IhsAdke.com

आपकी कंपनी में प्रभावी कार्यबल कैसे विकसित करें

चाहे आप एक कर्मचारी या स्वामी हो, आप जिस व्यवसाय पर काम करते हैं, उसके परिणाम होने चाहिए: लाभ, निवेश पर लाभ बढ़ाना, और ब्रांड की ताकत बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण चीजें हैं इन लक्ष्यों को प्राप्त करने का सबसे महत्वपूर्ण बिंदु कंपनी का उत्पाद या योजना नहीं है, यह कर्मचारी हैं जो कार्यबल को बनाते हैं, सबसे छोटे से उच्चतम तक रचनात्मक रूप से कार्यबल को मजबूत करने और सफलता प्राप्त करने के बारे में सोचें।

चरणों

भाग 1
अच्छा कर्मचारी भर्ती

रिब्रैंड चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
कंपनी की कमजोरियों का पता लगाएं अगर कोई कर्मचारी या सौ है, तो आपको कोई फर्क नहीं पड़ता है, आपको कमजोरियों को ठंडा करने का विश्लेषण करना होगा। संलग्न नेताओं को कंपनी की विफलताओं के बारे में ईमानदार होना चाहिए और उन्हें ठीक करने के लिए तत्काल कार्य करना चाहिए। समस्याओं की जटिलता को अनदेखा या कम करने में मदद नहीं मिलेगी
  • कमजोरियों की पहचान करने के लिए SWOT विश्लेषण करें परिवादा बल के लिए हैएसटेंघट्स), कमजोरेंस (डब्ल्यूeaknesses), अवसर (मौत) और धमकी (टीhreats)। कंपनी ने बिक्री में बहुत अच्छा किया, लेकिन कर्मचारियों की संख्या में प्रतिस्पर्धा से हार गए? क्यों? शेयरधारकों के दबाव की वजह से बड़ी कंपनी के साथ साझेदारी करने का अवसर ढलान पर पड़ा? यादगार अवसर खोजने के लिए और क्या हुआ है यह पता लगाने के लिए विश्लेषण करना महत्वपूर्ण है।
  • भर्ती के लिए चुनौतियों का सामना करने का अवसर होना चाहिए, पूरा होने की आवश्यकता के रूप में नहीं। कंपनी के लक्ष्यों को निर्धारित करें और अपनी सफलता में दिलचस्पी रखने वाले कर्मचारियों के बारे में सोचें।
  • रिब्रांड चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    नए नौकरी करने के लिए सही समय चुनें समय महत्वपूर्ण नहीं लग सकता है, लेकिन इसका एक बड़ा प्रभाव पड़ता है। अर्थव्यवस्था बढ़ रही है जब कई नियोक्ता भर्ती करते हैं, लेकिन सर्वेक्षणों से पता चलता है कि संकट के समय में काम पर रखने से व्यवसाय अच्छी तरह से कर सकता है
    • यहां तक ​​कि अगर संकट में कुछ कटौती की आवश्यकता हो, तो इस अवधि में उच्च योग्य पेशेवर हो सकते हैं निवेश निश्चित रूप से भविष्य में भुगतान करेगा
  • यूपीएस चरण 4 में नौकरी प्राप्त करें
    3
    एक दिलचस्प विज्ञापन बनाएं योग्य पेशेवरों को आकर्षित करने के लिए, यह एक प्रयास करेगा, खासकर अगर कंपनी प्रतियोगिता से कम और कम जानी जाती है विज्ञापन आपको कंपनी के मूल्यों और संस्कृति के बारे में बहुत कुछ बताएंगे।
    • रीडर के ध्यान को तुरंत सुरक्षित करें कंपनी काम करने के लिए एक अच्छी जगह क्यों है? आप कर्मचारियों का क्या महत्व देते हैं? कंपनी के मूल्य क्या हैं? बस अधिकतम दो वाक्यांशों को अपने आप को सीमित करें और इस तरह से विज्ञापन शुरू करें
    • आवश्यकताओं को स्पष्ट छोड़ दें व्यक्ति का कार्य क्या होगा? क्या यह एक विशिष्ट टीम या विभागों पर काम करेगा? क्या यह परियोजनाओं को नियंत्रित करेगा या डेटा का विश्लेषण करेगा? क्या उसे यात्रा की ज़रूरत है?
    • समीक्षा करें कि आपने क्या लिखा और हमेशा नौकरी विवरण अपडेट करें। यदि आपने किसी को अतीत में स्थिति में काम पर रखा है, तो यह विज्ञापन दोहराने के लिए आकर्षक हो सकता है, लेकिन इसे अपडेट करने के लिए समय ले लो। पुराना पाठ व्यवसाय की वर्तमान स्थिति का सबसे अच्छा प्रभाव नहीं दे सकता है। क्या आपने पिछली घोषणा के बाद से वृद्धि की है? नौकरी की मांग बदल गई है?
  • एक बैंक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक 9 चित्र देखें
    4
    कंपनी के अवसरों का संचार करें कैथो और वाग्ज डॉट कॉम जैसे नौकरी साइटें शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह हैं, लेकिन उम्मीदवारों के बारे में सोचने का एक अच्छा विचार है, जिन्होंने पहले ही कंपनी के लिए काम करने के लिए स्वयंसेवा किया है। क्या किसी ने कभी उनके लिए काम नहीं किया जब वे काम पर नहीं थे?
    • आपके द्वारा सहेजे गए आरम्भ की जांच करें ताकि आपको रिक्त घोषणा के बाद प्राप्त सैकड़ों का मूल्यांकन करने की आवश्यकता न हो।
    • यदि कंपनी एक व्यापार संघ का हिस्सा है, तो इसका इस्तेमाल रिक्त पदों के प्रचार के लिए करें। अन्य कंपनियों में सहकर्मियों को बताएं कि आप नए पेशेवरों की तलाश में हैं
    • अपने वर्तमान कर्मचारियों से यह पता लगाने के लिए बात करें कि क्या वे ऐसे किसी व्यक्ति को जानते हैं जो नौकरी में रुचि रख सकते हैं
  • व्यक्ति में एक नौकरी के लिए आवेदन शीर्षक शीर्षक 11 छवि चरण 11
    5
    अच्छे साक्षात्कार करें साक्षात्कार के माध्यम से उम्मीदवार का गहरा विचार प्राप्त करना काफी कठिन है। तैयारी के साथ, आप साक्षात्कार क्षमता का सबसे अधिक कर सकते हैं
    • आवेदक की सामग्रियों का मूल्यांकन करें (पुन: शुरू करें, कवर पत्र, पोर्टफोलियो, इत्यादि) अग्रिम में और उनका इस्तेमाल उन सवालों के ढांचे के लिए करें और अनुभव करें कि वह साक्षात्कार में क्या चर्चा करना चाहता है।
    • कुछ प्रश्नों के साथ अपने व्यक्तित्व के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें यह तनावपूर्ण स्थितियों से कैसे निपटता है? आपको क्या उपलब्धियों पर गर्व है? आपने जटिल समस्याओं को कैसे अतीत में हल किया?
    • उम्र या व्यक्तिगत स्थिति के बारे में मत पूछो (यदि व्यक्ति विवाहित है या बच्चे हैं, उदाहरण के लिए) कुशलता की कमी के अलावा, इसे उत्पीड़न माना जा सकता है।
    • यदि आप कर सकते हैं, तो साक्षात्कार में भाग लेने के लिए एक अन्य मूल्यांकनकर्ता से पूछें ताकि वे बाद में विचारों को बदल सकें।
    • अंतिम साक्षात्कार के लिए उन्हें फोन करने से पहले उम्मीदवारों को बेहतर ढंग से जानने के लिए फोन या स्काइप द्वारा पूर्व-चयन करें
  • एक बैंक जॉब प्राप्त करें
    6
    अपनी कंपनी के इतिहास को स्पष्ट रूप से सूचित करें भर्ती प्रक्रिया के हर चरण में कंपनी के मूल्यों को व्यक्त करना आवश्यक है। उन चीजों का ब्योरा दें जो आप वकालत कर रहे हैं और कर्मचारियों के लिए क्या संस्कृति बनाई गई है।
  • भाग 2
    कर्मचारियों के साथ जुड़ना




