IhsAdke.com

कैसे पता करने के लिए यदि एन्टीडिपाटेंट्स काम कर रहे हैं

अवसाद का इलाज करने के लिए एंटीडिपेंटेंट्स को अक्सर अन्य प्रकार के चिकित्सा के साथ प्रयोग किया जाता है। यह जानना चाहते हैं कि आपके दवाएं काम कर रहे हैं क्योंकि वे कुछ समय लग सकता है जब तक वे वांछित प्रभाव है करने के लिए शुरू कठिन है। आमतौर पर उन्हें काम करने के लिए चार से छह सप्ताह लगते हैं उसके बाद, आप दुष्प्रभाव के कुछ देख सकते हैं और अंत में अधिक ऊर्जा और जीवन पर एक अधिक सकारात्मक दृष्टिकोण के रूप में इस तरह के लाभ पहुंचता है। वे आप के लिए काम नहीं करते हैं या कई साइड इफेक्ट है, तो आप दवा को बदलने की जरूरत हो सकती है। सबसे आम अवसादरोधी दवाओं चयनात्मक serotonin reuptake इनहिबिटर्स (SSRIs) सेरोटोनिन और norepinephrine (SNRI) और norepinephrine और डोपामाइन (IRND) की reuptake के चुनिंदा अवरोधकों की reuptake के चुनिंदा निरोधक, और इस तरह के ट्राइसाइक्लिक के रूप में अन्य दवाओं और शामिल टेट्रासायक्लिक डॉक्टर अगर एंटी काम कर रहा है आपको बता देंगे और क्या आपके मामले के आधार पर अपने विकल्प हो सकता है।

