IhsAdke.com

कैसे बेरोजगारी काबू पाने के लिए

2011 में, 45% बेरोजगार लोगों को इस बीमारी से लंबे समय तक का सामना करना पड़ा। नौकरी खोजना एक आश्चर्यजनक मुश्किल संघर्ष है - लेकिन ऐसी चीजें हैं जो आप बेरोजगारी को तेज़ी से दूर करने और नौकरी के बाजार में अपना मूल्य बढ़ाने के लिए कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
नौकरी बाजार में कौशल हस्तांतरण

चित्र शीर्षक बेरोजगारी चरण 1 पर काबू पाने
1
मान लीजिए आपको एक ही काम करने की ज़रूरत नहीं है। यदि आप अपना काम खो चुके हैं क्योंकि यह अप्रचलित था, तो फिर से एक ही नौकरी खोजना बहुत कठिन होगा। यह आपके मौके को नए युग में अपग्रेड करने का अवसर है।
  • चित्र शीर्षक बेरोजगारी चरण 2 पर काबू पाने
    2
    अपने शहर में रिक्तियों के केंद्र पर जाएं। इनमें से अधिकांश जगहें मुफ्त में फिर से शुरू करने के साथ-साथ नौकरी के अवसरों में प्लेसमेंट प्रदान करती हैं। नौकरी के कोच का लाभ उठाने के लिए, अपनी नौकरी खोने के तुरंत बाद ऐसा करें।
  • चित्र शीर्षक बेरोजगारी चरण 3 पर काबू पाने
    3
    प्रशिक्षण स्लॉट भरें प्रमाण पत्र कमाने या अपने कंप्यूटर साक्षरता में वृद्धि करने का यह एक बढ़िया समय है व्यावसायिक पाठ्यक्रम कक्षाएं में जाएं जो आपको उपयोग किए जाने वाले उपकरणों के साथ काम करने के लिए आपको अधिक योग्यता प्रदान करेंगे।
  • चित्र शीर्षक बेरोजगारी चरण 4 पर काबू पाएं
    4
    केवल आप अपने कौशल, या संपर्कों का एक नेटवर्क का निर्माण कर रहे हैं अगर Voluntarie अपने आप को व्यस्त रखने के लिए अच्छा है, लेकिन कुछ भी पाने के बिना कड़ी मेहनत करने से आप मूल्यवान समय खो सकते हैं जो आप नौकरी के लिए उपयोग कर सकते हैं आपके पुनरारंभ के लिए सबसे अच्छा स्वैच्छिक स्थितियां वे हैं जो आप को छोड़कर समुदाय से संपर्क करने की अनुमति देते हैं और जो कुछ का निर्माण कर सकते हैं और साक्षात्कार में दिख सकते हैं या टीम का नेतृत्व कर सकते हैं।
  • चित्र का शीर्षक बेरोजगारी चरण 5 पर काबू पाएं
    5
    विकलांगता सेवा कार्यक्रम की तलाश करें यदि आप स्वास्थ्य समस्याओं के कारण बेरोजगार हैं, तो एक व्यावसायिक पुनर्वास की तलाश करें। आप नए कैरियर के लिए पुन: प्रशिक्षण के माध्यम से मुक्त हो सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक बेरोजगारी चरण 6 पर काबू पाने
    6
    प्रत्येक नौकरी खोज के लिए अपने फिर से शुरू को अनुकूलित करें आपके पास प्रासंगिक कौशल को प्रतिबिंबित करने के लिए अपने अनुभव को बदलें। लोगों की सबसे बड़ी गलतियों में से एक यह है कि प्रत्येक नौकरी में एक ही फिर से शुरू करें, एक काम से दूसरे अंतर को स्पष्ट किए बिना अंतर।
  • भाग 2
    कार्य फ्रीलान्स

    चित्र शीर्षक बेरोज़गारी चरण 7 पर काबू पाएं
    1
    एक अस्थायी एजेंसी पर जाएं यदि आपको यह विश्वास नहीं है कि आप इसे स्वयं करते हैं, तो अपने शहर की सभी अस्थायी एजेंसियों पर जाएं और उन्हें अपने कौशल का परीक्षण करने के लिए कहें। अधिकांश लोगों के लिए, नौकरी की तलाश में पांच दिन से अधिक समय लगता है, लेकिन उन्हें अल्पावधि अदायगी की आवश्यकता होती है।
  • चित्र शीर्षक बेरोजगारी चरण 8 पर काबू पाने
    2



