IhsAdke.com

कैसे 50 वर्षों के बाद करियर बदलने के लिए

यह 50 साल की उम्र में करियर बदलने के लिए असामान्य हुआ करता था, लेकिन सामाजिक मानदंडों और आर्थिक वास्तविकताओं में बदलाव के रूप में, अधिक से अधिक लोग चाहते हैं या बाद की उम्र में एक कदम उठाने की ज़रूरत है। करियर को बदलने के लिए जो कुछ भी आपके कारण हैं, नौकरी बाजार की वास्तविकता के लिए तैयार करना महत्वपूर्ण है, जिसकी वजह से आपने आखिरी बार नौकरी की मांग की थी।

चरणों

भाग 1
फैसला करना

50 कदम 1 के बाद चित्र बदलें कैरियर बदलें
1
इसे आसान ले लो करियर बदलने का निर्णय आपके वित्तीय कार्यकाल के बाकी हिस्सों के लिए आपकी वित्तीय सुरक्षा और आपके जीवन की गुणवत्ता को प्रभावित करेगा, इसलिए सही विकल्प बनाने में मुश्किल लगता है।
  • यदि आप पहले से कहीं न कहीं काम कर रहे हैं, तब तक इस्तीफा देने के लिए अपनी योजनाओं का इस्तीफा न दें या घोषणा न करें जब तक कि आप अपने अगले कैरियर के कदमों को सुरक्षित नहीं कर लें। यदि आपको कोई अन्य स्थान नहीं मिल सकता है, तो आपका नियोक्ता आपको अविश्वसनीय रूप से देखेगा, और आपकी देखरेख में कर्मचारी आपके नेतृत्व में विश्वास खो सकते हैं।
  • 50 कदम 2 के बाद चित्र बदलें कैरियर बदलें
    2
    वर्तमान स्थिति का मूल्यांकन करें इस उम्र में करियर बदलने के लिए आपके कारण अलग-अलग हो सकते हैं: अपनी जीवन शैली बदलने, उच्च वेतन पाने, सेवानिवृत्ति से बाहर निकलने या जीवन के लिए कैरियर के लक्ष्य को पूरा करने के लिए। जो भी आपकी पसंद है, देखें कि यह आर्थिक रूप से व्यावहारिक है या नहीं।
    • कैरियर परिवर्तन के बारे में आपको क्या लगता है? यदि आप अपने सहकर्मियों, अपने मालिक या आपकी कंपनी से नाखुश हैं, तो यह हो सकता है कि आपको केवल एक नौकरी में बदलाव करना और संतुष्टि देने के लिए पर्याप्त है। करियर बदलना अधिक उपयुक्त हो सकता है यदि आपको लगता है कि आपकी वर्तमान नौकरी आपके कौशल का उपयोग नहीं करती या आमतौर पर असंतोषजनक होती है।
    • अधिकांश कार्यकर्ता 70 साल की उम्र में रिटायर हो जाते हैं, जो आपको सेवानिवृत्ति के लिए तैयार करने में 20 साल से कम समय देता है। करियर बदलने के लिए घर से समय के लिए उच्च वेतन या लाभ के बलिदान की आवश्यकता हो सकती है, क्योंकि आप एक छोटी स्थिति में नए पेशे में प्रवेश करेंगे। देखें कि क्या आप उस निर्णय के साथ वित्तीय स्थिरता का त्याग कर रहे हैं
    • दूसरी नौकरी खोजना सही काम हो सकती है यदि वर्तमान स्थिति आपको सेवानिवृत्ति के दौरान वित्तीय स्वतंत्रता के लिए आगे नहीं बढ़ रही है।
    • अगर आप कर्मचारियों की कटौती या आपके नियंत्रण से परे अन्य मुद्दों की वजह से अपना काम खो चुके हैं, तो यह अन्य कैरियर विकल्प तलाशने के लिए एक आदर्श समय हो सकता है, बशर्ते आप आवश्यक प्रमाणपत्र प्राप्त करते समय कुछ समय निकाल सकते हैं और एक नया खोज सकते हैं। काम करते हैं। देखें कि क्या आपके पूर्व नियोक्ता इन स्थितियों में कैरियर परामर्श प्रदान करता है, क्योंकि यह उपलब्ध विकल्पों का मूल्यांकन करने में मदद कर सकता है
  • पिक्चर शीर्षक 50 के बाद चरण बदलें कैरियर
    3
    अपने प्रियजनों से बात करें भरोसेमंद मित्रों, परिवार के सदस्यों, या सलाहकारों के साथ बात करने से आपको विभिन्न दृष्टिकोणों से स्थिति का आकलन करने में मदद मिल सकती है, न केवल कैरियर में एक अच्छा विकल्प है, बल्कि सबसे व्यवहार्य विकल्प क्या हो सकता है।
    • मित्र और परिवार के सदस्य जो आपकी वित्तीय सफलता में रुचि रखते हैं, जैसे कि आपके पति या पत्नी, आश्रित बच्चों या उत्तराधिकारियों, तटस्थ राय नहीं हो सकते हैं, लेकिन फिर भी आपको ऐसी कोई चीज प्रदान करते हैं जिसे आपने नहीं माना हो।
    • एक तटस्थ और बाहरी सलाहकार आपकी स्थिति का आकलन करने और प्रतिक्रिया देने के लिए बेहतर स्थिति में हो सकता है। करियर परामर्शदाता के संपर्क में रहें यदि आपने विश्वविद्यालय से स्नातक किया है, तो पेशेवर परामर्श विभाग को फोन करें और पूछें कि क्या आप व्यक्तिगत रूप से या स्काइपे के माध्यम से एक बैठक का प्रबंध कर सकते हैं।
  • भाग 2
    आगे रास्ता चुनना

