IhsAdke.com

डरपोकिंग कैसे रोकें

कई बार, हमारा शरीर हिलना शुरू होता है, जब हम हर रोज की गतिविधियों को विकसित करने की कोशिश कर रहे हैं तो परेशान हो सकते हैं। पैरों और हाथों में खराबी अधिक ध्यान देने योग्य होती है, और घबराहट, भूख, अतिरिक्त कैफीन या यहां तक ​​कि एक चिकित्सा स्थिति के परिणामस्वरूप हो सकती है। कई मामलों में, जीवन शैली में सिर्फ एक साधारण परिवर्तन मिलाते हुए को खत्म करने में मदद मिल सकती है, लेकिन दूसरों में, चिकित्सकीय ध्यान की आवश्यकता हो सकती है। नीचे दिए गए लेख में सुझाव मिलते हैं कि कैसे हिलना बंद हो।

चरणों

विधि 1
झटकों को रोकने के लिए आराम

पिक्चर स्टॉप हिलना चरण 1
1
एक गहरी सांस लें बहुत अधिक एड्रेनालाईन शरीर को कांप कर सकते हैं, और झटके शायद हाथों और पैरों में अधिक ध्यान देने योग्य होंगे। अगर आपको लगता है कि आप घबराहट या डर के कारण हिल रहे हैं, तो सबसे अच्छी बात यह है कि आप सांस ले जाएं। गहरी साँस लेने से पैरासिमिलेटीचिक तंत्रिका तंत्र को उत्तेजित किया जाता है, जो नींद और विश्राम के साथ जुड़ा हुआ है। गहरी साँस लेने के माध्यम से, आप अपने आप को एक अधिक आराम से राज्य में रख सकते हैं।
  • नाक के माध्यम से लंबी और गहरी श्वास और कुछ सेकंड के लिए हवा पकड़ो। फिर अपने मुंह से श्वास छोड़ दो।
  • शांत होने के लिए कुछ गहरी साँस लें। यदि संभव हो तो श्वास को और अधिक प्रभावी बनाने के लिए कुछ मिनट के लिए झूठ या झूठ बोलें।
  • पिक्चर स्टॉप हिलना चरण 2
    2
    अभ्यास योग या ध्यान। तनाव और चिंता कंपन का कारण हो सकती है, या यह बिगड़ती हो सकती है। विश्राम तकनीक, जैसे योग और ध्यान, तनाव और चिंता को कम कर सकते हैं और झटकों को रोकने में आपकी सहायता कर सकते हैं। शुरुआती या ध्यान कक्षाओं के लिए योग कक्षाएं लेने की कोशिश करें, और ध्यान दें कि यह कंपन को कम करने में कैसे मदद करता है।
  • पिक्चर स्टॉप 3
    3
    मालिश। मालिश ने महत्वपूर्ण आवेश को कम करने में प्रभावी साबित किया है, एक चिकित्सा स्थिति है जो पैरों, हथियारों और सिर में निरंतर कंपकंपी का कारण बनती है। अध्ययन के दौरान, मालिश के आवेदन के बाद रोगी के झटके की तीव्रता काफी कम हो गई। भले ही भूकंपों को तनाव या स्थिति से ऊपर वर्णित होने की वजह से हो रहा हो, आप इस तकनीक से राहत पाने में सक्षम हो सकते हैं तो इसे आज़माएं और जांचें कि क्या झटके धीमे या बंद करें
  • पिक्चर स्टॉपिंग स्टेप 4
    4
    पर्याप्त सो जाओ पर्याप्त नींद नहीं हो रही है हाथों और पैरों के हिलने या आवश्यक भूकंप बिगड़ने का कारण हो सकता है। नींद के अनुशंसित घंटे उम्र के अनुसार भिन्न होते हैं, किशोरावस्था में प्रतिदिन 8 से 10 घंटे तक सोते हैं, और वयस्क, दिन में 7 से 9 घंटे। तो हर दिन अनुशंसित समय के लिए सोने की कोशिश करें।
  • विधि 2
    जीवन शैली को समायोजित करना

    पिक्चर स्टॉप हिलना चरण 5
    1
    खाने के खाने की मात्रा का विश्लेषण करें कम रक्त शर्करा, हाथों और पैरों में झटके का कारण बन सकता है, खासकर यदि आप मधुमेह हैं यदि आप देखते हैं कि आप हिला रहे हैं और सोचते हैं कि भूकंप कम चीनी की वजह से है, तो संभव के रूप में उपवास के रूप में कुछ खाने या पीने। भ्रम, बेहोशी या दौरे जैसे आगे की जटिलताओं से बचने के लिए इस स्थिति को जल्द से जल्द इलाज किया जाना चाहिए।
    • एक गोली खाओ, कुछ शक्कर पीयें, या अपने ब्लड शुगर को बढ़ाने के लिए ग्लूकोज की एक गोली चबाने दो।
    • यदि आपके अगले भोजन में 30 मिनट से अधिक समय लगेगा तो आप सैंडविच या कुछ पटाखे भी खा सकते हैं।
  • पिक्चर स्टॉप हिलना चरण 6



