IhsAdke.com

कैसे अपना कैरियर अग्रिम और अपनी खुद की कंपनी बनाए रखने के लिए

अपनी निश्चित नौकरी के समान कंपनी होने के बाद आप बाजार में खड़े हो सकते हैं। जब आपका बॉस देखता है कि आप इसे अपने दम पर संचालित कर सकते हैं, तो वह शायद आपको अधिक जिम्मेदारियों को सौंप दे पाएगा। अपनी खुद की कंपनी के मुख्य कैरियर के अनुभवों को रोजगार और दोनों मोर्चों पर पेशेवर विकसित करने के अवसरों को देखो!

चरणों

विधि 1
अपने खुद के व्यवसाय से प्राप्त गुणों को प्रदर्शित करना

एक साइड बिजनेस चरण 1 के साथ अपने मुख्य कैरियर का शीर्षक चित्र
1
दिखाएँ कि आपके पास काम करने की बहुत इच्छा है आपका बॉस निश्चित रूप से महसूस करेगा कि आपकी खुद की कंपनी होने से आपको पहल का एक व्यक्ति मिल जाता है एक समानांतर कंपनी की स्थापना के सरल कार्य से पहले ही आपको और अधिक आकर्षक बना दिया जाएगा
  • अपने व्यवसाय की सफलता की खेती करके, आप दिखाएंगे कि आप कितना मुश्किल हैं। कर्मचारी किराया, लाभ में वृद्धि और व्यापार का विज्ञापन।
  • जब आप कंपनियों को बदलने या बढ़ाने के लिए कहें तो यह पूरा अनुभव आपकी सहायता करेगा।
  • एक साइड बिजनेस चरण 2 के साथ अपने मुख्य कैरियर का शीर्षक चित्र
    2
    आवश्यक अनुकूलन करें। अगर आपका बॉस आपकी कंपनी को व्यपत्व के रूप में देखता है, तो अपने प्रयासों को दोगुना करना और अन्य नौकरी की चर्चा को सीमित करना महत्वपूर्ण है। यदि संभव हो तो दूसरे नियोक्ता के लिए देखो, जो आपकी समानांतर कंपनी को गतिशीलता और रचनात्मकता के संकेत के रूप में देखता है, न कि बाधा के रूप में
  • एक साइड बिजनेस चरण 3 के साथ अपने मुख्य कैरियर का शीर्षक चित्र
    3
    स्वतंत्रता के साथ अधिनियम यदि आपके पास एक समानांतर कंपनी है - विशेषकर अगर उसे बढ़ने की क्षमता है - तो आप शायद अपनी नियत नौकरी में नहीं फंस रहे हैं इसलिए आप अधिक जोखिम ले सकते हैं जो भविष्य में भुगतान कर सकते हैं
    • उदाहरण के लिए, यदि आपके पास अन्य कंपनी नहीं है, तो संभवतः आपको एक जोखिम भरा विचार देने या कंपनी की नीति की आलोचना करने से डरना होगा।
    • जैसा कि आपके पास अन्य कंपनी की सुरक्षा है, आपको प्राप्त होने वाली कुछ स्वतंत्रता का लाभ उठाना चाहिए। अब आप अपने आप को उन बांडों से मुक्त कर सकते हैं जो आपके व्यक्तित्व या अलग ढंग से सोचने की क्षमता तक सीमित हैं।
  • एक साइड बिजनेस चरण 4 के साथ आपका मुख्य कैरियर एडवांस शीर्षक वाला चित्र
    4
    आपकी आवश्यकता की प्रतिक्रिया प्राप्त करें क्योंकि आप अपने कैरियर में इतने फंस गए नहीं हैं और आप अधिक जोखिम ले सकते हैं, आपको सावधान रहना होगा कि आप लापरवाह न हों। हमेशा अपनी योजनाओं को दूसरों के साथ चर्चा करें यदि आपको लगता है कि आपकी कंपनी मुख्य काम में तर्कसंगत निर्णय लेने की आपकी क्षमता को कम कर रही है।
    • किसी सहकर्मी से बात करें, जैसे "क्या आपको लगता है कि मुझे सुधार करने की आवश्यकता है?" या "क्या आप इस परियोजना पर एक नजर डालते हैं? मुझे यह देखना है कि आप अभी तक मेरे काम के बारे में क्या सोचते हैं।"
  • एक साइड बिजनेस चरण 5 के साथ आपका मुख्य कैरियर एडवांस शीर्षक वाला चित्र
    5
    अधिक विश्वास करो नई अधिग्रहीत आजादी, जब कंपनी के वित्तीय पुरस्कार के साथ मिलकर, विश्वास के विकास में बहुत मदद कर सकता है। इस तरह, आप आलोचना से निपटने में सक्षम होंगे और आपको लगातार प्रशंसा की आवश्यकता नहीं होगी। आपका बॉस इसे पसंद करेगा और आपका कैरियर लाभ होगा।
    • बढ़ते हुए आत्मविश्वास के साथ, आप अपने पेशेवर जीवन को आगे बढ़ाने के लिए एक पदोन्नति या नौकरियों को बदलने के लिए और अधिक इच्छुक महसूस कर सकते हैं।
    • अधिक विश्वास के साथ पालन करने के लिए, याद रखें कि आपकी कंपनी अच्छी तरह से कैसे कर रही है
    • इस बारे में सोचें कि कंपनी में एक नेता के रूप में आपकी भूमिका ने आपको सभी भरोसेमंद बलिदानों के बावजूद अधिक आत्मविश्वास में मदद की।
  • विधि 2
    सीखना और विकास करना

