IhsAdke.com

कैसे एक नौकरी प्रस्ताव बातचीत करने के लिए

आपके जीवन की नौकरी की पेशकश की गई है, और आप जो भी पेशकश करते हैं उन्हें पकड़ने के लिए तैयार महसूस कर सकते हैं। हालांकि, नौकरी की पेशकश को स्वीकार करने का सबसे अच्छा तरीका यह सुनिश्चित करना है कि लाभ वास्तव में आप चाहते हैं। आपकी ज़िम्मेदारियों के लिए बातचीत करने में सक्षम होने के अलावा, वेतन और लाभ के संबंध में क्या पेश किया जा रहा है, इस पर विचार करें।

चरणों

एक नौकरी प्रस्ताव चरण 1 के साथ बातचीत का शीर्षक चित्र
1
अपने शोध करो पता करें कि अनुबंध पर हस्ताक्षर करने से पहले आप "हां" कह रहे हैं कंपनी के वित्तीय इतिहास को यह निर्धारित करने के लिए कि आप किस प्रकार के व्यवसाय में शामिल होना चाहते हैं और अगर आप उस व्यवसाय में भविष्य देखते हैं
  • अन्य कर्मचारियों से बात करें अगर आपके पास कंपनी के साथ मित्र या व्यावसायिक संबंध हैं, तो ईमानदार उत्तर के लिए पूछें कि वहां क्या काम करना है। आप कभी नहीं जानते कि वास्तविक स्थिति क्या है जब तक कि आप किसी व्यक्ति से बात नहीं करते। यदि आप किसी व्यक्ति को नहीं जानते हैं, तो यादृच्छिक किसी से बात करने की कोशिश मत करो। यह ऑनलाइन संदेश बोर्डों में देखने के लिए सबसे अच्छा है, जहां आप सुझाव या कर्मचारी विस्फोट उठा सकते हैं
  • कंपनी के मिशन को देखें विचार करें कि क्या मिशन ऐसा कुछ है जिसे आप अपने निजी काम के दृश्य या लक्ष्य के अनुरूप नहीं मानते हैं या नहीं करते हैं
  • संभावनाओं पर विचार करें जब आप कहते हैं "हाँ" की पेशकश करने के लिए निर्धारित करने के लिए अगर आप कमरे के बढ़ने और विकसित करने या अधिकतम बिंदु पर आ रहे हैं करने के लिए है आदेश की श्रृंखला की एक प्रति उठाओ। इसके अलावा, यह देखें कि क्या कंपनी अन्य बाजारों में विस्तार कर रही है और आप पदों को बदलने के लिए अवसर प्रदान कर सकते हैं।
  • एक नौकरी प्रस्ताव चरण 2 का वार्तालाप शीर्षक वाला चित्र
    2
    प्रतियोगिता खोजें पता है कि कंपनी के विरोधियों ने बातचीत में आपको एक फायदा दे सकता है। ऑनलाइन कैरियर और वेतन सर्वेक्षण का उपयोग करके दो या तीन विरोधी कंपनियों के वेतन और लाभों की समीक्षा करें ध्यान रखें कि प्रत्येक नौकरी के विभिन्न फायदे और लाभ हो सकते हैं, लेकिन चर्चा के तहत संभव प्रस्ताव के बारे में तुलना करने के लिए सामान्य जानकारी का उपयोग करें।



