IhsAdke.com

एक फ्रीलांसर के रूप में काम करने के बाद नौकरी कैसे प्राप्त करें

एक उद्यमी होने के नाते अपने स्वयं के व्यावसायिक निर्णय लेने और अपने खुद के घंटे तय करने का मतलब है। हालांकि, लोगों को स्व-रोजगार के बाद आमतौर पर वेतनभोगी कामों की दुनिया में लौट आते हैं क्योंकि एक स्थिर वेतन और एक सामुदायिक वातावरण अनूठा फायदे हैं। कभी-कभी, स्वयं-नौकरी वाले नौकरी चाहने वालों को उन लोगों के रूप में देखा जा सकता है जो टीमों में अच्छी तरह से काम नहीं करते हैं या जो किसी अन्य व्यवसाय को लेने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। यदि आप स्वयं-रोजगार की एक विस्तारित अवधि के बाद बाजार में लौटना चाहते हैं, तो आपको नौकरी की पेशकश और विश्वास के साथ साक्षात्कार का सामना करना चाहिए। आप अपने स्वतंत्र कार्य के बारे में सकारात्मक सवालों के जवाब देने के लिए तैयार रहना चाहिए। एक स्थिर नौकरी कैसे प्राप्त करें यह जानने के लिए पढ़ें।

चरणों

विधि 1
अपना पाठ्यक्रम तैयार करें

स्वस्थ कार्यरत चरण 1 होने के बाद नौकरी प्राप्त करें
1
अपने आप से पूछें कि आप वेतनभोगी कार्यकर्ता क्यों बनना चाहते हैं आपके पास प्रत्येक साक्षात्कार में यह सवाल पूछा जाएगा, इसलिए यथासंभव यथासंभव प्रतिक्रिया देने के लिए तैयार रहें। इस चिंता को पूर्ववत करना सुनिश्चित करें कि आप एक नया उद्यम ढूंढने तक केवल एक स्थिर पेचेक की कोशिश कर रहे हैं
  • स्वस्थ कार्यरत चरण 2 होने के बाद नौकरियां प्राप्त करें
    2
    अपने फिर से शुरू के नौकरी के इतिहास में भरें समझाएं कि आपने सकारात्मक और उत्साही शब्दों पर एक उद्यमी बनने का फैसला क्यों किया। एक या दो वाक्यों में बताएं कि यह समय कैसे सफल रहा, भले ही आपने व्यवसाय छोड़ने का फैसला किया हो।
    • ध्यान रखें कि उद्घाटन के 5 वर्षों के भीतर करीब 50% नए छोटे व्यवसाय बंद होंगे। नियोक्ता आमतौर पर यह समझते हैं, और इसका अर्थ यह नहीं है कि आपने महत्वपूर्ण नौकरी कौशल नहीं सिखाया है।
    • एक व्यापारिक व्यक्ति के रूप में विकास, बिक्री में विश्वास या व्यापार के अन्य पहलुओं और व्यवसाय के माहौल में विभिन्न कार्यों को करने की आपकी क्षमता को गति देने, सुनिश्चित करने के लिए सुनिश्चित करें।
  • स्वस्थ कार्यरत चरण 3 होने के बाद जॉब्स जॉब्स प्राप्त करें
    3
    आपके द्वारा अपने लिए काम करने के बाद कंपनी के लिए काम करने के लिए वापस क्यों लौट रहे हैं, इसके बारे में बताएं कि आपके पुनरीक्षण के शीर्ष पर प्रोफ़ाइल या लक्ष्य लिखें यह सुनिश्चित करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप नौकरी के लिए उपयुक्त हैं, उस पहलू पर तुरंत संपर्क करना है अपनी उपलब्धियों को शामिल करें, आप एक बदलाव की तलाश क्यों कर रहे हैं, और आप टीम के वातावरण के लिए एक अच्छा पूरक क्यों होंगे। इन कारणों को एक से तीन वाक्यों में बताएं
  • स्वस्थ कार्यरत चरण 4 होने के बाद नौकरियां प्राप्त करें
    4
    संदर्भ के रूप में सेवा करने के लिए अपने ग्राहकों या व्यावसायिक भागीदारों से पूछें। किसी ऐसे व्यक्ति को ढूंढना सुनिश्चित करें जो व्यापार में आपकी सभी शक्तियों की अच्छी समझ रखता है और जिसे आप मित्र मानते हैं।
  • स्वस्थ कार्यरत चरण 5 होने के बाद नौकरी प्राप्त करें
    5
    लिंक्डइन और अन्य सामाजिक मीडिया पर एक प्रोफ़ाइल बनाएं, जिसे आप अपने पुनरारंभ पर सूचीबद्ध कर सकते हैं। ये प्रोफाइल अब ऑनलाइन रिज्यूम के रूप में काम करते हैं, और उन्हें ध्यान से सकारात्मक जानकारी और संपर्कों के साथ रखा जाना चाहिए। वे विशेष रूप से महत्वपूर्ण हैं कि यदि आप एक पुरानी पीढ़ी से हैं और आपके विशेषज्ञता क्षेत्र में लौट रहे हैं तो इंटरनेट पर समझ और उपस्थिति है।
  • विधि 2
    नौकरियों के लिए आवेदन करें

