IhsAdke.com

मेयो क्लिनिक में परामर्श कैसे प्राप्त करें I

प्रत्येक वर्ष, 150 से अधिक देशों के 1 मिलियन से अधिक मरीज़ों मेयो क्लिनिक, एक गैर-लाभकारी चिकित्सा सुविधा है जो 3 बड़े शहरी इलाकों में स्थित है: जैक्सनविल, फ्लोरिडा-रोचेस्टर, मिनेसोटा- और स्कॉट्सडेल / फीनिक्स, एरिज़ोना। क्योंकि सुविधा प्रसिद्ध है और विशेषज्ञों से सलाह लेने के लिए रोगियों के लिए रेफरल की आवश्यकता नहीं होती है, क्योंकि दुनिया भर के कई लोग एक नियुक्ति प्राप्त करने का प्रयास करते हैं यह पूछना शामिल है कि क्या रेफ़रल आवश्यक है या नहीं, साइट या फ़ोन के लिए एक नियुक्ति का निर्धारण करना है, और सेवा देने से पहले कुछ महीनों तक इंतजार करने के लिए तैयार है या नहीं। आपकी नियुक्ति से पहले अपने मेडिकल इतिहास को देना महत्वपूर्ण है मेयो क्लीनिक में एक नियुक्ति के बारे में जानने के लिए इस आलेख को पढ़ें।

चरणों

मेयो क्लीनिक चरण 1 में एक नियुक्ति प्राप्त करें
1
पता लगाएँ कि राउटिंग आवश्यक है या नहीं।
  • यद्यपि 90% रोगियों ने अपने दम पर परामर्श का अनुसूची किया है, कुछ मामलों में वाचाएं को उपचार लागत को कवर करने के लिए मेडिकल रेफरल की आवश्यकता होती है। यह जानने के लिए अपने कार्यालय से संपर्क करें कि दस्तावेज़ की आवश्यकता होगी या नहीं। यदि ऐसा है, तो अपने डॉक्टर से पूछें
  • मेयो क्लिनिक के कुछ क्षेत्रों के लिए, रेफरल एक आवश्यकता है। कृपया यह पता लगाने के लिए कि आपको इसकी आवश्यकता होगी या नहीं, स्थापना से संपर्क करें।
  • मेयो क्लिनिक चरण 2 में एक नियुक्ति प्राप्त करें
    2
    मेयो क्लिनिक में एक नियुक्ति का समय निर्धारित करें
    • साइट पर जाएं और स्क्रीन के शीर्ष पर "अपॉइंटमेंट का अनुरोध करें" पर क्लिक करें। आपको उस पृष्ठ पर ले जाया जाएगा जहां आप ऑनलाइन शेड्यूल कर सकते हैं या किसी एक फोन पर कॉल करने के लिए चुन सकते हैं।
    • अन्य देशों में रहने वाले मरीजों को टेलीफोन या ऑनलाइन द्वारा अपॉइंटमेंट्स को शेड्यूल करना चाहिए। दोनों ही मामलों में, आपको पासपोर्ट पर दिखाए अनुसार मरीज का नाम, साथ ही साथ अन्य व्यक्तिगत जानकारी (जन्म तिथि, लिंग, संपर्क जानकारी और चिकित्सा समस्या का अंग्रेजी वर्णन) की आवश्यकता होगी। इसके अलावा, आपको पूछा जाएगा कि क्या मरीज को एक दुभाषिया की आवश्यकता है और कौन से परिसर वे यात्रा करेंगे एक औपचारिक अनुरोध जमा करने के बाद, मेयो क्लिनिक नियुक्ति के लिए 3 व्यावसायिक दिनों के भीतर संपर्क करेगा।
    • संयुक्त राज्य अमेरिका में रहने वाले मरीज़ों को परामर्श ऑनलाइन और फोन द्वारा अनुसूची कर सकते हैं अपनी व्यक्तिगत जानकारी जैसे पूर्ण नाम, जन्म तिथि, लिंग, संपर्क जानकारी और सामाजिक सुरक्षा नंबर प्रदान करने के लिए तैयार रहें। इसके अलावा, चिकित्सा समस्या का एक विस्तृत विवरण और अन्य जानकारी, जैसे निदान और पहले किए गए परीक्षाओं की आवश्यकता होगी नियुक्ति के निर्धारण से पहले चिकित्सा और वित्तीय मुद्दों के बारे में अधिक जानकारी के लिए एक क्लिनिक प्रतिनिधि रोगी से संपर्क करेगा



  • मेयो क्लीनिक चरण 3 में एक नियुक्ति प्राप्त करें
    3
    प्रतीक्षा करने के लिए तैयार रहें मेयो क्लिनिक की नियुक्ति के लिए इंतजार करने का समय आम तौर पर 3 से 4 महीने के बीच होता है।
  • चित्र शीर्षक मेयो क्लिनिक चरण 4 में एक नियुक्ति प्राप्त करें
    4
    अपने मेडिकल इतिहास और अन्य उचित जानकारी इकट्ठा चिकित्सक एक सटीक निदान प्रदान करने के लिए जानकारी का विश्लेषण करेंगे, इसलिए नियुक्ति के दिन अपने मेडिकल इतिहास को लाने का ध्यान रखें।
  • युक्तियाँ

    • मेयो क्लिनिक आपातकालीन फिटिंग स्वीकार करता है अगर आपको तत्काल एक नियुक्ति की आवश्यकता है, तो आप क्लिनिक में जा सकते हैं और एक डॉक्टर की जांच कर सकते हैं। रोचेस्टर परिसर आमतौर पर सर्दियों के दौरान भी कम है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com