    50 कदम के बाद चित्र बदलें कैरियर बदलें
    1
    अपने अनुभव, आपकी योग्यताओं और अपने कौशल के बारे में सोचो अगले कैरियर को अपनी ताकत बढ़ाने के लिए और आपको अपने काम का आनंद लेने का मौका देना चाहिए, लेकिन आने वाले वर्षों के लिए वित्तीय सुरक्षा भी प्रदान करें।
    • अधिकांश लोग एक नए कैरियर में प्रवेश कर रहे हैं बाद में शिक्षा, स्वास्थ्य, सरकार या तीसरे क्षेत्र के क्षेत्र में प्रवेश करते हैं। बेशक ये आपके एकमात्र विकल्प नहीं हैं, लेकिन ये आपके शोध के लिए बहुत अच्छी शुरुआत हैं।
    • जब विकल्पों का भार उठाते हैं, तो पढ़ें यह उपयोगी लेख सही दूसरा कैरियर चुनने के लिए
  • 50 कदम 5 के बाद चित्र बदलें कैरियर बदलें
    2
    देखें कि आपको अधिक शिक्षा, प्रशिक्षण या प्रमाणीकरण की आवश्यकता है। प्रमुख कैरियर परिवर्तनों की योग्यताओं की आवश्यकता हो सकती है कि आपके पास फिलहाल नहीं है, और यदि उन्हें प्राप्त करने की प्रक्रिया बहुत महंगा या समय लेने वाली है, तो आपको यह तय करने की आवश्यकता है कि क्या इसके लायक होगा।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपके पास मास्टर या डॉक्टरेट नहीं है, तो अभी तक एक विश्वविद्यालय के प्रोफेसर बनना चाहते हैं, आपको कुछ और वर्षों के स्नातक अध्ययन के माध्यम से जाना होगा, जो कि हजारों रीएस खर्च कर सकते हैं, साथ ही प्रतिभूतिकरण नौकरी स्थिरता प्राप्त करने से पहले अपनी उम्र के आधार पर, कैरियर बदलने के लिए कर्ज में आने के लिए संभवतया व्यावहारिक नहीं हो सकता है।
    • अन्य परिवर्तन, जैसे कि शिक्षक से स्कूल प्रशासक, उदाहरण के लिए, केवल एक प्रमाणीकरण परीक्षा और एक लाइसेंस की आवश्यकता हो सकती है



