IhsAdke.com

अस्थाई रोजगार को स्थायी स्थिति में कैसे चालू करें

कई कंपनियां आधिकारिक तौर पर उन्हें किराया करने के लिए प्रतिबद्धता करने से पहले कर्मचारियों की परीक्षा के लिए एक स्थायी स्थिति में जाने से पहले अस्थायी पदों के साथ नौकरी प्रदान करती हैं। जबकि कई नौकरी चाहने वाले एक स्थायी स्थिति प्राप्त करना पसंद करते हैं, स्थायी स्थिति में जाने की संभावना के साथ एक अस्थायी स्थिति आपके और आपके वित्त के लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकती है। इसलिए यदि आप उम्मीद में एक अस्थायी स्थिति स्वीकार करते हैं कि वे आपको कंपनी में एक स्थायी स्थान प्रदान करेंगे, तो आप आवश्यक ज्ञान प्राप्त करके, काम के माहौल में फिट होने और नौकरी पाने के लिए कड़ी मेहनत कर अपने मौके को बढ़ा सकते हैं।

चरणों

विधि 1
ज्ञान और फिटिंग प्राप्त करना

एक स्थायी स्थिति में एक अस्थायी नौकरी चालू शीर्षक चरण चित्र 1
1
बहुमूल्य अंतर्दृष्टि प्राप्त करने के लिए उद्योग, व्यवसाय और सामान्य व्यवसाय संचालन के बारे में और जानें। यदि आप कंपनी के सभी पहलुओं के बारे में प्रासंगिक ज्ञान प्राप्त करते हैं, तो कंपनी के लिए आपका मूल्य बढ़ जाएगा। उस स्थिति को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है, जिस प्रकार की स्थिति में आप चाहे हैं, क्योंकि जिन लोगों के पास कंपनी के लिए मूल्य है उन्हें अपनी नौकरी रखने का अधिक मौका मिलेगा।
  • जब नियोक्ता एक अस्थायी स्थिति, या कंपनी में किसी भी स्थिति को भरने के लिए किसी को किराए पर लेता है, तो एक सीखने की अवस्था है जिसके द्वारा कर्मचारी को उद्योग, कंपनी और व्यापारिक संचालन पूरी तरह से समझने के लिए जाना चाहिए।
    एक स्थायी स्थिति में एक अस्थायी नौकरी चालू शीर्षक चरण 1 बुलेट 1 शीर्षक चित्र
  • यदि कंपनी वास्तव में एक स्थायी कर्मचारी की तलाश कर रही है, तो उन्हें उस व्यक्ति के साथ फिर से सीखने की वक्र के माध्यम से जाना होगा यदि वे इसे न रखने का फैसला करते हैं। यद्यपि कंपनी उस जोखिम को उठाने के लिए तैयार है, क्योंकि उसने एक अस्थायी स्थान खोला है, यह किसी को काम करने को पसंद करता है जो पहले से ही एक वर्ग में वापस जाने और किसी को प्रशिक्षित / सिखाने के बजाय वहां काम कर रहा है।
    एक स्थायी स्थिति में एक अस्थायी नौकरी बारी शीर्षक चरण 1 बुलेट 2 शीर्षक चित्र
  • जब आप एक अस्थायी स्थिति में हैं जो आप स्थायी बनना चाहते हैं, तो आप निम्न कार्य करके अधिक ज्ञान प्राप्त कर सकते हैं:
    एक स्थायी स्थिति में एक अस्थायी नौकरी बारी शीर्षक चरण 1 बुलेट 3 शीर्षक चित्र
    • अनुसंधान उद्योग। एक खोजशब्द के रूप में अपनी कंपनी की शाखा के उद्योग का उपयोग करके, इंटरनेट पर शोध करें। अपने प्रतिद्वंद्वियों के बारे में जानने के लिए उपलब्ध हजारों जानकारी के माध्यम से ब्राउज़ करें, यह समझें कि व्यवसाय कैसे काम करता है, और उस बाज़ार के उतार-चढ़ाव को कैसे उठाता है।
