IhsAdke.com

50 वर्षों के बाद एक नई कैरियर कैसे प्राप्त करें

50 वर्षों के बाद करियर बदलने के कई कारण हैं। आप मुश्किल समय में अपनी नौकरी खो सकते हैं, या आप महसूस कर सकते हैं कि जीवन की तरह आप जो प्यार नहीं करते हैं, उसमें रहना बहुत छोटा है। स्कूल में वापस जाने और एक नया कौशल सीखने से पहले आपको अपने बच्चों को घर छोड़ने तक इंतजार करना पड़ सकता था। अपने कौशल सेट को बढ़ाकर 50 के बाद एक नया कैरियर प्राप्त करें, अपने फिर से शुरू करें और अपने संपर्कों और नेटवर्क से बात करें ताकि आपको एक आदर्श स्थिति मिल सके।

चरणों

50 कदम 1 के बाद एक नया कैरियर प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
1
एक नए कैरियर का फैसला अगर आप बेरोजगार हैं या काम छोड़ने की योजना बना रहे हैं, तो कैरियर चुनें जिसे आप शुरू करना चाहते हैं।
  • उन लोगों के साथ अपनी योजनाओं के बारे में बात करें, जो आपके द्वारा शुरू होने वाले कैरियर के क्षेत्र में काम करते हैं। वे आपको बता सकते हैं कि बदलाव के लिए तैयार करने के लिए क्या करें और नौकरी कैसे प्राप्त करें, इसके बारे में सलाह दें।
  • 50 कदम 2 के बाद एक नया कैरियर प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने परिवार से बात करें आपको अपने निकटतम लोगों के समर्थन की आवश्यकता होगी, खासकर यदि आपके नए कैरियर के परिणामस्वरूप बजट परिवर्तन या परिवार के प्रोग्रामिंग होंगे
  • 50 कदम के बाद एक नया कैरियर प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक योजना है एक शेड्यूल और एक बजट बनाएं ताकि आप और आपके परिवार को अपने कैरियर में बदलाव के लिए तैयार किया जा सके।
    • इस बारे में सोचें कि संक्रमण कितना समय लगेगा। एक अनुसूची बनाएं जिसमें आपको कोई निर्देश या कक्षाएं शामिल हों, जिन्हें आपको लेने की आवश्यकता है, और आपको लगता है कि यह आपको नौकरी खोजने के लिए कितने समय तक ले जाएगा।
    • अपने वित्त का समाधान करें योजना करें कि आपको अपने बचत खाते पर कैरियर में परिवर्तन के लिए संक्रमण करते हुए, या यदि आपके पति को अतिरिक्त आय लाने की आवश्यकता होगी, भरोसा करने की आवश्यकता होगी।
  • 50 कदम के बाद एक नया कैरियर प्राप्त शीर्षक चित्र
    4
    यदि आप कर सकते हैं तो अपने नए करियर का अभ्यास करें उदाहरण के लिए, यदि आप एक गैर-लाभकारी नौकरी में जाने की सोच रहे हैं, तो दान पर स्वयंसेवक। या एक रेस्तरां में अंशकालिक काम करें यदि आप एक शेफ के रूप में कैरियर का विचार कर रहे हैं।
  • 50 कदम 5 के बाद एक नया कैरियर प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    स्कूल में वापस जाओ यदि आपके नए कैरियर को आपके पास आवश्यक प्रशिक्षण की आवश्यकता नहीं है, तो आवश्यक वर्गों में भर्ती करें।
    • ऑनलाइन सीखना सीखें यदि आप 50 से अधिक हैं, तो आप कक्षा में लौटने पर असहज महसूस कर सकते हैं। ऐसे कार्यक्रमों की तलाश करें, जिन्हें ऑनलाइन किया जा सकता है



