IhsAdke.com

कैसे अपने वर्कबोरो वर्चुअलाइज करें

उद्यम गतिशीलता: स्थान की परवाह किए बिना आपूर्तिकर्ताओं, भागीदारों, कर्मचारियों, सामानों, उत्पादों और ग्राहकों के साथ संवाद करने के लिए किसी कंपनी की क्षमता।


फॉरेस्टर रिसर्च

वर्चुअलाइज्ड वर्कफोर्स (जिसे टेलिमुगम या टेलिलीयरिंग भी कहा जाता है) एक बहुत ही रोमांचक लेकिन दुर्भाग्य से बहुत कम इस्तेमाल किया गया विषय है। प्रायः, रिमोट कर्मचारियों का प्रबंधन करने के लिए प्रबंधन का अधिकार नहीं है, क्योंकि उत्पादकता कम होने का प्राकृतिक डर है। रिमोट प्रबंधन निराशाजनक हो सकता है, लेकिन इसमें कई महत्वपूर्ण, तत्काल और दीर्घकालिक पुरस्कार हैं। अच्छी प्रबंधन तकनीकों को सही अपनाने के साथ, आप समग्र उत्पादकता, कम घर्षण, कम कॉर्पोरेट व्यय और कौशल सेट में वृद्धि की उपलब्धता में सुधार देखेंगे। आपकी कंपनी उदाहरण के आधार पर नेतृत्व प्रदर्शन कर सकती है साथ ही कर्मचारियों, उनके स्थानीय समुदाय और यहां तक ​​कि पर्यावरण को लाभ भी ला सकता है। ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के साथ, घर आधारित श्रमिकों ने अपनी आय में तत्काल वृद्धि महसूस की। वर्चुअलाइज्ड कार्यबल के साथ, आपका खर्च घटता है और आप पाएंगे कि घर के काम पर काम कर रहे कर्मचारी अधिक घंटे और कम लाइसेंस लेते हैं नौकरी वर्चुअलाइजेशन भी सड़क से कारों को निकालती है जिससे आपके व्यवसाय के हड़ताल होते हैं। सिर्फ कुछ सरल चरणों का पालन करके, आप आजकल जितनी अधिक गंभीर समस्याओं का सामना कर सकते हैं, जैसे कि आर्थिक और पारिस्थितिकी के साथ, आप अपने व्यवसाय को उत्पादकता बढ़ाने और खर्च को कम करने में भी मदद कर सकते हैं।

