IhsAdke.com

एंटीडिपेंटेंट्स कैसे लें

अवसाद, चिंता, व्यसनों, खा विकारों, क्रोनिक दर्द और अन्य अन्य मानसिक बीमारियों और स्वास्थ्य समस्याओं के खिलाफ लड़ाई में मदद करने के लिए एंटीडिपेसेंट्स निर्धारित दवाएं हैं। कई देशों में, जैसे कि ब्राजील, उन्हें नुस्खे के साथ ही खरीदा जा सकता है यदि आपको एंटीडिपेंटेंट्स की आवश्यकता है, तो डॉक्टर के पास पर्चे लेने के लिए जाएं।

चरणों

विधि 1
डॉक्टर के पास जा रहे हैं

चित्र एंटीडप्रेसेंट चरण 1 प्राप्त करें
1
एक डॉक्टर के साथ एक नियुक्ति करें एक मनोचिकित्सक या सामान्य चिकित्सक को परीक्षण करने के लिए जाएं और इस बात के बारे में बात करें कि आपको क्यों लगता है कि आपको अपनी स्वास्थ्य समस्या का इलाज करने के लिए एंटीडिपेंटेंट्स की आवश्यकता है। आम तौर पर आदर्श मनोचिकित्सक जाना है, क्योंकि ये डॉक्टर मानसिक स्वास्थ्य में विशिष्ट हैं और एंटीडिपेंटेंट्स के साथ और अधिक अनुभव है। एक मनोचिकित्सक को पता चलेगा कि आपके लिए कौन सा उपाय सबसे अच्छा है
  • मनोचिकित्सकों के लिए अपने क्षेत्र की खोज करें जो आपकी स्वास्थ्य योजना की देखभाल करते हैं, और फोन या ऑनलाइन द्वारा अपॉइंटमेंट करें
  • आप सामान्य चिकित्सक को रेफरल के लिए पूछ सकते हैं या डॉक्टरेटिया जैसी साइटों पर अपने मनोचिकित्सक को ढूंढ सकते हैं।
  • चित्र एंटीडप्रेसेंट्स चरण 2 प्राप्त करें
    2
    अपने लक्षणों को विस्तार से बताएं इस प्रकार, पेशेवर एक सही निदान करने और द्विध्रुवी व्यक्तित्व विकार के साथ você.Pessoas के लिए सबसे अच्छा एंटी लिख, उदाहरण के लिए, आम तौर पर, जबकि चिंता के साथ किसी को सिर्फ जरूरत है, रोग के उन्मत्त और अवसादग्रस्तता चरणों के लिए दो अलग-अलग दवाओं की जरूरत है सकते हैं एक प्रकार की दवा का
    • अवसाद के शारीरिक लक्षण दोनों के बारे में बात करें, जैसे अनिद्रा और ऊर्जा की कमी, जब मनोवैज्ञानिक से, जैसे उदासी और नपुंसकता की भावना।
  • चित्र एंटीडिप्रेंटेंट्स चरण 3 प्राप्त करें
    3
    तनाव और अवसाद के कारणों को समझाओ तनाव और अवसाद के कारणों की पहचान करने से आपके डॉक्टर एक अच्छा निदान कर सकते हैं और आपकी समस्या का सही दायित्व से इलाज कर सकते हैं। डॉक्टर के साथ ईमानदार रहें जब वह पूछता है कि कुछ भी आपको हाल ही में परेशान कर रहा है।
    • उदाहरण के लिए, यह संभव है कि आप विषाक्त संबंध में हैं और यह अवसाद का कारण है। इस प्रकार की समस्याओं के बारे में अपने चिकित्सक को बताएं
  • चित्र एंटीडप्रेसेंट चरण 4 प्राप्त करें
    4
    लक्षणों की अवधि के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें उसके लिए यह जानना ज़रूरी है कि आप कितनी देर तक अवसाद के लक्षण अनुभव कर रहे हैं पेशेवर आमतौर पर उन लोगों के लिए एंटीडिप्रेंटेंट्स लिखते हैं जो लंबे समय तक लक्षणों से पीड़ित हैं। अधिक हाल के मरीजों और बेरोजगारी या प्रेम संबंधों के अंत जैसे समस्याओं से होने वाली अवसाद के कारण लोगों को हमेशा दवाओं के साथ इलाज नहीं किया जाता है
  • चित्र एंटीडप्रेसेंट चरण 5 प्राप्त करें
    5
