IhsAdke.com

गंभीर नैदानिक ​​अवसाद के साथ काम करना

नैदानिक ​​अवसाद एक बहुत ही गंभीर चिकित्सा स्थिति है। यह सिर्फ एक "डाउन" समय नहीं है, यह केवल समय पर दुखी नहीं हो रहा है नैदानिक ​​अवसाद उदासी का अदृश्य बोझ है जो इसे ले जाने के लिए कभी भी नहीं जाता है कभी-कभी वह उपचार के प्रति संवेदनशील होती है, और कभी-कभी यह बस कुछ ऐसा होता है जिसे कभी भी हल नहीं किया जाना चाहिए और उसे स्वीकार करना चाहिए। यह आलेख उपकरण, उपचार, दवाओं और कुछ और जो कि मददगार हो सकता है, को जानने के लिए एक प्रारंभिक बिंदु है।

चरणों

चित्र शीर्षक से डील विथ गंभीर नैदानिक ​​अवसाद चरण 1
1
अपने दुश्मन को जानें किसी समस्या को हल करने के लिए किसी भी खोज को शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह इंटरनेट है इंटरनेट पर बिखरे हुए संसाधनों की एक बड़ी मात्रा है, और आप किसी तरह से अवसाद के बारे में अधिक जान सकते हैं, उतना ही इससे आपकी मदद मिलेगी। ज्ञान शक्ति है, और जानना कि तुम्हारी जिंदगी क्या बना रही है नरक आधे युद्ध है
  • सचित्र नैदानिक ​​अवसाद चरण 2 के साथ शीर्षक वाले चित्र
    2
    लेकिन अब, युद्ध है जैसा कि नैदानिक ​​अवसाद से प्रभावित किसी को भी पता है, यह एक आजीवन कष्टदायी हो सकता है स्वीकार करते हैं कि अवसाद के खिलाफ अपने लड़ाई जीवन के साथ एक कार्य अपनी यात्रा की शुरुआत में ऐसा करने के बजाय स्वीकार करने के लिए ले जा सकता है, यदि आप पाते हैं कि आपके अवसाद प्रतिरोधी है आप थोड़ा अतिरिक्त हताशा बचा सकता है उपचार।
  • चित्र शीर्षक से डील विथ गंभीर नैदानिक ​​अवसाद चरण 3
    3
    अपने जैविक परिवार में देखो क्या कोई अन्य अवसाद है? उन्हें देखें और देखें कि वे क्या करते हैं जो काम करने लगता है। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आपके परिवार में कोई भी कुछ निर्भरता या शराब से ग्रस्त हो, क्योंकि उदास लोग इस समस्या के सांख्यिकीय रूप से अधिक प्रवण हैं। यदि आप अपने परिवार में सुराग नहीं पा सकते हैं, तो इलाज के लिए समय हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक से गंभीर नैदानिक ​​अवसाद के साथ डील शीर्षक 4
    4
    साक्षात्कार चिकित्सक यदि आप किसी चिकित्सक से सहायता प्राप्त करना चुनते हैं, तो एक को चुनना सुनिश्चित करें जो निराश लोगों के साथ काम करने के लिए योग्य है, और किसी व्यक्ति के साथ मिलें। सही चिकित्सक तुरंत आपकी सभी समस्याओं का समाधान नहीं कर सकता है, लेकिन इससे आप यह जानने में मदद कर सकते हैं कि आप अपने आप को कैसे मदद कर सकते हैं, दवाइयां लिख सकते हैं, और कठिन समय में सहायता प्रदान कर सकते हैं। एक अच्छा चिकित्सक आपको मन की अनमोल शांति प्राप्त करने में मदद करता है।
  • चित्र शीर्षक से गंभीर नैदानिक ​​अवसाद के साथ डील शीर्षक 5
    5
    एक बार जब आप अपने चिकित्सक को जानते हैं, तो दवा पर चर्चा करें। पता लगाएँ कि क्या चिकित्सक का मानना ​​है कि एक दवा आपकी मदद करेगी चिकित्सक के लिए मनोचिकित्सकों के नामों के लिए पूछना उनके प्रकार की पृष्ठभूमि वाले लोगों के लिए एक उपयोगी रणनीति है। यदि चिकित्सक कहता है कि तुम्हारी ज़रूरत है विटामिन, तो उसे पूछो या क्यों। यदि उनके पास विश्वास करने का कोई कारण नहीं है कि आप विटामिन में गंभीर रूप से कमी है, या उचित स्पष्टीकरण प्रदान नहीं कर सकते, तो एक नया चिकित्सक खोजें यदि आपको एक चिकित्सक मिल रहा है जो आपको सूट करता है, तब तक उसके साथ काम करना जारी रखो, क्योंकि यह आपके लिए काम करता है पता लगाएँ कि क्या आप अप्रत्याशित रूप से कुछ हो सकते हैं, तो आप उन्हें यात्राओं के बीच कॉल कर सकते हैं। "हां" इस प्रश्न का सही उत्तर है
  • चित्र शीर्षक से डील विथ गंभीर नैदानिक ​​अवसाद चरण 6
    6
    सिफारिश मनोचिकित्सकों की साक्षात्कार करें स्वीकार करें कि सभी मनोचिकित्सकों के पास एक ही पृष्ठभूमि नहीं है। अपने मनोचिकित्सक से पूछें कि वह आपकी स्थिति में किस प्रकार के उपचार के बारे में लोगों को सुझाता है। पूछें कि क्या मनोचिकित्सक हर किसी के साथ एक ही दवा का उपयोग करता है यदि जवाब हाँ है, तो एक अलग मनोचिकित्सक खोजें क्या वे दवाओं का उपयोग करें, चाहे वे एक से अधिक दवा लिखेंगे, और वे खुराक समायोजन पर फैसला कैसे करें के बारे में उत्सुक रहें। अगर कुछ चीजें आपको पर्याप्त रूप से समझाई नहीं जा सकती हैं, तो एक और मनोचिकित्सक की तलाश करें



