IhsAdke.com

अपने सपनों का पालन कैसे करें

हर कोई सपने है, भले ही वे अपनी बचकानी कल्पनाओं में दफन हो गए हों। हो सकता है कि इसका पुन: पता करने और उन्हें एहसास करने का समय है। आखिरकार, उस व्यक्तिगत लक्ष्य को प्राप्त करने से बेहतर कुछ भी नहीं है जो आपने खुद के लिए निर्धारित किया है चाहे आपके सपनों को विनम्र या स्मारकीय हो, उन तक पहुंचने की खुशी और पूर्ति का सर्वोत्तम मार्ग है।

चरणों

चित्र के लिए जाओ अपने सपनों के लिए कदम चरण 1
1
अपने सपनों के साथ संपर्क में जाओ आप अपने ओवरटाइम से क्या कर रहे हैं? जब आपको कल्पना की जाती है, तो क्या असाधारण भविष्य आपको अधिक जीवित महसूस करता है? क्या आप एक बच्चे के रूप में के बारे में सपना देखा था? इसके बारे में सोचो और लिखो
  • चित्र के लिए जाओ अपने सपने चरण 2 के लिए
    2
    पुस्तकों को पढ़ें और अपने सपनों से संबंधित वेबसाइटों को ब्राउज़ करें उदाहरण के लिए, 16 वर्षीय एबी सुंदरलैंड ने खुद को सबसे कम उम्र के व्यक्ति होने के अपने सपनों का पालन करने का निर्णय लिया। उसने इस अनुभव के बारे में किताब "अनसिंकनीय" (थॉमस नेल्सन, 2011) लिखा है जिन लोगों ने यह किया है या जो आप करना चाहते हैं, उनकी कहानी में प्रेरित हो जाओ। देखें कि वे अपने सपनों का पालन कैसे करते हैं और नोट्स लेते हैं कि यह कैसे करना है।
  • चित्र के लिए जाओ अपने सपनों के लिए चरण 3
    3
    एक समुदाय स्थापित करें सुनिश्चित करें कि आपके पास किसी के बारे में अपने लक्ष्यों के बारे में बात करना है, जो लोग करेंगे आप का समर्थन और अपने सपनों पर शक नहीं। यदि वास्तविक जीवन में कोई भी नहीं है, तो उन साइट्स में शामिल होने का प्रयास करें जो आपको उन लोगों के साथ दोस्त बनाने की सुविधा प्रदान करते हैं जो न सिर्फ आपके सपने से जुड़ें, बल्कि आप चाहते हैं कि आप उन्हें भी समर्थन दें। कोई फर्क नहीं पड़ता कि, कोई है जो परवाह करता है



  • चित्र के लिए जाओ अपने सपनों के लिए चरण 4
    4
    मानसिक बाधाओं को पहचानें जो आपके सपनों के रास्ते में हैं उदाहरण के लिए, आप को याद कर सकते हैं कि हमेशा एक चित्रकार बनना चाहता था, लेकिन वह हमेशा लोगों को लगता होगा या कैसे पैसे कमाने के लिए क्या बारे में चिंतित था। इस मामले में, आपकी बाधाएं अहंकार और वित्तीय हैं। अपने आप को ईमानदारी से पूछें: क्या अधिक महत्वपूर्ण है, मेरे सपनों को प्राप्त करने, मेरे साथियों द्वारा सम्मान किया जाना या वित्तीय सुरक्षा है? अपने आप से पूछें: "अगर मैं मेरे सपनों और मेरे अन्य चिंताओं के बीच चयन करने के लिए है, जो मैं चुन था?"
  • चित्र के लिए जाओ अपने सपनों के लिए कदम चरण 5
    5
    अपने जीवन में परिवर्तन करें यदि आप अभी तक अपने सपने की ओर नहीं जा रहे हैं, तो आप उन चक्रों में फंस गए हैं जो आपको उनसे दूर रखता है। इस चक्र को तोड़ें कई लोगों के लिए, इसका मतलब है कि करियर बदलना।
  • आपका सपनों का चरण 6 के लिए शीर्षक वाला चित्र देखें
    6
    स्पष्ट लक्ष्यों को निर्धारित करें लक्ष्य ऐसे खंभों की तरह हैं जो आपके सपनों का समर्थन करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने आप में विश्वास करो
    • किसी को भी अपने सिर को संदेह के साथ भरने न दें
    • आगे बढ़ते रहें और अब पर रहें। आप इसे से छुटकारा पाने के रूप में लंबे समय के रूप में और अपने सपनों की ओर आगे बढ़ सकते हैं, आंसू, क्रश, कुछ भी - यदि आपके पास समस्याओं अतीत में कुछ छोड़ देते हैं, कुछ है कि आप बुरा लग रहा है के रूप में, तो एक कागज लिखने और इसे नष्ट ।
    • अपने सपनों की खोज एक निरंतर प्रक्रिया है। आम तौर पर जब आप अपने सपनों को पूरा करने की कोशिश करते हैं, तो आप क्या चाहते हैं, इसके बारे में और जानें। उदाहरण के लिए, आप एक पशु चिकित्सक बनने का सपना देखा हो सकता है, लेकिन संकाय के बीच में महसूस किया है कि अपने सपनों के बजाय जानवरों प्रशिक्षण उन्हें इलाज के बारे में अधिक थे। के रूप में आप अपने आप को और आप जीवन से बाहर चाहता हूँ के बारे में जानने के लिए अपने पाठ्यक्रम समायोजित करने के लिए डरो मत।
    • अपनी आँखें बंद करें और कल्पना करें कि आप क्या चाहते हैं, उदाहरण के लिए, आप फुटबॉल खेलना चाहते हैं अपनी आँखें बंद करें, आराम करो और खुद को फुटबॉल खेलें। अपने लक्ष्य की कल्पना करें
    • फ्रैंकलिन डी रूजवेल्ट के शब्द याद रखें - "जब आप रस्सी के अंत तक पहुँचते हैं, एक शादी और पर पकड़।"
    • यदि आपके पास आत्म सम्मोहन पद्धति का उपयोग करने के लिए लंबे समय के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए इच्छाशक्ति की आवश्यकता को कम करने या नष्ट करने के लिए आपके पास अतिरिक्त प्रेरणा हो सकती है।

    चेतावनी

    • ज्यादातर लोग यह महसूस किए बिना छोड़ देते हैं कि वे अपने सपनों को कैसे प्राप्त करना चाहते थे। उन लोगों में से एक मत बनो
    • अगर कुछ बेहतर दिखता है तो फोकस न खोएं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com