IhsAdke.com

अल्पार्ज़ोलाम (फ्रंटल) के लिए एक विधि कैसे प्राप्त करें

आपने सुना होगा कि अल्पार्ज़ोलाम चिंता और अन्य विकारों के उपचार में एक प्रभावी दवा है। ठीक है, यह सब सच है, लेकिन ज्यादातर डॉक्टर तुरंत इसे लिख नहीं देंगे क्योंकि यह कुछ समस्याओं के साथ आता है। उसने कहा, डॉक्टर को समझाने के लिए जरूरी है कि आपको दवा की ज़रूरत है, मुख्य रूप से यह दिखा रहा है कि आपको चिंता विकार है।

चरणों

भाग 1
डॉक्टर या मनोचिकित्सक से बात कर

चित्र शीर्षक से निर्धारित किया गया Xanax चरण 1
1
अपनी चिंता के बारे में एक विश्वसनीय डॉक्टर से बात करें कभी-कभी चिंता अन्य बीमारियों का लक्षण हो सकती है। उस स्थिति में, आपके चिकित्सक को आपकी स्थिति के अधिक विवरण के लिए आपको मूल्यांकन करना चाहिए। उदाहरण के लिए मनोवैज्ञानिक लक्षण, एक न्यूरोलॉजिकल समस्या के कारण हो सकते हैं, साथ ही कुछ दवाएं जो आप ले रहे हैं
  • चित्र शीर्षक से निर्धारित किया गया Xanax चरण 2
    2
    लक्षणों के विस्तार से वर्णन करें यद्यपि यह कहना मुश्किल है कि आपकी चिंता किस स्तर पर है, चिकित्सक को समस्या की पूर्ण सीमा को जानने की जरूरत है। वास्तव में, जब आप नकारात्मक चीजें और उसके परिणाम लगता है, जैसे कि जब आप मज़ेदार रहना बंद हो जाते हैं या चलने के लिए जाते हैं, तो इसका रिकॉर्ड होना सहायक हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक से निर्धारित किया गया Xanax चरण 3
    3
    उससे पूछो एक मनोचिकित्सक को इंगित करने के लिए जब डॉक्टर परीक्षा पूरी करते हैं, तो आम तौर पर यह सलाह दी जाती है कि मरीज एक मनोचिकित्सक से परामर्श करें क्योंकि वह अधिक मनोरंजक दवाएं लिखने के योग्य हैं ऐसी परिस्थितियों में जहां चिकित्सक यह सिफारिश नहीं करता है, उससे किसी से संकेत देने के लिए कहें
  • चित्र शीर्षक से निर्धारित किया गया Xanax चरण 4
    4
    लक्षणों को मनोचिकित्सक को बताएं अपने चिकित्सक की नियुक्ति में आपने जो भी किया वह वही करो: लक्षणों के बारे में विस्तार से वर्णन करें। अपने जीवन में इन लक्षणों के प्रभाव के बारे में बताएं यह भी महत्वपूर्ण है
    • आपको लक्षणों के बारे में स्पष्ट रूप से बात करने के लिए पर्याप्त आराम करने की आवश्यकता है जब आप मनोचिकित्सक के साथ पहले से परामर्श नहीं कर रहे हैं, तो डर मत: जाओ और दूसरे के साथ परामर्श करें।
  • पिक्चर का शीर्षक, निर्धारित Xanax चरण 5 प्राप्त करें
    5
    एक नुस्खा के लिए पूछें यह एक नाजुक भाग है जिसे सावधानी से किया जाना चाहिए। डॉक्टर को कुछ संदेह हो सकता है अगर वह सोचता है कि आप दवा पाने के लिए उसके पास गए थे। अल्पार्ज़ोलाम एक मनोवैज्ञानिक है जिसे अक्सर लोगों द्वारा उपयोग किया जाता है ठीक है, अगर आप वहां जाते हैं और पूछते हैं तो यह चोट नहीं पहुंचेगी।
    • उदाहरण: आप कह सकते हैं "मैंने सुना है कि अल्पार्ज़ोलेम और अन्य इसी तरह की दवाएं चिंता के साथ मदद कर सकती हैं। क्या मैं इसका इस्तेमाल कर सकता हूं? "
    • सीधे डॉक्टर से पूछें मत अपनी समस्याओं के बारे में पहले बात करें ताकि वह उपाय के लिए आपकी ज़रूरत को समझ सके।
  • चित्र शीर्षक से निर्धारित किया गया Xanax चरण 6
    6
    एक सोने की गोली के रूप में अल्पाजोलम के बारे में पूछें एक और विकल्प चिंता के कारण अनिद्रा के खिलाफ उपाय के रूप में अपने नुस्खे से पूछना है कुछ लोग नींद की मदद से बिस्तर से पहले एक छोटी सी खुराक लेते हैं, लेकिन फिर से दोहराना जरूरी है कि पहले क्या कहा गया था: परामर्श की शुरुआत में कोई नुस्खा नहीं मांगना। सबसे पहले, आप सोते-गिरते हुए समस्याओं का वर्णन करें, या तो क्योंकि आप सोचने से रोक नहीं सकते हैं या सामान्य रूप में चिंता की वजह से हो सकता है। लक्षणों को बताए जाने के बाद, चिकित्सक यह निर्धारित करेगा कि क्या अल्पाजोलम समस्याएं हल कर सकता है
  • भाग 2
    चिंता के लक्षणों को पहचानना