  • सचित्र नैदानिक ​​अवसाद के साथ डील शीर्षक चित्र 7
    7
    चिकित्सा समूहों से रेफरल के लिए खोजें या पूछें यदि चिकित्सा समूह कुछ ऐसी चीजें हैं जो आप के लिए तैयार नहीं हैं, या बस आपकी जगह नहीं हैं, तो कम से कम एक अच्छे दोस्त को आपकी सहायता करने के लिए ढूंढें (या यदि आपके पास दोस्ती हो)।
  • चित्र के साथ डील शीर्षक गंभीर नैदानिक ​​अवसाद चरण 8
    8
    बेहतर अभी तक, कुछ दोस्त बनाओ यदि आपको प्रेरक और सामाजिक होना है, तो ऐसा करें। यह लंबे समय में इसके लायक हो जाएगा यदि आप वास्तव में उदास हैं, कभी-कभी दोस्त ही आप ही बचा सकते हैं।
  • सचित्र नैदानिक ​​अवसाद चरण 9 के साथ शीर्षक वाले चित्र
    9
    यदि आप अपने लिए जीने की इच्छा खो देते हैं, तो दूसरों के लिए जीना, खासकर अपने दोस्तों के लिए। मित्र विशेष रूप से महत्वपूर्ण हैं यदि आपका परिवार आपकी सहायता नहीं करता है यदि आप सामान्य से भी बदतर महसूस करते हैं, तो एक मित्र को सुनने और समर्थन करने के लिए, यहां तक ​​कि अगर वह अभी भी है, तो भी आपका जीवन बचा सकता है।
  • चित्र शीर्षक से डील विथ गंभीर नैदानिक ​​अवसाद चरण 10
    10
    यदि आप कभी भी सही मायने में आत्मघाती लग रहा है और अपने आवेग नियंत्रण पर विश्वास नहीं करते हैं, तो आप कैसा महसूस होता है की एक विवरण के साथ एक पंक्ति आपातकालीन कॉल 190 फोन, या बस निकटतम आपातकालीन कक्ष में अपने आप को लागू करने के लिए, संकोच नहीं करते ।
  • चित्र शीर्षक से डील विथ गंभीर नैदानिक ​​अवसाद चरण 11
    11
    कभी-कभी नैदानिक ​​अवसाद किसी भी उपचार के लिए प्रतिरोधी है जो आप इसे पेश करते हैं। अगर कुछ भी वास्तव में काम नहीं करता है, तो कभी-कभी केवल तर्कसंगत विकल्प यह स्वीकार करना है कि आपको अपने बाकी के जीवन के लिए इस विकार से निपटना होगा और आगे बढ़ने के लिए सबसे अच्छा करना होगा।
  • चित्र शीर्षक से डील विथ गंभीर नैदानिक ​​अवसाद चरण 12
    12
    यदि आपके अवसाद को कुछ भी ठीक नहीं किया जाता है, तो आप जितना अच्छा कर सकते हैं, यह समझने की कोशिश करें कि इससे क्या कम हो जाता है, और उस पर शर्त लगा सकते हैं। यदि आपको समय-समय पर स्वार्थी होने की जरूरत नहीं है, तो आगे न सिंक करने के लिए, स्वार्थी रहें जो कुछ भी (, व्यायाम आपके सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की बारी है, दुनिया के लिए व्यंग्यात्मक पत्र लिखने, चॉकलेट खाने, अपने मालिक की एक तस्वीर पर डार्ट्स फेंक) थोड़ी देर के लिए दर्द को कम करने, जब तक आवश्यक है के रूप में यह उनके अवसाद बिगड़ती खत्म नहीं करता है एक परिणाम के रूप में
  • युक्तियाँ