    समझाएं कि आपने लक्षणों के इलाज के लिए पहले से क्या किया है। अपने डॉक्टर से बात करें कि आप वर्तमान में क्या दवाएं ले रहे हैं, जिसमें विटामिन और जन्म नियंत्रण भी शामिल है, ताकि उन्हें पता होना चाहिए कि किस प्रकार का उपचार आपकी सहायता कर सकता है। चिकित्सक को किसी भी दवाओं के बारे में बताएं जो आप पहले से ही अवसाद का इलाज करने के लिए ले गए हैं और चाहे आप व्यायाम कर रहे हैं और अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए स्वस्थ चीजों को खा रहे हैं।
    • यह हो सकता है कि आप जो दवा ले रहे हैं वह अवसाद या चिंता का कारण है। इस मामले में, लक्षणों को कम करने के लिए आप एक अन्य चिकित्सा से एक नुस्खा प्राप्त कर सकते हैं।
  • चित्र एंटीडप्रेसेंट चरण 6 प्राप्त करें
    6
    संदेह और सुझावों का परिचय विभिन्न प्रकार के एंटीडिपेंटेंट्स पर शोध करने के बाद, डॉक्टर को अपने संदेह और सुझाव पेश करें। उसे बताएं कि कौन सा दवाएं आपकी रुचि हैं और क्यों और साइड इफेक्ट्स के बारे में सवाल पूछते हैं।
    • अपने चिकित्सक से पूछें कि वे कौन से एंटीडिपेंटेंट्स को आमतौर पर निर्धारित करते हैं और जिनके साथ अन्य मरीजों का सबसे अच्छा परिणाम है
  • चित्र एंटीडप्रेसेंट्स चरण 7 प्राप्त करें
    7
    एक नुस्खा के लिए पूछें अधिकांश एंटीडिपेंटेंट्स केवल एक डॉक्टर के पर्चे के साथ खरीदी जा सकती हैं। कार्यालय छोड़ने से पहले, चिकित्सक से डॉक्टर के पर्चे लेना याद रखें या रिसेप्शनिस्ट से पूछिए कि वह आपको बाद में पहुंचाए।
    • उपाय की कीमत के बारे में अनुसंधान करें और क्या यह आपके स्वास्थ्य योजना के लिए भुगतान किया जा सकता है कुछ प्रकार की दवाओं के मुकाबले कुछ एंटीडिपेंटेंट्स बहुत मामलों में हैं आप जेनेरिक भी खरीद सकते हैं, जो आमतौर पर बहुत सस्ती है।
  • चित्र एंटीडप्रेसेंट चरण 8 प्राप्त करें
    8
    एक फार्मेसी में नुस्खा लें ज्यादातर वाणिज्यिक फार्मेसियों सोमवार से रविवार तक खुले हैं आप कार्यालय को सीधे फार्मेसी में छोड़ सकते हैं और तुरंत उपचार शुरू कर सकते हैं। दवा खरीदने के लिए नुस्खे लें और परिचर को यह आदेश देने के लिए कहें कि वह स्टॉक में नहीं है।
  • चित्र एंटीडप्रेसेंट्स चरण 9 प्राप्त करें
    9
    अनुवर्ती अपॉइंटमेंट बनाएं यदि आपके पास दवा खरीदने या इलाज के बारे में अजीब महसूस करने के बाद आपके पास कोई सवाल है, तो अपने डॉक्टर से कोई प्रश्न साफ़ करने के लिए कॉल करें या एक नई नियुक्ति करें
    • यदि आप फोन पर पेशेवर तक नहीं पहुंच सकते हैं, तो एक संदेश छोड़ें या ईमेल भेज सकते हैं।
  • चित्र एंटीडप्रेसेंट्स चरण 10 प्राप्त करें
    10
    एक दूसरे राय के लिए पूछें, यदि आवश्यक हो कुछ चिकित्सकों को एंटिडिएंटेंट्स लिखना पसंद नहीं है और विश्वास करते हैं कि मरीज़ अपने लक्षणों को जीवन शैली में बदलाव के साथ इलाज कर सकते हैं। अगर आपको लगता है कि आपकी अवसाद, चिंता या अन्य स्वास्थ्य समस्याएं कठिनाइयां पैदा कर रही हैं, तो एक अन्य मनोचिकित्सक या सामान्य चिकित्सक के साथ एक नियुक्ति करें और दूसरी राय मांगें।
  • विधि 2
    समझना और एंटीडिपेंटेंट लेना




