IhsAdke.com

एक चिकित्सक को देखने के लिए किसी को प्रोत्साहित कैसे करें

शुरू करने से पहले, यह जानना महत्वपूर्ण है कि आप नहीं कर सकते हैं - और इसे नहीं करना चाहिए - किसी को भी आपके स्वास्थ्य की बात करते समय कुछ भी करने को मजबूर नहीं करना चाहिए। दूसरी तरफ, प्रोत्साहित करना, एक व्यक्ति को बहुत स्पष्ट बिंदुओं के साथ समझा रहा है, जिस स्थिति से आप सुझाव दे रहे हैं वह व्यक्ति जीने से बेहतर है।

चरणों

शीर्षक वाला चित्र किसी चिकित्सक को चरण 1 देखने के लिए प्रोत्साहित करें
1
पहले, देखें कि आपके कारण क्या हैं। एक चिकित्सक के पास जाने के लिए चाहते हैं, यह उनकी राय से कुछ और हो सकता है कि सामान्य और उचित व्यवहार क्या है। क्या आप वाकई अपने क्षेत्र के प्रभाव से एक छोटी सी बाधा को हटाना नहीं चाहते हैं? क्या कोई भी तरीके आप व्यक्तिगत रूप से मदद कर सकते हैं? या क्या यह वास्तव में एक ऐसा मामला है जहां एक भावनात्मक रूप से दूर पेशेवर, तकनीक और व्यावहारिक तरीकों को प्रशिक्षित किया जाता है ताकि अन्य लोगों को लगता है और अलग ढंग से कार्य करने में मदद मिल सके, यह सबसे अच्छा विकल्प है? यह करने का एक आसान निर्णय है, और यह उन लोगों के बारे में, जिनकी आप जानते हैं, उनकी अपनी क्षमताओं, ताकत और कमजोरियों और स्थिति की गंभीरता का वजन करने का मामला है।
  • शीर्षक वाला चित्र किसी चिकित्सक को चरण 2 देखने के लिए प्रोत्साहित करें
    2
    स्पष्ट रूप से बोलो, लेकिन ध्यान से, उस व्यक्ति के साथ उसे पता है कि आपको वह कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है, और उन्हें लाभ होगा यदि उन्हें उन भावनाओं और समस्याओं के बारे में बात करने का मौका मिलेगा जो उन मामलों में पेशेवर मदद करने के लिए प्रशिक्षण दे रहा था। यह यह भी दावा करने में मदद करता है कि यह व्यक्ति मित्र और परिवार के लिए विकल्प नहीं होगा, बल्कि सहायता के एक अतिरिक्त और गोपनीय स्रोत होगा। यह व्यक्ति को सुरक्षा की भावना दे सकता है और साथ ही उनकी समस्याओं के माध्यम से बात करने और काम करने का एक अन्य तरीका दे सकता है।
  • शीर्षक वाला चित्र किसी एक चिकित्सक को देखने के लिए प्रोत्साहित करें चरण 3
    3
    धीरज रखो कुछ लोग एक चिकित्सक को देखने के सुझाव पर बुरी तरह प्रतिक्रिया देंगे, वे इसे कमजोरी के संकेत के रूप में देखते हैं, और यह उस व्यक्ति के विश्वासघात की निशानी के रूप में देखा जा सकता है जिसने इसे सुझाव दिया था। किसी को यह समझना चाहिए कि हर समय लोगों को मदद की ज़रूरत है, और चिकित्सक मदद करने के लिए काम करते हैं, न कि हमें यह महसूस करना कि हम लोगों के रूप में कम सक्षम हैं। उसे सोचने के लिए समय दें कि उसे सुझाव पसंद नहीं है - जब यह समय है, तो इसके बारे में फिर से बात करें