    चित्र शीर्षक से निर्धारित किया गया Xanax चरण 7
    1
    लक्षणों को जानें इसमें लगातार लग रहा है कि सबकुछ गलत हो रहा है या यह गलत हो जाएगा और आप इसे रोकने के लिए कुछ नहीं कर सकते। दूसरी ओर, आपके जीवन में स्थितियों के बारे में आतंक की भावना भी एक आवर्ती लक्षण है।
    • कुछ लोगों का मानना ​​है कि उन्हें हमेशा किनारे पर रहना पड़ता है या जीवन में सब कुछ बहुत ही खराब चीज़ों में समाप्त हो सकता है
    • दूसरों को आतंक हमलों, अर्थात, भय की अचानक भावनाएं जो असहनीय हो सकती हैं



  • चित्र शीर्षक से निर्धारित किया गया Xanax चरण 8
    2
    ध्यान दें कि अगर नर्वसता या घबराहट की भावना है हालांकि समय-समय पर सभी लोगों में चिंता उत्पन्न होती है, लगातार और गहरी चिंता को अधिक गंभीरता से लिया जाना चाहिए। अगर आप 5 महीनों या उससे अधिक समय तक गंभीर चिंता से पीड़ित हैं, तो डॉक्टर से संपर्क करें और इस स्थिति के बारे में उससे बात करें।
  • चित्र शीर्षक से निर्धारित Xanax चरण 9 प्राप्त करें
    3
    शारीरिक लक्षणों पर ध्यान दें चिंता केवल मन में प्रकट नहीं होती है, लेकिन शरीर में भी। क्लासिक लक्षण हैं: कंपन, पसीना या बहुत तेज़ श्वास, बहुत तेज़ दिल की धड़कन, रोजमर्रा की कार्रवाई में बहुत अधिक थकान या एकाग्रता की कमी।
    • अन्य शारीरिक लक्षण: पेट की समस्याओं, चक्कर आना, सिरदर्द या सीने में दर्द
  • चित्र शीर्षक से प्राप्त किया गया Xanax चरण 10
    4
    ध्यान दें कि कितना चिंता आपके जीवन को प्रभावित करती है जब आप समय के साथ होता है और कुछ साइड इफेक्ट्स के साथ होता है, तो इसका मतलब यह है कि यह एक चिंता विकार नहीं है। हालांकि, क्षण से यह आपके रोजमर्रा की जिंदगी को प्रभावित करता है, चाहे बुरे विचार की वजह से हो या आप जितनी चीजें जो करना चाहते थे उससे अधिक नहीं कर रहे, इसका मतलब है कि एक सकारात्मक निदान है।
  • चित्र शीर्षक से प्राप्त किया गया Xanax चरण 11
    5
    समझे कि चिंता कई अलग-अलग तरीकों से स्वयं प्रकट होती है। विकार के प्रकार पर निर्भर करते हुए, चिंता के विभिन्न पहलू हो सकते हैं। इसके अलावा, ट्रिगर का प्रकार व्यक्ति से भिन्न हो सकता है या शायद यह ट्रिगर नहीं है
    • सामान्यकृत चिंता विकार दिन-प्रतिदिन के साथ अधिक चिंता के रूप में दिखाता है, भले ही उस समय कुछ भी बुरा नहीं हो रहा हो।
    • आतंक सिंड्रोम तब होता है जब आपके पास डर या चिंता का हमला होता है जो आमतौर पर कुछ मिनट या कई घंटे तक रहता है।
    • सोशल फ़ौबिया, संक्षेप में, शर्मिंदा होने का डर है। यह शर्मिंदगी आपको कुछ चीजें करने से या एक ऐसे स्थान पर जाने से रोक सकती है, जिसे आप जाना चाहते हैं क्योंकि आप कुछ शर्मनाक करने से डरते हैं।
    • विशिष्ट डरपोक तब होते हैं जब कोई एक बात या कई चीज़ों से डरता है। एक और तरीका रखो, जब आप उस डर के कारण सामने आते हैं जो इस डर का कारण बनता है, भय और चिंता दिखाई देती है
  • भाग 3
    अल्पाजोलम को समझना

