IhsAdke.com

एक चिकित्सक के साथ एक सत्र के लिए तैयार कैसे करें

चिकित्सकों को विभिन्न मुद्दों के बारे में बात करने, चर्चा करने और आपकी मदद करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है - अवसाद से लेकर दर्दनाक अनुभवों तक। बहुत से लोग एक आखिरी उपाय के रूप में एक चिकित्सक से संपर्क करते हैं, जब वे अंततः महसूस करते हैं कि वे गड्ढे के नीचे हैं। दूसरों को अपने भीतर हानिकारक लक्षणों की पहचान करते हैं और नियंत्रण से बाहर निकलने से पहले सहायता प्राप्त करने का प्रयास करते हैं। चाहे आपने खुद परामर्श या किसी रिश्तेदार / मित्र ने चिह्नित किया है कि आपने जाना है, एक चिकित्सक के साथ एक सत्र डरावना हो सकता है आपको क्या कहना चाहिए? यह कैसे होगा? वह क्या सवाल पूछेंगे? क्या वह आपकी मदद कर सकता है? यद्यपि चिकित्सकों को मदद करने के लिए वहां होना चाहिए आप

, सकारात्मक परिणामों के लिए उन्हें अपने मरीजों से प्रयास की आवश्यकता होती है यदि आप स्टॉल करते हैं या बात करने से इनकार करते हैं, तो आपके लिए लंबे समय में चीजें अधिक कठिन हो सकती हैं। एक व्यक्ति चिकित्सक के कार्य को अधिक प्रभावी ढंग से मदद करने के लिए कई चीजें कर सकता है, जो लंबे समय से अपने आप को सहायता करने का मतलब है।

चरणों

एक चिकित्सक चरण 01 के साथ एक सत्र के लिए तैयार शीर्षक चित्र
1
एक नए दोस्त के रूप में चिकित्सक के बारे में सोचो यह अजीब लग सकता है, लेकिन यह आपके विचार से अधिक समझ में आता है। आप इसे अपने सभी समस्याओं को एक बार में डंप नहीं करना चाहते ... इसे शुरुआती बिंदु की आवश्यकता है परिचय, संक्षिप्त परिवार के इतिहास, अब आपके जीवन में क्या हो रहा है, आप इसके बारे में कैसा महसूस करते हैं, आदि याद रखें कि पृष्ठभूमि की जानकारी और आपके बारे में जिन चीजों को जानना चाहिए उन्हें उसे उनकी समस्याओं के कारण स्पष्ट या बढ़ाना होगा। चिकित्सक अक्सर कनेक्शन बना सकते हैं - उदाहरण के लिए, उनके बचपन में जो कुछ हुआ है वह अब अवसाद / चिंता से जुड़ा हो सकता है, इसलिए पिछली जानकारी को याद रखना उतना ही महत्वपूर्ण है।
  • एक चिकित्सक चरण 02 के साथ एक सत्र के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    2
    जिन बातों के बारे में आप बात करना चाहते हैं, उनके बारे में सोचें अगर आपने नियुक्ति खुद को चिह्नित की है, तो आप स्पष्ट रूप से किसी मुद्दे या समस्या के बारे में बात करना चाहते हैं या उसे हल करना चाहते हैं। विशिष्ट चीजों के बारे में सोचें जिन्हें आप समझाना चाहते हैं या कह सकते हैं, "यह सचमुच मुझे परेशान करता है जब ..." "मुझे उन स्थितियों में खतरा महसूस होता है जहां ..." "ऐसे दिन हैं जैसे मुझे लगता है ..."। चिकित्सक पहले से ही चर्चा को प्रोत्साहित करने के लिए आपसे सवाल पूछेंगे, लेकिन अगर आप चीजों के बारे में पहले से सोचते हैं, तो आप दोनों के लिए यह अधिक उपयोगी है। अगर आपको नहीं पता कि क्या करना है, तो सत्र से पहले अपने आप से निम्नलिखित प्रश्न पूछें:
    • मैं यहाँ क्यों हूँ?
    • क्या मैं गुस्सा, उदास, व्यथित, डरे हुए हूं ...?
    • मेरे जीवन में अन्य लोगों की स्थिति किस स्थिति पर है मैं अब क्या कर रहा हूं?
    • मैं आमतौर पर अपने जीवन के एक विशिष्ट दिन पर कैसा महसूस करता हूं? उदास, निराश, डरे हुए, फंसे ...?
    • भविष्य में मैं क्या परिवर्तन करना चाहता हूं?



  • एक चिकित्सक चरण 03 के साथ एक सत्र के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    3
    कुछ लोगों को कुछ चीजों के बारे में खुलना पसंद नहीं है। यदि आप इन लोगों में से एक हैं, तो चिंता न करें। समय के साथ आप चीजों को सुलझाने में सक्षम होंगे। लेकिन चीजों को मजबूर करने की कोशिश मत करो याद रखें कि यदि आप बहुत तेजी से दूर जाने की कोशिश करते हैं, तो आप अपने आप को मदद नहीं करेंगे।
  • एक चिकित्सक चरण 04 के साथ एक सत्र के लिए तैयार शीर्षक वाला चित्र
    4
    चिकित्सक जूते की तरह हैं वे सही दिख सकते हैं और किसी और में पूरी तरह से फ़िट हो सकते हैं, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि यह आपके लिए एक अच्छा विकल्प होगा। यदि आप इस व्यक्ति के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं, तो चिकित्सक इसे व्यक्तिगत रूप से नहीं लेते हैं यदि आप एक नए व्यक्ति के साथ प्रयोग करना चाहते हैं लोगों के बारे में सोचो ... अगर आपको किसी ने कहा कि आप उनके लिए नहीं हैं तो आपको नाराज नहीं होगा।
  • युक्तियाँ

    • अपने चिकित्सक से बात न करें, जो काम नहीं कर रहा है, या उस से आप क्या चाहते हैं, उसके बारे में शर्मीली मत बनो। अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने में सक्षम होने के अलावा, यह अभ्यास करने का एक शानदार तरीका है!
    • याद रखें कि अगले दिन या अगले सप्ताह एक और सत्र होगा। निराशा न करें यदि आपको लगता है कि आपने जो कुछ भी व्यक्त किया है उसे व्यक्त नहीं किया है। इसमें समय लगेगा
    • स्वीकार करें कि इस प्रक्रिया को समय लगेगा। यदि आप चिकित्सा कर रहे हैं, इसका मतलब है कि आप कुछ कहना चाहते हैं, लेकिन आपके चिकित्सक को आपको मदद करने के लिए जानने की ज़रूरत है।
    • याद रखें कि जो भी आप अपने चिकित्सक से बात करते हैं वह गोपनीय है। जब तक कि वह मानता है कि आप अपने आप को या किसी और को खतरे में डाल रहे हैं, वह कभी भी किसी को नहीं बताएगा (आमतौर पर अपने माता-पिता को शामिल करके) जो आपने कहा था।
    • मत सोचो कि आपको तैयार करने की ज़रूरत है बस खुले तौर पर संवाद करें और व्यक्त करें कि आप चीजों के बारे में कैसा महसूस करते हैं आप व्यक्ति हैं जो वार्तालाप का मार्गदर्शन करते हैं!
    • आपको इस संबंध का सबसे अधिक बनाना चाहिए क्योंकि चिकित्सक शायद आपके जीवन में कुछ लोगों में से एक है जो आपको न्याय नहीं करेगा या गपशप न करें।

    चेतावनी

    • लंबी प्रक्रिया से निराश मत हो, यह आपको लंबे समय तक मदद करेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com