  • शीर्षक वाला चित्र किसी चिकित्सक को देखने के लिए किसी को प्रोत्साहित करें चरण 4
    4
    एक अच्छे चिकित्सक को खोजने और नियुक्ति करने का प्रस्ताव। जो लोग मुश्किल समय से गुजर रहे हैं, यहां तक ​​कि नियुक्ति का निर्धारण भी एक चुनौती है। ऐसा करने में मदद करें - उसे नियुक्ति में ले जाएं, उसके लिए प्रतीक्षा करें, और फिर उसे वापस घर ले जाएं। यह सब व्यक्ति को इस अनुभव के दौरान "देखभाल" करने का मौका देता है, और वह बता सकता है कि क्या हुआ अगर वह चाहता है इसके अलावा, व्यक्ति के साथ चिकित्सक को साक्षात्कार, अगर यह पता करने का एक अच्छा तरीका है कि क्या वे संगत हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र किसी चिकित्सक को देखने के लिए प्रोत्साहित करें चरण 5
    5
    चिकित्सा के बारे में थोड़ा अध्ययन करें जिस प्रकार की चिकित्सा आप सुझाव दे रहे हैं उसे खोजना व्यक्ति को यह समझने में मदद करता है कि यह प्रक्रिया उसके लिए अच्छा क्यों है यदि आप अपने आप को समझ नहीं पाते हैं तो उपचार कैसे मदद करेगा, इसके बारे में वादे न करें। उदाहरण के लिए, क्या आपको लगता है कि मनोविश्लेषण एक अच्छा विकल्प होगा, या शायद संज्ञानात्मक व्यवहार थेरेपी, या दोनों के संयोजन - या यहां तक ​​कि समूह चिकित्सा या किसी अन्य चिकित्सा पद्धति का? परिवर्तनों को चिकित्सक से चर्चा करनी चाहिए, लेकिन यदि आप अंतर, लाभ, आदि के बारे में थोड़ा अध्ययन करते हैं, तो इससे पहले कि उस व्यक्ति के साथ, यह मदद करता है। आपको एक विशेषज्ञ बनने की ज़रूरत नहीं है: इंटरनेट पर खोज करें और कुछ के बारे में पढ़ें।
  • शीर्षक वाला चित्र किसी चिकित्सक को चरण 6 देखने के लिए प्रोत्साहित करें
    6
    उन्हें उपचार जारी रखने के लिए प्रोत्साहित करें जैसे ही आप एक चिकित्सक को देखना शुरू करते हैं, आपकी भूमिका उन्हें जारी रखने के लिए प्रोत्साहित कर सकती है। प्रारंभ में, कुछ लोगों को चिकित्सक को परेशान करने में कठिनाई होती है, तो देखें कि क्या यह दूसरे की तलाश करने का मामला है, या व्यक्ति को यह देखने में मदद करता है कि उसे वास्तविकता का सामना करना पड़ता है, और स्वीकार करते हैं कि उन्हें इस उपचार की आवश्यकता है। अपने समर्थन, आपकी राय और उनको क्या कहना है, उनकी सुनकर सहायता करें। इस व्यक्ति के साथ होना महत्वपूर्ण है और अतिरंजना के बिना, चिकित्सक के महत्व के बारे में बात करना जारी रखना।
  • युक्तियाँ

    • इस व्यक्ति को जिन संसाधनों के लिए खोज की गई है उन्हें लिंक दें थेरेपी के बारे में (और शायद उनकी स्थिति के बारे में, यदि आप जानते हैं - लेकिन अगर आप चिकित्सकीय प्रशिक्षित नहीं हैं तो उन्हें निदान करने की कोशिश न करें!)। आप यह देख पाएंगे कि क्या वे दुखी, नीचे, उदास, चिंतित, थका हुआ, आदि हैं, लेकिन यह अनुमान लगाने की उनकी भूमिका नहीं है कि क्या गलत है - ये पेशेवरों की भूमिका है। और इसलिए एक चिकित्सक को देखकर बहुत मदद मिल सकती है!
    • व्यक्ति के डॉक्टर को स्थिति से अवगत कराएं- सुझाव देते हैं कि व्यक्ति चिकित्सक से चिकित्सा की आवश्यकता के बारे में बात करता है, और उससे सलाह लेता है यह महत्वपूर्ण है क्योंकि चिकित्सक चिकित्सकीय योग्यता के साथ ही दवाओं को लिख सकते हैं, और चिकित्सक उपचार का एक अनिवार्य हिस्सा बनने के लिए एंटीडिपेटेंट्स या अन्य दवाओं पर विचार कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • हमेशा चिकित्सक की क्रेडेंशियल्स की जांच करें- अगर वे अच्छे हैं तो उनके पास पेशेवर प्रमाण पत्र होंगे यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो पेशे के नियामक संघों से संपर्क करें।
    • यदि व्यक्ति को आत्महत्या की प्रवृत्तियां हैं, तो समय की सोच को बर्बाद मत करो और तुरंत मदद के लिए पूछें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com