चरणों

अपनी नौकरी चरण 16 पर रखें
1
अपनी प्रबंधन टीम में भरोसा रखें अपने कार्यबल को वर्चुअलाइज़ करने में व्यवसायों की संख्या एक कारण यह है कि प्रबंधन को डर है कि वे दूरस्थ कर्मचारियों की निगरानी और प्रेरित नहीं कर सकें - वे अपने स्वयं के प्रबंधन क्षमता में अपना विश्वास नहीं डालते हैं। दूरदराज के कर्मचारियों की प्रबंध करना उद्यम में कर्मचारियों के प्रबंधन से काफी अलग नहीं है - संचार मूल रूप से फोन और ईमेल द्वारा उसी तरीके से किया जाता है आपके प्रबंधक जल्दी से अनुकूलित करेंगे
  • स्पिन बुड न्यूज चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने कर्मचारियों की संख्या में विश्वास रखें दूसरा कारण लोगों को अपने कर्मचारियों को वर्चुअलाइज़ नहीं करना है कि प्रबंधन को डर है कि लोग काम नहीं करेंगे - वे "काम को मार डालें" और भुगतान करना जारी रखेंगे। यदि आप जानते हैं कि आपके किसी भी कर्मचारी ऐसा करते हैं, तो शायद आप किसी और को रिक्ति को भरने के लिए दिखना चाहिए। तथ्य यह है कि लोगों को जीत से प्रेरित किया जाता है ... क्या इसका मुख्य कारण है कि आपने उन्हें काम पर रखा है?
  • बिड और उद्धरणों के जरिए नौकरियां बनाएं या व्यवसाय शुरू करें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 6
    3
    प्रौद्योगिकियों के लिए देखो प्रभावी टेलीवर्क पर्यावरण बनाने के बारे में अधिक जानें आप पाएंगे कि यह आपके पास पहले से क्या है से बहुत अलग नहीं है। ऐसी कई कंपनियां हैं जो कंपनियों की मदद करने के एकमात्र उद्देश्य के लिए दूरसंचार प्रौद्योगिकी की पेशकश करती हैं, जैसे आपके वर्चुअलाइज्ड बनें। जितना आप सीखते हैं, उतना कम डरावना लगता है। और सहायता को शामिल करने के लिए मत भूलना दूर-दराज के कर्मचारियों की उच्च उत्पादकता सुनिश्चित करने के लिए तकनीकी सहायता के साथ 24 घंटे एक दिन उपलब्ध हो सकता है।
  • वर्चुअलाइज़ अपने वर्कबॉज स्टेप 4 नामक छवि
    4
    कंपनी की प्रत्येक शाखा का विश्लेषण करें आवश्यकता के रूप में वर्चुअलाइजेशन लें: किसी भी नौकरी के शीर्षक को इसे लेने के लिए मजबूत औचित्य होना चाहिए। कुछ प्रकार की नौकरियां हैं जो बस वर्चुअलाइज्ड नहीं की जा सकती हैं। इसलिए, प्रत्येक एक को देखें जो वर्चुअलाइज्ड नहीं हो सकते हैं और धारणा के साथ शुरू कर सकते हैं कि यह कर सकते हैं एक रिमोट वर्क पर्यावरण से प्रभावी ढंग से बनाया जा सकता है नौकरियां जहां व्यक्ति फोन और कंप्यूटर पर अधिकतर समय बिताते हैं, वह महान क्षमता हैं। जाहिर है अपवाद (कॉल सेंटर को वर्चुअलाइज़ करना अधिक काम देता है), लेकिन विश्लेषकों, प्रोजेक्ट मैनेजर, सिस्टम एडमिनिस्ट्रेटर और प्रोग्रामर ऐसे उदाहरण हैं जो आसानी से काम कर सकते हैं।
  • तस्वीर उत्तर दिए गए साक्षात्कार के बारे में नकारात्मक जानकारी चरण 3
    5
    कर्मचारियों से बात करें पहले से ही घर से काम करने की क्षमता क्या है? आपके अधिकांश कर्मचारी शायद कर सकते हैं ऐसे कुछ लोग हैं जो सक्षम नहीं होंगे और कुछ उचित कारण होंगे: विकर्षण (उदाहरण के लिए, बच्चों), हाई-स्पीड इंटरनेट एक्सेस की कमी, कार्यालय बनाने की जगह की कमी या कुछ अपंगता जिसके लिए उपयुक्त अनुकूलन की आवश्यकता होती है
  • उत्तर शीर्षक वाला छवि उत्तर प्रश्न 2 चरण
    6
    अर्थव्यवस्था की गणना करें यह कुछ काम करने जा रहा है - ऐसा नहीं सोचो कि आप इसे तेजी से कर सकते हैं आप कंप्यूटर को ऑपरेशन में नहीं होने के कारण बिजली की बचत करने जैसी चीजें ले सकते हैं। यदि आप उस बिंदु पर बहुत सफल होंगे (लगभग पूरे कार्यबल वर्चुअलाइज़ कर रहे हैं) तो अर्थव्यवस्था की सुविधा के साथ अर्थव्यवस्था पर्याप्त हो सकती है। देयता बीमा कम होगा। क्या आप सुरक्षा पर बचत करेंगे? पानी के बिल को मत भूलना याद रखें कि जो कर्मचारी कार से काम नहीं करते हैं वे परिवहन व्यय पर बड़ी बचत करेंगे, इसलिए आप इसे कर्मचारी को लाभ के रूप में मान सकते हैं - सीधे क्षतिपूर्ति में वृद्धि - लेकिन आपकी अतिरिक्त लागतों के साथ ऑफसेट बिजली और एचवीएसी अब घर से काम कर रही है। रहने की लागत बढ़ाने में संभावित बचत के बारे में अपने मानव संसाधन विभाग से बातचीत करें।



