IhsAdke.com

एक उपाय के पक्ष प्रभाव के रूप में अवसाद के साथ लेनदेन

कुछ लोग अवसाद के लक्षणों में बदलाव देखते हैं, जब वे कुछ दवाएं लेते हैं उपचार है कि अवसाद को बढ़ा सकते हैं के रूप में कोई निर्णायक सबूत नहीं है, लेकिन उनमें से कुछ इस तरह के कुछ हृदय दवाओं, केंद्रीय तंत्रिका तंत्र, त्वचा और हार्मोनल उपचार, प्रतिरक्षा प्रणाली और रसायन चिकित्सा के लिए उपचार के लिए दवाओं के रूप में एक बड़ा खतरा प्रस्तुत करते हैं,। जब आपको संदेह होता है कि अवसाद के लक्षण कुछ दवा से संबंधित हो सकते हैं, तो यह मूल्यांकन करना महत्वपूर्ण है कि आपको कैसा लगता है और क्या बदल गया है। अपने आप से कोई भी कार्रवाई करने से पहले, एक डॉक्टर से बात करें और उसकी सिफारिशों का पालन करें। यदि लक्षण बने रहें, तो अवसाद से निपटने के लिए जीवन शैली में परिवर्तन करें और कल्याण की भावनाएं बढ़ें

चरणों

भाग 1
नए लक्षणों पर प्रतिक्रिया दें

चित्र शीर्षक से निर्धारित किया गया Xanax चरण 4
1
दवा लेना बंद मत करो पहले अपने चिकित्सक से सलाह लेने के बिना दवा लेने से रोकना अच्छा नहीं है, क्योंकि आपको अप्रिय लक्षण हो सकते हैं जो बहुत गंभीर हो सकते हैं। यदि डॉक्टर के साथ अजीब महसूस कर रहे हैं और क्या हो रहा है, तो बताएं कि डॉक्टर के पास तुरंत एक नियुक्ति करें। यदि संभव हो, तो उसे फोन के उत्तर के लिए कॉल करें और पता करें कि आपको दवा लेना बंद करना या जारी रखना चाहिए।
  • डॉक्टर को बताएं, "ऐसा लगता है कि दवा जिस प्रकार से मुझे महसूस करती है उसे प्रभावित कर रही है और मैं इसे ले जाना बंद करना चाहता हूं। यही स्थिति है। "
  • शीर्षक वाला चित्र आत्महत्या चरण 28 के चेतावनी के संकेतों को पहचानें
    2
    अपने डॉक्टर के साथ एक नियुक्ति करें अगर आपको लगता है कि नए मिजाज का स्वभाव दवा से संबंधित हो सकता है, तो डॉक्टर को अपनी चिंताओं के बारे में बताएं। यदि लक्षण असुविधा पैदा कर रहे हैं, तो उन्हें अकेले जाने की उम्मीद नहीं है, क्योंकि यह बहुत संभावना है कि डॉक्टर समस्या को कम करने में मदद करने के लिए कुछ बदलाव कर पाएंगे।
    • जितनी जल्दी हो सके अपने चिकित्सक को बुलाओ। यदि आप दुखी महसूस कर रहे हैं, तो उसे या उससे बात करें ताकि प्रदाता परिवर्तन कर सके।
    • कहते हैं, "मैं जिस तरह से महसूस कर रहा हूं, उसमें कुछ बदलाव देख रहा हूं और मेरा मानना ​​है कि यह उपाय इसका कारण है। क्या इस तरह की बात करना सामान्य है? हम क्या कर सकते हैं? "
    • नियुक्ति से पहले, आपके द्वारा जो कुछ भी लगता है, उसकी एक सूची बनाएं, जिसमें नए लक्षण दिखाई देने या अचानक सामान्य अनुभूतियां अनुपस्थित हो सकती हैं जिन्हें आप सामान्य रूप से करते थे
  • चित्र शीर्षक से आत्मसमर्पण कदम 4
    3
    आत्मघाती विचारों को गंभीरता से ले लो कुछ दवाएं आत्मघाती विचारों की घटनाओं में वृद्धि कर सकती हैं, जैसे कि वैरिनलाइन और कुछ एंटीडिपेंटेंट्स। यदि आप जो दवा लेते हैं, आत्महत्या के विचारों को तीव्र करते हैं, तो तुरंत डॉक्टर पर जाएं। चिकित्सक को नशीली दवाओं को बंद करना चाहिए और सुझाव देना चाहिए कि आप कुछ मदद चाहते हैं।
    • आप सीवीवी (Centro de Valorização da Vida) को कॉल कर सकते हैं, जिनकी संख्या 141 है।
    • किसी मित्र को कॉल करें या एम्बुलेंस को कॉल करें ताकि वे आपको ईआर में ले जा सकें।
    • आप अन्य आपातकालीन सेवाओं को भी कॉल कर सकते हैं
    • यदि आप उदास महसूस कर रहे हैं लेकिन आत्महत्या के विचार के बिना, आप एक परिवार के सदस्य से बात कर सकते हैं जो आपके साथ या विश्वसनीय मित्रों के साथ रहती है ताकि वे देख सकें कि क्या आप ठीक हैं।
  • भाग 2
    वर्तमान लक्षणों से निपटना जबकि कल्याण बढ़ रहा है