    • कंपनी की वेबसाइट एक्सप्लोर करें कंपनी के दर्शन, मिशन, दर्शन, इतिहास, लक्ष्य दर्शकों, उत्पाद या सेवा की पेशकश, कीमतों और अन्य उपलब्ध जानकारी के बारे में जानें।
  • एक स्थायी स्थिति में एक अस्थायी नौकरी चालू शीर्षक चरण 2 के शीर्षक चित्र
    2
    अपने पर्यवेक्षक और आपके सहकर्मियों से पूछें कि घर में पहले से ही कौन है। कोई भी स्पष्टीकरण जो आपकी नौकरी को ठीक से करने में आपकी मदद कर सकता है और आप जिस परिचालन को पूरा करना चाहिए, उन्हें समझने में उन लोगों के साथ काम करना चाहिए, जो आपकी सहायता कर सकते हैं। आपका पर्यवेक्षक यह देखेगा कि आप कंपनी और उसकी भूमिका के बारे में अधिक जानने में रुचि रखते हैं, जबकि सहकर्मियों को मदद करने में खुशी होगी क्योंकि उन्हें नौकरी के अपने हिस्से की ज़रूरत नहीं होगी।
    • उदाहरण के लिए, ऐसा कुछ पूछिए, "क्या मुझे इस विश्लेषण से पहले उत्पन्न होने वाली संख्या की सटीकता की जांच करने की आवश्यकता है?"
  • एक स्थायी स्थिति में एक अस्थायी नौकरी चालू शीर्षक चरण 3 में शीर्षक चित्र
    3
    अन्य विभागों के संचालन को समझें जो आपके पास काम करते हैं, इसलिए आप एक अधिक गतिशील संबंध बना सकते हैं। यदि आपका कार्य अन्य विभाग को प्रभावित करता है, तो यह समझना महत्वपूर्ण है कि यह रिश्ते कैसे काम करता है और इसके विपरीत। कंपनी के कुल लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए टीम वर्क को जो भी स्थिति में आप में हैं, उसके लिए महत्वपूर्ण है।
    • इस ज्ञान को प्राप्त करने से, आप एक अस्थायी और कम असली कर्मचारी की तरह महसूस करेंगे।
  • एक स्थायी स्थिति में एक अस्थायी नौकरी चालू शीर्षक चरण 4 में चित्र
    4
    अपनी अनुकूलन क्षमता दिखाने के लिए समझें और संगठनात्मक संस्कृति में फिट होने का प्रयास करें। अपने शुरुआती अनुसंधान के संचालन के बाद और आपके आसपास के लोगों के काम के बारे में पता लगाने के बाद, आपको कंपनी संस्कृति की समझ होनी चाहिए। अपने आप को संगठनात्मक संस्कृति में एम्बेड करना अन्य कर्मचारियों द्वारा स्वीकार किए जाने की प्रक्रिया का एक आवश्यक अंग है और एक स्थायी स्थिति के लिए विचार किया जा रहा है।
    • कंपनी की संस्कृति को समझकर और फिट होने के लिए कड़ी मेहनत करके, आपको टीम के सदस्यों और अन्य सहकर्मियों के बजाय एक घुसपैठिए या तेंदुए के रूप में देखा जाने के बजाय स्वीकार किए जाने का अधिक मौका मिलेगा।
    • उदाहरण के लिए, अगर कंपनी में एक टीम वर्क की संस्कृति है, जहां विभाग में हर कोई एक समान लक्ष्य हासिल करने के लिए मिलकर काम करता है, तो आप अकेले आदमी होने के बजाय अन्य टीम के सदस्यों के साथ सहयोग करने में सक्षम हो सकते हैं, जो उससे काम करना पसंद करते हैं स्वतंत्र रूप से।



