IhsAdke.com

कैसे एक प्रबंधन दर्शन लिखें

एक प्रबंधन दर्शन सबसे अच्छा प्रबंधन के तरीकों पर एक व्यक्ति की राय व्यक्त करता है और, एक और करने के लिए एक पेशेवर प्रबंधन के विपरीत, यह भर्ती प्रक्रिया के दौरान एक विचार तत्व हो सकता है। लिखें प्रबंधन दर्शन एक संभावित नियोक्ता के लिए अपने कार्य नीति संवाद करने के लिए एक अच्छा तरीका हो सकता है और क्या आप प्रेरित उसके प्रबंधन कार्यों जिस तरह से आप कर बाहर ले जाने के चयन करने के लिए के रूप में खुद के लिए एक मिशन के बयान के रूप में कार्य कर सकते हैं । जब आपके प्रबंधन दर्शन लेखन, समझने के लिए कि यह सिद्धांत और व्यावहारिक अनुभव के आधार पर किया जाना चाहिए और स्पष्ट रूप से संप्रेषित किया है, फिर भी आकर्षक महत्वपूर्ण हो जाएगा। निम्नलिखित कदम आपको बताएंगे कि कैसे एक प्रबंधन दर्शन लिखना है

चरणों

चित्र शीर्षक एक प्रबंधन दर्शनशास्त्र चरण 1
1
आप प्रबंधन प्रबंधन के बारे में एक संक्षिप्त ब्योरे के साथ प्रबंधन शुरूआत करना शुरू करते हैं, जो आपको सर्वश्रेष्ठ प्रबंधन प्रथाओं के रूप में माना जाता है।
  • उदाहरण के लिए, आप यह बता सकते हैं कि आपका प्रबंधन दर्शन है कि एक अच्छा प्रबंधक आपके कर्मचारियों की प्रतिक्रिया पर पनपता है या उन्हें मुख्य रूप से रणनीति कार्यान्वयन पर ध्यान देना चाहिए।
  • नीचे लिखें जो आप किसी भी संगठन के भीतर प्रबंधक के सही और प्रभावी कार्य करने के लिए महत्वपूर्ण हैं।
  • चित्र शीर्षक एक प्रबंधन दर्शनशास्त्र चरण 2
    2
    पाठ के शरीर में अपना बयान विकसित करना
    • समझाएं कि आप कैसे मानते हैं कि प्रबंधक और कर्मचारियों के बीच आदर्श संबंध होना चाहिए। क्या यह सौहार्दपूर्ण और संचार या वर्तमान नेतृत्व और रणनीति पर आधारित होगा?
    • प्रबंधक के रूप में अपनी भूमिका निर्धारित करें यह एक आदर्श वर्णन होना चाहिए कि आप किसी संगठन में सबसे प्रभावशाली कैसे हो सकते हैं। हाइलाइट करें कि आपकी प्रतिभा आपके प्रबंधन दर्शन का समर्थन कैसे करती है



  • चित्र शीर्षक एक प्रबंधन दर्शनशास्त्र चरण 3
    3
    वर्णन करें कि आप कौन-सी प्रबंधन रणनीति अपनाएं और क्यों
    • यह महत्वपूर्ण है कि आपको यह समझाना महत्वपूर्ण है कि आपने अपनी शैक्षिक पृष्ठभूमि को कैसे सिखाया - लेकिन यह भी कि यह आपके व्यक्तिगत अनुभव में कैसे प्रभावी साबित हुआ। उदाहरणों को बताएं कि इन रणनीतियों ने व्यावसायिक स्थितियों में आपकी मदद कैसे की है और आपके व्यापार से कैसे फायदा हुआ है।
    • विद्वानों और प्रबंधन अधिकारियों से उद्धरण चिह्नों का उपयोग करें सुनिश्चित करें कि सभी उद्धरण सही हैं और अपने क्षेत्र में मान्यता प्राप्त प्राधिकारी चुनें।
  • चित्र शीर्षक एक प्रबंधन दर्शनशास्त्र चरण 4
    4
    अपने बयान के सारांश के साथ अपने प्रबंधन दर्शन को पूरा करें, प्रबंधक और कर्मचारियों के बीच आदर्श संबंध, उनकी भूमिका और प्रबंधन रणनीतियों के उनके दृष्टिकोण। पाठक को बताएं कि आपका प्रबंधन दर्शन आपको प्रबंधक के रूप में अपने व्यावसायिक लक्ष्यों में मार्गदर्शन करने में मदद करता है।
  • युक्तियाँ

    • अपने प्रबंधन दर्शन को मुख्य रूप से कई विचारों को शामिल करने के बजाय एक मुख्य विषय पर केंद्रित रखें। यह उसके बिना भ्रामक किए गए पाठक को रखेगा।

    चेतावनी

    • नकारात्मक तुलना या खराब अनुभवों से बचना आपका प्रबंधन दर्शन आप सभी सकारात्मक सबक का सार है और रणनीतियों में लागू कर सकते हैं। यह किसी समस्या को सुलझाने और सक्षम दृष्टिकोण को प्रतिबिंबित करना चाहिए, जो किसी भी सनक से मुक्त है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com