  • एक नौकरी प्रस्ताव चरण 3 का वार्तालाप शीर्षक वाला चित्र
    3
    कुछ के लिए तैयार रहें यदि आपको अपने दूसरे (या तीसरे) साक्षात्कार के बाद प्रत्यक्ष ठेकेदार से मिलने के लिए बुलाया गया है, तो आपको अंतिम पेशकश प्राप्त करने के लिए तैयार होना चाहिए। अविश्वसनीय पेशकश के लिए एक प्रतिक्रिया तैयार करें और निराशाजनक पेशकश भी करें, ताकि आप कार्रवाई के बिना पकड़े नहीं जाएंगे। मान लें कि कंपनी जानबूझकर कम बोली कर रही है, जिसका मतलब है कि आपके पास सौदा करने का कमरा है। जब आप यह निर्धारित करने के लिए ऑफ़र प्राप्त करते हैं कि नौकरी उचित और / या प्रतिस्पर्धी है, तो अपने तुलनात्मक विश्लेषण को ध्यान में रखें।
    • किसी प्रस्ताव को तुरंत स्वीकार न करें। विशेष रूप से उच्च क्षेत्रों में नौकरियों के लिए, "हां" (भले ही यह एक महान पेशकश है) कहने से पहले प्रस्ताव थोड़ा आनंद उठाएं हालांकि, यह जवाब देने में 12 से 24 घंटे से अधिक नहीं लेता है, खासकर यदि आप इसे स्वीकार करने की योजना बनाते हैं।
    • ऑफ़र के लिए नियोक्ता का धन्यवाद, भले ही यह भयानक है कोई भी प्रस्ताव स्वीकार करते समय हमेशा दयालु और आभारी दिखें यदि आपको कम पेशकश मिलती है तो निराशा की भावनाओं को छिपाने की कोशिश करें - व्यापार का विचार आपके सिर को झुकना नहीं है।
    • अपनी प्रवृत्ति का पालन करें, लेकिन रणनीति के क्षेत्र में अपने शोध के तथ्यों के अनुसार आप प्रस्ताव पर विचार के रूप में, अपनी इंद्रियों का पालन करें - यह जगह है जहाँ आप बढ़ने सकता है या कुछ और रोजगार में या कार्यस्थल में "सही नहीं लगता है" की तरह की तरह दिखता है? क्या आप इसे काम करना चाहते हैं या वार्ता के साथ कैसे आगे बढ़ना है, इसके बारे में निर्णय लेने के लिए अपनी प्रतियोगिता अनुसंधान और अन्य जानकारी की तुलना करें।
  • एक नौकरी प्रस्ताव चरण 4 का वार्तालाप शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक बेहतर प्रस्ताव पेश करें अपने आप को नियोक्ता के स्थान पर रखें यदि आप बेहतर पेशकश के लिए बातचीत करने की योजना बना रहे हैं यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि नियोक्ता को आपको 20,000 का वेतन देना होगा, तो वास्तविक रूप से (आपके शोध के आधार पर) यह संभव नहीं होगा। ऐसे क्षेत्रों की पहचान करें जहां आप जानते हैं कि नियोक्ता सुधार सकता है, जैसे कि स्वास्थ्य लाभ या अवकाश का समय, और अपना प्रस्ताव फिर से करें ताकि यह दोनों पक्षों के लिए आकर्षक हो।
    • छोड़ने के लिए तैयार रहें जब आप एक बेहतर पेशकश करते हैं, तो याद रखें कि नियोक्ता आपके प्रस्ताव को स्वीकार नहीं कर सकता है। यदि यह मामला है, तो विचार करें कि आप अभी दूर चल सकते हैं।
    • एक योजना बनाओ B. यदि आपकी पहली पेशकश अच्छी तरह से प्राप्त नहीं हुई है तो बातचीत जारी रखने का एक और तरीका है आकस्मिक योजना के लिए। सुनिश्चित करें कि यह आपके लिए एक अच्छी पेशकश है, न केवल नियोक्ता को कुछ पसंद है (यदि आप मूल प्रस्ताव से खुश नहीं हैं)।
  • युक्तियाँ

    • यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आप सभी के हकदार हैं और कुछ और, व्यापार शुरू करने से पहले आर्थिक स्थितियों पर विचार करें।
    • भावी कर्मचारी क्या आप अपने पिछले काम में किया था, क्योंकि यह अपने अगले वेतन के लिए एक उपाय के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है कह बचें (विशेष रूप से यदि आपने पिछली बार वेतन तुम अब क्या जीतने के लिए उम्मीद से काफी कम है)।
    • यह मत प्रकट न करें कि आप मांग स्वीकार करने या नौकरी स्वीकार करने से पहले कुछ शर्तों पर जोर देने पर बातचीत कर रहे हैं।

    चेतावनी

    • पैसे के बारे में बात न करें जब तक कि आपको नौकरी मिलती है। यदि आप मुख्य विषय के रूप में पैसे के बारे में बात करना शुरू करते हैं, तो ऐसा लगता है कि वह कंजूस है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com