    चित्र एंटीडप्रेसेंट्स चरण 11 प्राप्त करें
    1
    दवा लेने के दौरान डॉक्टर के निर्देशों का पालन करें एक खुराक लेना जो उच्च या कम सिफारिश की जाती है, वह दुष्प्रभावों या अन्य स्वास्थ्य समस्याओं की संभावनाओं को बढ़ा सकता है। यदि आपको लगता है कि आपको एक बड़ा खुराक चाहिए, तो एक नया नुस्खा लिखने के लिए अपने चिकित्सक से बात करें या वैकल्पिक उपचार का सुझाव दें।
    • एंटीडिप्रेसेंट के साथ किसी भी अन्य दवा या पूरक लेने से पहले अपने चिकित्सक से बात करें।
  • चित्र एंटीडप्रेसेंट्स चरण 12 प्राप्त करें
    2
    दवा नियमित रूप से लें बहुत से एंटीडिपेसेंट्स को प्रभावी होने में कुछ सप्ताह लगते हैं, इसलिए डॉक्टर के आदेशों का पालन करें हमेशा दवा लेने के लिए अपने सेल फोन पर अलार्म डालें।
    • अपने चिकित्सक से बात करें अगर आप कुछ महीनों के लिए दवा ले रहे हैं और यह अभी भी काम नहीं कर रहा है
  • चित्र एंटीडप्रेसेंट चरण 13 प्राप्त करें
    3
    दवा के दुष्प्रभावों को जानें साइड इफेक्ट दवा से लेकर दवा तक होती है। उनके बारे में अधिक जानने के लिए, अपने चिकित्सक या फार्मासिस्ट से सलाह लें
    • यदि आप इसे आवश्यक पाते हैं, तो दुष्प्रभावों को कम करने के लिए आप क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए अपना स्वयं का शोध करें शायद आप अपना भोजन बदल सकते हैं, उदाहरण के लिए।
  • चित्र एंटीडप्रेसेंट चरण 14 प्राप्त करें
    4
    चिकित्सा करना प्रारंभ करना एन्टीडिप्रेंटेंट्स पहिया में हाथ हैं, लेकिन आमतौर पर चिकित्सा के साथ अगर वे बेहतर काम भी करते हैं। यदि आपके पास धन है, तो अपनी समस्याओं का समाधान करने में आपकी सहायता करने के लिए एक पेशेवर की तलाश करें
  • विधि 3
    अपने मानसिक स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए अतिरिक्त कदम उठाते हुए