चरणों

विधि 1
इस तथ्य को पहचानना है कि दवा काम कर रही है

पिक्चर शीर्षक प्रीथंट स्पॉटिंग ऑन बर्थ कंट्रोल चरण 1
1
धीरज रखो आपको धैर्य की आवश्यकता होगी क्योंकि इससे आपको सही दवा मिल सकती है। प्रक्रिया कुछ प्रयासों को ले सकती है काम शुरू करने के लिए दवा को चार से छह सप्ताह दें।
  • उस समय को पहचानें वह लंबा है प्रत्येक व्यक्ति के लिए काम शुरू करने के लिए एंटीडियोधेंट विभिन्न मात्रा में समय ले सकते हैं आप केवल एक या दो दिनों के बाद कुछ फायदे महसूस कर सकते हैं, लेकिन इसके प्रभावी होने के उपाय के लिए कुछ सप्ताह या इससे भी कुछ महीने लग सकते हैं।
  • अगर आपका एंटीडिप्रेसेंट छह सप्ताह के बाद काम शुरू नहीं करता है, वैकल्पिक दवाओं के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें
  • चित्र सेट करें लक्ष्य लक्ष्य 4
    2
    देखें कि क्या लक्षणों में सुधार है। रोज़मर्रा के आपके लक्षणों की निगरानी के लिए एक डायरी का उपयोग करें यदि, दवा लेने शुरू करने से पहले, आपको लगा कि आपके भविष्य की कोई उम्मीद नहीं है, तो आप देख सकते हैं कि दो सप्ताह तक दवा लेने के बाद आप इसके बारे में कैसा महसूस करते हैं। यदि आप सुस्त महसूस करते हैं और ध्यान केंद्रित करने में परेशानी होती है, तो देखें कि उस समय के दौरान उन लक्षणों को बदल दिया गया है।
    • यदि आप अपने लक्षणों की निगरानी करना चाहते हैं तो अवसाद की निगरानी के लिए एक परीक्षण करें अवसाद के ये तराजू इंटरनेट पर पाए जा सकते हैं प्रश्नावली को पूरा करें और परिणामों को पढ़ें ताकि समय के साथ कोई परिवर्तन हो।
    • लक्षणों को बनाए रखने के लिए आप स्वास्थ्य डायरी या मोबाइल एप्लिकेशन का भी उपयोग कर सकते हैं
  • बीइंग ए मैन स्टेप 14 नामक चित्र
    3
    यदि आप बेहतर महसूस कर रहे हैं तो देखें यदि आप दिन के दौरान अधिक स्वभाव करना शुरू करते हैं और कम उदास महसूस कर रहे हैं, तो यह एक संकेत है कि आपकी दवा ने काम करना शुरू कर दिया है। यदि आप दो से छह सप्ताह के बाद बेहतर महसूस कर रहे हैं, तो यह संकेत अधिक सकारात्मक है।
  • सर्वश्रेष्ठ अवशोषक मैग्नीशियम सप्लीमेंट्स स्टेप 4 शीर्षक वाले चित्र
    4
    साइड इफेक्ट्स की पहचान करें यद्यपि यह उपाय कुछ लक्षणों के साथ मदद कर रहा हो सकता है, यह भी दुष्प्रभाव पैदा कर सकता है। सुधार और इन प्रभावों पर ध्यान दें यद्यपि एसएसआरआईआई और एसएसआरआई जैसे एन्टीडिपेसेंट की नई पीढ़ी के पुराने आकार की तुलना में कम दुष्प्रभाव हैं, फिर भी इसके कई प्रभाव हैं। वे आम तौर पर कमी हुई कामेच्छा, शुष्क मुंह, मतली, अनिद्रा, चिंता और बेचैनी, वजन, उनींदापन, कब्ज और दस्त शामिल होते हैं। इन प्रभावों के लिए दवा के लाभ से पहले आने के लिए आम बात है, इसलिए यदि आप उनमें से किसी भी हैं, यह वास्तव में एक संकेत है कि दवा काम शुरू कर दिया है हो सकता है लेकिन अगर आपको किसी भी दुष्परिणाम का सामना करना पड़ रहा है, तो आपको डॉक्टर को भी बताना चाहिए।
    • इन प्रभावों को जाना नहीं है, अवसाद के लिए अन्य दवाओं के बारे में अपने डॉक्टर से बात।
    • यदि आपके लक्षणों में से कोई भी सुधार हो रहा है लेकिन आपको अप्रिय साइड इफेक्ट होते हैं, तो अपने डॉक्टर से बात करें
  • पिक्चर का शीर्षक आपका आत्मसम्मान कदम 9
    5
    लक्षणों के लिए देखें कि एंटीडप्रेसेंट काम नहीं कर रहा है। यह लक्षणों को देखने के लिए महत्वपूर्ण है कि उपाय काम नहीं कर रहा है। कई चेतावनी के संकेत हैं, जैसे मनोदशा, आत्मघाती विचार और उदासी के साथ ऊर्जा में वृद्धि। निम्नलिखित लक्षणों पर आगे ध्यान दें:
    • यदि आपको लगता है कि आपके पास अधिक ऊर्जा है लेकिन अभी भी उदास हैं, तो यह एक खराब संकेत हो सकता है कुछ दवाएं अभिनय शुरू होती हैं, लेकिन वे आपकी समस्या की पूर्ति नहीं करते हैं। यदि ऐसा मामला है, तो आप अधिक इच्छुक महसूस करेंगे, लेकिन अभी भी दुख की बात है। इस स्थिति में, डॉक्टर से बात करें।
    • यदि आप दवा लेना शुरू कर देते हैं, तो यह संकेत दे सकता है कि यह दवा आपके लिए सही नहीं है। आपके मस्तिष्क के रसायन विज्ञान को प्रभावित करने के लिए एंटीडिपेंटेंट्स आमतौर पर कुछ समय लेते हैं। यदि आप तत्काल सुधार अनुभव करते हैं, तो आपको एक साइड इफेक्ट या एक प्लेसबो अनुभव हो सकता है। दोनों मामलों में अपने चिकित्सक से बात करें
    • एक और संकेत है कि दवा ठीक काम नहीं कर रही है, अगर आपकी अवसाद बिगड़ जाती है या आपको भयानक मिजाज झूलने लगती है चिकित्सक से परामर्श करें
    • सभी एंटीडिपेंटेंट्स उपचार के पहले दो महीनों में 18 से 24 वर्ष की आयु के बीच बच्चों, किशोरों और युवा वयस्कों में आत्मघाती सोच और व्यवहार के जोखिम को बढ़ाते हैं। यदि आप या कोई व्यक्ति जो आप जानते हो आत्महत्या, बिगड़ती अवसाद या व्यवहार व्यवहार के बारे में सोच रहे हैं, तो तुरंत अपने चिकित्सक से संपर्क करें इस दवा को तब तक रोकना न दें जब तक कि आपका डॉक्टर अन्यथा कहता है।
  • विधि 2
    लक्षणों को ट्रैक करने के लिए किसी एप्लिकेशन का उपयोग करना

    अपना सेल फोन बैटरी अंतिम चरण के साथ चरण 13 बनाएं
    1
    एक मानसिक स्वास्थ्य अनुप्रयोग खरीदें कई अनुप्रयोग उपलब्ध हैं जो कि अवसाद को ट्रैक करने में सहायता करते हैं। उनके पास कई उपकरण हैं जो बीमारी पर नज़र रखने में आपकी सहायता कर सकते हैं, नई गतिविधियों को सीख सकते हैं और अपने अनुभव को स्वास्थ्य पेशेवर के पास पास कर सकते हैं।
  • ब्लॉक नंबर पर वापस कॉल करें चरण 7
    2