    एक रेस्तरां का प्रबंधन शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    1
    आपसी विश्वास के संबंध बनाएँ ऐसा करने के लिए, कर्मचारियों के साथ स्पष्ट संचार बनाए रखना महत्वपूर्ण है। कभी उनसे महत्वपूर्ण जानकारी छिपाएं
    • आपके द्वारा किए गए फैसले समझाओ और कर्मचारियों को उनके बारे में क्या कहना है सुनने के लिए। यदि आप कंपनी को एक नई दिशा में ले जा रहे हैं, तो कर्मचारियों के साथ निर्णय पर चर्चा करें और कंपनी में अपने निजी निवेश को बढ़ाने के लिए अच्छी तरह समझाएं।
  • एक रेस्तरां का प्रबंधन शीर्षक शीर्षक चित्र 1
    2
    एक निगरानी कार्यक्रम बनाएँ। ऐसे कार्यक्रम महत्वपूर्ण हैं और उत्पादकता बढ़ाने और कर्मचारियों को रखने में मदद करते हैं। कार्यबल के बीच संबंध बनाने और कंपनी के मूल्यों को फैलाने के लिए पुराने और नए कर्मचारियों के बीच एक कार्यक्रम स्थापित करना।
    • नए कर्मचारियों की सलाह और सलाह देने के अलावा, सलाहकार उन्हें लक्ष्य और परियोजनाओं के लिए जिम्मेदार बना सकते हैं।
  • एक रेस्तरां का प्रबंधन शीर्षक 13 चित्र
    3
    कर्मचारियों का मूल्यांकन करें कर्मचारियों, प्रशिक्षण और परियोजना संरचनाओं में परिवर्तन करने के लिए जारी रखने के लिए एक प्रदर्शन मूल्यांकन विधि बनाएं। याद रखें कि शक्ति का विकास कभी भी बंद नहीं होता है
    • अपनी उम्मीदों को स्पष्ट छोड़ दें यदि आप कर्मचारियों को एक निश्चित लक्ष्य तक पहुंचने की उम्मीद करते हैं, तो काम पर रखने से स्पष्ट करें
    • मूल्यांकन के लिए कर्मचारियों को तैयार करें आश्चर्यजनक विश्लेषण न करें! एक निश्चित तारीख निर्धारित करें (जैसे कि मार्च और अक्टूबर में एक वर्ष में दो बार, उदाहरण के लिए) ताकि सभी को तैयार करने का समय हो। कर्मचारियों के लिए अच्छी तरह से काम करने और कंपनी को विकसित करने के लिए आंतरिक संचार आवश्यक है।
    • कर्मचारियों से बात करें जब वे अपेक्षाओं की पूर्ति नहीं कर रहे हैं या जब वे सुधार कर सकते हैं
  • भाग 3
    कर्मचारियों को ध्यान में रखते हुए

