IhsAdke.com

कैसे एक कंपनी में बढ़ने के लिए

किसी कंपनी के विकास में काम करना अक्सर एक कंपनी के विभिन्न पक्षों से परिचित होने का एक बहुत ही प्रभावी तरीका है। कुछ कार्यों को माहिर करना और आपकी क्षमता के लिए मान्यता प्राप्त की जा रही चीजें हैं जो आपकी कंपनी को आपके मूल्य की पुष्टि करने में मदद कर सकती हैं। पेशेवर सीढ़ी पर चढ़ने के लिए, आपको लक्ष्य निर्धारित करना होगा, प्रतिबद्धता होना चाहिए, जिम्मेदार होना चाहिए और पर्याप्त उत्पादन करना चाहिए। अच्छे रवैए और पेशेवर नैतिकता के साथ, आप जल्दी से शीर्ष तक पहुँचेंगे!

चरणों

विधि 1
भविष्य के लिए योजना लक्ष्य

काम आपका रास्ता अप करने के लिए कंपनी चरण 1 शीर्षक छवि
1
अपने पेशेवर लक्ष्य सेट करें शायद अंतिम लक्ष्य कंपनी में एक प्रमुख स्थान बनाए रखना या एक विभाग का प्रबंधन करना है। प्रेरित रहें, अपने लक्ष्यों को लिखकर और उन्हें अपने डेस्क पर दिखाई देने पर ध्यान केंद्रित करें।
  • काम के लिए अपना रास्ता अप कंपनी चरण 2 शीर्षक छवि
    2
    अपने अनुभवों के बारे में पुराने कर्मचारियों से बात करें उनसे पूछने के लिए कहें कि वे कंपनी में कैसे बड़े हुए और उनके द्वारा किए गए रणनीतियों में प्रेरणा प्राप्त करने का प्रयास करें। जाहिर है, याद रखें कि सफलता का मार्ग प्रत्येक व्यक्ति के लिए अलग है
    • एक सहयोगी से बात करें जब उसे खाली समय मिलता है। कहते हैं कि आप अपने काम की प्रशंसा करते हैं और कंपनी के लिए और अधिक मूल्य जोड़ने की उम्मीद करते हैं: "आप मुझे एक पदोन्नति की तलाश कैसे करते हैं?" या "आप वर्तमान स्थिति में कैसे आए?" यदि संभव हो तो, हाल के एक प्रोजेक्ट के लिए उसकी प्रशंसा करें और पूछें कि उसने इसके साथ कैसे व्यवहार किया।
  • काम आपका रास्ता अप करने के लिए कंपनी चरण 3 शीर्षक छवि
    3
    अपने वर्तमान स्थिति में प्रेरित रहें प्रति प्रतिबद्धता प्रदर्शित करने के लिए समग्र कंपनी की प्रक्रिया में आपकी स्थिति के मूल्य को समझें। सकारात्मक दृष्टिकोण रखें क्योंकि आपको कभी नहीं पता कि कौन ध्यान दे रहा है
  • काम के लिए अपना रास्ता अप कंपनी चरण 4 शीर्षक छवि
    4
    कंपनी की संरचना को समझें उनके भीतर प्रबंधन के विभिन्न स्तरों के साथ कई विभाग हो सकते हैं। संगठनात्मक चार्ट का अध्ययन करके और सबसे महत्वपूर्ण लोगों के बारे में जानने के द्वारा कंपनी के साथ अपने आप को परिचित कराएं।
  • विधि 2
    मूल्यवान बनना

