IhsAdke.com

ब्लैक कलर को शामिल करने वाले सपने की व्याख्या कैसे करें

अवचेतन हमें सपनों के माध्यम से बोलता है बहुत से लोग मानते हैं कि सपनों के प्रतीक और अर्थ हैं, जैसे कि काला यहां तक ​​कि अगर यह सच है, तो सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप और आपके जीवन का क्या अर्थ है। पता लगाने के लिए, आप सपने के विवरण को खंडित करके शुरू कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
कटाई विवरण

रंग का ब्लैक चरण 1 को शामिल करने वाली तस्वीर का शीर्षक
1
कागज और कलम लें जल्दी से जानकारी लिखने के लिए कागज़ की एक शीट और एक पेन कहीं आसान छोड़ दें उन्हें बिस्तर पर बगल में डाल दें ताकि आप उठा सकें।
  • रंग का ब्लैक चरण 2 का आविष्कार चित्रित करें
    2
    विवरण तुरंत नीचे लिखें। पूरी तरह से उठने या बाथरूम जाने के लिए उठने से पहले, विवरण लिखना शुरू करें। यदि आप जागृति पर कार्य नहीं करते हैं, तो सपने तेजी से लुप्त हो सकते हैं।
    • यदि आप एक महान लेखक नहीं हैं, तो ड्राइंग की संभावना के बारे में सोचें। ड्राइंग आपको इस विचार को बनाए रखने में मदद कर सकता है और आप अर्थ को समझने में सक्षम होंगे।
  • छवि का शीर्षक, जिसका अर्थ है कि आर्ट ऑफ़ दी ड्रीम इनवोल्विंग द द ब्लैक स्टेप 3
    3
    सबसे महत्वपूर्ण हिस्सों को तोड़ दें जब आप पेपर पर विचार रख रहे हैं, तो सपने का सार पहले समझने की कोशिश करें। जो कुछ हुआ, उसके बारे में सोचें, आप किसने देखा, किस बारे में बात की? दिखाई देने वाले परिदृश्य और प्रतीकों को शामिल करें जितना अधिक हो सके उतना विवरण प्राप्त करने की कोशिश करें।
    • उदाहरण के लिए, आपका सपना एक विशिष्ट घटना से जोड़ा जा सकता है, जैसे कि आपके दादा के अंतिम संस्कार दृश्य काले के साथ बाढ़ हो सकता है, और आप कई चचेरे भाई से बात की हो सकती है
    • एक और उदाहरण एक काले सागर वाले सपने हैं और आप मंच पर एकमात्र व्यक्ति हैं।
  • रंगीन ब्लैक चरण 4 का आविष्कार चित्रित करें
    4
    रिक्त स्थान भरें एक बार जब आप सबसे महत्वपूर्ण विवरण प्राप्त करते हैं, तो छोटे लोगों के साथ रिक्त स्थान को भरने का प्रयास करें। उन्हें याद रखने का प्रयास करें दिन के समय और वर्ष के मौसम के बारे में सोचो नोटिस अगर कोई अन्य रंग दिखाई दिया है परिदृश्य के बारे में सोचो, और यह याद रखने की कोशिश करें कि क्या इस सपने में कोई अन्य व्यक्ति था।
    • उदाहरण के लिए, शायद सपने में सूरज की स्थापना हो रही थी और समय गर्मियों का अंत था
  • छवि का शीर्षक, आर्ट ऑफ़ दी ड्रीम इनवोल्विंग द द ब्लैक स्टेप 5
    5
    भावनाओं को मत भूलना सपनों की यादों में भावनाएं सबसे महत्वपूर्ण हैं वे आपको उनकी व्याख्या कैसे कर सकते हैं, क्योंकि सपने बहुत व्यक्तिगत हैं ध्यान दें कि जब आप जागते हैं तो आपको कैसा महसूस होता है
    • उदाहरण के लिए, कुछ लोग सोचते हैं कि समुद्र में अकेले तैरना डरावना है, दूसरों को लगता है कि यह शांति लाता है।
  • चित्र का रंगीन ब्लैक चरण 6 का आविष्कार करने वाला चित्र
    6
    सपनों को बेहतर याद रखें आपको बेहतर याद रखने में मदद करने के लिए, अनुसरण करने के लिए कुछ कदम हैं: रात में शराब पीने से बचें और अपने आप से कहें, बिस्तर पर जाने से पहले, कि आप अगले दिन अपने सपने को याद करेंगे। यह मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लेकिन यह प्रोग्राम को सपने को याद रखने के लिए मस्तिष्क में मदद कर सकता है।
  • भाग 2
    काले रंग के साथ सपनों का व्याख्या करना