    दोपहर के चरण 6 में अपनी ऊर्जा स्तर को बढ़ावा देने वाला शीर्षक चित्र
    1
    दोस्तों के साथ समय बिताएं कभी-कभी अवसाद किसी व्यक्ति को अलग, अकेला या दूसरों से अलग महसूस कर सकता है तनाव को कम करने, बेहतर महसूस करने, और संतुलित संतुलित मनोदशा के लिए सबसे आसान तरीकों में से एक है जिन लोगों के बारे में आप परवाह करते हैं उनके साथ अधिक समय बिताना है परिवार और दोस्तों के साथ जितना आप कर सकते हैं उससे मिलें। प्रौद्योगिकी संदेश और ईमेल भेजने में आसान बनाता है, लेकिन अगर आप किसी व्यक्ति से मिलते हैं तो यह सबसे अच्छा होता है
    • दोस्तों या परिवार के साथ एक साप्ताहिक रात्रिभोज शेड्यूल करें, किसी कसरत या कॉफी के लिए दोस्तों के साथ मिलें
    • आप अवसाद के समय में अधिक तनावपूर्ण हो सकते हैं। थोड़ी देर आराम करने और विश्राम करने के लिए कुछ समय बिताना अच्छा है, लेकिन नियमित सामाजिक जीवन नहीं भूलना और अपने आप को हर किसी से अलग मत करना
  • स्टेरप 18 में काम करने के लिए खुद को प्रेरणा दिलाने वाली छवि
    2
    अक्सर व्यायाम करें शारीरिक गतिविधि तनाव का मुकाबला करने, अपनी ऊर्जा का पुनर्भरण, और अपने मूड को संतुलित करने का एक शानदार तरीका है। कुछ अध्ययनों का सुझाव है कि व्यायाम हल्के या मध्यम अवसाद का इलाज करने के लिए दवाओं के रूप में प्रभावी है। अभ्यास का दिन के समय अभ्यास होता है जब आपके पास अधिक ऊर्जा होती है, जो सुबह या दोपहर के भोजन के ब्रेक के दौरान हो सकती है। यदि आप जिम जाने नहीं लेते हैं, तो अन्य गतिविधियों के लिए जाएं जो मज़ेदार हैं।
    • उदाहरण के लिए, अपने कुत्ते के साथ सुबह की सैर करें या कराटे सबक लेना शुरू करें
    • धीरे धीरे शुरू करने से डरो मत, भले ही केवल दस मिनट (जो कुछ भी पहले से बेहतर नहीं है) के लिए।
  • शुरुआती चरण 7 के लिए चित्र का शीर्षक
    3
    विश्राम का अभ्यास करें आराम से महसूस करने से आप तनाव के साथ अवसाद के लक्षणों से निपट सकते हैं और कल्याण की भावना बढ़ा सकते हैं। विश्राम के साथ समय व्यतीत करने से आप तनाव को दूर कर सकते हैं और अपने मूड को स्थिर कर सकते हैं। कम से कम 30 मिनट के लिए दैनिक आराम की गतिविधियों का अभ्यास करने का लक्ष्य रखें टीवी देखना गिनती नहीं है!
  • चित्र शीर्षक से आप स्वयं को विनती करते हैं` class=