  • एक स्थायी स्थिति में एक अस्थायी नौकरी चालू शीर्षक चरण चित्र 5
    5
    काम पर अच्छा बंधन बनाने के लिए संबंधों का विकास करना जब आप कंपनी के कर्मचारियों के साथ काम कर रहे हैं, तो विश्वास के आधार पर स्थायी रिश्तों का निर्माण करना महत्वपूर्ण है। यह किसी भी नौकरी में करना एक महत्वपूर्ण बात है, लेकिन जब आप अपनी अस्थायी स्थिति को और अधिक स्थायी रूप में बदलने की कोशिश कर रहे हैं तो इससे भी अधिक महत्वपूर्ण है। घुसपैठिए की छवि से दूर जाकर, और टीम का विश्वसनीय सदस्य बनकर, आपको कंपनी के लिए और अधिक मूल्य मिलेगा। बिल्डिंग ट्रस्ट आपको अनुमति देगा:
    • अपने वर्तमान कार्यों में सफल रहें आपको मदद करने के लिए तैयार लोग होंगे, आपको जानकारी, सलाह और सहायता देंगी।
    • भविष्य में अपने रिश्तों को बेहतर बनाएं आप भविष्य के व्यवसाय की जरूरतों को पूरा करने के लिए इन संबंधों का उपयोग कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपको कानूनी विभाग में किसी को अनुबंध की समीक्षा करने से पहले सामान्य से पहले अनुबंध की आवश्यकता हो, तो आप उस ट्रस्ट का उपयोग आम तौर पर दिए गए अंतिम समय से अधिक करने के लिए कर सकते हैं।
    • दूसरों को अपने पक्ष में खड़े करें संभवतः नियोक्ता के निर्णय से पहले कि किसी को स्थायी स्थिति प्रदान करने के लिए या नहीं, वह उन लोगों की राय सुनेंगे जिन्होंने आपके साथ काम किया है आपके पक्ष में जितने अधिक लोग हैं, उतना ही वे जितने अधिक सहकर्मियों को पसंद करते हैं उतना वे नौकरी पाने की आपकी संभावना को बढ़ाने के लिए कर सकते हैं।
  • एक स्थायी स्थिति में एक अस्थायी नौकरी चालू शीर्षक चरण चित्र 6
    6
    टीम के लिए एक प्रमुख सदस्य बनने में व्यस्त रहें टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बनने का अर्थ है कि वह व्यक्ति जिसका मतलब है कि वह टीम जिसका मूल्य देता है और जो कंपनी की सफलता के लिए बहुत योगदान देता है। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, अगर आपको कंपनी की जरूरत के रूप में देखा जाता है, तो आपको स्थायी स्थिति में अपनी अस्थायी स्थिति को बदलने का अधिक मौका मिलेगा।
    • इसलिए यदि आप वास्तव में अपनी वर्तमान स्थिति स्थायी बनना चाहते हैं, तो आपको कड़ी मेहनत करनी चाहिए और अपने मूल्य को दिखाने के लिए समर्पित होना चाहिए।
    • यह न केवल ज्ञान प्राप्त करने, संस्कृति को सम्मिलित करने और संबंधों के निर्माण के पूर्ववर्ती चरणों को पूरा करने के द्वारा ही किया जा सकता है, लेकिन यह आपके करियर में खुद को करने और कड़ी मेहनत से सफल होने के द्वारा भी किया जा सकता है।
  • विधि 2
    नौकरी पाने के लिए कड़ी मेहनत करना

