IhsAdke.com

कैसे Paxil लेना बंद करो

पीएक्सिल सामान्यतः स्वास्थ्य पेशेवरों द्वारा अवसाद के लक्षणों के इलाज के लिए निर्धारित दवा है। इसे आतंक विकार, जुनूनी-बाध्यकारी विकार या पोस्ट-ट्रमेटिक तनाव संबंधी विकार के इलाज के लिए भी सिफारिश की जा सकती है। अन्य एंटीडिपेसेंट दवाओं की तरह, पक्सिल के परिणामस्वरूप सिरदर्द, अनिद्रा और कम यौन इच्छा जैसे कुछ अप्रिय साइड इफेक्ट होते हैं, जिससे कुछ उपयोगकर्ताओं को दवा लेने को रोकना पड़ता है। हालांकि, पक्सिल के अचानक विच्छेदन के कारण लक्षण निकालने का परिणाम हो सकता है, जो नशीली दवाओं के दौरान होने वाले साइड इफेक्ट्स से मुकाबला करने में अधिक कठिन है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप इस दवा को कुछ निकासी के लक्षणों से रोकते हैं, धीरे-धीरे और सावधानीपूर्वक बंद करना सीखना महत्वपूर्ण है।

चरणों

पिक्सेल चरण 1 से पिक्चर का शीर्षक
1
निर्धारित करें कि क्या आप वास्तव में एक बार के लिए अपनी एंटीडप्रेस दवा छोड़ने के लिए तैयार हैं। इससे पहले कि आप पाक्सिल लेने को रोकना सीख सकें, आपको यह तय करना होगा कि आपको अवसाद या चिंता के लक्षणों को नियंत्रित करने के लिए अभी भी दवा की ज़रूरत है या नहीं। आपके डॉक्टर लक्षणों के सुधार के आधार पर आपको निर्णय लेने में सहायता कर सकते हैं, जिस समय तक आपने दवाओं का इस्तेमाल किया है और अन्य विधियों के माध्यम से अवसाद से निपटने में इसकी प्रगति की है। जब आप अतिरिक्त तनाव में नहीं होते हैं और आपकी ज़िंदगी की स्थिति अपेक्षाकृत स्थिर होती है तो दवा रोकना भी महत्वपूर्ण है
  • पिक्सेल चरण 2 से पिक्चर का शीर्षक
    2
    अपने चिकित्सक से बात करें कि दवा को सुरक्षित रूप से कैसे रोकें। दवा की वापसी के कारण नतीजे, मुसीबत, नींद की गड़बड़ी, सिरदर्द और चक्कर आना जैसे लक्षण निकालने में परिणाम हो सकते हैं। एक चिकित्सक की देखरेख में धीमे और स्थिर वापसी इन अप्रिय साइड इफेक्ट को कम करने में मदद कर सकता है। प्रक्रिया में भागीदार के रूप में अपने चिकित्सक के बारे में सोचें और निर्देशों का सही ढंग से पालन करने के लिए एक दवा मुक्त जीवन शैली के रूप में संभव के रूप में चिकनी संक्रमण।
  • पिक्सेल चरण 3 से पिक्चर का शीर्षक
    3



    धीरे - धीरे दैनिक खुराक राशि को कम करके दवा कम करें। जब आप छोटी मात्रा के लिए आपके सिस्टम में दवा की मात्रा कम करते हैं, तो आपके मस्तिष्क में रासायनिक संतुलन को समायोजित करने का समय होता है और आपका शरीर दवा के बिना जीने के लिए बेहतर अनुकूलन कर सकता है। खुराक में धीमी और स्थिर कमी आपको अप्रिय निकालने के लक्षणों के बिना Paxil को रोकने के बारे में जानने में मदद करता है जो अक्सर विच्छेदन प्रक्रिया से जुड़े होते हैं।
  • पिक्सेल चरण 4 से पिक्चर का शीर्षक
    4
    पक्सिल के साइड इफेक्ट्स से निपटने में अवसाद की पुनरावृत्ति का समर्थन करने के लिए मनोचिकित्सा का प्रयोग करें। परामर्श और मनोचिकित्सा अवसाद के कारणों की खोज करते हैं ताकि उन्हें अधिक स्थायी आधार पर प्रभावी ढंग से इलाज किया जा सके। अन्य लाभ यह है कि मनोचिकित्सा को लंबे समय तक इस्तेमाल किया जा सकता है, यदि आवश्यक हो तो पैक्सिल के दीर्घावधि उपयोग से दुष्प्रभावों के जोखिम के बिना।
  • पिक्सेल चरण 5 से पिक्चर का शीर्षक
    5
    अन्य स्वस्थ जीवन शैली को अपनाने जैसे कि पौष्टिक भोजन और दैनिक व्यायाम, जो पक्सिल के दुष्प्रभावों को नियंत्रित करते हैं और अवसाद के लक्षण नियंत्रित करते हैं शारीरिक गतिविधि एंडोर्फिन को रिलीज़ करती है, जो शरीर की प्राकृतिक एंटीडिपेसेंट केमिकल्स हैं। कुछ खाद्य पदार्थों के लक्षणों को नियंत्रित करने के लिए एंटीडिपेसेंट की आवश्यकता के बिना मूड पर सकारात्मक प्रभाव भी हो सकता है।
  • पिक्सेल चरण 6 से बाहर निकलें चित्र
    6
    परिवार और दोस्तों से अतिरिक्त सहायता प्राप्त करें जो आपकी अवसाद के खिलाफ लड़ाई में आपको ट्रैक करने में मदद कर सकते हैं। सहायता के अन्य साधनों का उपयोग करें जैसे सामुदायिक संसाधन जो आपके अवसाद लक्षणों पर चर्चा करने और उनसे निपटने का अवसर प्रदान करते हैं। डॉक्टर और प्रियजनों के उचित समर्थन के साथ, आप सीख सकते हैं कि कैसे एक बार फिर से पीएक्सिल लेना और दवा-मुक्त जीवन शैली का आनंद लेना है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com