IhsAdke.com

क्षमता की रणनीतियां कैसे लागू करें

किसी भी व्यवसाय के लिए दक्षता रणनीति आवश्यक है उनके साथ, उत्पादन को अधिकतम करने और उपलब्ध कराई गई सेवाओं के लिए लक्ष्यों और मानकों को निर्धारित करना संभव है, जिससे उचित लागत पर कंपनी को अच्छी उत्पादकता प्राप्त करने की अनुमति मिल जाएगी। तीन क्षेत्रों में रणनीतियों को लागू किया जा सकता है: कर्मचारी दक्षता में सुधार, ग्राहक सेवा में कंपनी की दक्षता में सुधार, और समग्र व्यावसायिक दक्षता में सुधार।

चरणों

विधि 1
कार्यबल क्षमता को कार्यान्वित करना

एक तनावपूर्ण स्थिति चरण 6 में शांत रहें
1
कर्मचारी दक्षता में समस्याओं की पहचान करें इससे पहले कि आप लक्ष्य और लक्ष्यों को बना सकते हैं, आपको कंपनी की कमियों को ढूंढना होगा। यदि आपके पास प्रबंधन के लिए कई विभाग हैं, तो प्रत्येक विभाग में कम-से-कम एक या दो "छेद" देखें।
  • उदाहरण के लिए, काम के घंटे और प्रोजेक्ट्स की संख्या के बीच एक विचलन हो सकता है। उदाहरण के लिए: जितना कर्मचारियों को पूर्ण नौकरी मिलती है, परियोजनाएं समय पर पूरा नहीं हो रही हैं और लाभ मार्जिन को पूरा नहीं किया जा रहा है। दर कृपया जैसे कर्मचारी काम कर रहे हैं - वे सबसे उन्नत प्रौद्योगिकियों के साथ काम नहीं कर सकते हैं, जो काम करने वाले तरीकों को खराब करता है और समय सीमा को हासिल करने से रोकता है उपर्युक्त उदाहरण में, दक्षता समस्या एक खराब उत्पादक कार्य वातावरण है।
  • जब कर्मचारियों को काम के माहौल में प्रेरित या सक्रिय नहीं लगता है, तो परियोजनाएं भी प्रवाह नहीं कर सकती हैं और ग्राहक संबंधों में बाधा उत्पन्न हो सकती है। इस मामले में, दक्षता की समस्या कर्मचारियों की प्रेरणा और प्रोत्साहन की कमी है।
  • एक कार्य योजना लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    2
    एक सुरक्षित इंटरनेट कनेक्शन प्रदान करें कई प्रभावशीलता के मुद्दों, जैसे गरीब कर्मचारी और ग्राहक संचार, खराब प्रदर्शन और चूक की समय सीमा, इंटरनेट की गुणवत्ता के लिए कुछ संबंध हो सकते हैं। सभी कर्मचारियों के पास एक सुरक्षित और मजबूत इंटरनेट नेटवर्क तक पहुंच होनी चाहिए, जो कंपनी के वर्कलोड को सामना कर सकती है।
    • एक अच्छा कनेक्शन बहुत महत्वपूर्ण है यदि कर्मचारी इंटरनेट और बाहरी संचार के लिए उपयोग करते हैं एक धीमी या परेशानी वाला कनेक्शन ग्राहकों से ईमेल भेजने और प्राप्त करने में बाधा पहुंचा सकता है, जिससे कर्मचारी उत्पादकता कम हो सकती है।
  • तस्वीर स्कैन फोटो स्टेप 4
    3
    उत्पादक कार्य वातावरण बनाएं एक नियोक्ता के रूप में, यह एक ऐसा वातावरण स्थापित करना आपकी नौकरी है जो कार्य क्षमता को बढ़ावा देता है इसका मतलब कंपनी और शाखा पर निर्भर करता है। कभी-कभी उत्पादक काम के माहौल को अप-टू-डेट कंप्यूटर और उपकरण की आवश्यकता होती है जो अच्छी तरह से काम करती हैं। यदि कर्मचारी कार्यालय के मुकाबले सड़क पर अधिक समय व्यतीत करते हैं, तो आपको संचार में सुधार करने के लिए मोबाइल में निवेश करना पड़ सकता है, उदाहरण के लिए कंपनी की जरूरतों का मूल्यांकन करने के लिए पता करें कि क्या सुधार करना है।