    एक साइड बिजनेस चरण 6 के साथ आपका मुख्य कैरियर एडवांस शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपनी कंपनी में नए विचारों की कोशिश करें जो आपके मुख्य कैरियर से संबंधित है। कंपनी को अपने मुख्य नौकरी के लिए एक प्रयोगशाला के रूप में देखें। दूसरे शब्दों में, जब भी संभव हो, रणनीतियों, परियोजनाओं और तकनीकों का उपयोग करने के लिए एक जगह के रूप में इसका उपयोग करें जो आपके दूसरे नौकरी में उपयोगी हो सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप मूवी सेट के विकास के लिए काम करते हैं और नाटकीय प्रस्तुतियों के लिए एक मंच सेट डेवलपमेंट कंपनी की स्थापना करते हैं, तो कुछ नई रणनीतियों का प्रयास करें कि आप निश्चित रोजगार पर जोखिम नहीं उठा सकते हैं।
  • एक साइड बिजनेस चरण 7 के साथ अपने मुख्य कैरियर का शीर्षक चित्र
    2
    नए विचारों की कोशिश करें जो पूरी तरह से आपके मुख्य कैरियर से संबंधित नहीं हैं। यदि आपकी कंपनी का अन्य नौकरी के साथ इस तरह का सख्त संबंध नहीं है, तो सामान्य कौशल और रणनीतियों का विकास कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि आप जेट लेटर का प्रबंधन करते हैं और सिर्फ एक खोला है भोजन ट्रक. दो चीजों में क्या समानता है? दोनों की प्रकटीकरण की आवश्यकता है शब्द बाहर लाने के लिए एक भारी विपणन रणनीति आज़माएं भोजन ट्रक और जेट के प्रकटीकरण में सुधार करने के लिए सीखा सबक का उपयोग करें
  • 3
    अपने व्यवसाय का विज्ञापन करने के लिए एक वेबसाइट बनाएं यह पृष्ठ आपकी सेवाओं की व्याख्या करेगा और नए ग्राहकों का ध्यान आकर्षित करेगा। आपके द्वारा किए गए कार्यों के आधार पर, संतुष्ट ग्राहकों से कुछ प्रशंसापत्र का खुलासा करना एक अच्छा विचार है
    • संभावित ग्राहकों और भागीदारों के साथ कनेक्ट होने के लिए सामाजिक नेटवर्क पर आउटरीच पृष्ठ बनाएं। आपको कभी नहीं पता होगा कि अच्छा अवसर कब आएंगे।