  • काम एक कला संग्रहालय में चरण 4 शीर्षक
    7
    प्रदर्शन आवश्यकताओं यह मौलिक है. एक दूरस्थ कार्यबल को प्रभावी ढंग से प्रबंधित करने के लिए आपको कार्य अपेक्षाओं को स्पष्ट रूप से परिभाषित करना होगा। न केवल जब लोग "काम पर" होते हैं, लेकिन वास्तविक प्रदर्शन का संक्षिप्त वर्णन करते हैं रिमोट मैनेजमेंट के लिए प्रवास करना लोगों की व्यवस्था करना सीखना शुरू करना जैसा है एक कार्य निगरानी प्रणाली का उपयोग टेलवर्कर्स आसानी से अपने कार्य का प्रबंधन करने में मदद करता है। सिस्टम भी प्रबंधकों को पूरा कार्यों के प्रदर्शन का अधिक सटीक आकलन प्रदान करता है।
  • वर्चुअलाइज़ आपका वर्कफ़ोर्स चरण 8 नामक छवि
    8
    घरेलू कामगारों के कार्यालय में सुधार करें कुछ (या सभी) कर्मचारियों को काम के उपकरण घर लेने के लिए आवश्यक (या वांछनीय) हो सकता है यदि कर्मचारी घर पर मालिक का कंप्यूटर पुराना है या आवश्यक सॉफ़्टवेयर (सुरक्षा सॉफ़्टवेयर सहित) नहीं है, तो कर्मचारी के घर में कार्यालय कंप्यूटर भेजने के लिए अधिक सुविधाजनक हो सकता है सुनिश्चित करें कि दूरसंचार क्रम में हैं- शिपिंग के साथ बचत की वजह से उन्हें अधिक महंगा फोन बिल के लिए भुगतान करने के लिए अनुचित नहीं होगा। आपको दूरस्थ प्रौद्योगिकी और उसकी दक्षता दोनों की सुरक्षा की निगरानी करने के लिए किसी की आवश्यकता हो सकती है कुछ कंपनियां होम ऑफिस में ओएसएएच की समीक्षा करती हैं
  • वर्चुअलाइज़ अपने वर्कबॉज चरण 9 के शीर्षक वाला छवि
    9
    उन पदों और लोगों की पहचान करें जो घर पर काम करेंगे। एक सूची बनाएं, लेकिन एक बार में पूरी सूची प्रकाशित न करें केवल उन लोगों को प्रचारित करें जो घर पर काम करेंगे। इसे नया बनाएं और इसे वांछनीय बनाएं बस उन अन्य लोगों को जाने दो जो दूरदराज के सिस्टम में एक सप्ताह बाद माइग्रेट करेंगे। यह ध्यान आकर्षित करेगा और आपको महसूस होगा कि आपने लॉटरी जीत ली है। यह आपके द्वारा अपेक्षित प्रभाव है
  • वर्चुअलाइज़ आपका वर्कफ़ोसम चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    भागों में परिवर्तन करें। एक ही समय में सभी को एक दूरस्थ वातावरण में ले जाने में सक्षम होने की अपेक्षा न करें - एक क्रमिक परिवर्तन आपको दिखाएगा कि प्रक्रिया को कैसे समायोजित करें। दूसरी तरफ, यह भी एक-एक-एक आधार पर नहीं करते हैं आरंभ करने के लिए लोगों के समूह का चयन करें: एक छोटे विभाग या विभिन्न विभागों में से एक या दो लोग। पहली कॉल के बाद, अगले हफ्ते को बढ़ावा देने के लिए कुछ हफ़्तों तक जाने दें, लेकिन बहुत लंबा इंतजार न करें - इससे प्रक्रिया को निलंबित कर दिया जा सकता है लगातार आगे बढ़ें, लेकिन आक्रामक रूप से नहीं।
  • एक वित्तीय योजनाकार के साथ मिलने के लिए तैयार शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    11
    में व्यवस्थापित। यह सबसे महत्वपूर्ण पोस्ट-माइग्रेशन गतिविधि है! जबकि कौशल को दूरस्थ रूप से प्रबंधित करने के लिए सेट किया जाता है, प्रबंधन कौशल के अन्य अच्छे सेटों के समान ही, आपको नए वातावरण को सफल बनाने पर ध्यान देना होगा। सुनिश्चित करें कि प्रबंधन की उपस्थिति मजबूत है और पूरी तरह से शांत रहें, क्योंकि यह काम कार्यालय में होगा। कम से कम शुरुआत में, आपको टेलरवर्कर्स के साथ अपने संपर्क को नाटकीय रूप से बढ़ाने की आवश्यकता होगी, ताकि उन्हें छोड़ दिया महसूस न हो। अगर उन्हें लगता है कि उन्हें उचित दिशानिर्देश नहीं मिल रहे हैं, तो वे अपनी नौकरी खोने से डरेंगे उन्हें अपने काम की आवश्यकताओं की हर दिन पता करें। प्रत्येक कर्मचारी के साथ फोन पर एक हफ्ते में बात करें (इस के लिए 30 मिनट एक अच्छा समय है)
  • शीर्षक वाला चित्र नकारात्मक कर्मचारी का संदर्भ दें चरण 8
    12
    मूल्यांकन रखें पहले मूल्यांकन में बंद न करें आप पा सकते हैं कि आपने वर्चुअलाइज किए जा सकने वाले कुछ काम खो दिए हैं। दूसरी ओर, आप पा सकते हैं कि आपने गलत मूल्यांकन किया है और फर्म में अगर कुछ काम वास्तव में अधिक कुशल है। अपने फैसले को उलटने के लिए जल्दी मत करो, लेकिन अगर आपको लगता है कि कुछ को पूर्ववत करने की आवश्यकता है, तो उस बदलाव को बनाने से डरो मत।
  • युक्तियाँ