    1. 1
      संभावित संकटों से कार्यबल को सुरक्षित रखें हालांकि विकास के लिए एक स्पष्ट दृष्टि लेने की जरूरत है, संभावित बाधाओं और झटके का अनुमान होना चाहिए। एक महत्वपूर्ण नुकसान के मामले में विभागों के पुनर्गठन या पदों को विलय करने का मतलब प्रदान करें।
    2. एक सफल व्यवसाय कदम 17 शीर्षक शीर्षक चित्र
      2
      मूल्य निरंतर सीखने कर्मचारियों को जब वे सीख और कौशल हासिल कर सकते हैं, तब काम करने के लिए अधिक प्रतिबद्ध होंगे। कर्मचारियों को अधिक जिम्मेदारियों और ज्ञान देने के लिए प्रशिक्षण को चुनौतियों के रूप में देखा जाना चाहिए।
      • कर्मचारियों को व्याख्यान, पाठ्यक्रम और सम्मेलनों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करें, या यहां तक ​​कि एक मास्टर या डॉक्टरेट की डिग्री का पीछा करने के लिए।
    3. एक अच्छा टीम लीडर स्टेप 12 के नाम से चित्रित किया गया चित्र
      3
      एक सामाजिक वातावरण बनाएँ कर्मचारियों को जब वे सहकर्मियों और मालिकों के साथ एक निजी संबंध महसूस करते हैं तब परिणाम दिखाने की अधिक संभावना होती है। आपको अपने कर्मचारियों के सबसे अच्छे दोस्त होने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन एक ऐसा वातावरण बनाने का एक अच्छा विचार है जहां हर कोई सहज महसूस करता है
      • थीम पार्टियों (उदाहरण के लिए क्रिसमस जैसे) के अतिरिक्त, मालिकों और कर्मचारियों के बीच खुश घंटे और बैठकों की स्थापना, चाहे एक स्पोर्टिंग इवेंट में भाग लेना या शो में जाना है।
    4. बिग ए गुड टीम लीडर चरण 8 का शीर्षक चित्र
      4
      सामाजिक रूप से जिम्मेदार संस्कृति बनाएं कंपनी का मुख्य फोकस शेयरधारकों की अपेक्षाओं को लाभ और मिलने के लिए है, लेकिन इसके बारे में सोशल असर के बारे में सोचने के लिए हमेशा एक अच्छा विचार है। सामाजिक कल्याण की पुष्टि करना लाभ को रोक नहीं है!
      • क्षेत्र में गैर-सरकारी संगठनों के साथ परोपकारी कार्यक्रमों में भाग लें I
      • कर्मचारियों के साथ एक स्वयंसेवक कार्यक्रम बनाएं जहां वे एक गैर-लाभकारी घटना पर कंपनी का प्रतिनिधित्व करने के लिए प्रत्येक तिमाही में समय निकाल सकते हैं।

    युक्तियाँ

    • कंपनी की संस्कृति बदलना और कर्मचारियों की संख्या में सुधार करना समय लगता है। धीरज रखो और यह स्पष्ट कर लें कि आप कर्मचारियों के योगदान का सम्मान करते हैं और मूल्य देते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com