    स्वस्थ कार्यरत चरण 6 होने के बाद नौकरियां प्राप्त करें
    1
    अपने कौशल की सूची बनाएं और उन दो या तीन उद्योग क्षेत्रों के अनुसार उन्हें गठबंधन करें जो आपको विश्वास है कि काम कर सकते हैं। प्रत्येक उद्योग के लिए थोड़ा सा अपनी फिर से शुरू करें, ताकि आप अपने अनुभव को उजागर कर सकें। इसके अलावा, थोड़ा फिर से शुरू करें ताकि आप हर एप्लिकेशन के लिए आवश्यक कौशल सेट को संबोधित कर सकें।
  • स्वस्थ कार्यरत चरण 7 होने के बाद जॉब्स जॉब्स प्राप्त करें



    2
    प्रबंधन कार्यों की तलाश में यथार्थवादी रहें। यदि आप वर्षों से एक स्वतंत्र कार्यकर्ता के रूप में अपने आप को प्रबंध कर रहे हैं, तो यह बहुत संभावना नहीं है कि आपको एक टीम का प्रबंधन करने के लिए एक आकांक्षा के रूप में देखा जाएगा। आप एक स्टाफ मैनेजर स्थिति के बजाय प्रोजेक्ट मैनेजर की स्थिति के लिए आवेदन कर सकते हैं।
  • स्वैच्छिक कार्यरत चरण 8 होने के बाद नौकरी प्राप्त करें
    3
    ऑनलाइन नौकरियां ऑनलाइन, समाचार पत्रों में और नियोक्ताओं के माध्यम से देखें आपको अन्य शहरों में नौकरियों के लिए ऑनलाइन पोस्टिंग पर ध्यान देना चाहिए। अपने पेशेवर मित्रों से पूछने से डरो मत, अगर उन्हें किसी नौकरी के अवसर का पता न पड़े, क्योंकि किसी दोस्त के अच्छे सिरे से आपको नौकरी के लिए सूची के शीर्ष पर रखा जा सकता है।
  • स्वैच्छिक कार्यरत चरण 9 के बाद नौकरी प्राप्त करें
    4
    एक कवर पत्र लिखें जो आपके मूल्य को व्यक्त करता है। नौकरी पोस्टिंग में सभी प्रमुख बिंदुओं को पूरा करना सुनिश्चित करें, और कंपनी को पता करें कि आप मूल्य कैसे जोड़ सकते हैं। जब आप अपने खुद के मालिक थे औपचारिक रूप से बताएं और यह स्पष्ट करें कि आप एक विश्वसनीय कर्मचारी हैं जो एक दीर्घकालिक कंपनी में कार्यरत रहना चाहता है।
  • विधि 3
    एक नौकरी के लिए साक्षात्कार में

    स्वस्थ कार्यरत चरण 10 होने के बाद नौकरी प्राप्त करें
    1
    साक्षात्कार में अपने अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों के उत्तर प्रैक्ट करें। यद्यपि आप ग्राहकों का ध्यान रख सकते हैं और पहले दूसरों की साक्षात्कार कर सकते हैं, तो आपको अपने स्वतंत्र काम के विषय से निपटने के लिए तैयार रहना चाहिए। सब कुछ हाइलाइट करें जो आपको अनुभव प्राप्त करता है
  • स्वैच्छिक कार्यरत चरण 11 के बाद जॉब्स प्राप्त करें
    2
    वास्तविक जीवन के उदाहरणों को आकर्षित करें कि आप टीम के साथ कैसे काम करते हैं, आप लोगों को कैसे प्रबंधित करते हैं, आप एक संरचित वातावरण में कैसे काम करते हैं, और यहां तक ​​कि ऐसी चीजें जो आप बेहतर कर सकते थे। ठोस उदाहरण साक्षात्कार के दौरान सामान्य वक्तव्यों से बेहतर काम करते हैं।
  • स्वैच्छिक कार्यरत चरण 12 के बाद जॉब्स प्राप्त करें
    3
    अपने साक्षात्कार के दौरान आपको उद्यमी के रूप में अर्जित आत्मविश्वास दिखाएं। एक उद्यमी बनने की महत्वाकांक्षा आप, नए स्नातकों और अन्य कर्मचारियों के बीच अंतर कर सकते हैं। उस मूल्य की व्याख्या करें जो आप कंपनी को ठोस शब्दों में जोड़ सकते हैं
  • स्वैच्छिक कार्यरत चरण 13 के बाद जॉब्स प्राप्त करें
    4
    पेशेवर पोशाक यद्यपि सभी उत्तरदाताओं को ऐसा करना चाहिए, एक महत्वपूर्ण व्यक्ति के बजाय पेशेवर बनने की छाप देना महत्वपूर्ण है। औपचारिक पेशेवर पक्ष को प्रदर्शित करके गलती करना हमेशा बेहतर होता है अगर आपको पता नहीं कि ड्रेस कैसे करना है।
  • आवश्यक सामग्री

    • पाठ्यक्रम
    • परिचय पत्र
    • व्यावसायिक कपड़े
    • संदर्भ
    • साक्षात्कार के लिए अभ्यास करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com