IhsAdke.com

Android पर व्हाट्सएप बैकअप को कैसे हटाएं

यह आलेख आपको सिखाता है कि व्हाट्सएट डाटाबेस फोल्डर को कैसे हटाना है ताकि सभी वार्तालापों के बैकअप को मिटाया जा सके और एंड्रॉइड डिवाइस पर प्रोफाइल हो। ऐसा करने के लिए, आपको एक फ़ाइल प्रबंधन एप्लिकेशन की आवश्यकता होगी।

चरणों

एंड्रॉइड पर व्हाट्सएप पर बैकअप को हटाकर चित्र शीर्षक 1
1
एक फ़ाइल प्रबंधन प्रबंधक खोलें। इस प्रकार के अनुप्रयोग आपको उपकरण पर संग्रहीत फ़ाइलों को ब्राउज़ और प्रबंधित करने की अनुमति देता है। अधिकांश स्मार्टफ़ोन और अन्य मोबाइल डिवाइस में पूर्व-स्थापित फ़ाइल प्रबंधन अनुप्रयोग है।
  • यदि आपके पास पहले से ही नहीं है, तो आप इसे Google Play पर निःशुल्क डाउनलोड कर सकते हैं।
  • एंड्रॉइड पर व्हाट्सएप पर बैकअप को दोबारा चित्रित करें
    2
    आंतरिक संग्रहण या एसडी कार्ड संग्रहण फ़ोल्डर खोलें। अधिकांश फ़ाइल प्रबंधक फ़ोल्डर को चुनने के लिए होम स्क्रीन पर खोलते हैं जिसमें आप ब्राउज़ करना चाहते हैं विकल्पों में "चित्र," "संगीत," "दस्तावेज़," और "डाउनलोड" शामिल हैं। आप फ़ोल्डर का उपयोग कर सकते हैं WhatsApp फ़ोल्डर से आंतरिक भंडारण या एसडी कार्ड संग्रहण.
  • चित्र शीर्षक एंड्रॉइड पर व्हाट्सएप पर बैकअप हटाएं चरण 3
    3



    स्क्रीन के नीचे स्क्रॉल करें और व्हाट्सएप फ़ोल्डर को टैप करें। आपको उपकरण फ़ोल्डर्स की एक सूची दिखाई देगी। फ़ोल्डर ढूंढें WhatsApp और इसकी सामग्री तक पहुंचने के लिए उस पर टैप करें।
    • अधिकांश फ़ाइल प्रबंधन अनुप्रयोगों में एक खोज फ़ंक्शन है। यदि आप स्क्रीन पर एक आवर्धक ग्लास आइकन देखते हैं, तो उस पर टैप करें और "व्हाट्सएप" टाइप करें
  • एंड्रॉइड पर व्हाट्सएप पर बैकअप को हटाकर चित्र 4
    4
    डेटाबेस फ़ोल्डर को टैप करके रखें। यह वह जगह है जहां बातचीत और प्रोफ़ाइल बैकअप संग्रहीत हैं जब आप ऐसा करते हैं, तो फ़ोल्डर को हाइलाइट किया जाएगा।
  • एंड्रॉइड पर व्हाट्सएप पर बैकअप को हटाकर चित्र शीर्षक 5
    5
    हटाएं विकल्प का चयन करें उपयोग किए गए एप्लिकेशन के आधार पर, इस विकल्प में रीसायकल बिन या लेबल वाला बटन हो सकता है हटाना.
  • एंड्रॉइड पर व्हाट्सएप पर बैकअप को हटाकर चित्र 6
    6
    "डेटाबेस" फ़ोल्डर के विलोपन की पुष्टि करें। सभी फाइल प्रबंधन अनुप्रयोग विकल्प को छूने के बाद पुष्टि का अनुरोध करते हैं एक आकार चुनें:. ऐसा करने से व्हाट्सएप में बातचीत और प्रोफाइल बैकअप हटा दिया जाएगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com