    चित्र शीर्षक से प्राप्त किया गया Xanax चरण 12
    1
    पता है कि यह क्या है अल्पार्ज़ोलाम एक प्रकार का शामक है यह बेंजोडायजेपाइन नामक दवाओं के एक वर्ग से संबंधित है, जो बदले में, केंद्रीय तंत्रिका तंत्र के लिए निषिद्ध पदार्थों का उपसमूह है।
    • यह दवा केंद्रीय तंत्रिका तंत्र की क्रियाओं को धीमा करती है और इसलिए इसे शामक माना जाता है। यह मस्तिष्क में रिसेप्टर्स को बांधता है और न्यूरॉन्स को गति देता है।
  • चित्र शीर्षक से निर्धारित Xanax चरण 13 प्राप्त करें
    2
    समझें कि किस परिस्थिति में यह निर्धारित है। कई बार अल्पार्ज़ोलाम चिंता के लिए निर्धारित होता है यह हो सकता है कि किसी बिंदु पर इसे आतंक सिंड्रोम के लिए निर्धारित किया जाता है, हालांकि कभी-कभी डॉक्टर इस शर्त के लिए इसे निर्धारित करने से बचते हैं, क्योंकि आपको शिथिल होने पर भी आप पर हमला हो सकता है निश्चित समय पर, यह दवा अनिद्रा के खिलाफ कम खुराक के साथ लागू होती है।
    • यह आतंक हमलों को रोकने या कम करने में सक्षम है
    • आप संकट में भी मदद कर सकते हैं, जैसे जब आप कठिन प्रयास कर रहे हैं या गंभीर बैठक में हैं सही खुराक से चिंता कम हो जाएगी और आपकी एकाग्रता में सुधार होगा।
    • यह एक दवा है जो लक्षणों का इलाज करती है, न कि कारण, जिसका अर्थ यह एक चिंता विकार का इलाज नहीं है। अपने चिकित्सक से बात करें कि किस उपचार से आपको लंबे समय तक मदद मिल सकती है।
  • पिक्चर का शीर्षक निर्धारित Xanax चरण 14 प्राप्त करें
    3
    समझें कि डॉक्टर इसे क्यों लिख नहीं सकता है अल्पार्ज़ोलाम आपको समय के साथ आदी बना सकता है इसलिए, उपचार के बीच में, व्यक्ति उपयोग का दुरुपयोग कर सकता है, जो अधिक मात्रा के कई मामलों में एक निर्धारण कारक बन जाता है।
  • चेतावनी

    • इसे रातोंरात का उपयोग बंद न करें। एक डॉक्टर की सलाह पर अल्पाजोलम का निलंबन किया जाना चाहिए, अन्यथा आपको झटके, पसीना, घबराहट और यहां तक ​​कि दौरे से निपटना होगा।
    • अल्पार्ज़ोलाम अस्थायी रूप से चिंता को दूर कर सकता है और आतंक के हमलों को रोक सकता है, जिससे आपको अल्पावधि में चिंता से छुटकारा मिल सकता है और बिना तनाव के बावजूद स्थिति से निपटना पड़ सकता है। यह एक चिंता विकार का इलाज नहीं करेगा उस मामले में, इस विकार के लिए किसी विशिष्ट चिकित्सा या दीर्घावधि दवा की तलाश करें, क्योंकि केवल तब आपको एक स्वस्थ और खुशहाल जीवन मिलेगा।
    • इस दवा को लिखने के लिए अपने चिकित्सक को राजी करने की कोशिश न करें जब तक कि यह चिंता का इलाज न करे। जब आप सोचते हैं कि आपको या आपके परिचित व्यक्ति को अल्पारेसोलाम का आदी है और आपके डॉक्टर या चिकित्सक को नुस्खा लेने के लिए हेरफेर करने का प्रयास करता है, तो कैमिस्ट को फोन करें या तुरंत मदद पाने के अन्य तरीके खोजें।
    • अल्कोहोल या अन्य नशीली दवाओं के साथ कभी भी अल्पाजोलम मिश्रण न करें क्योंकि इससे मृत्यु हो सकती है

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com