IhsAdke.com

कैसे एक फ्रीलांसर के रूप में पैसे कमाएँ

तो क्या आप एक फ्रीलांसर के रूप में पैसा बनाना चाहते हैं? काम पर लचीलेपन के लिए यह अंतिम मौका है सबसे पहले, यह समझना अच्छा है कि एक फ्रीलांसर क्या है - कोई भी जो किसी भी रोजगार संबंध के बिना विभिन्न कंपनियों, वेबसाइटों और संगठनों के लिए काम करता है। इसलिए "नि: शुल्क" फ्रीलांसर का मतलब काम की उपलब्धता और काम करने की इच्छा के आधार पर मुफ्त कार्य है। इंटरनेट ने एक फ्रीलांसर के रूप में काम आसान बना दिया है, जिससे पैसा बनाने के कई तरीके उपलब्ध हैं।

चरणों

एक फ्रीलांसर चरण 1 के रूप में पैसे कमाएँ चित्र
1
तय करें कि आप किस प्रकार का काम करना चाहते हैं काम के प्रकार उपलब्ध कार्यबल के रूप में विविध हैं, और सीईओ या राजनीतिक फ्रीलांसर के रूप में पदों की गिनती नहीं करते हैं, केवल अपने कौशल सेट पर भरोसा करते हुए काम करने के एक प्रकार का चयन करें।
  • एक फ्रीलांसर चरण 2 के रूप में कमाएँ पैसे के नाम पर चित्र
    2
    निर्णय लें कि आप काम कर सकते हैं। आप अपने कार्यक्रम के आधार पर अंशकालिक या अंशकालिक काम कर सकते हैं। जब आप इसे निर्धारित करते हैं, प्रत्येक एक की अवधि के अनुसार, आप जो कार्य पूरा कर सकते हैं, उनको चुनना आसान होगा।
  • एक फ्रीलांसर चरण 3 के रूप में पैसे कमाएँ चित्र
    3



    एक फ्रीलांसर के रूप में नौकरी खोजें जब आप यह निर्णय लेते हैं कि आप क्या करने जा रहे हैं और जब आप काम करेंगे, तो एक फ्रीलांसर के रूप में काम करने के लिए समर्पित वेबसाइटों पर जाएं इन साइटों में से कई समय का एक बड़ा अपशिष्ट है, इसलिए आँख बाहर रखें
  • एक फ्रीलांसर चरण 4 के रूप में पैसे कमाएँ चित्र
    4
    उन परियोजनाओं पर बोली लगाकर नौकरियां प्राप्त करें जो आपकी दिलचस्पी रखते हैं। अब जब आप वैश्विक नौकरी बाजार के लिए खुले हैं, तो अपने कौशल में फिट होने वाले परियोजनाओं को ढूंढें और आप कितना प्राप्त करना चाहते हैं, और बोली लगाने शुरू करें। बोली राशि दर्ज करें, वह नौकरी पूरी करने में कितने दिन लगेगी, और आपको जो भी ज़रूरत है उसका कोई अन्य विवरण दर्ज करें।
  • एक फ्रीलांसर चरण 5 के रूप में पैसे कमाएँ चित्र
    5
    भुगतान प्राप्त करें आपके द्वारा दिए गए बोली के लिए कोई भी काम शुरू करने से पहले, भुगतान प्रणाली संरचना के सभी विवरणों की जांच करें, यह सुनिश्चित कर लें कि आपके द्वारा किए गए कार्य के लिए आपको भुगतान किया जा सकता है।
  • एक फ्रीलांसर चरण 6 के रूप में कमाएँ पैसा
    6
    अपनी परियोजनाओं के माध्यम से नई परियोजनाएं प्राप्त करना, उन्हें अंतिम रूप देना और अपने काम के लिए भुगतान करना।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com