IhsAdke.com

कैसे एडीएचडी कैफीन के साथ इलाज करने के लिए

एडीएचडी को नियंत्रित करने के लिए कैफीन का उपयोग अभी भी एक प्रयोगात्मक चिकित्सीय विकल्प है। यद्यपि यह साबित हो चुका है कि एडीएचडी के लिए इलाज के रूप में कैफीन रोग के साथ रहने वाले कुछ लोगों के साथ काम करता है, यह डॉक्टरों द्वारा व्यापक रूप से प्रयुक्त उपचार साबित नहीं हुआ है। एडीएचडी पर कैफीन के सकारात्मक प्रभाव अभी भी निर्धारित दवाओं के परिणामों से मेल नहीं खाते हैं। दवाओं की तरह, कैफीन भी दुष्प्रभावों को दिखाया गया है। यदि आप एडीएचडी के लिए घर उपाय ढूंढ रहे हैं या यदि आप भोजन के साथ बीमारी को नियंत्रित करते हैं, तो इसे नियंत्रित करने के लिए कैफीन का प्रयोग करें। पता करने का एकमात्र तरीका प्रयोग करना है यह सिफारिश की जाती है कि आप इस बारे में अपने चिकित्सक से पहले बात करें।

चरणों

विधि 1
एडीएचडी के लिए कैफीन का इलाज करने के लिए पेशेवर

चित्र कैथिन चरण 1 के साथ एडीएचडी का इलाज करते हैं
1
प्रोत्साहित करें। कैफीन एक उत्तेजक, जैसा कि कई दवाओं की दवाइयां हैं, जो एडीएचडी वाले लोग अपने लक्षणों को नियंत्रित करने के लिए उपयोग करते हैं। अंतर यह है कि एडीएचडी वाले व्यक्ति के शरीर के अंदर कुछ ऐसा कारण है कि उत्तेजक को प्रतिक्रिया देने के कारण उसे अन्य सामान्य लोगों के विपरीत प्रतिक्रिया मिलती है। इस प्रकार, एडीएचडी वाले व्यक्ति वास्तव में उत्तेजित होने के बजाय उत्तेजक द्वारा शांत होता है।
  • कैफीन चरण 2 के साथ एडीएचडी का इलाज करते हुए चित्र शीर्षक
    2
    मस्तिष्क में रक्त का प्रवाह कम करें नहीं, यह बुरी तरह से वर्गीकृत नहीं है। हां, यह वास्तव में मस्तिष्क से रक्त के प्रवाह को कम करने के लिए कहता है। जाहिर है, एडीएचडी वाले लोगों में, यह एक अच्छी बात है यह बिल्कुल प्रभावी है कि एडीएचडी दवाएं हैं, जैसे कि राइटलीन रक्त प्रवाह उस व्यक्ति को जिस तरह से सूचनाओं को क्रियान्वित करता है और जिस पर ध्यान देता है, उसे प्रभावित करता है।
  • कैफीन चरण 3 के साथ एडीएचडी का इलाज करते हुए चित्र शीर्षक
    3
    एडीएचडी को नियंत्रित करने में सफलता के उच्च स्तर के लिए कैफीन खपत के साथ रिटालिन की एक कम खुराक या अन्य दवा मिथाइलफिनेडेट करें। अध्ययनों से पता चला है कि जब एक साथ और कम खुराक में उपयोग किया जाता है, तो दो उपचार एक-दूसरे को बहुत अच्छी तरह से पूरक करते हैं। कैफीन के उच्च स्तर के साथ, हालांकि, यह साबित हो चुका है कि नुस्खे किसी भी दवा के बराबर नहीं है।



  • विधि 2
    एडीएचडी को नियंत्रित करने के लिए कैफीन का इलाज

    कैप्फीन चरण 4 के साथ एडीएचडी का इलाज करते हुए चित्र शीर्षक
    1
    असंगत परिणामों की अपेक्षा करें शोध अध्ययनों में, एडीएचडी के लिए कैफीन के परिणाम दवा के रूप में निर्धारित परिणाम के रूप में निर्धारित दवाओं के अनुरूप नहीं थे। कभी-कभी कैफीन का उपयोग किसी भी दवा या उपचार का उपयोग न करने के समान होता है।
  • कैफीन चरण 5 के साथ एडीएचडी का इलाज करते हुए चित्र शीर्षक
    2
    साइड इफेक्ट्स के लिए तैयार हो जाओ यद्यपि शैक्षिक परीक्षण से पहले बच्चों को कैफीन ने बहुत अधिक सक्रिय रूप से सक्रिय व्यवहार में कमी कर दी है, लेकिन साइड इफेक्ट के बिना व्यवहार में बदलाव नहीं हुआ। बेचैनी, दिल की धड़कनना, अनिद्रा, चिड़चिड़ापन और बढ़ती चिंता कुछ उदाहरण हैं
  • कैफीन चरण 6 के साथ एडीएचडी का इलाज करते हुए चित्र शीर्षक
    3
    लत का खतरा कैफीन के दीर्घावधि उपयोग के अध्ययन से पता चलता है कि यह काफी नशे की लत है। जो लोग एडीएचडी से पीड़ित हैं और कैफीन का इलाज करते हैं, वे आदी हो गए हैं। अगर कोई व्यक्ति कैफीन का सेवन कम करने या बंद करने का फैसला करता है, तो जोखिम भी हैं। सिरदर्द निकासी लक्षणों में से एक है हालांकि, जो लोग बड़ी मात्रा में कैफीन का सेवन करते हैं, उनमें भूकंप होने और दिल का दौरा पड़ने की संभावना बढ़ने का खतरा होता है। एक अनुस्मारक: यह साबित हुआ है कि कैफीन की बड़ी मात्रा अप्रभावी है। यह सीमित मात्रा में है कि कैफीन एडीएचडी नियंत्रण में मदद कर सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com