IhsAdke.com

कैसे कर्मचारी प्रदर्शन को मापने के लिए

अपने कर्मचारियों के प्रदर्शन को मापना एक आवश्यक उपाय है यदि आपको व्यवसाय में सुधार करने या अपनी वर्तमान सफलता का निर्माण करना है। अलग-अलग तरीकों से प्रदर्शन को मापा जा सकता है, चाहे व्यक्तिगत रूप से, संपूर्ण रूप में, आंतरिक रूप से, या बाहरी दृष्टिकोण से। यदि आप अपनी कंपनी में प्रदर्शन को मापने के लिए देख रहे हैं, तो कुछ कदमों पर विचार करें जो प्रभावी साबित हुए हैं

चरणों

  1. 1
    आपकी कंपनी भर में अनूठे यादृच्छिक गुणवत्ता नियंत्रण विधियां यद्यपि आपके कर्मचारियों को उनके बारे में पता है, वे नहीं जानते कि वे कब आएंगे, इसलिए यदि वे किसी तरह नरम शरीर कर रहे हैं या काम नहीं कर रहे हैं, तो अंततः यह सतह पर होगा। गुणवत्ता नियंत्रण के लिए सुझाए गए क्षेत्रों में उत्पाद घोषणाओं की जांच करना, फ़ोन कॉल की समीक्षा करना, और लॉग पुस्तकों का निरीक्षण करना शामिल है।

  2. चित्र शीर्षक माप उपाय चरण 2
    2
    अपने ग्राहकों के साथ एक कर्मचारी सर्वेक्षण के मूल्यांकन के बारे में अपने अनुभव के बारे में ग्राहक सेवा के साथ एक सर्वेक्षण करें। उन्हें पूछें कि क्या वे आपके उत्पाद या सेवा से संतुष्ट हैं प्रदर्शन पर एक बाह्य परिप्रेक्ष्य प्राप्त करना स्मार्ट है, क्योंकि यह उद्देश्य विश्लेषण प्रदान करता है। इसके अलावा, ग्राहक संतुष्टि आपका अंतिम मिशन होना चाहिए, और यदि आपके ग्राहक वास्तव में संतुष्ट हैं, तो आपके कर्मचारी कुछ सही कर रहे हैं



  3. चित्र शीर्षक मेज़र प्रदर्शन चरण 3
    3
    अपने कार्य नैतिक और व्यक्तिगत उपलब्धियों के सभी क्षेत्रों पर विचार करते हुए कर्मचारियों के प्रदर्शन का मूल्यांकन करें। यह मूल्यांकन पद्धति प्रत्येक कर्मचारी को एक पूरे के रूप में और संभवत: एक वार्षिक आधार पर दिखती है। यदि कोई कर्मचारी खराब हो रहा है, तो वह मूल्यांकन उसे सुधारने का अवसर देगा। अगर कोई कर्मचारी खड़ा होता है, मूल्यांकन यह पहचान करेगा, और अभी भी सुधार करने के तरीकों का सुझाव देगा। इस मापदंड के तहत निम्नलिखित होगा:
    • एक व्यक्ति उत्पाद या बिक्री में कितना उत्पादन कर सकता है
    • इस उत्पाद या सेवा की गुणवत्ता
    • कर्मचारी कितना तेजी से उत्पाद का उत्पादन करता है या बिक्री करता है
    • एक कर्मचारी कितना विश्वसनीय है, इसमें शामिल है कि कितनी बार वे अनुपस्थित या कार्य के लिए देर हो।
    • कितनी अच्छी तरह एक कर्मचारी कंपनी की नीतियों का पालन करता है
    • कैसे एक कर्मचारी खुद शारीरिक और बौद्धिक रूप से प्रस्तुत करता है
  4. 4
    कार्यबल और सामान्य और विशिष्ट कार्य जिम्मेदारियों के विभिन्न क्षेत्रों में प्रदर्शन स्तरों को इंगित करने के लिए बुनियादी कर्मचारी मूल्यांकन शुरू करना चुनें। उदाहरण के लिए, यदि प्रबंधन मूल्यांकन समझा जाता है, तो सुपरवाइजर उनके अधीनस्थों के प्रदर्शन का मूल्यांकन करता है। पहले से ही टीम का मूल्यांकन एक दूसरे के मूल्यांकन के कर्मचारियों या एक टीम के वातावरण के बारे में है। स्वयं मूल्यांकन भी एक विकल्प होते हैं, जिसमें कर्मचारियों को खुद का मूल्यांकन करने का अवसर दिया जाता है।

  5. 5
    यदि आप अपनी कंपनी के भविष्य के लिए डरते हैं, तो सबसे व्यापक कर्मचारी मूल्यांकन तरीकों का उपयोग करें विकल्पों में एक व्यावसायिक मूल्यांकनकर्ता को भर्ती करना शामिल है जो आपके व्यवसाय की दैनिक कार्यक्षमता के साथ-साथ अपने कर्मचारियों के प्रदर्शन का मूल्यांकन कर सकते हैं। एक बाहरी सलाहकार निष्पक्षता प्रदान कर सकता है और इसलिए व्यक्तिगत भावनाओं और रिश्तों से रहित फीडबैक एक 360 मूल्यांकन एक दूसरा विकल्प है, जो आपके कर्मचारी को आपके सभी शीर्ष प्रत्यक्ष और सह-कार्यकर्ताओं के मूल्यांकनों को प्रस्तुत करता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com