    2
    खपत कैफीन की मात्रा का विश्लेषण करें कॉफी, कोला पेय, ऊर्जा पेय और चाय जैसे पेय पदार्थों में मौजूद कैफीन, झटके का कारण बन सकता है। वयस्कों के लिए कैफीन की दैनिक मात्रा की सिफारिश 400 मिलीग्राम तक की जाती है, जबकि किशोरावस्था को प्रति दिन 100 मिलीग्राम से अधिक नहीं खाना चाहिए - बच्चों को, किसी भी परिस्थिति में कैफीन का उपभोग नहीं करना चाहिए। हालांकि, पदार्थ के प्रभाव व्यक्ति से अलग-अलग होते हैं, और आप केवल थोड़ी सी कैफीन के घूस के साथ भूकंप का अनुभव कर सकते हैं।
    • यदि झटके कैफीन के कारण होते हैं, तो पदार्थ का सेवन सीमित करें - यदि आप इसके प्रति संवेदनशील हैं, तो इसे पूरी तरह से आहार से समाप्त करें।
    • आपके कैफीन सेवन को सीमित करने के कुछ तरीके शामिल हैं:
      • सुबह में डिकैफ़िनेटेड या डिकैफ़िनेटेड कॉफी पीना
      • कोला पेय बिना कैफीन का उपभोग करें
      • दोपहर के बाद किसी भी कैफीनयुक्त पेय का उपभोग न करें।
      • चाय के साथ कॉफी बदलें
  • पिक्चर स्टॉप हिलना चरण 7
    3
    विश्लेषण करें कि क्या निकोटीन झटके का कारण है। यदि आप धूम्रपान करने वाले हैं, हाथ झटके निकोटीन का परिणाम हो सकता है क्योंकि यह उत्तेजक है। इसके अलावा, निकोटीन के उपयोग को रोकने से भी कंपन हो सकता है, और यदि आप हाल ही में धूम्रपान छोड़ने पर भी पदार्थ का प्रभाव महसूस कर सकते हैं अच्छी खबर यह है कि वापसी के लक्षण आम तौर पर धूम्रपान करने वाले व्यक्ति को लगभग दो दिन तक चोटी जाते हैं, और समय के साथ कम ध्यान देने योग्य होते हैं।
  • पिक्चर स्टॉप हिलना चरण 8
    4
    नियमित रूप से भस्म होने वाली शराब की मात्रा की समीक्षा करें कुछ लोगों को लगता है कि एक पेय से कंपन को कम करने में मदद मिल सकती है, लेकिन जब शराब के प्रभाव को रोकते हैं, तो वे वापस आते हैं। अत्यधिक और अक्सर शराब की खपत हालत खराब हो सकती है। यदि आपके पास शराब, सीमा या शराब से बचने की प्रवृत्ति है
  • पिक्चर स्टॉप हिलना चरण 9
    5
    अपनी जीवन शैली में हालिया बदलावों की समीक्षा करें क्या आपने हाल ही में पीने या ड्रग्स का प्रयोग बंद कर दिया है? यदि प्रतिक्रिया सकारात्मक है, तो भूकंपों के लक्षणों को वापस किया जा सकता है। यदि आप लंबे समय तक दवाओं या अल्कोहल के आदी रहे हैं, तो detoxification प्रक्रिया के दौरान उपचार की तलाश करें। इस अवधि के दौरान, कुछ लोगों में बुखार, दौरे और मतिभ्रम होते हैं, और इन गंभीर जटिलताओं को भी घातक भी हो सकता है।
    • यदि आप विषाक्तता का अनुभव करते हैं, तो आपको तत्काल चिकित्सा सहायता मिलती है।
  • पटकथा चरण 10 को झटका
    6
    दवा के दुष्प्रभाव के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें कई दवाओं के प्रतिकूल दुष्प्रभाव हैं, जैसे कि हाथों, हथियारों और / या सिर के झटके, दवा से प्रेरित थूक के रूप में जाना जाने वाला एक शर्त कैंसर की दवाएं, एंटीडिपेसेंट्स और यहां तक ​​कि एंटीबायोटिक भी इस दुष्परिणाम का कारण बन सकते हैं। यदि आपके पास दवाओं के कारण होने वाले झटके हों, तो विकल्पों के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें।
    • आपका चिकित्सक अन्य दवाओं को लिख सकता है, वर्तमान दवा की खुराक को समायोजित कर सकता है, या झटके को नियंत्रित करने में मदद करने के लिए अतिरिक्त दवाएं जोड़ सकता है।
    • अपनी दवा लेने से पहले, अपने डॉक्टर से बात करें।
  • पिक्चर स्टॉप हिलना चरण 11
    7
    अपने चिकित्सक से उन परीक्षणों को करने के लिए पूछें जो झटके के कारणों की पहचान कर सकते हैं। पार्किंसंस की बीमारी, मल्टीपल स्केलेरोसिस, मस्तिष्क क्षति, और हाइपरथोरायडिज्म सहित कई गंभीर चिकित्सा स्थितियां हैं। यदि अन्य लक्षण हैं या किसी अन्य स्थिति में भूकंप असाइन करना असंभव है, तो जल्द से जल्द डॉक्टर से बात करें। वह यह निर्धारित करने के लिए परीक्षण कर सकता है कि क्या झटके पैदा हो रहे हैं और उसे सर्वोत्तम कार्रवाई करने के लिए सलाह देनी चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • क्या यह संभव है कि आप ठंडा हो? एक ब्लाउज रखो या अपने आप को एक कंबल के साथ कवर करें और नोटिस करें कि झटके कम हो जाएंगे।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com