    • लोगों के लिए फ़ाइल साझा करने के प्रोग्राम जैसे Google ड्राइव या ड्रॉपबॉक्स का उपयोग करके जानकारी साझा करना आसान बनाएं यह महत्वपूर्ण दस्तावेज खो गया या भूल जाने से बचाता है। सभी को साझा करने के एक कुशल और सुरक्षित साधन तक पहुंच होगी।
    • एक डिजिटल सेवा के उपयोग से कंपनी को कम कागज बर्बाद करने में मदद मिलेगी, रीसाइक्लिंग पर बिताए गए कचरे के उच्च उत्पादन और धन के रूप में अक्षमताओं को नष्ट कर दिया जाएगा।
  • आपका वार्षिक वेतन चरण 1 चित्रा शीर्षक वाला चित्र
    4
    आकलन करें कि कर्मचारी वेतन प्रतिस्पर्धी हैं और पूर्ण लाभ प्रदान करते हैं। कर्मचारी अकुशलता का एक संभावित कारण प्रतिस्पर्धी मुआवजे की कमी है। यदि आप पर्याप्त भुगतान नहीं कर रहे हैं और बहुत ज्यादा मांग कर रहे हैं, तो आप कर्मचारियों के लिए असंतोष और प्रेरणा या तनाव की समस्या पैदा कर सकते हैं। बाजार के आधार पर उचित वेतन का भुगतान करें और सभी संभव लाभ शामिल करें
    • कर्मचारी अक्सर कड़ी मेहनत करते हैं जब उन्हें पता होता है कि उनकी कंपनी में स्थिरता है और वे उचित और प्रतिस्पर्धी मजदूरी प्राप्त करने के लिए नियोक्ता पर भरोसा कर सकते हैं। क्षेत्र की कीमतों के अनुरूप स्वास्थ्य बीमा और भोजन वाउचर जैसे लाभों को चुकाने से आपको कुछ समय के लिए कर्मचारियों को बनाए रखने में मदद मिल सकती है। इससे आपकी भर्ती और प्रशिक्षण खर्च कम हो जाएगा।
  • चित्र शीर्षक विदेश में अध्ययन चरण 8
    5
    कर्मचारी यात्रा पर बिताए समय कम करें संसाधनों को बर्बाद करने के अलावा, आप सभी की दक्षता कम कर सकते हैं। कम समय के कर्मचारियों को एक ग्राहक या नौकरी के लिए सड़क पर खर्च करते हैं। यदि संभव हो तो अधिक वीडियो कॉन्केंसिंग करें और अधिक ईमेल और फ़ोन कॉल का उपयोग करें ताकि कर्मचारियों को कंपनी को केवल तब ही छोड़ दें जब आवश्यक हो
  • पिक्चर शीर्षक रिच किसी दिन बनें चरण 16
    6
    बोनस और मान्यता कार्यक्रमों को लागू करें जब उन्हें लगता है कि वे हैं आवश्यक कंपनी के लिए, कर्मचारी अक्सर अच्छी छवि और मान्यता बनाए रखने के लिए प्रयास करते हैं। प्रत्येक विभाग के पर्यवेक्षक को उस कर्मचारी का चयन करने के लिए चुनें जो कंपनी के मूल्यों और परिचालन दक्षता का सबसे अच्छा प्रतिनिधित्व करते हैं।
    • यह कार्यक्रम एक मौद्रिक बोनस या बुलेटिन बोर्ड या सोशल नेटवर्किंग पोस्ट के माध्यम से कर्मचारियों को इनाम कर सकता है। इनाम को विशाल या विलासी नहीं होना पड़ता है - यह कंपनी, ग्राहकों और अन्य कर्मचारियों के लिए अनुकरणीय कर्मचारी को पहचानने के लिए पर्याप्त है।
  • एक व्यवसाय शुरू करने की आपकी योग्यता का मूल्यांकन शीर्षक वाला चित्र 4 चरण
    7
    कर्मचारी प्रभावशीलता का एक प्रतिनिधिमंडल बनाएं पर्यवेक्षकों या विभाग के प्रमुखों से बात करें कि एक प्रतिनिधिमंडल बनाने के लिए जो संपूर्ण कंपनी का प्रतिनिधित्व करता है कंपनी की समग्र प्रदर्शन का मूल्यांकन करने के लिए कर्मचारियों की दक्षता में सुधार करने और लक्ष्य बनाने के लिए नीतियों पर चर्चा करने के लिए मासिक मिलो।



