IhsAdke.com

वोलबुत्रिन को बंद कैसे करें

ड्रग ब्यूप्रोपियन का ब्रांड नाम वेलबुट्रिन, एक दवा है जो आमतौर पर धूम्रपान और अवसाद से लड़ने में मदद करता है। एक dopamine reuptake अवरोध करनेवाला या norepinephrine एनडीआरआई किसी दिन लोग हैं, जो दवा के अन्य प्रकार का जवाब नहीं है मदद के रूप में वर्गीकृत, Wellbutrin आम तौर पर बाजार पर अन्य एंटी दवाओं से का उपयोग बंद करने के लिए आसान है। फिर भी, सबसे अच्छा उपयोग करना बंद करने के लिए जिस तरह से एक डॉक्टर की देखभाल के अंतर्गत है, सभी दुष्प्रभावों प्रक्रिया के दौरान हो सकता है कि नोट लेने।

चरणों

चित्र शीर्षक स्टॉप लेइंग वेलबुत्रिन चरण 1
1
अपने डॉक्टर से बात करें कि वे वेलबट्रिन का उपयोग बंद करने की इच्छा के बारे में। अपने फैसले के कारणों पर चर्चा करें और अपने चिकित्सक से देखने का सबसे अच्छा तरीका संभव है। समय के रूप में संरचनाओं और खुराक के प्रकार जैसे वेलबट्रिन के बारे में विचार करना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक स्टॉप लेइंग वेलबुत्रिन चरण 2
    2
    अपने चिकित्सक द्वारा अनुशंसित समय के अनुसार अनुसूची करें और उनका पालन करें। यह, कभी-कभी, धैर्य की आवश्यकता होती है, खासकर अगर आप किसी भी प्रकार का संयम या अवसाद दर्द की तरह नहीं दिखते। उदाहरण के लिए, यदि चिकित्सक आपको एक दिन को छोड़ने के लिए निर्देश देता है और फिर अगले दो दिनों के भीतर दवा लेता है, तो उस पहले हफ्ते के दौरान वेलबट्रिन के बिना किसी अन्य दिन का समय लेने के लिए संशोधित न करें।
  • स्टॉप टेकिंग वेलबुत्रिन चरण 3 शीर्षक वाले चित्र



    3
    किसी भी प्रकार के अप्रिय प्रभाव जो कि चरणबद्ध प्रक्रिया के दौरान दिखाई दे सकते हैं। जबकि कई लोग वेलबट्रिन को कम करने में बहुत कम या कोई कठिनाई नहीं करते हैं, दूसरों को सिर दर्द, पेट दर्द, चिड़चिड़ापन, और अवसाद की अवधि की वापसी का अनुभव हो सकता है। इन प्रभावों के प्रकार और आवृत्ति पर नज़र रखने से, यह निर्धारित करना आसान होगा कि क्या वे समय के साथ तेज हो रहे हैं या धीमा करने के लिए शुरू कर रहे हैं।
  • स्टॉप टेकींग वेलबुत्रिन चरण 4 शीर्षक वाले चित्र
    4
    Wellbutrin लेने को रोकने के अपने प्रयासों में आहार और व्यायाम शामिल करें आपका चिकित्सक या पोषण विशेषज्ञ आहार योजना विकसित करने में आपकी सहायता कर सकता है जो कि आपके पास किसी भी अन्य स्वास्थ्य समस्याओं को ध्यान में रखता है, जबकि अभी भी शरीर और मन को कार्य करने के लिए आवश्यक पोषण प्रदान करते हैं। चिकित्सक द्वारा अनुमोदित मॉडरेट धूप व्यायाम, न्यूरोट्रांसमीटर के उत्पादन में भी सहायता करेगा जो मूड को संतुलन में मदद करते हैं और वेलबट्रिन के सफल रोक के अवसरों को बढ़ा सकते हैं।
  • स्टॉप टेकिंग वेलबुत्रिन चरण 5 शीर्षक वाले चित्र
    5
    अपने चिकित्सक को अपनी स्थिति की रिपोर्ट करें यहां तक ​​कि अगर Wellbutrin लेने पर कोई स्पष्ट जटिलताओं उभर रहे हैं, तो अपने डॉक्टर को बताएं कि क्या हो रहा है। कुछ मामलों में, कोई दुष्प्रभाव वापसी प्रक्रिया को गति नहीं दे सकता है वापसी कार्यक्रम को समायोजित करना इससे भी कुछ गंभीर दुष्प्रभावों को कम करने में सहायता करता है।
  • युक्तियाँ

    • अवसाद के लिए वेलबट्रिन या कोई अन्य दवा लेने से रोकने के लिए व्यायाम को ज़ोरदार होना ज़रूरी नहीं है गतिविधि और धूप के संयोजन के साथ 30-मिनट का एक त्वरित पैदल चलने से मूड को बढ़ाने और शारीरिक शक्ति का निर्माण होगा।
    • बी-कॉम्प्लेक्स विटामिन में समृद्ध पदार्थ अक्सर अवसाद से लड़ने के लिए इस्तेमाल होने वाली किसी भी दवा को रोकने में मदद कर सकते हैं। एक पोषण विशेषज्ञ विटामिन बी में समृद्ध पदार्थों की पहचान करने में मदद कर सकता है, जो आपकी विशेष स्थिति के लिए दर्शाया गया है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com