  • 50 कदम के बाद एक नया कैरियर प्राप्त शीर्षक चित्र
    6
    प्रौद्योगिकी और सूचना प्रौद्योगिकी के अपने ज्ञान को अपडेट करें यदि आप कुछ समय के लिए बेरोजगार हैं, या यदि आपके अगले कैरियर को आपके अगले एक सापेक्ष आपके कंप्यूटर के लिए अलग-अलग कौशल की आवश्यकता है, तो आपको नए सॉफ्टवेयर और कार्यक्रमों के साथ टिंकर कैसे सीखना होगा।
    • अपने शहर में कॉलेजों में कंप्यूटर पाठ्यक्रमों की तलाश करें। आप यह भी जांच सकते हैं कि क्या रोजगार एजेंसियां ​​मुफ्त या कम लागत वाली कक्षाएं प्रदान करती हैं
  • 50 कदम 7 के बाद एक नया कैरियर प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    पेशेवर संपर्कों के साथ समाचार साझा करें अपने व्यावसायिक मंडल में सभी को अपने नए कैरियर मार्ग के बारे में पता करें, जिसे आप आगे बढ़ाने की योजना बनाते हैं। पेशेवर सलाह और नौकरी के अवसर प्राप्त करने के लिए आप अपने नेटवर्क का उपयोग कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक नया कैरियर प्राप्त करें 50 चरण 8
    8
    अपना फिर से शुरू करें उस नए क्षेत्र पर फ़ोकस करने के लिए अपना फिर से शुरू करें जिसे आप शामिल करना चाहते हैं। जबकि आपका संपूर्ण अनुभव समान होना चाहिए, नए कैरियर के लिए तैयार किए गए नए निर्देशों और विशेष कौशल या प्रशिक्षण को पूरा करने के दौरान आपको शामिल करना चाहिए।
    • अपने लक्ष्य को फिर से लिखना इसका प्रयोग अपने पिछले अनुभव को उजागर करने और अपने नए लक्ष्य को इंगित करने के लिए करें। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं, "गणित के शिक्षक के रूप में सार्वजनिक स्कूल के साथ व्यवसाय प्रबंधन में अपने 25 वर्षों का अनुभव साझा करें जो विद्यार्थियों में नेतृत्व और सफलता को प्रेरित कर सकता है।"
  • चित्र शीर्षक 50 के बाद एक नया कैरियर प्राप्त करें चरण 9
    9
    एक नई नौकरी की तलाश करें यदि आप 50 वर्ष से अधिक हो और थोड़ी देर के लिए उसी क्षेत्र में रहे हैं, तो शायद यह कुछ समय हो गया है क्योंकि आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं।
    • InfoJobs जैसी साइटों पर ऑनलाइन खोज करें
    • एक प्रतिभा स्काउट का उपयोग करें यदि आप 50 वर्ष से अधिक हैं, तो एक स्कैवेंजर हंट या एक सर्च कंपनी नए अवसरों के साथ दूसरे उद्योगों में आपके अनुभव के वर्षों से मिलान करने में सक्षम हो जाएगा।
    • एक प्रविष्टि स्तर की नौकरी के लिए तैयार हो जाओ याद रखें कि आप अनुभव और जगह की तलाश में हैं।
    • अपने साक्षात्कार तकनीकों का अभ्यास करें संभावित नियोक्ताओं के लिए नौकरी बाजार में कई सालों से आपके द्वारा प्राप्त कौशल और ज्ञान को बढ़ावा देना महत्वपूर्ण है। आपसे कम उम्र के लोगों द्वारा साक्षात्कार लेते समय आपको आरामदायक होना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • कोचिंग कोच या कैरियर परामर्शदाता का उपयोग करने पर विचार करें वे आपको एक नए क्षेत्र में खोजने और सफल बनाने के लिए तैयार करने में सहायक हो सकते हैं।

    चेतावनी

    • एक बहुत ही उच्च अहंकार नहीं है। यदि आपके पास किसी दूसरे क्षेत्र में सफल कैरियर है, तो जब आप अपने सहयोगियों से अधिक उम्र के होते हैं, तब से शुरू करना शुरू करना अपमानजनक हो सकता है जो अब भी शुरू कर रहे हैं। अपने करियर के लक्ष्यों को ध्यान में रखें और काम करते समय जितना हो सके उतना सीखें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com