  • विधि 2
    ग्राहक उपचार क्षमता को लागू करना

    एक ऋण अधिकारी चरण 1 बुलेट 3 नाम वाला चित्र
    1
    ग्राहकों के साथ साप्ताहिक बात करें देखभाल की दक्षता बढ़ाने के लिए, आपको उनसे संभावित समस्याओं पर चर्चा करने और बेहतर तरीके से जानने के लिए उनसे बात करनी होगी। पूछें कि कंपनी के अनुभव और संचार समन्वयकों के संचार और समय प्रबंधन के मुद्दों पर क्या प्रभाव था और क्या प्रभाव था। यदि आवश्यक हो, तो सबसे महत्वपूर्ण ग्राहकों पर ध्यान केंद्रित करें और अन्य कर्मचारियों को बाकी से संपर्क करें।
    • यह है बहुत महत्वपूर्ण है कि कर्मचारी ग्राहक के साथ अच्छे संचार बनाए रखें। हालांकि उनके पास पूरा करने के लिए कई डिज़ाइन हैं, उन्हें किसी भी समस्या या अप्रत्याशित मामले में ग्राहकों की सहायता के लिए सुलभ और तैयार रहना होगा। इस प्रकार, कंपनी ग्राहकों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने के लिए दक्षता और इच्छा प्रदर्शित करेगी।
  • चित्र का नाम छिपाने का आपका नाम चरण 10
    2
    प्रतिक्रिया के लिए पूछें सब ग्राहकों को कंपनी को सुधारने के लिए, आपको इसे सुधारने के लिए आलोचना और कार्य प्राप्त करने के लिए तैयार होना चाहिए। यदि संभव हो, तो एक स्वत: फीडबैक सिस्टम तैयार करें जो कि ग्राहकों द्वारा पूरी प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए और उन संभावनाओं को बढ़ा सके जो वे करेंगे वास्तव में सवालों के जवाब उसके बाद अपने कर्मचारियों से प्रतिक्रिया का मूल्यांकन करें ताकि उन्हें ग्राहकों की अपेक्षाओं और जरूरतों के बारे में पता हो सके।
    • फीडबैक, मिस्ड संचार और मिस्ड डेडलाइन जैसे मुद्दों की पहचान करने में सहायता कर सकते हैं। इसके बाद आप समाधान बनाने के लिए कर्मचारियों से बात कर सकते हैं, जैसे कि उनकी समाप्ति को सुनिश्चित करने या ग्राहकों के साथ दैनिक संपर्क बनाए रखने के लिए कम समय सीमा निर्धारित करना ताकि संचार सुलभ हो सके।
  • एक बैठक के लिए एक एजेंडा लिखें शीर्षक 13 चित्र चरण 13
    3
    कर्मचारियों को चार्ज करने में सक्षम होने के लिए समय सीमा पर नजर रखें यह पूरी तरह से पूरी कंपनी को नियंत्रित करने के लिए बहुत ही व्यावहारिक नहीं है, लेकिन आप चाहिए सभी परियोजनाओं की प्रगति का एक अच्छा विचार है आपको यह समझना होगा कि समय सीमा कब नहीं मिली, भले ही इसका मतलब है कि हर दिन टीम चार्ज करना चाहिए। यह परेशान है, लेकिन यह हर किसी को जिम्मेदार बनाने में मदद करेगा।
    • पता लगाएँ कि कौन से परियोजनाएं अधिक मांग या जोखिम रखती हैं और उन पर नजर रखती हैं। लोगों के साथ बात करना ज़रूरी है ताकि वे परियोजनाओं की जरूरतों को समझ सकें और पता करें कि ग्राहकों की अपेक्षाओं को कैसे अच्छी तरह से जवाब देना है। काम करने के लिए, कर्मचारियों और ग्राहकों के बीच एक रिश्ता जरूरी है।
  • विधि 3
    व्यावसायिक दक्षता में सुधार

