IhsAdke.com

एंड्रॉइड पर बोच कैसे स्थापित करें

Bochs, "बॉक्स" के रूप में उल्लिखित, एक तृतीय-पक्ष, ओपन-सोर्स एप्लिकेशन है जो उपयोगकर्ताओं को अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम का अनुकरण करने और चलाने की अनुमति देता है। Bochs आपके एंड्रॉइड डिवाइस पर एक पीसी से एक प्रोसेसर, डिस्क, मेमोरी, बीआईओएस और अन्य बुनियादी हार्डवेयर बाह्य उपकरणों का उत्सर्जन करता है, जो कि आपके ऑपरेटिंग सिस्टम को बूट करने और अपने डिवाइस पर सफलतापूर्वक चलाने के लिए सक्षम बनाता है। यदि आप इस प्रकार के एप का उपयोग करने में रुचि रखते हैं, तो आप आसानी से अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर बोच स्थापित कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
जांच कर रहा है कि आपका एंड्रॉइड डिवाइस बोच्स ऐप को चला सकता है

एंड्रॉइड स्टेप 1 पर बोच स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
1
अपने फोन की सेटिंग एक्सेस करें अपने डिवाइस के एंड्रॉइड संस्करण की जांच करने के लिए, अपने डिवाइस की सेटिंग खोलने के लिए होम मेनू में "सेटिंग" पर क्लिक करें।
  • एंड्रॉइड स्टेप 2 पर बोच स्थापित करें शीर्षक वाले चित्र
    2
    अपने फोन की बुनियादी जानकारी देखें सेटिंग्स पृष्ठ को नीचे स्क्रॉल करें और अपने डिवाइस की विशिष्टताओं को देखने के लिए स्क्रीन के निचले भाग में "इसके बारे में" पर क्लिक करें।
  • एंड्रॉइड पर बोप स्थापित करें शीर्षक वाले चित्र 3
    3
    संस्करण को देखें आपको एंड्रॉइड के संस्करण को देखने में सक्षम होना चाहिए कि आपका डिवाइस वर्तमान में "फ़ोन के बारे में" अनुभाग में चल रहा है। आवश्यक सिस्टम आवश्यकताएं उन्नत नहीं हैं आपका फोन या टैबलेट कम से कम एंड्रॉइड 2.2 (फ़्रोयो) को चलाने में सक्षम होना चाहिए।
  • भाग 2
    बोच स्थापित करना

    एंड्रॉइड पर बोप स्थापित करें शीर्षक वाले चित्र 4
    1
    बॉक एपीके और इसकी एसडीएल फ़ाइल डाउनलोड करें। आप इस लिंक पर बोच से एपीके और एसडीएल डाउनलोड कर सकते हैं:
  • एंड्रॉइड पर बोप स्थापित करें शीर्षक वाले चित्र 5
    2
    अपने Android फोन को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करें डाटा केबल लें और इसे अपने एंड्रॉइड डिवाइस के माइक्रो यूएसबी पोर्ट में प्लग करें। केबल के दूसरे छोर को लें और इसे अपने कंप्यूटर पर किसी भी यूएसबी पोर्ट में प्लग करें।