    कंपनी का कदम आपका काम अप शीर्षक से छवि चरण 5
    1
    अपनी वचनबद्धता का प्रदर्शन करें अपने वरिष्ठ अधिकारियों को यह दिखाने के लिए महत्वपूर्ण है कि आपका लक्ष्य कंपनी के समान लक्ष्य हैं। कागजी कार्रवाई और समापन लिफाफे को आपके लिए एक छोटे से काम की तरह लग सकता है, लेकिन याद रखें कि आपका काम महत्वपूर्ण है और कंपनी को आगे ले जा सकता है। एक वरिष्ठ कार्यकारी को कॉफी लाना संभवतः आपके अंतिम लक्ष्य का हिस्सा नहीं हो सकता है, लेकिन यह आपको रिश्तों के निर्माण में मदद करेगा और कंपनी को तेज करेगा।
  • काम के लिए अपना रास्ता अप कंपनी चरण 6 शीर्षक छवि
    2
    सहकर्मियों के साथ सामूहीकरण करें कंपनी के विभिन्न स्तरों पर लोगों के साथ सकारात्मक संबंध बनाना महत्वपूर्ण है। आपको कभी नहीं पता होगा कि जब कोई सहकर्मी एक मालिक बन सकता है। यदि वह एक सहयोगी के साथ लड़ाई की व्यवस्था करता है और वह चढ़ते हैं, तो उसकी पदोन्नति की संभावना नीचे जा रही हो सकती है। बदले में समान रूप से प्राप्त करने के लिए सभी को काफी सम्मान और सम्मानित करें।
    • दूसरों के लिए अपनी प्रशंसा दिखाएं सहयोगियों के योगदान को स्वीकार करते हैं जिन्होंने आपको मुश्किल समस्याओं का समाधान करने में मदद की है। जैसा कि आप दूसरों का नेतृत्व करते हैं, उनमें से प्रत्येक की शक्तियां सुदृढ़ करें
    • सभी को नमस्कार! यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप एक वरिष्ठ अधिकारी के साथ या सफाई कर्मचारी के साथ कैफेटेरिया लाइन में उठा रहे हैं, हमेशा अपने आप को परिचय और चैट करें
  • काम आपका रास्ता अप करने के लिए कंपनी चरण 7 शीर्षक छवि
    3
    सामाजिक घटनाओं में भाग लें यह साल के अंत नेटवर्किंग को छूने के लिए मोहक हो सकता है, लेकिन ऐसे सामाजिक समारोहों से आप कई कंपनी के कर्मचारियों के साथ बातचीत कर सकते हैं, आपकी दृश्यता में वृद्धि कर सकते हैं और कंपनी के पूर्ण सदस्य के रूप में देखा जा सकता है।



  • एक कंपनी के लिए काम आपका रास्ता अप शीर्षक छवि 8 कदम
    4
    नई ज़िम्मेदारी ले लो एक छोटे से परियोजना की देखरेख करने के लिए स्वयंसेवा द्वारा अपने बॉस के बोझ से छुटकारा नए सॉफ़्टवेयर को मास्टर करने में देर करें, बिक्री करें, या कागजी कार्रवाई का आयोजन करें जाहिर है, सह कार्यकर्ताओं के साथ अपने रिश्तों को नुकसान पहुंचाए बिना कंपनी की उत्पादकता बढ़ाने के लिए अतिरिक्त कार्यों का योगदान होना चाहिए।
    • सावधान रहें कि सीमा पार न करें या अन्य लोगों के कॉलस पर कदम न करें। आपका लक्ष्य अपने पर्यवेक्षक को बाहर करने या दिखाने के लिए नहीं है कि आपके सहयोगियों को कैसे अपर्याप्त है लेकिन यह प्रदर्शित करने के लिए कि आप कंपनी के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं।
  • विधि 3
    अपने कौशल का विस्तार

