IhsAdke.com

मध्य युग में करियर को सफलतापूर्वक कैसे बदला जाए

निश्चित आयु के बाद निश्चित रूप से करियर बदलना कुछ अनोखी चुनौतियों का सामना करना पड़ता है, लेकिन आप जिस तरह का काम हमेशा सपना देख रहे हैं उसे करने का अवसर इसके लायक हो सकता है। यह मौका कई तरीकों से आपके जीवन को बदल सकता है, जिससे आपको युवाओं को संतुष्टि और आनंद देने में मदद करने से मदद मिलती है जो कि बहुत से लोग काम पर कभी महसूस नहीं करते हैं। आपको केवल बाधाओं से अवगत कराएं और उनसे पहले से तैयार रहें।

चरणों

चित्र जिसका शीर्षक है कि ब्राउजिंग ऑनलाइन उत्पादकता को बढ़ावा दे सकता है
1
खुद को प्रेरित करें उन सभी लोगों से प्रेरणा लीजिए जो केवल `बाद में मिलते हैं` और जो कहते हैं कि उनके पिछले अनुभव इतने महत्वपूर्ण थे कि वे अपने नए करियर में सफलता हासिल कर सकें।
  • मेक ए सफल मिडअल कैरियर चेंज चरण 2
    2
    यथार्थवादी रहें गंभीरता से सभी प्रासंगिक कोणों से आपकी व्यक्तिगत स्थिति पर विचार करें अपनी वित्तीय स्थिति और अन्य व्यावहारिकताओं का आकलन करें सुनिश्चित करें कि आप नए काम से भ्रमित नहीं हैं - पहले से ही इसमें शामिल लोगों से बात करें, अच्छी तरह से अनुसंधान करें, और इस तरह के एक पूर्ण जुनून का विकास करें कि यह लगभग ठोस है लक्ष्य को पूरी तरह से विश्वास करना है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि दूसरों को भी ऐसा करते हैं!
  • एक नौकरी कौशल विकास योजना चरण 5 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक मास्टर प्लान का विकास करना, आपको कहां लाने की योजना है कई पुराने श्रमिकों को सिर्फ मध्य युग में एक नया कैरियर शुरू करने की सोच पर डर लगता है, लेकिन अगर आप छोटे चरणों में इसे तोड़ते हैं तो यह प्रक्रिया बहुत कम डरा देता है। आप एक कोर्स पर रात की कक्षा से शुरू कर सकते हैं, या अपने संभावित नए कैरियर के लिए एक पुस्तक या गाइड पढ़ सकते हैं। बाद में, आप एक चुने हुए संगठन के लिए सप्ताह में कुछ घंटों के लिए स्वयंसेवा कर सकते हैं- अपने चुने हुए कैरियर के भीतर किसी के साथ मिलकर काम करें- या जिन लोगों को आप जानते हैं उनके लिए परामर्श या निपुण कार्य शुरू करें।
  • पिक्चर उत्तर दिये गये बाजार आकार प्रश्न 3
    4
    अपने आप को जानें अपने खुद के कैरियर, अपनी ताकत, और उन क्षेत्रों में ठोस ज्ञान सुनिश्चित करें जिसमें आपकी रुचि सबसे अधिक होने की संभावना है।
  • एक प्रबंधन टीम चरण 1 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक सलाहकार का उपयोग करने पर विचार करें। वे एक उद्देश्य और पेशेवर दृष्टिकोण को पेश कर सकते हैं, जो अपने कौशल, रुचियों, पृष्ठभूमि, और भविष्य की दृष्टि से मेल खाते वाले कैरियर की पहचान करने में मदद कर सकते हैं। वे आपको लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करेंगे, एक `बन्दूक` पद्धति का उपयोग करने से बचकर कई विकल्पों का एक साथ चलाना
  • मेक ए सफल मिडअल कैरियर चेंज चरण 6
    6
    अपने अनुभव का उपयोग करें यदि आप 50 वर्ष की आयु में कार्यरत हैं और अभी भी नौकरी के बाजार में हैं, तो आप अपने अनुभव का उपयोग कर सकते हैं। यह अपने सबसे बड़े फायदे में से एक हो सकता है, और अनुभव कुछ ऐसा होता है जिसे कॉलेज की किताब में खरीदा या सीखा नहीं जा सकता। कुछ कार्यकर्ता नियोक्ता के लिए बहुत पुरानी, ​​या "पहाड़ी के नीचे" दिखाई देने के डर के लिए फिर से शुरू करने पर सब कुछ डाल देने से डरते हैं।