    अवसाद परीक्षण आवेदन डाउनलोड करें। यह परीक्षण, आरसी देव द्वारा विकसित और एंड्रॉइड के लिए उपलब्ध है, आपको निराशा की निगरानी और स्वास्थ्य सेवा पेशेवर के साथ डेटा साझा करने में मदद करता है। आप हर दो सप्ताह में छोटी प्रश्नावली पूरी करते हैं। यह आपको यह जानने में मदद करता है कि आपके लक्षणों में सुधार हुआ है या नहीं। छह सप्ताह तक आवेदन का प्रयोग करें और फिर अपने चिकित्सक के साथ निर्णय लेने के लिए परिणाम का उपयोग करें, चाहे दवा काम कर रही हो।
  • चित्र शीर्षक है फोन सेक्स चरण 1
    3
    अवसाद सीबीटी स्व-सहायता मार्गदर्शिका के साथ अपने मूड को ट्रैक करें। यह एक स्मार्टफ़ोन एप्लिकेशन है जो दिन के दौरान घटनाओं से संबंधित है और इसका उत्तर देने में आपकी सहायता करता है। घटनाओं के बारे में लिखें, उनसे संबंधित भावनाएं और तीव्रता इस प्रकार, आप एंटीडप्रेसेंट लेने के दौरान अपने अवसाद की निगरानी कर सकते हैं यदि आप उपचार शुरू करने से पहले इसे प्रयोग करना शुरू करते हैं, तो आप यह पता लगाने के लिए आवेदन का उपयोग कर सकते हैं कि क्या दवा के उपचार शुरू होने के बाद आपके मूड में सुधार हुआ है।
  • चित्र शीर्षक से एक लड़की आउट ओवर पाठ चरण 2
    4
    मूडकिट डाउनलोड करें यह आपके मूड की निगरानी में मदद करता है और ऐसी गतिविधियों को सीखती है जो इसे सुधारते हैं। यह उन लोगों के लिए सहायक हो सकता है जिनके पास हल्के अवसाद होते हैं, लेकिन मध्यम या गंभीर अवसाद वाले लोगों के लिए नहीं। लेकिन यह हमेशा दूसरों के बीच एक उपकरण हो सकता है ताकि एंटीडिप्रेंटेंट लेते समय आपको अपने मूड के साथ बने रह सकें।
  • ट्रेस सेल फ़ोन नंबर चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    टी 2 मूड ट्रैकर का उपयोग करें यह आपको अपने भावनात्मक स्थिति पर नजर रखने में मदद करता है और इसमें एक शानदार ग्राफिकल टूल शामिल है। यह अवसाद की निगरानी में मदद कर सकता है ताकि आप अपने अनुभव को मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर से बेहतर कर सकें। पेशेवर के लिए सटीक निगरानी और विवरण के साथ, आपको दवा के प्रभाव का बेहतर ज्ञान मिलेगा।
    • मेरा M3 क्या है का उपयोग करें इस एप्लिकेशन को आप अपने "एम 3", एक नंबर है कि डॉक्टर अगर उसकी मानसिक विकार इलाज है या नहीं पता करने के लिए मदद करता है पर नजर रखने में मदद करता है। एम 3 के बाद, जबकि antidepressants ले, आप डॉक्टर के पास यह मान संवाद कर सकते हैं। आवेदन यूरोपीय पुर्तगाली में उपलब्ध है
  • विधि 3
    डॉक्टर या मनोचिकित्सक से बात कर

