IhsAdke.com

कर्मचारी कौशल कैसे विकसित करें I

क्या आपको लगता है कि आपके कुछ कर्मचारी कुछ क्षेत्रों में फिटनेस का प्रदर्शन कर रहे हैं? अपनी क्षमता विकसित करने पर विचार करें टीम की ताकत को ऐसे तरीके से कार्य करना जिससे आपके व्यवसाय की उत्पादकता बढ़ जाती है, यह एक स्मार्ट निवेश है। क्षमताओं को विकसित करने के कुछ तरीके जानने के लिए यहां कुछ कदम हैं!

चरणों

चित्र शीर्षक में विकासशील शक्तियों का शीर्षक कर्मचारी चरण 1
1
कर्मचारियों को सूचित करें कि आप एक कैरियर योजना बनाने के लिए तैयार हैं पता चलता है कि अगर उनकी प्रतिभा है तो वे कंपनी के भीतर विकसित होने का विकास करना चाहते हैं, तो आप उन कौशलों में निवेश कर सकते हैं। सहायता और प्रोत्साहन प्रदान करना अक्सर उनकी ताकत को सक्रिय रूप से खोजने के लिए प्रेरित करती है
  • अपने सहकर्मियों के बीच आंदोलनकर्ताओं को पहचानें चित्र 6
    2
    अपने कर्मचारियों और उनके कौशल को जानें आप व्यक्तिगत बैठकों में यह कर सकते हैं और उनके दृष्टिकोण के अनुसार शक्तियों और कमजोरियों पर चर्चा कर सकते हैं। उत्पादकता विश्लेषण के माध्यम से ऐसा करना भी संभव है।
  • अपने सहकर्मियों के बीच आंदोलनकर्ताओं को पहचानने वाली छवि चरण 5
    3
    कंपनी की जरूरतों के साथ अपनी ताकत का संयोजन करें उत्साह के साथ प्रदर्शित कौशल का पता लगाएं और यह निर्धारित करें कि कंपनी के उपेक्षित क्षेत्रों को कैसे पूरा किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, यदि आप देखते हैं कि एक कर्मचारी ऊर्जा और संसाधनों के संरक्षण में प्रतिभा को दर्शाता है, तो आप स्थिरता की जिम्मेदारी ले सकते हैं।



  • आपका व्यवसाय उत्पादकता चरण 6 में सुधारित शीर्षक वाला चित्र
    4
    कुछ क्षेत्रों में पहल दिखाने वाले कर्मचारियों को प्रशिक्षण के अवसर प्रदान करें उन्हें बताएं कि आप उन गुणों में क्या देखते हैं और यह सुनिश्चित करते हैं कि वे उन शक्तियों को विकसित करने के लिए तैयार हैं। आपको किसी ऐसे व्यक्ति में निवेश नहीं करना चाहिए, जिसकी कंपनी के विकास में अपनी प्रतिभा का उपयोग करने में कोई दिलचस्पी नहीं है।
  • एक एंटरटेनमेंट एजेंट के चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    कुछ क्षेत्रों के लिए फिटनेस प्रदर्शित करने वाले लोगों के साथ क्रॉस-ट्रेनिंग करने पर विचार करें। इन मामलों में कम कुशल लोगों के साथ उन कुशल कर्मचारियों को समूह बनाएं। इन अवसरों से मजबूत कर्मचारियों को प्रतिभा और कौशल विकसित करने की अनुमति होगी। प्रशिक्षित कर्मचारियों को अपने कौशल को मजबूत करने का अवसर दिया जाएगा।
  • एक सोशल वर्क इंटरव्यू चरण 4 के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर
    6
    संभावित कर्मचारियों को अपने स्वयं के करियर के लिए जिम्मेदार होने की अनुमति दें। कंपनी के बाहर विशेष कार्य और गतिविधियों जैसे अवसरों की पेशकश करें और उन्हें तय करें कि क्या वे उन्हें स्वीकार करना चाहते हैं। अगर इनमें से कोई भी इन विकास प्रस्तावों को नहीं लेना चाहता है, तो उन्हें मजबूर न करें क्षमता निर्माण की पहल और गतिशीलता महत्वपूर्ण हैं यदि कोई कर्मचारी या तो नहीं दिखाता है, तो यह निवेश के लायक नहीं हो सकता है।
  • जॉब इंटरव्यू चरण 2 में प्रभावी ढंग से संचार करें
    7
    किसी कर्मचारी की हताशा को सकारात्मक अवसरों में बदल दें। दोबारा, अगर कोई कर्मचारी सहकर्मियों या कंपनी को पूरी तरह से बर्बाद कर निराश करता है, तो यह सुझाव देता है कि इस व्यक्ति को समस्या का समाधान करने का एक तरीका मिल सकता है। उसे समाधान सबमिट करने और उस तिथि के लिए एक बैठक की स्थापना के लिए एक समय सीमा दें। समाधान परिनियोजन को प्रोत्साहित करने वाले समर्थन, टूल और संसाधन प्रदान करें उदाहरण के लिए, यदि आप एक स्थिरता योजना बनाते हैं, तो दिशानिर्देशों को संप्रेषित करने और योजना निष्पादित करने में सहायता के लिए एक बजट या उपकरण प्रदान करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com