    4
    एक शौक है उदास महसूस करने से आप और अधिक पृथक हो सकते हैं और जिन गतिविधियों का आनंद ले सकते हैं उन्हें रोकना ऐसा कुछ करो जो आपको मनोरंजन करे या नया शौक शुरू करने की कोशिश करें और जब भी आप घर छोड़ने से डरते हैं तब भी जारी रहें। कुछ सुखद बनाने से मूड को सुधारने और आत्मसम्मान बढ़ाने में मदद मिल सकती है और कुछ (बढ़ईगीरी या सिलाई) बनाने से संतुष्टि आ सकती है।
    • चित्रकला, बागवानी या एक नई भाषा सीखने की कोशिश करें
    • जब आपको लगता है कि गतिविधि के एक दिन को छोड़ना है, तो अपने आप से कहें कि आप केवल 20 से 30 मिनट के लिए आग्रह करेंगे और यदि आप अच्छी तरह महसूस नहीं करते हैं तो आप छोड़ सकते हैं। यह पता लगाना संभव है कि घर छोड़ने वाली परेशानी पर काबू पाने के द्वारा, आप मजे करना और वहां रहने की इच्छा रख सकते हैं।
  • चित्र भूख से अपने आप को विचलित शीर्षक चरण 10
    5
    एक स्वस्थ आहार लें शरीर में जाने वाली हर चीज जिस तरह से हम महसूस करती है उसे प्रभावित कर सकती है। तम्बाकू, शराब, कैफीन और चीनी जैसे पदार्थों से बचें, क्योंकि वे मूड में हस्तक्षेप कर सकते हैं और आप अपने शरीर को सक्रिय रखने के लिए पूरे दिन कई छोटे भोजन करना चाहते हैं। सुनिश्चित करने के लिए अपने भोजन पर ध्यान दें स्वस्थ आहार और संतुलित भोजन जो स्वास्थ्य के लिए योगदान करते हैं और दूसरी तरह से नहीं।
    • पोषण विशेषज्ञ को जानने के लिए कि अगर आपको स्वस्थ आहार का पालन करने में कठिनाई हो रही है या यदि आपके पास आहार प्रतिबंध है तो बेहतर खाने के तरीके पर विचार करें।
  • भाग 3
    पेशेवर उपचार और परामर्श की मांग