  • एंड्रॉइड पर 6 कदम स्थापित करें Bochs नामक चित्र
    3
    अपने फोन की मेमोरी तक पहुंचें प्रारंभ मेनू खोलें और मेरे कंप्यूटर पर जाएं दिखाई देने वाली खिड़की में, आप अपने पीसी से जुड़े मोबाइल यूनिट पाएंगे - इसे एक्सेस करने के लिए अपने फोन की मेमोरी की इकाई पर क्लिक करें।
  • एंड्रॉइड पर चरण 7 को स्थापित करें Bochs नामक चित्र
    4
    फ़ाइल कॉपी करें अपने कंप्यूटर पर वर्तमान फ़ोल्डर से बॉक एपीके फ़ाइल खींचें अपने फोन या माइक्रो एसडी कार्ड की मेमोरी में
  • एंड्रॉइड स्टेप 8 पर इंस्टॉलेशन Bochs शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक फाइल एक्सप्लोरर आवेदन का उपयोग कर Bochs स्थापित करें। अपने फोन की ऐप स्क्रीन से अपने फ़ाइल एक्सप्लोरर (जैसे कि मेरी फ़ाइलें एप्लिकेशन, फ़ाइल प्रबंधक, आदि) के आइकन को टैप करें। ऐप आपके फोन पर फ़ोल्डर्स दिखाएगा, जैसे कि मेरा कम्प्यूटर विंडोज कंप्यूटर पर फ़ोल्डरों को दिखाता है।
    • फ़ाइल एक्सप्लोरर एप्लिकेशन के भीतर, उस स्थान पर नेविगेट करें जहां आपने बॉक एपीके फ़ाइल (आपके फोन की मेमोरी में) की प्रतिलिपि बनाई है और इसे खोलने के लिए फ़ाइल को टैप करें आपके फोन पर एपीके स्थापित होना शुरू हो जाएगा और उसके बाद शीघ्र ही आप अपने फोन स्क्रीन पर प्रदर्शित बोच आइकन देख सकेंगे।
    • फ़ाइल एक्सप्लोरर एप्लिकेशन सभी एंड्रॉइड डिवाइस पर पूर्व-स्थापित हो। अगर आपके फोन में इनमें से कोई एक अनुप्रयोग नहीं है, तो आप इस लिंक के माध्यम से इसे मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.rhmsoft.fm.
  • एंड्रॉइड स्टेप 9 पर बोच स्थापित करें शीर्षक वाले चित्र
    6
    आप डाउनलोड एसडीएल फ़ाइल निकालें। SDL फ़ाइल एक संपीड़ित ज़िप फ़ोल्डर के अंदर होगी। बस ज़िप फ़ोल्डर पर ठीक क्लिक करें और पॉप-अप मेनू से "निकालें" चुनें
  • एंड्रॉइड पर स्टेप 10 को इंस्टॉलेशन Bochs शीर्षक वाला चित्र
    7
    एसडीएल फ़ोल्डर की प्रतिलिपि बनाएँ एसडीएल फ़ोल्डर की सामग्री खींचें जिसे आपने अपने फोन या माइक्रो एसडी कार्ड की मेमोरी में निकाला है (अधिमानतः उसी फ़ोल्डर में जहां आपने एपीके को चरण 3 में एपीके से कॉपी किया है) या कहीं भी खोलने के लिए आसानी से पहुंचा जा सकता है फ़ाइल एक्सप्लोरर या कंप्यूटर से बाद में आवेदन
  • एंड्रॉइड पर बोप स्थापित करें शीर्षक वाले चित्र 11
    8
    बोच प्रारंभ करें एप्लिकेशन को खोलने के लिए होम स्क्रीन पर Bochs आइकन पर क्लिक करें।
  • युक्तियाँ

    • एपीके फ़ाइलों को एंड्रॉइड एप्लिकेशन के लिए अधिष्ठापन फाइलें संकुचित की जाती हैं, जो आपके ऐप स्टोर के इस्तेमाल के बिना आपके डिवाइस पर स्थापित हो सकती हैं।
    • एसडीएल, या विनिर्देश और विवरण भाषा, सिस्टम की प्रक्रियाओं का निर्माण करने के लिए प्रयुक्त प्रोग्रामिंग भाषा का एक प्रकार है। इस मामले में, SDL को आपके एंड्रॉइड डिवाइस पर पीसी प्रक्रियाओं का अनुकरण करने के लिए Bochs ऐप के साथ संयोजन के रूप में उपयोग किया जाता है।
    • Bochs को आपके वर्तमान ऑपरेटिंग सिस्टम को संशोधित किए बिना अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर स्थापित किया जा सकता है। यदि आप अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर एक विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम का अनुकरण करना चाहते हैं, तो आपके पास एक विंडोज इमेज फाइल है जो बोच का उपयोग कर चलायी जा सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com