    दो से तीन कौशलों में से चुनें, जिन्हें आप जानते हैं कि कैसे अच्छी तरह से करना और एक फ्रीलांसर के रूप में काम करना है। सस्ता व्यवसाय कार्ड बनाएं और उन्हें एक पत्र के साथ छोड़ दें जो आपकी फ्रीलान्स सेवाओं को दर्शाता है। कुछ कंपनियों के पास एक कर्मचारी को पूरा करने के लिए धन नहीं है, लेकिन उन्हें अल्पकालिक अनुबंध की आवश्यकता होती है।
  • चित्र शीर्षक बेरोज़गारी चरण 9 पर काबू पाने
    3
    Elance के लिए साइन अप करेंके साथ, odesk.com, या guru.com. आप Fiverr.com पर सस्ते सेवाओं की पेशकश भी कर सकते हैं, जहां कोई सेवा प्रदान करने के लिए आपको पांच डॉलर का भुगतान करता है। यहां तक ​​कि अगर वे वेतन का भुगतान नहीं करते हैं, तो जब भी आप किसी नौकरी की तलाश करते हैं तो इन अवसरों को कभी-कभी रिक्त स्थान भर सकते हैं
  • चित्र शीर्षक बेरोज़गारी चरण 10 पर काबू पाएं
    4
    अपने उद्योग में एक विशेषज्ञ बनें आपके द्वारा प्राप्त ज्ञान का उपयोग करने के लिए ब्लॉग, बोलने या भूत बनने के अवसर तलाशें। समाचार पत्र और उद्यमियों अक्सर ऐसे लेखकों की तलाश कर रहे हैं जिनके पास मैनुअल, जीवनचर्या, ईपुस्तक, दूसरों के बीच तकनीकी ज्ञान लिखना है।
  • भाग 3
    संपर्क प्राप्त करना

    चित्र शीर्षक बेरोज़गारी चरण 11 पर काबू पाने
    1
    अपने सभी दोस्तों के संपर्क में रहें जो इस इलाके में कार्यरत हैं और पूछें कि क्या रिक्तियां हैं यह वह समय है जब आप सहायता के लिए पूछते हैं, जब मित्र और परिवार समझते हैं, क्योंकि अधिकांश लोगों को सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से नौकरी के अवसर मिलते हैं।
    • नौकरी खोने के बाद अपने दोस्तों और परिवार के साथ संपर्क में रहना भी अच्छी भावनात्मक निर्णय है। बेरोजगारी अक्सर असुरक्षा और अवसाद की ओर जाता है। इस कठिन समय के दौरान समर्थन के लिए पूछें
  • चित्र शीर्षक बेरोजगारी चरण 12 पर काबू पाने
    2
    स्थानीय चर्चा समूह में शामिल हों अधिकांश शहरों में कार्य नेटवर्क, टिकाऊ कार्य नेटवर्क या कमीशन चैंबर समूह हैं। शामिल हों ताकि आप उन लोगों को जान सकें जो रोजगार प्रदान कर रहे हैं
  • चित्र शीर्षक बेरोजगारी चरण 13 पर काबू पाएं
    3
    अपने स्थानीय रोटरी क्लब या चैंबर ऑफ कॉमर्स ग्रुप से पूछें अगर आप ऐसे दोस्तों से मिलते हैं जो ग्राहकों या सहकर्मियों के साथ पीने के घंटे बिताते हैं क्योंकि यह नए लोगों से मिलने का समय है और समुदाय में अपना नाम रखता है।
  • चित्र शीर्षक बेरोजगारी चरण 14 पर काबू पाएं
    4
    नौकरी मेलों के लिए साइन अप करें अपने फिर से शुरू का नवीनीकरण करें, एक सूट लगाएं और इन मेलों पर अपने अनुभव को बेचें। अगर नौकरी मेले ऑनलाइन फिर से शुरू करने का विकल्प प्रदान करते हैं, तो इस विकल्प पर भी विचार करें।
  • चित्र शीर्षक बेरोजगारी चरण 15 पर काबू पाएं
    5
    अपने पुराने सहयोगियों और मालिकों के संपर्क में रहें वे पोस्ट किए जाने से पहले ही कंपनी के नौकरी के उद्घाटन के बारे में जानकारी साझा करने के लिए तैयार हो सकते हैं।
  • चेतावनी

    • अपने फिर से शुरू पर झूठ मत बोलो आपके नौकरी का इतिहास, वेतन, या वर्तमान नौकरी के बारे में झूठ बोलना शायद आपको भरोसेमंद नहीं दिखाई देगी, जब कंपनी आपके सिफ़ारिश वाले संपर्कों को बताती है और पता लगाएगी कि आपने जो भी लिखा है वह सच नहीं है। इसके बजाय, प्रशिक्षण, स्वयं सेवा और फ्रीलांस कार्य के साथ रिक्त स्थान भरने का प्रयास करें

    आवश्यक सामग्री

    • बीबीक्यू व्यवसाय कार्ड
    • पाठ्यक्रम
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com