    • समूह के साथ बैठकें आयोजित करें आपने इसके बारे में अतीत में बात की है - हर किसी को एक साथ टीम बनाने या प्रशिक्षण के लिए मिलना। अब आप है जो ये करते हैं एक महीने में कम से कम एक बार, अपने कर्मचारियों को सामान्य बैठक के लिए मिलें। कॉर्पोरेट यूनियन को मजबूत बनाएं
    • आरंभ करने से पहले, आप प्रतिक्रिया पाने के लिए थोड़ा बाजार अनुसंधान कर सकते हैं और यह जान सकते हैं कि कर्मचारियों को वर्चुअलाइजेशन के बारे में कैसा महसूस होता है। फीडबैक प्राप्त करें - इस प्रक्रिया को अधिक कुशल और प्रभावी बनाने के लिए आपके पास अच्छे विचार भी हो सकते हैं आपने स्मार्ट लोगों को काम पर रखा है, है ना?
    • होम ऑफिस में वेबकैम को स्थापित करने पर विचार करें। कैमरे फोन की निर्भरता कम कर देंगे - बस व्यक्ति की छवि पर क्लिक करें और बात करना शुरू कर दें जैसे कि वे आमने सामने थे। इसके अलावा, अगर व्यक्ति को आमने-सामने देखकर भी जरूरी नहीं है, तो इसका एक महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है। यह भी लोगों को उठता है और काम के लिए तैयार हो जाता है। दूसरी ओर, आप केवल ऑडियो का उपयोग कर सकते हैं
    • ओरिएंट घर पर एक कुशल काम के माहौल का निर्माण। कुछ क्षेत्रों में चर्चा की जानी है:
      • अलग-अलग कार्यक्षेत्र बनाना और परिवार, टेलीविजन और अन्य विकर्षणों के सामान्य क्षेत्रों से दूर
      • अनन्य व्यवसाय फोन लाइन
      • कार्यकाल के दौरान रुकावट के बारे में पारिवारिक नियम बनाना
    • प्रौद्योगिकी का पालन करें दूरस्थ दस्तावेज़ और दूरस्थ दस्तावेज़ प्रबंधन बहुत बढ़ रहा है। Google और माइक्रोसॉफ्ट इस बाजार में भयंकर प्रतिस्पर्धा में हैं। जैसा कि नए उपकरण के साथ आते हैं, उन्हें अपने वातावरण में जांचें चूंकि यह तेजी से आम हो जाता है, बाजार में आविष्कार होता है।
    • ग्रीन प्रमाणपत्र प्राप्त करें यदि आपकी कंपनी पर्याप्त वर्चुअलाइज है, तो इससे अधिक पर्यावरण के अनुकूल होगा और आप मान्यता प्राप्त कर सकते हैं। यह विज्ञापन महान है
    • यह संभव है कि लोगों को सप्ताह के कुछ दिन घर पर और दूसरों को कार्यालय में काम करने से शुरू करना संभव हो। ऐसे समय भी हो सकते हैं जब टेलिवेकर्स को कार्यालय में होना चाहिए। लक्ष्य कुल उद्यम गतिशीलता है, लेकिन यह लक्ष्य उत्पादकता के लिए हानिकारक नहीं होना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर कर्मचारियों का एक छोटा प्रतिशत घर से काम करता है, तो कंपनी और कर्मचारियों को पैसा बचाना होगा।