  • एक साइड बिजनेस चरण 8 के साथ अपने मुख्य कैरियर का शीर्षक चित्र
    4
    नए संपर्क बनाएं अगर दो नौकरियां एक ही क्षेत्र में हैं, तो अपनी खुद की कंपनी के ग्राहकों का संकेत देकर तय रोजगार को आगे बढ़ाया जा सकता है। उदाहरण के लिए, यदि आप मार्केटिंग के साथ काम करते हैं और आपकी कंपनी एक्स उद्योग में नए उत्पादों का परीक्षण करने के लिए जिम्मेदार है, तो आप यह सुझाव दे सकते हैं कि ग्राहक आपको पूरा उत्पाद मार्केटिंग अभियान विकसित करने के लिए (अधिक विशेष रूप से, आपके द्वारा काम करने वाली कंपनी का किराया) किराया ।
    • आप अपनी प्राथमिक नौकरी में संपर्क विकसित करने के लिए कंपनी का उपयोग भी कर सकते हैं, भले ही दोनों सीधे संबंधित न हों जाहिर है, यह और अधिक कठिन हो जाएगा
    • उदाहरण के लिए, यदि आप सूखे सफाई के साथ काम करते हैं और कला के कामों की बिक्री के लिए समर्पित एक कंपनी है, तो दो नौकरियों के बीच समान में कुछ मिलना मुश्किल होगा। फिर भी, आपको एक ऐसा ग्राहक मिल सकता है, जो किसी ऐसे वार्तालाप के दौरान उल्लेख करता है जो कला के काम को बेचने या खरीदना पसंद करता है। अजीब हो सकता है कि ऐसा हो सकता है, ऐसा हो सकता है।
  • एक साइड बिजनेस चरण 9 के साथ आपका मुख्य कैरियर एडवांस शीर्षक वाला चित्र
    5
    सहायक फीडबैक के लिए देखें आपकी कंपनी में फीडबैक की एक प्रणाली का पता लगाने के लिए, ग्राहकों को अच्छी तरह से सेवा देने के लिए क्या सुधार और कैसे जारी रखना चाहिए। दोनों जातियों के निकट, फीडबैक के अधिक मूल्यवान होंगे।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप एक अंग्रेजी शिक्षक के रूप में काम करते हैं और निजी ट्यूटोरिंग देने का निर्णय लेते हैं, तो अपने निजी छात्रों से बात करें और कक्षाओं के बारे में उन्हें क्या पसंद है या नापसंद करने का आकलन पूरा करने के लिए कहें। अपने मूल कार्य में प्रतिक्रिया शामिल करें
  • एक साइड बिजनेस चरण 10 के साथ अपने मुख्य कैरियर का शीर्षक चित्र
    6
    कम प्रत्यक्ष प्रतिक्रिया के साथ भी जानें यदि दो कागजात पूरी तरह से संबंधित नहीं हैं, तो अभी भी फीडबैक के साथ विकसित होना संभव है। उदाहरण के लिए, यदि आप कार बेचकर काम करते हैं और अपने खाली समय में कपकेक बेचने के लिए चुना करते हैं, तो दोनों नौकरियों में ग्राहकों के साथ सीधे संचार होता है उन लोगों से बात करें जो कुकीज़ खरीदते हैं, और पूछते हैं कि उन्हें कार खरीदने और बेचने के लिए फ़ीडबैक लागू करने के लिए उन्हें कैसे आश्वस्त किया गया था।
    • यदि आपकी दूसरी नौकरी में प्रतिक्रिया में काफी सुधार हुआ है, तो अपने प्राथमिक नौकरी में सुधार को लागू करने का प्रयास करें।
  • एक साइड बिजनेस चरण 11 के साथ आपका मुख्य कैरियर एडवांस शीर्षक वाला चित्र
    7
    बढ़ने के अवसर के रूप में विफलता को जानने के लिए जानें। आप अपनी खुद की कंपनी के साथ अधिक जोखिम उठाएंगे, जो बड़े पुरस्कार या असफल विफलता ला सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर यह आगे नहीं आता है, तो गलतियों से सीखना और अपने नियत रोजगार में सुधार करना अभी भी संभव है।
    • उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि जिस कंपनी में आप काम करते हैं वह आपकी कंपनी के समान परिसर में वाणिज्यिक स्थान बनाना चाहता है। यदि आपके पास जगह के साथ खराब अनुभव हो, दूरी या बुनियादी ढांचे की कमी के कारण, अपने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ इस बारे में बात करें और अपना सिरदर्द छोड़ दें
  • विधि 3
    अपने कौशल को मजबूत बनाना