  • पटकथा शीर्षक बदलें शीर्षक 50 के बाद चरण 6
    3
    अन्य बाधाओं के बारे में सोचें जो आप मुठभेड़ कर सकते हैं बाद की उम्र में एक नया कैरियर शुरू करने पर शाखा के आधार पर अप्रत्याशित नुकसान और चुनौतियां हो सकती हैं- तो उस क्षेत्र के बारे में विश्वसनीय परामर्शदाता से बात करें, जिसे आप शामिल होने पर विचार कर रहे हैं।
    • भर्ती प्रक्रिया में संभावित भेदभाव के लिए तैयार करें। हालांकि उम्र भेदभाव अवैध है, यह अभी भी सामान्य है नौकरी पोस्टिंग आमतौर पर इंगित करने के लिए कोडित होती है कि कंपनी "युवाओं" के लिए कोड के रूप में "ऊर्जा से भरा" जैसे शब्दों का उपयोग करके एक युवा कर्मचारी की तलाश कर रही है। कुछ साइटें, जैसे फेसबुक, केवल युवा लोगों को काम करती हैं - कंपनी के कर्मचारियों की औसत आयु 28 साल है।
    • नौकरी पाने के बाद भी, शायद आपकी उम्र की वजह से आपको प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में कम उन्नत माना जाएगा। इस चिंता को कम करने के लिए, अपनी डिजिटल उपस्थिति में सुधार करें और विशिष्ट कार्यक्रमों और हार्डवेयर पर पाठ्यक्रम चुनें, जिन्हें चुना गया क्षेत्र में आवश्यक हो।
  • भाग 3
    एक नई स्थिति के लिए अपना व्यक्तिगत विपणन करना