    काम के लिए अपना रास्ता अप कंपनी चरण 9 शीर्षक छवि
    1
    अध्ययन रखें आपकी कंपनी में एक नए स्तर पर जाने के लिए आवश्यक जानकारी जानें यदि आपका लक्ष्य है कि विभाग के निदेशक को परियोजना समन्वयक के लिए प्रशासनिक सहायक से आगे बढ़ना है, तो अगले नौकरी के लिए तैयार रहें!
    • आभासी या फेस-टू-फेस कोर्स देखें। तकनीकी पाठ्यक्रम और विशेषज्ञता अक्सर उपयोगी होते हैं और अधिक गहराई वाले विकल्प होते हैं। सिफारिशों के लिए पूछने के लिए सहकर्मियों और मालिकों से बात करें
  • काम के लिए अपना रास्ता अप कंपनी चरण 10 शीर्षक छवि
    2
    कंपनी द्वारा की पेशकश की पाठ्यक्रम ले लो कुछ कंपनियां कर्मचारियों को नए कौशल प्राप्त करने के लिए प्रशिक्षण और विकास कार्यक्रम प्रदान करती हैं। संभावित भविष्य की स्थिति के लिए तैयार करने के लिए इन अवसरों का लाभ उठाएं। कंपनी के लिए ज़्यादा ज़रूरी होने के लिए आपके वरिष्ठ अधिकारी निश्चित रूप से प्रभावित होंगे।
  • काम के लिए अपना रास्ता अप कंपनी चरण 11 शीर्षक छवि
    3
    एक नई भाषा जानें कई कंपनियां अक्सर उन लोगों को बढ़ावा देती हैं जिनके पास अन्य भाषाओं में ज्ञान है क्योंकि यह उन्हें प्रतिस्पर्धा के ऊपर एक स्तर पर रख सकता है और संदेश को और अधिक ग्राहकों तक पहुंचा सकता है।
    • पता लगाएँ कि आपके व्यवसाय का कार्यालय या दूसरे देश में काम है या नहीं उस स्थिति में, अगर आप उस विशेष देश की भाषा सीखते हैं, तो सफलता की संभावना बढ़ जाती है। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास बर्लिन में कोई कार्यालय है, जर्मन बोलते हैं काफी उपयोगी है यदि आप मैड्रिड में आधारित बहुराष्ट्रीय के लिए काम करते हैं, अध्ययन स्पैनिश.
  • विधि 4
    अपने करियर को आगे बढ़ाना

    काम के लिए अपना रास्ता अप कंपनी चरण 12 छवि शीर्षक
    1
    संबंधित रिक्तियों के लिए आवेदन करें कई कंपनियां आमतौर पर कर्मचारियों को प्रोत्साहित करती हैं क्योंकि वे उन लोगों को महत्व देते हैं जो काम पर अधिक काम करते हैं। अपने मालिक से पूछें कि कंपनी के बाहर के लोगों के लिए रिलीज़ होने से पहले क्या स्थिति खुली है, यह जानने का कोई तरीका है।
    • जाहिर है, यह महत्वपूर्ण है कि आपके पास सवाल में स्थिति की योग्यता और अनुभव है। यथार्थवादी बनें और तार्किक प्रगति करें।
  • एक कंपनी के चरण 13 के अनुसार काम आपका रास्ता शीर्षक
    2
    पदोन्नति के लिए पूछें यदि आप एक वर्ष से अधिक समय तक कड़ी मेहनत कर रहे हैं और आपको लगता है कि आप कदम बढ़ा सकते हैं, तो पदोन्नति पाने के लिए पूछना आसान है। अपने बॉस से बात करने और अपने लक्ष्यों के बारे में ईमानदार होने से पहले स्थिति के लिए आवेदन करें। आप इस बात के बारे में बात करें कि आप इस काम के लिए एक अच्छे उम्मीदवार हैं।
    • वेतन वृद्धि या पदोन्नति पर चर्चा करना काफी डरा देता है इस बारे में बात करें कि आपने अभी तक कंपनी को कैसे योगदान दिया है और भविष्य में निर्धारित लक्ष्यों को हासिल करने में आपकी सहायता करने की आशा कैसे करें। काम पर अपने कौशल और प्रदर्शन को उजागर करने वाली प्रस्तुति बनाएं!
    • भरोसा रखें और पदोन्नति न मिलने की संभावना के लिए खुला रहें। हार न दें, लेकिन इस अवसर का उपयोग करने के लिए और भी मुश्किल काम करें और उन्हें अपनी वास्तविक क्षमता का ध्यान रखें।
  • वर्क आपका वे अप एक कंपनी चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    3
    धैर्य रखें उचित समय के लिए प्रत्येक स्थिति को रखने की योजना है। विशिष्ट अवधि प्रत्येक कंपनी पर निर्भर करती है, लेकिन लोगों के लिए एक वर्ष में कम से कम एक वर्ष की स्थिति में आगे बढ़ने से पहले यह सामान्य है। सामान्यतया, यह समय है कि वह ज़िम्मेदारियों की माँग करता है, कंपनी के मूल्य में योगदान करता है, और आपको बदलने के लिए किसी को प्रशिक्षित करता है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com