    शीर्षक शीर्षक चित्र निराशा से कदम 32
    1
    अपने अनुभव को एंटिडिएंसेंट के साथ रिपोर्ट करें पेशेवर को बताएँ कि दवा के जवाब में आपको कैसा महसूस हुआ है यदि आप अपने मानसिक स्वास्थ्य पर नजर रखने के लिए किसी एप्लिकेशन का उपयोग कर रहे हैं, तो एकत्र किए गए डेटा का उपयोग करें।
    • यदि आप एक पत्रिका का उपयोग कर रहे हैं, तो पेशेवर ढूंढने से पहले इसकी समीक्षा करें। इस प्रकार, आपको दवा के लिए अपने मनोदशा, भावनाओं और प्रतिक्रियाओं का बेहतर ज्ञान होगा।
    • यदि आप लंबे समय तक एक ही एंटीडप्रेसेंट का उपयोग कर रहे हैं और यह पहले की तरह काम नहीं कर रहा है, तो अपने डॉक्टर से बात करें।
    • समय के साथ, आपके शरीर में एक दवा सहिष्णुता विकसित हो सकती है, जो आपके अवसाद के लक्षणों को वापस कर सकती है। यदि आपको लगता है कि यह मामला है, तो अपने डॉक्टर से परामर्श करें वह खुराक समायोजित कर सकता है या दवा बदल सकता है।
  • अपने चेहरे पर एक साइस्ट निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 10
    2
    पेशेवर से पूछें जब आप दवा लेते समय अपने मूड की निगरानी के द्वारा एकत्र की गई जानकारी का उपयोग करते हैं, तो चिकित्सक को पता चल जाएगा कि क्या दवा काम कर रही है या नहीं। उन लाभों के बारे में बताएं जो आपको लगता है और जिन दुष्प्रभावों का आप अनुभव कर रहे हैं
    • अपने डॉक्टर को बताएं कि क्या आपने खुराक खो दिया है दवाओं को काम नहीं करने के कारण कारकों में से एक है खुराक को छोड़ने के लिए, इसलिए आपको डॉक्टर को बताने की ज़रूरत है
    • अगर आपको उपचार के समय कोई अन्य दवाएं या अल्कोहल ले लिया है तो आपको अपने डॉक्टर से बताना चाहिए। यह एक और कारण हो सकता है क्योंकि एंटीडिपेटेंट काम नहीं करता है
    • यदि आप गंभीर दुष्प्रभावों का सामना कर रहे हैं, तो आपको दवा बदलने की आवश्यकता हो सकती है।
    • अपने डॉक्टर से परामर्श के बिना खुराक में परिवर्तन न करें या दवा लेने से रोकें। दवा रोकना अचानक अवसाद बिगड़ सकता है या कारणों से निकलने का कारण बन सकता है। यदि आवश्यक हो तो डॉक्टर आपको खुराक धीरे-धीरे और सुरक्षित रूप से कम करने में मदद कर सकता है
  • पिक्चर का शीर्षक खुद को स्लीपी चरण 8
    3
    वैकल्पिक एंटीडिपेंटेंट्स के बारे में पूछें एक व्यापक अध्ययन के मुताबिक, केवल 37% लोगों को केवल एक ही एंटीडिप्रेसेंट का अनुभव करने के बाद सुधार हुआ। डॉक्टर को पता चल जाएगा कि क्या वर्तमान दवा काम कर रही है और अगर आपको दूसरी कोशिश करने की आवश्यकता है
    • एसएसआरआईआई और एसएसआरआई सबसे लोकप्रिय एंटिडिएपेंट्स हैं। एक अन्य आम दवा ब्यूप्रोपियन है, जो कि आईआरडीडी नामक एक वर्ग से संबंधित है। यह अवसाद, मौसमी उत्तेजित विकार और धूम्रपान करने वालों को रोकने के लिए उपयोग किया जाता है।
    • इसके अलावा, अन्य पुरानी दवाएं हैं, जैसे कि ट्राईसाइक्लिक एंटीडिप्रेंटेंट्स, माओआईएस (मोनोअमैन ऑक्सीडेज इनहिबिटर) और टेट्रासायक्लिक्स लोग दवाओं के लिए अलग-अलग प्रतिक्रिया करते हैं, इसलिए आपको अपने चिकित्सक के साथ अपनी विशिष्ट स्थिति के लिए एक इलाज करने की आवश्यकता है यदि आप वर्तमान कार्य नहीं कर रहे हैं, तो आपको किसी अन्य प्रकार की एंटीडिपेंटेंट की कोशिश करनी पड़ सकती है।
  • 4
    मनोचिकित्सा करने की संभावना के बारे में सोचो इस तरह से उपचार के साथ दवा को संयोजित करने के लिए अक्सर अधिक प्रभावी होता है। इसमें कई तरह के उपचार हैं जो मदद कर सकते हैं:
    • संज्ञानात्मक-व्यवहार थेरेपी: यह आपको दुनिया और खुद को समझने की पहचान करने के तरीके को बदलने में आपकी मदद करता है। चिकित्सक स्वस्थ सोच पैटर्न बनाने में आपकी सहायता करेगा
    • पारस्परिक थेरेपी: परिवार की समस्याओं, दु: ख, रिश्ते की समस्याएं, सामाजिक अलगाव, और जन्म देने जैसे महत्वपूर्ण घटनाओं के कारण अवसाद का कारण चिकित्सा के इस रूप में मदद मिलती है।
    • साइकोडैनेमिक थेरेपी: चिकित्सक आपको बेहोशी के संघर्षों को हल करने में मदद करता है, जैसे बचपन के दुख
  • सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (21)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com