    पचास चरण के बाद चित्र बदलें कैरियर बदलें
    1
    नौकरी खोज प्रक्रिया के लिए तैयार हो जाओ सबसे अधिक संभावना है कि आपने अपने पोर्टफोलियो को अपडेट नहीं किया है या पिछले कुछ सालों में फिर से शुरू कर दिया है - आवेदन शुरू करने से पहले सब कुछ क्रम में जरूरी है।
    • अधिकांश एप्लिकेशन इंटरनेट के द्वारा बनाए जाते हैं, इसलिए आपको ब्रॉडबैंड सेवा तक पहुंच की आवश्यकता होगी और प्रासंगिक दस्तावेज़ अपलोड करने की क्षमता होगी।
    • प्रत्येक रिक्ति के लिए, आपको एक लिखना होगा परिचय का पत्र, जो आपके बहुत से समय का उपभोग कर सकता है रिक्ति की विशिष्ट विशेषताओं के आधार पर संपादित किया जा सकता है एक सामान्य पत्र लिखकर प्रक्रिया को गति दें
    • आपको एक की आवश्यकता होगी पाठ्यक्रम सभी पदों के साथ अपडेट किया गया जो आपने कभी किया था। यदि आप शाखाओं को बदल रहे हैं या किसी ऐसी स्थिति की तलाश कर रहे हैं जो पिछले एक से बहुत अलग है, कार्यात्मक पाठ्यक्रम बजाय एक कालानुक्रमिक एक की तुलना में यह मॉडल आपके कौशल को हाइलाइट करता है और वांछित नौकरी के लिए आपको योग्यता के लिए फिट कैसे करता है।
  • चित्र शीर्षक 50 से कदम चरण के बाद करियर बदलें
    2
    अपनी डिजिटल उपस्थिति में सुधार करें नियोक्ता उम्मीदवारों का पता लगाने के लिए वेबसाइटों का उपयोग कर रहे हैं, या कम से कम उनको खत्म करने के लिए इंटरनेट का उपयोग कर रहे हैं। आपकी डिजिटल उपस्थिति यह धारणा है कि जब आपके बारे में इंटरनेट पर उपलब्ध सभी चीजें पढ़ते हैं तो अन्य लोगों के पास आपके पास है।
    • Google, प्राथमिक खोज इंजन दर्ज करके और उद्धरण चिह्नों और आपके स्थान पर अपना नाम टाइप करके प्रारंभ करें। उदाहरण के लिए: "जोआआ डा सिल्वा", रेसिफ़, पेर्नम्बुको आपके नाम बहुत आम है, तो आप अपने पुराने नियोक्ता ( "जॉन डो" UFPE) यदि कुछ के बारे में आप परिणामों के पहले दो पृष्ठों में प्रकट रूप में अधिक जानकारी के, डाल करने के लिए आवश्यकता हो सकती है, आप डिजिटल उपस्थिति है और खरोंच से शुरू करने की आवश्यकता नहीं है।
    • आपके क्षेत्र के आधार पर, इंटरनेट पर न होने पर संभावित भावी नियोक्ता को बता सकते हैं कि आप पुरानी तारीख में हैं एक मजबूत डिजिटल उपस्थिति में काम करना शुरू करें, खासकर यदि आप जिन कैरियर के बारे में सोच रहे हैं, उनमें प्रौद्योगिकी के साथ क्या कुछ है
    • आरंभ करने के लिए, फेसबॉॉक, ट्विटर, लिंक्डइन, और Google+ पर प्रोफ़ाइल बनाएं इन साइटों की गोपनीयता सेटिंग्स में, विकल्प का चयन करें जो आपकी प्रोफ़ाइल को खोज इंजन परिणामों पर दिखाने की अनुमति देता है। प्रोफ़ाइल फ़ोटो के रूप में स्वयं के केवल पेशेवर और सुंदर चित्रों का उपयोग करें कोई भी निजी, अव्यावहारिक या प्रतिकूल फोटो आपकी गोपनीयता सेटिंग्स में निजी रखा जाना चाहिए, या बेहतर अभी तक निकाल दिया गया है। कुछ पदों को सार्वजनिक रूप से दृश्यमान करें और अपने क्षेत्र के मौजूदा मुद्दों से संबंधित।
    • एक वेबसाइट बनाएं यदि आपका नाम एक डोमेन के रूप में उपलब्ध है, तो आप इसे wordpress.org जैसे एक होस्टिंग कंपनी का उपयोग करके अपनी स्वयं की व्यावसायिक वेबसाइट विकसित कर सकते हैं। क्लिक यहां एक वेबसाइट बनाने के बारे में अधिक जानने के लिए
  • पिक्चर शीर्षक 50 से कदम के बाद करियर बदलता है 9
    3
    खुली स्थिति खोजें हाल के वर्षों में नौकरी खोज की प्रक्रिया में बहुत कुछ बदल गया है, क्योंकि अधिक से अधिक कंपनियां विज्ञप्ति और फिर से शुरू करने के लिए डिजिटल तरीकों का उपयोग कर रही हैं।
    • इंटरनेट और बंद पर संपर्क करें, अक्सर जब कोई नौकरी खोजने की बात आती है, तो आप जो जानते हैं वह उतना महत्वपूर्ण है जितना आप जानते हैं। फेसबुक और लिंक्डइन शुरू करने के लिए शानदार जगह हैं।
    • फ़ील्ड-उन्मुख साइट्स का उपयोग करने की कोशिश करें, जो आपकी दिलचस्पी लेते हैं या अधिक सामान्य, बड़े पैमाने पर साइटें जैसे कि वास्तव में और दानव जिसमें सभी क्षेत्रों में नौकरी विज्ञापन होते हैं।
  • 50 कदम 10 के बाद चित्र बदलें कैरियर बदलें
    4
    अपने विपणन व्यक्तिगत करें अपनी सामग्री तैयार करते समय, याद रखें कि आप एक बहुत ही प्रतिस्पर्धी रोजगार बाजार में हैं और यह कि, एक पुराने उम्मीदवार के रूप में, आपको यह साबित करने के लिए कठिन प्रयास करना होगा कि आप नौकरी के लिए सबसे उपयुक्त हैं।
    • एक बहुत ही प्रतियोगी बाजार में एक बड़े कर्मचारी के रूप में, एक फायदा यह है कि आपके पास हमेशा नए प्रतिद्वंद्वियों पर ही आपका अनुभव होता है। उन कौशलों को सूचीबद्ध करें जिन्हें आपने वर्षों से हासिल किया है और आपके कवर पत्रों में पहले से ही आपके पास जिम्मेदारियां हैं और फिर से शुरू करें।
    • अपनी बहुमुखी प्रतिभा भी दिखाएं चूंकि आप करियर बदल रहे हैं, यह दिखाएं कि आपने जो काम पहले किया था, जबकि अलग-अलग, आपने उस नौकरी के लिए तैयार किया है जिसे आप ढूंढ रहे हैं।
    • धीमी गति से जाओ और सही अवसर के लिए प्रतीक्षा करें एक अस्थायी तरीके से एक स्थिर नौकरी छोड़ मत करो। अगर आप वास्तव में करियर बदलना चाहते हैं, तो सपनों के अवसरों की प्रतीक्षा करें। अपनी नौकरी खोज के अंत में आपके धैर्य का प्रयोग करना उचित होगा
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com