    चित्र एंटीडप्रेसेंट चरण 15 प्राप्त करें
    1
    ध्यान. ध्यान से चिंता और तनाव का मुकाबला करने में मदद मिलती है, साथ ही साथ मूड में सुधार भी होता है। कुछ लोग कहते हैं कि यह मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं से लड़ने में एंटीडिपेंटेंट के रूप में शक्तिशाली है। चुप कोने में बैठने के लिए और अपने शरीर और श्वास पर ध्यान केंद्रित करने के लिए, अपने दिन के दस मिनट या अधिक ले लो। आप ध्यान देने में सहायता के लिए कुछ एप्लिकेशन भी डाउनलोड कर सकते हैं, जैसे हेडस्पेस और शांत।
  • चित्र एंटीडप्रेसेंट चरण 16 प्राप्त करें
    2
    बाहर काम करते हैं। व्यायाम करने से शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को बेहतर बनाने में मदद मिलती है, क्योंकि आपको शरीर पर ध्यान केंद्रित करते हुए सिर का समय देना पड़ता है। सड़क के नीचे चले जाओ, सैर करें या जिम में शामिल हों
  • चित्र एंटीडप्रेसेंट चरण 17 प्राप्त करें
    3
    शक्ति बदलें अनुसंधान इंगित करता है कि भोजन सीधे हास्य से जुड़ा हुआ है। चीनी और वसा में उच्च फूड्स जैसे सब्जियां और दुबला मांस के रूप में प्रोटीन और विटामिन से भरपूर से अवसाद और चिंता के और अधिक लक्षण, कारण होते हैं।
    • एक महीने में एक बार मिठाई और फास्ट फूड की खपत कम करें और अपने मूड में बदलाव देखें।
  • चित्र एंटीडप्रेसेंट स्टेप 18 प्राप्त करें
    4
    तनाव कम करें देखें कि आपके जीवन में कुछ भी ऐसा है जो तनाव पैदा कर रहा है और यह समझ लेता है कि कैसे इस समस्या का सामना करना है। उदाहरण के लिए, यदि आप हमेशा अपने बच्चे को स्कूल में लेने की जल्दी में हैं, तो उसे बस ले जाने के लिए या बस को बस में ले जाने के लिए कहें। छोटे बदलाव के मूड पर एक विशाल प्रभाव हो सकता है
  • चित्र एंटीडप्रेसेंट्स चरण 1 9 प्राप्त करें
    5
    दोस्तों के साथ अधिक समय व्यतीत करें इस मुश्किल समय के दौरान दुनिया से खुद को अलग करने से बचें दोस्तों के साथ जुड़ें और एक सप्ताह में कम से कम एक बार फिल्मों पर जाने, रात का खाना खाने के लिए या चैट करें।
    • उन दोस्तों के साथ लटकाओ से बचें जो आपको बुरा महसूस करते हैं
  • चित्र एंटीडप्रेसेंट चरण 20 प्राप्त करें
    6
    नींद अच्छी तरह से आपके भावनात्मक संतुलन के लिए एक अच्छी रात की नींद भी आवश्यक है। उदाहरण के लिए, रात में कम से कम सात घंटे सो जाओ और गर्म स्नान और चाज़िन्होस के साथ आराम रात की दिनचर्या तैयार करें।
    • हर समय एक ही समय में सोने की कोशिश करें।
  • चेतावनी

    • मादक पेय से बचें
    • मित्रों और परिवार से एंटीडिप्रैंसेंट की सिफारिशों के लिए मत पूछो आपके द्वारा किए गए दवाएं और खुराक आपके अवसाद या अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के साथ संगत नहीं हो सकते हैं। हमेशा किसी भी नियंत्रित दवाइयाँ लेने से पहले अपने चिकित्सक से बात करें ताकि आप अपने अवसाद बिगड़ने या किसी अन्य समस्या को खतरा न हो।
    • अधिकांश अवसादरोधी दवाओं के चारों ओर छह सप्ताह का समय लग उपचारात्मक प्रभाव desejado.Seja रोगी है और याद है कि आप यह जानने सकें कि आप के लिए सही है से पहले कई दवाओं के माध्यम से जाने के लिए हो सकता है के लिए।
    • अपने डॉक्टर से बात किए बिना अपनी दवाओं को रोकना बंद करो। वह वापसी के लक्षणों से बचने के लिए खुराक की क्रमिक कमी की सिफारिश कर सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (17)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com