IhsAdke.com

Elance पर आपकी उपलब्धता का प्रबंधन कैसे करें

कई फ्रीलांसरों ने आजकल पूर्णकालिक ऑनलाइन काम किया है। अच्छा भुगतान करने वाले ग्राहकों को खोजने के लिए, उनमें से ज्यादातर फ्रीलांस साइटें जैसे एलैंस का उपयोग करते हैं, जहां ग्राहकों को काम करने की आवश्यकता होती है और लेखकों, डिजाइनरों और अन्य फ्रीलांसरों, जो साइट के सदस्य हैं, नौकरी की पेशकश करते हैं। यदि आप एक एलांस फ्रीलांसर हैं, तो आपको यह जानकर खुशी होगी कि एलांस के पास आपकी उपलब्धता बदलने का एक विकल्प है। अपनी मौजूदा उपलब्धता को इंगित करने के लिए इस विकल्प का उपयोग करें ताकि ग्राहक परियोजना को पूरा करने के लिए आपको ले सकें और अनुमान लगा सकें। आप केवल अपने ग्राहकों की अपेक्षाओं में सुधार नहीं करेंगे, बल्कि आपकी उपलब्धता दिखाकर आप अपने प्रोफाइल में अधिक व्यावसायिकता भी दिखाएंगे।

चरणों

एलांस पर अपनी उपलब्धता का प्रबंधन शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
एलांस वेबसाइट पर जाएं अपना ब्राउज़र खोलें और पता बार में elance.com खोलें। अपने कीबोर्ड पर कुंजी दर्ज करें और आपको एलांस वेबसाइट पर ले जाया जाएगा।
  • एलांस पर अपनी उपलब्धता का प्रबंधन शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    अपने खाते में लॉग इन करें आप Elance पर अपनी उपलब्धता को बदलने के लिए लॉग इन होना चाहिए। साइट के दाईं ओर स्थित टेक्स्ट फ़ील्ड में अपना ईमेल पता और पासवर्ड दर्ज करें और अपने खाते में साइन इन करने के लिए "प्रवेश करें" पर क्लिक करें।
  • इमेज शीर्षक से एलांस पर अपनी उपलब्धता का प्रबंधन करें चरण 3
    3
    सेटिंग्स पर जाएं एक बार जब आप अपने एलाएंट होम पेज पर हों, तो स्क्रीन के शीर्ष पर माउस पॉइंटर को अपने यूज़रनेम पर रखकर अपने प्रोफ़ाइल के सेटिंग्स अनुभाग पर जाएं। जब विकल्प मेनू दिखाई देता है, तो "सेटिंग्स" पर क्लिक करें



  • एलांस पर आपकी उपलब्धता का प्रबंधन शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    "वर्क वरीयताएँ" नामक बटन को ढूंढें जब आप अपने सेटिंग्स पृष्ठ पर होते हैं, तो आप स्क्रीन के बाईं ओर "कार्य प्राथमिकताएं" बटन पर क्लिक करके अपनी उपलब्धता को बदलने की प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं। इससे सही मेनू बदलने होंगे I
  • एलांस पर आपकी उपलब्धता का प्रबंधन शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    "मेरी उपलब्धता" पर क्लिक करें। इस विकल्प को ढूंढना आसान है, यह पहला है
  • एलांस पर आपकी उपलब्धता का प्रबंधन शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    जब आप काम करने के लिए उपलब्ध होंगे निर्दिष्ट करें यदि आप "मेरी उपलब्धता" पर क्लिक करते हैं, तो एक नई स्क्रीन खुल जाएगी। यहां आप संकेत कर सकते हैं कि आप वर्तमान में नई नौकरी के लिए उपलब्ध हैं या नहीं। उस विकल्प पर क्लिक करें, जिसे आप अपने भविष्य के ग्राहकों को देखना चाहते हैं।
    • यदि आप नए कार्य के लिए अनुपलब्ध के रूप में चिह्नित हैं, तो आपके संभावित ग्राहकों को सूचित किया जाएगा और आप जब तक अपनी उपलब्धता को वापस उपलब्ध में उपलब्ध नहीं करते हैं, तब तक काम करने के लिए आमंत्रण प्राप्त नहीं होंगे।
  • 7
    अपनी वरीयताओं को बचाएं अपने खाते में हुए बदलावों को सहेजने के लिए पृष्ठ के निचले भाग में हरे रंग की "सहेजें" बटन पर क्लिक करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com