    • कुछ महिलाओं में, कम हार्मोन के स्तर से अवसाद का कारण (या बिगड़ती) हो सकता है, सबसे ज्यादा प्रोजेस्टेरोन प्रोजेस्टेरोन बेरहमी से गिरने से सेरोटोनिन के स्तर को रोकने में मदद करता है, और निम्न स्तर का सेरोटोनिन अवसाद का कारण बन सकता है। चिकित्सक कम प्रोजेस्टेरोन की पहचान करने के लिए परीक्षण कर सकते हैं, और इसे आपके लिए लिख सकते हैं (हालांकि कई डॉक्टर अवसाद के साथ इस संबंध के बारे में जानकारी नहीं रखते हैं) - लेकिन कई अध्ययन प्रकाशित किए गए हैं जो लिंक एस्ट्रोजेन और प्रोजेस्टेरोन पूरक के साथ वृद्धि हुई है कुछ प्रकार के कैंसर का जोखिम, अन्य गंभीर प्रतिकूल प्रभावों के अलावा इन उत्पादों का उपयोग आपके डॉक्टर के साथ चर्चा किए गए जोखिमों और लाभों के बिना नहीं किया जाना चाहिए। संकेत है कि अवसाद प्रोजेस्टेरोन से संबंधित हो सकते हैं: मासिक धर्म के पहले दो सप्ताह में पेरिमनोपॉज़ / रजोनिवृत्ति के दौरान, या प्रसव के बाद लक्षण खराब हो सकते हैं। चिंता अवसाद सबसे अधिक देखा जाता है, और कभी-कभी अचानक मूड के झूलों और अनिद्रा के साथ-कुछ महिलाओं में सिरदर्द / सिरदर्द हो सकते हैं
    • इन चरणों में से किसी के साथ सहायता के लिए किसी मित्र या परिवार के सदस्य से पूछने से डरो मत। कभी-कभी जब आप उदास होते हैं, तब शुरू करना कठिन होता है, और मित्र बनने के लिए चीजें होने में कोई शर्म नहीं होती।
    • यहां तक ​​कि अगर आप पहले से ही दवाओं का सेवन कर रहे हैं - ऐसा नहीं लगता कि गोलियां आपके लिए सारे काम करेगी। निराशा से निपटने के लिए कई अन्य तरीके हैं जो कि कोशिश कर रहे हैं

    चेतावनी

    • रासायनिक असंतुलन की वजह से अवसाद वंशानुगत हो सकता है। यदि आपके पास बच्चे हैं, तो उन पर नज़र रखें और जल्दी अवसाद के संकेतों के लिए देखें। यदि वे समय के साथ खराब हो जाते हैं, तो उनके साथ बैठकर उनकी कहानी कहें। मेरी माँ ने यह कर कर मेरा जीवन बचाया।
    • अपने दम पर दवा न लेना बंद करो। इससे वापसी के लक्षण उत्पन्न होंगे (झटके, गर्मी और ठंडे तरंगों आदि) और अवसाद बिगड़ जाएंगे। यहां तक ​​कि अगर आपका डॉक्टर या फार्मासिस्ट आपको बताता है कि एंटी-स्पेसेंट दवा नशे की लत नहीं है, तो सभी एंटी-डिस्टैंटेंट डिसोन्टिन्यूएशन सिंड्रोम का कारण बन सकते हैं। डिसोन्टिन्यूएशन सिंड्रोम गंभीर और दुर्बल हो सकता है, इसलिए केवल एक मनोचिकित्सक की देखभाल के तहत एक दवा के साथ अपनी नुस्खा संशोधित करें या रोकें।
    • यदि आप अपनी अवसाद की सहायता के लिए दवाओं का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो अलग-अलग दवाएं आपको अलग-अलग तरीके से प्रभावित कर सकती हैं। कुछ लोग अवसाद को बढ़ा सकते हैं - यदि ऐसा होता है, तो तुरंत अपने चिकित्सक या चिकित्सक से संपर्क करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com