।
  3. 3
    कम मात्रा में शराब खाएं बहुत अधिक शराब पीने से सामान्य शारीरिक कार्यों में हस्तक्षेप हो सकता है, जिसमें निर्माण को बनाए रखने की क्षमता भी शामिल है। आपके स्वास्थ्य के इतिहास के आधार पर आपके द्वारा शराब की मात्रा का उपयोग करने के लिए निर्धारित करने के लिए अपने चिकित्सक से परामर्श करें
  4. 4
    नियमित रूप से व्यायाम करें व्यायाम रक्त प्रवाह और परिसंचरण को बेहतर बनाने में मदद कर सकता है, स्वाभाविक रूप से निम्न उच्च रक्तचाप और कोलेस्ट्रॉल को कम करने में मदद करता है, और यह भी हार्मोन संतुलन को बेहतर बनाने में मदद कर सकता है और वजन कम करने में मदद करता है (ऐसे कारक जो सुधार में मदद कर सकते हैं ईडी और उसे एक निर्माण बनाए रखना)।
  5. 5
    हार्मोनल संतुलन बनाए रखें अधिकांश पुरुष 50 वर्ष की उम्र के आसपास टेस्टोस्टेरोन में गिरावट का अनुभव करना शुरू करते हैं हार्मोनल असंतुलन कई विभिन्न कारणों जैसे कि वजन, गलत पोषण और व्यायाम की कमी के कारण हो सकता है। अपने हार्मोन के स्तर की जांच करने के लिए अपने डॉक्टर से परामर्श करें और उन संभावित उपचारों पर चर्चा करें जो आपकी सहायता कर सकें अपने टेस्टोस्टेरोन के स्तर में सुधार.
  6. 6
    सिगरेट और तंबाकू युक्त उत्पादों को बंद करो धूम्रपान रक्त वाहिकाओं को संक्रमित कर सकता है और रक्त के प्रवाह को प्रभावित कर सकता है, जिससे निर्माण को बनाए रखने जैसी समस्याएं हो सकती हैं। जितनी जल्दी हो सके धूम्रपान करना बंद करो और धूम्रपान रोकने के लिए एक या अधिक कार्यक्रमों में शामिल हों- वे आपको बुरी आदत को अनिश्चित काल तक समाप्त करने में मदद कर सकते हैं।
  7. 7
    अच्छा मौखिक स्वास्थ्य वाला अभ्यास करें कई मेडिकल अध्ययनों से पता चला है कि ईडी समय-सीमा रोग से जुड़ा हुआ है। रोज़ रोज़ाना और गम रोग के जोखिम को कम करने और एक निर्माण बनाए रखने की आपकी क्षमता में सुधार के लिए दिन में कम से कम दो बार अपने दाँत ब्रश करें।
  8. 8



    अनाबोलिक स्टेरॉयड लेने से रोकें एनाबॉलिक स्टेरॉयड, जिन्हें आमतौर पर कुछ एथलीटों द्वारा दुरुस्त किया जाता है, टेस्टोस्टेरोन के स्तर को कम कर सकता है और टेस्टोस्टेरोन का स्तर कम कर सकता है।
  9. 9
    इलाज और नियंत्रण तनाव मानसिक तनाव, कोर्टिसोल और एड्रेनालाईन के शरीर में स्तर बढ़ा सकते हैं, जिससे रक्त वाहिकाओं के हार्मोनल असंतुलन और कसना पैदा हो सकता है। अगर आपको अक्सर जोर दिया जाता है, तो अपने जीवन के तनावपूर्ण तत्वों को खत्म करने या उन्हें नियंत्रित करने के नए, स्वस्थ तरीके ढूंढने के तरीकों की खोज करें। गहरी साँस लेने और योग का अभ्यास करें, संगीत सुनें, या अपने पसंदीदा गतिविधियों का आनंद लेने के लिए अधिक समय सेट करें।
  10. 10
    डॉक्टर के पर्चे की दवा लेने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें जो कि स्तंभन दोष का इलाज करने में मदद कर सकते हैं। वियाग्रा, सीआलिस और लेविट्रा, दवाओं के उदाहरण हैं, जो कि स्तंभन दोष का इलाज करने में मदद कर सकते हैं और आपको लंबे समय के लिए एक निर्माण बनाए रखने की अनुमति देते हैं।
  11. 11
    एक निर्माण बनाए रखने के बारे में अपनी चिंताओं के बारे में अपने पति के साथ खुले तौर पर संवाद करें। कुछ मामलों में, व्यक्ति विचार या सुझाव दे सकता है कि वह कमरे में निर्माण को बनाए रखने में आपकी सहायता कैसे कर सकता है। यह सहायक हो सकता है यदि आपको संदेह है कि ईडी के साथ आपकी समस्या आपके पति या पत्नी के साथ कमरे में उत्पन्न होती है
  12. 12
    सीधा होने के लायक़ रोग का इलाज करने के लिए चिकित्सा की तलाश करें यदि आपको या आपके चिकित्सक को संदेह है कि निर्माण को बनाए रखने में आपकी समस्याएं मनोवैज्ञानिक हैं, तो उपचार से गुजरना एक पेशेवर और अनुभवी मनोचिकित्सक ईडी के साथ आपकी समस्याओं को उल्टा करने में मदद कर सकता है।
  13. 13
    रक्त प्रवाह को बेहतर बनाने के लिए विभिन्न यौन स्थितियों का अभ्यास करने की कोशिश करें शीर्ष पर रहना या यौन क्रियाकलाप के दौरान खड़े होने से रक्त के प्रवाह में वृद्धि हो सकती है और एक निर्माण को बनाए रखने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  14. 14
    संवेदनशीलता को कम करने में सहायता के लिए यौन क्रिया के दौरान कंडोम का उपयोग करें कुछ मामलों में, यदि आप अपने पति या पत्नी के साथ अंतरंगता के समय बहुत संवेदनशील हैं, तो आपको निर्माण को बनाए रखने में परेशानी हो सकती है

चेतावनी

  • रोको या नशीले दवाओं या दवाइयां लेने शुरू न करें जो कि पहले अपने डॉक्टर की मंजूरी पाने के बिना सीधा होने के लायक़ रोग का इलाज करने में मदद कर सकते हैं। कुछ ईडी दवाएं उन दवाओं के साथ नकारात्मक रूप से हस्तक्षेप कर सकती हैं जो आप पहले से ले रहे हैं और समस्या के बिगड़ती होने के कारण आगे बढ़ सकते हैं।

सूत्रों और कोटेशन

और पढ़ें ... (1)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com