    एक व्यावसायिक ऋण अधिकारी बनें शीर्षक वाली छवि 3
    1
    वित्तीय वर्ष में दक्षता की समस्याओं का पता लगाएं। कम से कम पांच "मुद्दों" की पहचान करने के लिए कंपनी का व्यापक विश्लेषण करें जो कि अगले साल कर्मचारियों का ध्यान केंद्रित होना चाहिए इस प्रकार, आप हर साल अपडेट किए गए लक्ष्यों को बनाए रखते हैं, जो पिछले वर्षों के लक्ष्यों से विकसित होते हैं।
    • उदाहरण के लिए, कुछ लक्ष्यों: कंप्यूटर सिस्टम बदलना, कार्यालय में कागज़ की बर्बादी कम करना, पुराने कर्मचारियों के मुआवजे में सुधार करना और परियोजना प्रबंधन में सुधार करना।
    • वर्ष के अंतराल की पहचान करने के बाद, उन्हें कंपनी के विभागों में आवंटित करें यह आपको समस्या के लिए जिम्मेदार व्यक्ति देगा, जिससे इसे सुलझाने की संभावना बढ़ जाएगी।
  • चित्र सेट अप ए न्यू कंप्यूटर चरण 1
    2
    कंपनी को सालाना अद्यतन रखें प्रौद्योगिकियों के कर्मचारियों का उन्नयन करके दक्षता बनाए रखना संभव है, क्या यह तेजी से कंप्यूटर खरीद रहा है या अधिक उपकरणों में निवेश कर रहा है। हाल की प्रौद्योगिकियां दक्षता बनाए रखती हैं और कर्मचारियों को अपनी क्षमता का उपयोग करने में सक्षम बनाती हैं
    • अगर कंपनी को तकनीकी मांगों से अवगत नहीं है, तो यह सेवा आउटसोर्स करना अच्छा होगा। यह एक आवश्यक बुराई है जब आप ग्राहकों और कर्मचारियों की जरूरतों को पूरा नहीं कर सकते। इसलिए, आपका ध्यान तकनीकी समस्याओं को हल करने पर नहीं, समय-सीमा पर और ग्राहक सेवा पर ध्यान केंद्रित करना है
  • एक बैठक के लिए एक एजेंडा लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 16
    3
    प्रतिक्रिया के आधार पर कंपनी की आवश्यकताओं की पहचान करना जारी रखें अपने व्यवसाय के लक्ष्यों और उद्देश्यों को अक्सर अद्यतन करने के लिए ग्राहक और कर्मचारी प्रतिक्रिया का उपयोग करें कर्मचारियों और ग्राहकों को पता होना चाहिए कि वे हैं सक्रिय रूप से कंपनी में दक्षता रणनीतियों को लागू करने और आप सब कुछ काम करने के लिए उन पर निर्भर करते हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com