  • मेक ए सफल मिड्यूलिव कैरियर चेंज चरण 7
    7
    एक लाभ के रूप में अपने फिर से शुरू का उपयोग करें यदि आपके पास अकादमिक पृष्ठभूमि है, तो उन्हें सूचीबद्ध करें, लेकिन प्रशिक्षण तिथि न दें आपको केवल 15 या 20 साल पहले के पिछले कार्य को सूचीबद्ध करने की आवश्यकता है, और जो काम आप चाहते हैं उसके लिए केवल प्रासंगिक अनुभव शामिल करना सर्वोत्तम है। बहुत दूर समय पर मत जाओ सुनिश्चित करें कि पाठ्यक्रम अंतिम शब्दजाल का उपयोग करें, और जो कुछ भी उसके महत्व को खो चुका है उसका त्याग करें कुछ उद्योगों में, भाषा तेजी से बदलती है, इसलिए यह पुरानी शब्दावली का उपयोग करने के लिए समझ में नहीं आता है। यही कारण है कि क्षेत्र का अध्ययन करना बहुत महत्वपूर्ण है। इसके अलावा, अगर आप करियर बदल रहे हैं, तो संभवतः आप उस उद्योग में स्विच कर लेंगे जिसे आप ज्यादा नहीं जानते हैं।
  • मेक ए सफल मिडअल कैरियर चेंज चरण 8
    8
    छोटी कंपनियों में रिक्तियों की तलाश करें वे काम पर रखने में अधिक लचीला हो सकते हैं, और पुराने श्रमिकों की भर्ती के लिए और अधिक खुले होते हैं। एक बड़ी कंपनी की तुलना में आपका कौशल और अनुभव अधिक मूल्यवान हो सकता है आप इन कंपनियों में उन्हें फोन करके रिक्तियां पा सकते हैं। आम तौर पर रिसेप्शनिस्ट खुद को जानकारी और सहायता प्रदान करने के लिए तैयार होंगे।
  • मेकअप एक सफल मिड्यूलिव कैरियर चेंज चरण 9
    9
    अपने आप को परिचित कराएं और लिंक्डइन जैसे ऑनलाइन टूल का उपयोग करें सामाजिक मीडिया काम की तलाश में और कैरियर को बदलने की तलाश में लोगों के लिए बहुत उपयोगी हो सकती है, चाहे उम्र की हो।
  • शीर्षक के लिए चित्र तैयार करें खुद को प्रबंधन के लिए तैयार करें चरण 1
    10
    संचार करें। संबंधित संस्थानों की बैठकों में भाग लेना और वितरण के लिए कुछ व्यवसाय कार्ड बनाना। जिन लोगों के साथ आप बात करते हैं उन्हें उन लोगों को वितरित करते समय आपको कार्ड देने के लिए जो कोई भी आपको प्रदान करता है और सक्रिय बनाएं सुनिश्चित करें कि आप उन संपर्कों के साथ बाद में संवाद करते हैं - आप चाहते हैं कि उद्योग में लोगों के साथ बातचीत करना इसके बारे में अधिक जानने का एक शानदार तरीका है।
  • पेंसिल प्रोडक्शन मैनेजमेंट रिव्यू तैयार करें शीर्षक 11
    11
    हमेशा एक जॉब साक्षात्कार के दौरान किसी को उत्तेजित और सकारात्मक के रूप में पेश करें जब मौका आता है, तो अपने अनुभव और सकारात्मक विशेषताओं को बताएं। अतीत से अपनी उपलब्धियों की रिपोर्ट करना सुनिश्चित करें ऊर्जा और उत्साह की एक हवा तैयार करें और यह स्पष्ट करें कि आप कंपनी के लिए लंबे समय तक काम करने की योजना बना रहे हैं।
  • छवि शीर्षक से एक नौकरी का साक्षात्कार छोड़ो जो आपकी सफलता की संभावना बढ़ाता है चरण 3
    12
    योजना के अनुसार हर दिन कार्य करें परिवर्तन आकाश से नहीं गिरेंगे अपने लक्ष्यों को पूरा करने के लिए हर दिन प्रयास करें, यदि केवल थोड़े आप शायद यह पाते होंगे कि एक बार आप शुरू करते हैं, प्रक्रिया को शक्ति प्राप्त करना शुरू हो जाती है, और कुछ भी टाल जाने की बजाय कार्रवाई एक आरामदायक आदत बन जाएगी।
  • एसी ए मैनेजमेंट साक्षात्कार चरण 6 नामक चित्र
    13
    हार न दें या निराश मत बनो। आप कुछ अतिरिक्त समय ले सकते हैं, लेकिन अवसर दिखाई देंगे। धीरज रखो, योजना का पालन करें, और अपने ज्ञान और अनुभव का महत्व रखने वाले नियोक्ताओं की खोज करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com