    एक साइड बिजनेस चरण 12 के साथ आपका मुख्य कैरियर एडवांस शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक समय में एक से अधिक चीज़ों को सीखना सीखें यदि आप अंशकालिक या पूर्णकालिक काम करते समय एक कंपनी चला रहे हैं, तो यह है चाहिए एक मल्टीटास्किंग व्यक्ति हो नियोक्ता अक्सर उन कर्मचारियों से प्यार करते हैं जो एक समय में एक से अधिक प्रोजेक्ट को नियंत्रित कर सकते हैं, इसलिए उस क्षमता को सुदृढ़ कर सकते हैं।
    • जब आप एक नई नौकरी के लिए आवेदन कर रहे हैं या बढ़ने की मांग कर रहे हैं, तो कंपनी को अपना मूल्य बढ़ाने के लिए अपने मल्टीटास्किंग कौशल पर चर्चा करें।
    • खुद को ज़्यादा बोझ के बिना विभिन्न कार्यों को संभालने की आपकी क्षमता का प्रदर्शन करने के लिए अपनी कंपनी के अनुभव का उपयोग करें
  • एक साइड बिजनेस चरण 13 के साथ आपका मुख्य कैरियर एडवांस शीर्षक वाला चित्र
    2
    कौशल का एक सेट विकसित करें हालांकि दो नौकरियां रखने से आपको मल्टीटास्किंग पेशेवर बनने की आपकी क्षमता में सुधार होता है, यह आपके मुख्य काम के लिए एक उपयोगी कौशल सेट के साथ भी तैयार कर सकता है। जाहिर है, सब कुछ दो नौकरियों की प्रकृति पर निर्भर करेगा।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप किसी कंपनी के लिए प्रोग्रामर के रूप में काम करते हैं और निजी ग्राहकों को स्वीकार करना शुरू करते हैं, तो आप अपने कौशल का विस्तार कर सकते हैं। यदि आप एचटीएमएल कोडिंग के जरिये काम करते हैं, लेकिन आप जावा क्लाइंट के साथ नए ग्राहकों को स्वीकार करते हैं, तो आप अधिक सीख सकते हैं और दो करियर को बेहतर तरीके से विकसित कर सकते हैं।
    • कंपनी की प्रकृति की कोई बात नहीं, उन कौशल का मूल्यांकन करें जिन्हें आप अन्य नौकरी में स्थानांतरित कर सकते हैं और जब आप आगे बढ़ने या नौकरी बदलने की तलाश कर रहे हैं
    • कक्षाओं और सामग्रियों में कंपनी के माध्यम से अर्जित धन का पुनर्नवीनीकरण करने से डरो मत, जो आपके मुख्य कैरियर का विकास कर सकते हैं।
  • एक साइड बिजनेस चरण 14 के साथ आपका मुख्य कैरियर एडवांस शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक निजी ब्रांड बनाएं अपनी व्यक्तिगत कंपनी का उपयोग करने के लिए कुछ व्यक्तिगत तकनीकों का प्रयोग करें और बढ़ता है जो केवल आप के लिए सक्षम हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप ग्राफिक डिज़ाइनर हैं, तो अपनी कंपनी का उपयोग करने के लिए स्थानिक चिह्नों को शामिल करने में विशेषज्ञ हैं।
    • व्यक्तिगत ब्रांड आमतौर पर एक तकनीक या माध्यम के रचनात्मक उपयोग के चारों ओर घूमते हैं उदाहरण के लिए, आपका व्यक्तिगत ब्रांड सामाजिक नेटवर्क पर स्मार्ट और कॉमिक पोस्ट हो सकता है।
    • एक व्यक्तिगत ब्रांड विकसित होने के साथ, जब लोग अपनी विशेष चीज़ों पर काम करना चाहते हैं, तो लोग आपके पास आएँगे
    • अपनी कंपनी के अवसरों को एक निजी ब्रांड विकसित करने के लिए देखो जो आपके प्राथमिक नौकरी में स्थानांतरित किया जा सकता है।
  • एक साइड बिजनेस चरण 15 के साथ आपका मुख्य कैरियर एडसेंस शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने व्यापारिक कौशल का काम करें यदि आपके पास अपना व्यवसाय है, तो आपको शायद चीजों को किराया मूल्य से कर्मचारियों के वेतन तक बातचीत करने की आवश्यकता हो। अपने मुख्य कैरियर में इन नए खोज कौशल का उपयोग करें
    • ये कौशल बहुत उपयोगी होंगे, खासकर यदि आप विक्रेता या दलाल के रूप में काम करते हैं
    • यहां तक ​​कि अगर आपके काम में लगातार बातचीत शामिल नहीं है, तो ये कौशल एक समय या किसी अन्य समय में उपयोगी साबित होंगे, जैसे तय करना कि एक परियोजना को कौन लेगा और अपना वेतन पुन: बातचीत करेगा।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com