IhsAdke.com

कैसे एक तंत्रिका Tik के साथ सौदा करने के लिए

तंत्रिका टिक एक भयावह समस्या है और इसके द्वारा प्रभावित किसी के द्वारा समझा जाना मुश्किल है। अक्सर ऐसा व्यवहार मुख्यधारा के मीडिया में हास्य का स्रोत होता है, लेकिन यह उन लोगों के लिए विशेष रूप से विनाशकारी हो सकता है जो सामान्य जीवन जीना चाहते हैं। यह तंत्रिका संबंधी विकारों में एक बहुत ही सामान्य स्थिति है, जैसे कि आत्मकेंद्रित और / या मिर्गी

चरणों

चित्र के साथ डील के साथ न्यूरटिक ट्विचिंग चरण 1
1
शारीरिक स्वास्थ्य बनाए रखें हो सकता है कि आपको हर रात नींद में कुछ घंटों लेने की ज़रूरत होती है - विटामिन और एक स्वस्थ आहार आमतौर पर भी सबसे अधिक समस्याओं को सुधारते हैं।
  • चित्र शीर्षक में न्यूरोटिक ट्विचिंग चरण 2 के साथ डील
    2
    नियमित रूप से व्यायाम करें स्विमिंग, साइक्लिंग और रनिंग गतिविधि की तीव्रता और आवश्यक श्वसन और हृदय की दर से संबंधित विवरणों पर ध्यान देने के कारण व्यायाम करने के सर्वोत्तम तरीके हैं।
  • चित्र शीर्षक में न्यूरोटिक ट्विचिंग चरण 3 के साथ डील शीर्षक
    3
    शांत रहने की कोशिश करें जब आप तनाव या इसके बारे में सोचते हैं तो घबरालू खराब हो जाता है-जब आपको इसकी ज़रूरत होती है तो श्वास लेने और आराम करने में कुछ समय लग जाता है।



  • चित्र शीर्षक में न्यूरोटिक ट्विचिंग चरण 4 के साथ डील शीर्षक
    4
    नए लोगों और सामाजिक संबंधों को पूरा करने पर विश्वास रखें। बोलते और सुनते समय आंखों के संपर्क रखें यदि आपको आवेग आ रहा है, तो थोड़ा सा तरफ बारी करें, नर्वस टिक पास करें और सामान्य रूप से जारी रखें।
  • चित्र के साथ डील के साथ न्यूरटिक ट्विचिंग चरण 5
    5
    यदि कोई व्यक्ति अपनी बातों को इंगित करता है, तो इस विषय पर बहुत देर तक नहीं रहें, लेकिन उन्हें यह बताना चाहिए कि उन्हें एक महान सबक दिए बिना (जब तक कि वे नहीं पूछते) उदाहरण के लिए, "यह क्या है कि आपने अपने चेहरे से किया है?" "यह मेरे लिए एक नर्वस आदत है, जब से मैं बच्चा था।" "क्या आप परेशान हैं?" "नहीं, यह एक मस्तिष्क की तरह है जो मस्तिष्क में रसायनों के कारण होता है। लेकिन, जैसा कि आप कह रहे थे ... "यदि वे कुछ आप पर बच्चे को नियंत्रित कर सकते हैं, तो वे बेवकूफ हैं।
  • चित्र शीर्षक में न्यूरोटिक ट्विचिंग चरण 6 के साथ डील शीर्षक
    6
    सौभाग्य से, घबराहट अक्सर एक उम्र के रूप में गायब हो जाते हैं। कभी उन्हें आपको टौरेेट या मिरगी के रूप में परिभाषित नहीं करने दें, लेकिन केवल एक व्यक्ति के रूप में जिसे बीमारी से निपटना पड़ता है
  • युक्तियाँ

    • सामाजिक जोखिम ले लो और शर्म से बचें। अक्सर, इन परिस्थितियों वाले लोग शर्मिंदगी के कारण डरपोक होते हैं और पूरे जीवन में इन प्रवृत्तियों को ले जाते हैं।
    • इस आलेख के मूल लेखक को एक संदेश भेजें उनके पास टॉरेट सिंड्रोम है और उनके चेहरे के सामाजिक दबावों को दूर किया है - वह आपसे बात करना अच्छा लगेगा!

    चेतावनी

    • अगर डॉक्टर के पास जाने के बारे में कोई सवाल है, तो अपॉइंटमेंट करें! वह एक आश्चर्यजनक रूप से प्रभावी दवा लिख ​​सकता है जो उसे शांत करेगा और उसे अपनी समस्या के बारे में कम सोचेंगे। याद रखें, एक डॉक्टर को ढूंढें
    • कभी भी अपनी अक्षमता का उपयोग अपने जीवन में कहीं भी सफल न होने के लिए एक बहाना के रूप में करते हैं - ऐसा करके, आप अपने आप को अक्षम कर रहे हैं और असफलताओं के लिए बहस कर रहे हैं, उन्हें सामना करने और उनका सामना करने के बजाय।
    • किसी डॉक्टर के पर्चे के बिना किसी भी दवा को कभी भी न लें एक नई दवा शुरू करने से पहले आपके लिए न्यूरोलॉजिस्ट की तलाश करना शायद अच्छा होगा क्योंकि सामान्य चिकित्सक इस क्षेत्र में विशेषज्ञ हैं।
    • केवल आप ही जान सकते हैं कि निर्धारित दवा आपके लिए अच्छी है या नहीं वैज्ञानिक समुदाय के भीतर अटकलें हैं कि मस्तिष्क में डोपामाइन का स्तर टीआईएस में योगदान करता है, और, संयोगवश, कई एंटीडिपेटर्स डोपामिन को बढ़ाते हैं नतीजतन, बहुत से चिकित्सक इन एंटीडिपेंटेंट्स को उन रोगियों को लिखने के लिए तत्पर हैं, जिनके पास टाइट हैं - हालांकि, याद रखें, हालांकि, इन दवाओं को बढ़ावा देने के लिए कई निर्माताओं के पास बहुत पैसा है अपने डॉक्टर से यह कहकर दोषी महसूस न करें कि दवा काम नहीं कर रही है (विशेषकर यदि वह किसी बच्चे के लिए है)
    • यदि आपके तंत्रिका संबंधी आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है, तो तुरंत चिकित्सा सलाह लें चरम मामलों में, कुछ व्यक्तियों में ऐसे संबंध हैं जिनमें आत्म-विकृति शामिल है - खासकर चेहरे के क्षेत्र के संबंध में - जिसके परिणामस्वरूप आंखों की हानि और अन्य स्थायी क्षति होती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com