    चेतावनी

    • मॉनिटर प्रदर्शन ऐसे लोगों का प्रतिशत होगा जो घर पर काम करने के लिए अनुकूल नहीं हो सकते। हालांकि वे अच्छे कर्मचारी हैं, उन्हें पर्यवेक्षण की अधिक बारीकी से आवश्यकता होती है (इसमें कुछ और प्रबंधकों को शामिल किया जा सकता है) अगर आप उन्हें दूरस्थ वातावरण में प्रेरित नहीं रख सकते हैं, उन्हें फर्म को वापस बुला सकते हैं। यह जल्दी करो
    • विचार आकर्षक बनाएं आखिरी चीज आप चाहते हैं कि लोगों को एक डीफ़्रेग्मेंटेड कंपनी का विचार प्राप्त करना या ऐसा लगता है कि यह हो रहा है क्योंकि कंपनी संकट में है। पर्यावरण संबंधी चिंता पर एक भाषण केंद्रित करें आर्थिक उत्तेजना और परिवार के लाभों के बारे में बात करें इस विचार को अच्छी तरह से बढ़ावा दें इससे पहले कि आप उसे प्रथा में डाल दें।
    • अपने ग्राहकों को बताएं आपको अपने ग्राहकों को इस विचार को बढ़ावा देने की आवश्यकता है, जैसा कि आपने अपने कर्मचारियों के साथ किया था। यहां समान तर्क का इस्तेमाल किया जाता है - आपको अपने ग्राहकों को यह समझने की ज़रूरत है कि आप अपने व्यवसाय को और भी बेहतर बनाने के लिए ऐसा कर रहे हैं। ग्राहकों के फायदे की एक सूची पेश करें आपको ग्राहक सेवा की गुणवत्ता में सुधार करना जारी रखना चाहिए
    • नई व्यावसायिक निरंतरता योजनाएं विकसित करें एक दुर्घटना की योजना अभी भी आवश्यक है, लेकिन अब यह थोड़ा अलग होगा। अपनी रणनीतियों पर पुनर्विचार करें यह अर्थशास्त्र का दूसरा क्षेत्र है अपने व्यवसाय को वर्चुअलाइज़ करने से पहले, आपके इक्विटी को नुकसान होने के मामले में आपको आकस्मिक विकल्प उपलब्ध कराएं। यह अब प्राथमिक चिंता नहीं होगी ऊर्जा की कमी के कारण आपको ऐसी चीजों के लिए आकस्मिकताओं की ज़रूरत होगी, लेकिन भौगोलिक विविधता के कारण ये आपके कर्मचारियों को नुकसान पहुंचाने की संभावना कम होगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com