    एक स्थायी स्थिति में एक अस्थायी नौकरी चालू शीर्षक चरण 7 में चित्र
    1
    सोच और एक स्थायी कर्मचारी के रूप में कार्य करने के लिए एक के रूप में देखा जाना चाहिए एक "बस अस्थायी" मानसिकता आपको सफलता प्राप्त करने से रोकेगी यदि आप इस नौकरी को एक अस्थायी स्थिति के रूप में मानते हैं, अपना सबसे अच्छा और कम प्रतिबद्धता नहीं दिखा रहे हैं, तो आपको इस तरह से व्यवहार किया जाएगा और आपको रहने का मौका नहीं मिलेगा एक स्थायी कर्मचारी के रूप में कार्य करना इसका अर्थ है जैसे कि आप पहले से ही एक स्थायी कर्मचारी थे। जितना सामान्य और "घर पर" आपको लगता है, उतना ही आपको दूसरों के द्वारा ऐसा देखा जाएगा आप निम्न कार्य करके शुरू कर सकते हैं:
    • समय पर पहुंचें
    • नियमों का पालन करें
    • पोशाक कोड के अनुसार पोशाक
    • कनेक्शन बनाएं
    • विचार साझा करें
    • हमेशा सबसे अच्छा देकर आपको असाइन किए गए कार्यों को पूरा करें
  • एक स्थायी स्थिति में एक अस्थायी नौकरी चालू शीर्षक चरण 8
    2
    एक अस्थायी श्रमिक की उम्मीदों से अधिक है। कुछ लोग अपेक्षा करते हैं कि अस्थायी श्रमिक अपेक्षा से अधिक काम करें या फिर एक अच्छा काम भी करें यदि आप कैरियर के मौके का महत्व मानते हैं और उस स्थिति का इलाज करते हैं जैसे कि वह पहले से ही स्थायी था, तो आपको उम्मीदों से अधिक के लिए अपनी पूरी कोशिश करनी चाहिए। आप निम्न करके अपनी अपेक्षाओं को पार कर सकते हैं:
    • अपने कार्य को विवरण और छोटी त्रुटियों पर ध्यान केंद्रित करें। आपके पर्यवेक्षक को यह जानने के लिए राहत मिलेगी कि आपको अपने काम की समीक्षा करने के लिए समय व्यतीत करने की आवश्यकता नहीं है। यह बाद में नौकरी को ठीक करने के लिए और अधिक समय बिताने की आवश्यकता को समाप्त करेगा।
    • परियोजनाओं को पूरा करने के लिए ओवरटाइम करें जिनके पास तंग समय सीमा है यदि आपका पर्यवेक्षक आपको ओवरटाइम काम करने की अनुमति देता है, तो आप परियोजना और कंपनी को समर्पित होंगे।
    • टीम की बैठकों में भाग लेना टीम की वार्तालापों में सक्रिय रूप से भाग लें, अपनी राय दें और अपने विचार साझा करें। यह दिखाएगा कि आप वास्तव में टीम की सफलता में योगदान करना चाहते हैं।
    • विशेष परियोजनाओं के लिए पहल और स्वयंसेवक लो। कभी-कभी आपको ऐसी स्थिति दिखाई देगी जहां कुछ विशेष टीमों को कुछ विशेष परियोजनाओं का नेतृत्व करने के लिए आवश्यक है। अपने अस्थायी स्थिति को अपने रास्ते में मत देना यदि आपको लगता है कि आप वास्तव में इस परियोजना में योगदान दे सकते हैं, तो शर्मीली न हों और नौकरी पाने के लिए स्वयंसेवक बनें! आपका पर्यवेक्षक पहल के लिए आपका धन्यवाद करेगा, और यह आपके मूल्यांकन के दौरान आपको कुछ अतिरिक्त अंक देगा।
  • एक स्थायी स्थिति में एक अस्थायी नौकरी चालू शीर्षक चरण 9
    3
    स्थायी स्थिति में रुचि दिखाएं अपने पर्यवेक्षक को सूचित करना महत्वपूर्ण है कि आप कंपनी में स्थायी स्थिति में रुचि रखते हैं। हालांकि, इसके बारे में पूर्णकालिक बात करना अच्छा नहीं है क्योंकि आप उबाऊ और आग्रहपूर्ण लगेंगे। जब आप इसे अपने पर्यवेक्षक से बताएं, तो आप निम्न कार्य कर सकते हैं:
    • अपने अनुबंध की शुरुआत से रुचि दिखाएं आप बस कह सकते हैं, "मैं आपके साथ काम करना शुरू करने के लिए उत्साहित हूं और आशा करता हूं कि मेरी उपलब्धियां इस कार्य को स्थायी रूप से करने की मेरी क्षमता साबित करती हैं।"
    • अपने सुपरवाइजर को याद दिलाना जब कंपनी के साथ आपका अनुबंध आधा हो। अधिमानतः, एक महान उपलब्धि प्राप्त करने या सफलतापूर्वक एक बड़ी परियोजना पूरी करने के बाद आप उन्हें यह कहकर याद दिला सकते हैं, "मैं वास्तव में सोचता हूं कि मैं यहां सफल हो सकता हूं। यदि आप मुझे इस स्थिति को स्थायी रूप से प्रदान करते हैं, तो मुझे पता है कि मैं टीम में अधिक सफलताओं में योगदान दे सकता हूं।"
    • अपने अस्थायी अनुबंध समाप्त होने के कुछ सप्ताह पहले अपने पर्यवेक्षक के साथ एक बातचीत करें इस वार्तालाप का उपयोग स्थायी स्थिति में आपकी रुचि के बारे में स्पष्ट करने के लिए करें और उन्हें अपनी उपलब्धियों के बारे में याद दिलाएं। आप समय-सीमा और पूर्व नोटिस के बारे में भी पूछ सकते हैं, क्योंकि आपको किसी अन्य नौकरी की तलाश करने की आवश्यकता होगी यदि वे निर्णय लेते हैं कि वे आपको एक स्थायी स्थिति प्रदान नहीं करेंगे।
  • एक स्थायी स्थिति में एक अस्थायी नौकरी चालू शीर्षक चरण 10 के शीर्षक चित्र
    4
    निर्णय लेने तक प्रतीक्षा करें एक बार जब आप अपनी रुचि दिखाते हैं, तो निर्णय का इंतजार करने का समय आ गया है। इस बारे में हर समय पूछने की कोई जरूरत नहीं है। आपने अपनी इच्छाओं और इरादों को पहले से ही स्पष्ट कर दिया है और यह निर्णय अब कंपनी के अंतर्गत आता है। संभवत: निर्णय आपके सहकर्मियों, पर्यवेक्षक, एचआर और संभवतः प्रबंधक की राय के साथ सामूहिक रूप से लिया जाएगा।
    • यदि आप वास्तव में सोचते हैं कि यह अच्छी तरह से फिट है और नौकरी के लिए सही व्यक्ति है, तो वे निश्चित रूप से आपको स्थिति प्रदान करेंगे इसलिए धीरज रखो।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com