    अपने आप के बारे में अच्छा लग रहा है शीर्षक शीर्षक चित्र 13
    1
    डॉक्टर को बताएं कि आपको कैसा महसूस होता है उसे मूड के झूलों के बारे में जितना संभव हो उतना जानकारी दें ताकि प्रदाता उपचार के लक्षणों की पहचान और उपचार कर सके। बताएं कि मनोदशा, नींद या विचारों में क्या बदल गया है जब से आपने दवा लेना शुरू कर दिया, समझाया कि लक्षण कैसे दिखते हैं (धीरे-धीरे या अचानक)। दिन भर में सभी मूड परिवर्तन रिकॉर्ड करें और यह कैसे उपाय से संबंधित हो सकता है
    • आम तौर पर, दवा से प्रेरित अवसाद उपचार शुरू करने या समाप्त होने के बाद पहले महीने के भीतर लक्षण दिखाना शुरू कर देता है।
    • पहचानें अवसाद के लक्षण, इस तरह के आदि उदासी और निराशा की भावना है, बहुत अधिक या बहुत कम सामान्य गतिविधियों (लिंग, काम, अवकाश, खेल गतिविधियों आदि), नींद में ब्याज की हानि, भूख में परिवर्तन, अस्पष्टीकृत स्वास्थ्य समस्याओं (सिर दर्द, पीठ दर्द के रूप में ।), छोटी चीज़ों के साथ गुस्सा या हताशा की भावनाएं, ध्यान केंद्रित करने, सोचने और निर्णय लेने में कठिनाई।
    • ओवर-द-काउंटर दवाओं और सप्लीमेंट्स का उल्लेख करना मत भूलें, जिनका आप उपयोग कर रहे हैं, क्योंकि वे दवा के साथ दवाओं के साथ बातचीत कर सकते हैं। इसके अलावा अपने जीवन या तनावपूर्ण कारकों में किसी भी बड़े बदलाव के बारे में बात करना सुनिश्चित करें, क्योंकि वे अवसाद की तस्वीर में योगदान कर सकते हैं।
  • डू कार्ब सायक्लिंग चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    2
    दवा बदलें यदि आपको कुछ दवाओं के साथ समस्याएं हैं और अन्य उपलब्ध हैं, तो आपका डॉक्टर एक अलग विकल्प इंगित कर सकता है। यह आमतौर पर सबसे आसान समाधान है, यदि संभव हो तो चिकित्सक उपचार के पहले चरण में एक और विकल्प का संकेत दे सकता है यदि नशीली औषधि एक दुष्प्रभाव के रूप में अवसाद के जोखिम की पेशकश किए बिना मौजूदा एक के रूप में प्रभावी है।
    • पूछें कि बाजार में कौन-सी विकल्प उपलब्ध हैं, यह एक दुष्प्रभाव के रूप में अवसाद का कम से कम जोखिम लाता है।
    • आप तुरंत दवा स्वैप कर सकते हैं या धीरे धीरे जा सकते हैं। डॉक्टर को संक्रमण को बनाने के लिए सुरक्षित तरीके से संकेत करना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक नाली कान द्रव चरण 8
    3
    एक छोटे खुराक के लिए पूछें कभी-कभी अवसाद के लक्षण पारित कर सकते हैं यदि दवा की खुराक कम हो जाती है। जब आप मूड में परिवर्तन देखते हैं जो दवा की खुराक में परिवर्तन के साथ होता है, तो उस दिशा में बदलाव के लिए पूछें।
    • यह संतुलन दवा की एक प्रभावी खुराक से प्राप्त किया जा सकता है जिसके कारण कम से कम साइड इफेक्ट होते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र आत्महत्या के चेतावनी के संकेतों को पहचानें चरण 7
    4
    एक एंटीडिप्रेसेंट के साथ इलाज शुरू करें यदि आप किसी अन्य दवा या एक अलग खुराक नहीं ले सकते, तो अवसाद का इलाज दवा के साथ किया जा सकता है। एक विशेष दवा लक्षणों को राहत देने में मदद कर सकती है, खासकर अगर मुख्य दवा ने अवसाद के पहले की तस्वीर को तेज कर दिया है।
    • अवसाद के इतिहास वाले लोग कुछ दवाओं के साथ बिगड़ती लक्षणों का अनुभव कर सकते हैं। इस कारण से, एंटीडिप्रेसेन्ट दवा लेने से शुरू करना फायदेमंद हो सकता है।
  • चित्रा शीर्षक से आत्महत्या चरण 29 के चेतावनी के संकेतों को पहचानें
    5
    थेरेपी लें यदि आपको बिना किसी प्रकार के राहत के अधिक और अधिक उदास महसूस होता है, तो चिकित्सा आपको सिखा सकती है कि स्थिति के साथ बेहतर और अधिक प्रभावी तरीके से कैसे व्यवहार करें। अवसाद के लगातार लक्षण आपके जीवन और चिकित्सा से हस्तक्षेप कर सकते हैं जिससे आपको सबसे गंभीर दुष्प्रभावों का प्रबंधन करने में मदद मिल सकती है। बहुत से लोग इससे पीड़ित होते हैं और सत्र ऐसे लक्षणों के साथ बेहतर तरीके से कैसे निपटना सीखने का एक शानदार तरीका हो सकता है। चिकित्सा बहुत सहायक हो सकती है, खासकर यदि आप पहले अवसाद से पीड़ित थे और इसके इलाज से चित्र बदतर हो गया था
    • थकाऊ कारक आपको अवसाद से पीड़ित होने पर भी आपको अधिक बल दे सकते हैं। एक चिकित्सक आपको अपने विचारों और भावनाओं के माध्यम से काम करने और तनावपूर्ण परिस्थितियों से निपटने के लिए अधिक निंदनीय तरीकों को ढूंढने में सहायता कर सकता है।
    • मानसिक स्वास्थ्य क्लीनिकों और वाचाए की सूची पर अनुसंधान मनोचिकित्सक। आप जीपी, परिवार या दोस्तों के लिए एक रेफरल के लिए भी पूछ सकते हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com