IhsAdke.com

चिकित्सक से जल्दी से परामर्श कैसे प्राप्त करें

क्या आप कभी भी बीमार या वास्तव में अपने स्वास्थ्य के बारे में चिंतित हैं, और जब आपने कार्यालय बुलाया, आपको पता चला कि सभी बार पूर्ण थे और आप कोई नियुक्ति नहीं कर सकते थे?


चरणों

शीर्षक वाला चित्र डॉक्टर के साथ एक त्वरित नियुक्ति चरण 1
1
अपने व्यक्तिगत चिकित्सक को पहले कॉल करें यदि आपके पास एक नहीं है, तो यह एक पेशेवर के साथ संबंध स्थापित करने का आदर्श समय हो सकता है
  • शीर्षक वाला चित्र डॉक्टर के साथ एक त्वरित नियुक्ति चरण 2
    2
    विनम्र रहो! याद रखें कि दयालुता दयालुता उत्पन्न करती है उन्हें धमकी न दें, क्योंकि वे आपकी मदद नहीं करना चाहते हैं
  • शीर्षक वाला चित्र डॉक्टर के साथ त्वरित नियुक्ति प्राप्त करें चरण 3
    3
    रिसेप्शनिस्ट को आप के माध्यम से क्या हो रहा है का एक वास्तविक विवरण दें। सभी आंकड़े पास करें - पता करें कि आपका तापमान क्या है, जहां आप दर्द महसूस करते हैं, आपको कब तक समस्या होती है, अगर यह खराब हो रही है, या आपकी स्थिति से संबंधित कुछ भी। बस कह रही है "मैं बीमार हूँ" शायद काम नहीं करेगा
  • शीर्षक वाला चित्र डॉक्टर के साथ एक त्वरित नियुक्ति चरण 4
    4
    पूछें जब एक नियुक्ति के माध्यम से जाना संभव है यह आकलन करें कि आपकी समस्या कुछ दिनों की प्रतीक्षा कर सकती है या नहीं। अगर आपको लगता है कि आपकी समस्या गंभीर है, तो प्रतीक्षा न करें
  • शीर्षक वाला चित्र डॉक्टर के साथ एक त्वरित नियुक्ति चरण 5
    5
    अगर जवाब इंगित करता है कि नियुक्ति के लिए एक अवास्तविक इंतजार करने के लिए क्या प्रतीत होता है, तो रिसेप्शनिस्ट को सूचित करें कि आप बैठकर इंतजार करें जब तक कि आप अपने डॉक्टर के कार्यक्रम में नहीं बैठ जाएं। अपनी जरूरत का प्रदर्शन करके उसकी सहायता प्राप्त करने का प्रयास करें थोड़ा मजाक बनाएं - उदाहरण के लिए, पूछते हुए कि प्रतीक्षालय में पत्रिकाएं एक वर्ष से भी कम उम्र के हैं सामान्य तौर पर, ये लोग अच्छे होते हैं, लेकिन आपको अपने आप को एक करुणा के योग्य व्यक्ति के रूप में पेश करने की जरूरत है, और न कि बस शिकायत करने वाले कोई व्यक्ति।
  • शीर्षक वाला चित्र डॉक्टर के साथ एक त्वरित नियुक्ति चरण 6



    6
    टीम को आपको याद दिलाने में मदद करें कि आप एक पुरानी मरीज हैं और आप वास्तव में अपने डॉक्टर के काम को महत्व देते हैं। कहें कि आप इसे किसी भी अन्य स्वास्थ्य पेशेवर की बजाय इसे देखना पसंद करते हैं
  • शीर्षक वाला चित्र डॉक्टर के साथ त्वरित नियुक्ति प्राप्त करें चरण 7
    7
    अगर वे कहते हैं कि चिकित्सक आपको देखने के लिए बहुत व्यस्त हैं और आपको एक आपातकालीन कक्ष की तलाश करनी चाहिए, उन्हें बताएं कि आप सही काम करने की कोशिश कर रहे हैं और अपने पैसे और आपातकालीन संसाधनों को बचा सकते हैं। यदि आप कहते हैं कि आपका डॉक्टर सोचता है कि आपकी समस्या में निदान उपकरण या विशेष चिकित्सकों की आवश्यकता हो सकती है, तो पहले आपातकालीन कक्ष पर जाएं
  • शीर्षक वाला चित्र डॉक्टर के साथ एक त्वरित नियुक्ति चरण 8
    8
    यदि आप एक नियुक्ति नहीं प्राप्त कर सकते हैं, डॉक्टरों से अपने दोस्तों के लिए रेफरल पूछिए अगर उनके पास एक अच्छा सुझाव है, तो पेशेवर को बुलाओ लेकिन अगर आपके मित्र कहते हैं कि डॉक्टर "ठीक है", इसका मतलब है कि आपको देखना चाहिए।
  • शीर्षक वाला चित्र डॉक्टर के साथ त्वरित नियुक्ति प्राप्त करें चरण 9
    9
    कुछ डॉक्टरों के साथ इन रणनीतियों का प्रयास करें यदि आपको लगता है कि आप बदतर हो रहे हैं या वास्तव में एक नियुक्ति की आवश्यकता है, तो एक समुदाय आपातकालीन अस्पताल खोजें जिसमें एक अच्छी प्रतिष्ठा है और वहां जाकर (कुछ विचलन लेना, जैसा कि फिटिंग आमतौर पर कुछ समय लेते हैं)।
  • शीर्षक वाला चित्र डॉक्टर के साथ त्वरित नियुक्ति प्राप्त करें चरण 10
    10
    यदि आप पहले परामर्श लेते हैं, तो डॉक्टर और स्टाफ के लिए एक "ईमानदार" धन्यवाद एक अच्छा प्रभाव छोड़ देता है हालांकि, अगर आप वास्तव में प्रभावित करना चाहते हैं, तो पूरी टीम को एक कार्ड भेजें।
  • शीर्षक वाला चित्र, चिकित्सक चरण 11 के साथ एक त्वरित नियुक्ति प्राप्त करें
    11
    डॉक्टर के बारे में अपने दोस्तों से बात करें जो आपने अच्छी तरह से इलाज किया और आपकी चिंताओं को ध्यान दिलाया। याद रखें कि आपकी मदद के दौरान आपको सबसे अधिक सहायता मिली थी।
  • युक्तियाँ

    • खुराक और आवृत्ति के साथ, अपने चिकित्सक को उन सभी दवाइयों के बारे में बताएं जिनके साथ आप ले रहे हैं।
    • आप इन सभी युक्तियों का प्रयास कर सकते हैं या स्थानीय आपातकालीन कमरे में जा सकते हैं। वहाँ क्लिनिक हैं जो ओवरटाइम करते हैं और कुछ सप्ताहांत पर खुले हैं अन्य लोगों में एक्स-रे मशीन और प्रयोगशाला है, जो चोटों और कम गंभीर बीमारियों वाले रोगियों में भाग लेने में सक्षम हो सकते हैं।
    • आपको स्टाइलिश कपड़े पहनने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन शाम को शाम को लेना पड़ता है, भले ही आप बीमार हो। टैंक टॉप, शॉर्ट्स और चप्पल की सिफारिश नहीं की जाती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com