    रंगीन ब्लैक चरण 7 का आविष्कार चित्रित करें
    1
    अन्य प्रतीकों का निरीक्षण करें सपने में, एक सेब केवल एक सेब नहीं है, इसका मतलब कुछ और हो सकता है दूसरे शब्दों में, सपनों में चीजें अन्य चीजों का प्रतीक हो सकती हैं। सपने अचेतन मन की एक झलक हैं, और मस्तिष्क अवचेतन का प्रतिनिधित्व करने के लिए विभिन्न चीजों का उपयोग कर सकती है। विशेष रूप से उन चीजों पर ध्यान देना ज़रूरी है जो दिखाई देने लगते हैं या जो कुछ कारणों से सपने में रहते हैं।
    • अपने सपने में, आप अकेले ही एक काला महासागर में तैराकी हो सकते हैं जैसे सूरज नीचे चला जाता है अंत में, आप एक रंगीन द्वीप पर पहुंचें आप समुद्र तट पर रेंगने शुरू करते हैं और जागते हैं
    • इस सपने में, महासागर और द्वीप मुख्य प्रतीक हैं। यह नोट करना महत्वपूर्ण है, हालांकि, कि सपना काला से रंगीन करने के लिए बदल गया है
  • रंग का ब्लैक चरण 8 का आविष्कार चित्रित करें
    2
    एक व्यक्तिगत व्याख्या करें यह एक ब्रह्मांडीय स्तर पर एक सपने को व्याख्या करने की कोशिश करने का मोहक है। यह सच है कि कुछ चीजों के विभिन्न लोगों के लिए समान अर्थ हैं, लेकिन आपका सपना तुम्हारा है, इसलिए इसका अर्थ किसी और के लिए हो सकता है कि यह आपके लिए न हो। उस चिट्ठी पर प्रतिबिंबित करें कि यह प्रतीक आपके लिए अतीत में अनुवाद किया गया है या वर्तमान में क्या दर्शाता है।
    • एक उदाहरण के रूप में अपने सपनों का सागर लो। कुछ लोगों के लिए, सागर का मतलब कुछ ऐसा हो सकता है जो आपको निगलने की कोशिश कर रहा है, खासकर यदि आप डूबने से डरते हैं अन्य लोगों के लिए, यह वांछित करने के लिए एक रास्ता दिखा सकता है जहां आप चाहते हैं, खासकर अगर आप पानी से प्यार करते हैं
  • रंग का ब्लैक चरण 9 का आविष्कार चित्रित करें
    3
    इस बारे में सोचें कि काले रंग का मतलब क्या है। इसमें कई अर्थ हो सकते हैं, जिसमें एक भावनात्मक अंधेरे से लेकर अवचेतन गोताखोर तक है। यह एक बुरी स्थिति का प्रतिनिधित्व कर सकता है या आपके जीवन में कुछ बुरा हो सकता है यह रहस्य या मृत्यु का प्रतिनिधित्व कर सकता है, साथ ही प्यार की कमी भी।
    • अपने सपने में, अंधेरे अवचेतन के माध्यम से तैरने के अपने प्रयास का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं, या यह एक प्राचीन जीवन की मृत्यु का वर्णन हो सकता है।
  • रंग का ब्लैक चरण 10 का आविष्कार चित्रित करें
    4
    रंग अर्थ चुनें कई लोगों के लिए, काले रंग का एक नकारात्मक अर्थ है, उदाहरण के लिए डर का प्रतिनिधित्व करना। हालांकि, यह प्रतिनिधित्व आपको समझ नहीं पा रहा है, जो रंग पसंद करता है यही कारण है कि ब्लैक इसके डिजाइन में कुछ और मतलब हो सकता है
    • यदि काली रंग का आपके लिए एक सकारात्मक अर्थ है, तो यह कुछ नया करने का तरीका प्रस्तुत कर सकता है।
  • रंगीन ब्लैक चरण 11 का आविष्कार चित्रित करें
    5
    प्रतीकों और रंगों का मिलान करें अपने सपनों को पूरी तरह से सोचो जब आप जागते हैं तो भावनाओं और विचारों के बारे में सोचें आज के बारे में सोचें कि आपके जीवन में क्या हो रहा है इस सपने में काले रंग की भूमिका क्या है, सामान्य रूप में?
    • सभी विवरण पर प्रतिबिंबित करें क्या समुद्र नरम या हिंसक था? रंगीन द्वीप ढूँढना एक राहत थी या यह यात्रा का सिर्फ एक हिस्सा था?
  • रंग का ब्लैक चरण 12 का आविष्कार चित्रित करें
    6
    परिभाषित करें कि आपके लिए क्या सपने हैं अपने सपनों के सभी पहलुओं पर विचार करने के बाद, यह सोचें कि यह आपके जीवन पर कैसे लागू होता है। सब के बाद, सपना अपने अवचेतन में एक डुबकी है, इसलिए इसका अर्थ बहुत व्यक्तिगत है
    • यह प्रतिनिधित्व कर सकता है, उदाहरण के लिए, एक अलग पथ के लिए जागृति। दूसरी तरफ, ऐसा कुछ हो सकता है जो हाल ही में हुआ है जैसे कि एक बच्चे का जन्म इसका मतलब यह भी हो सकता है कि आपको लगता है कि आप डूबने (भावनात्मक रूप से बोलने वाले) हैं, और आपको ब्रेक लेने की ज़रूरत है जो कुछ भी हो, जब तक कि अर्थ आपके लिए समझ में आता है, वह सब कुछ महत्वपूर्ण है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com