IhsAdke.com

कैसे एक सपना तलाशने दरवाजे व्याख्या

क्या आपने कभी दरवाजे का सपना देखा है? क्या यह एक आवर्ती सपना है? क्या वह कुछ कहना चाहता है, शायद एक संदेश मिल जाए? Oniricamente, दरवाजे शक्तिशाली प्रतीकों हैं और कई अर्थ ले, जो अच्छा या बुरा हो सकता है ध्यान रखें कि सपने बेहद व्यक्तिगत हैं अपने सपने को यह पता करने के लिए रिकॉर्ड करें कि यह दरवाजा आपको किस तरह का मतलब है, इसके अर्थ के संभावित अर्थों को समझें, और सपनों की व्याख्या की सीमाएं सीखें।

चरणों

भाग 1
अपने सपनों को पंजीकृत करना

पिक्चर शीर्षक से एक ड्रीम इनवेल्विंग दर्स चरण 1
1
लिखें। टिप्पणी को सपने में होने वाली घटनाओं को याद रखने में मदद मिल सकती है और नोटों को बाद में परामर्श किया जा सकता है। इसके अलावा, याद रखने की आपकी क्षमता जो आप सपने देखते हैं, धीरे-धीरे बेहतर होंगे।
  • एक सपना जर्नल है। एक नोटबुक चुनें और इसके लिए इसका उपयोग करें इसे रात्रिस्तंभ पर या बिस्तर के सिर के पास कहीं भी छोड़ दें ताकि आपके पास इसका आसानी से उपयोग हो।
  • खुद को नीचे बताने के लिए प्रशिक्षित करें, इससे पहले कि आपका मन उन्हें भूलना शुरू करे या उन्हें बदलने के लिए नई चीजों का निर्माण करे।
  • जब आप लिख रहे हैं, चित्रों पर ध्यान केंद्रित करें और कहानी बताने की कोशिश न करें। अनुक्रम महत्वपूर्ण नहीं हो सकता है और आप अंततः सपने को एक कथा में जबरन रूप से बदल देंगे।
  • पटकथा का शीर्षक एक सपना देखने वाले दरवाजे चरण 2 के बारे में बताएं
    2
    सपने में दरवाजे के साथ अपने रिश्ते को प्रतिबिंबित करें फिर से पढ़ना शुरू करें, जिसे आपने लिखा है और दरवाजे से अपने व्यक्तिगत कनेक्शन का विश्लेषण करें। क्या इसके साथ आपका मन सहयोगी है और जैसे? उदाहरण के लिए, क्या वह उसे एक रेस्तरां में काम करने के बारे में याद दिलाता है, जिनके दरवाजे खाने-पीने के लिए पुराने पश्चिम की तरह आगे चलते हैं? इन संगठनों में आपकी भावनाओं का क्या कारण होता है?
    • सपने के परिदृश्य पर ध्यान दें यह कहाँ हुआ? क्या यह कहीं आप पहले से ही जानते हैं या कोई स्थान आपका मन का आविष्कार किया था?
    • क्या कोई और या दरवाजे के पास कुछ था? उदाहरण के लिए, यह महत्वपूर्ण हो सकता है कि आपकी देर दादी दरवाजे के पास थी और आपके लिए इसे खोला।
  • पिक्चर शीर्षक से एक सपने देखने वाले दरवाजे चरण 3
    3
    सपनों के लोगों के साथ आपके संबंधों के बारे में सोचो अपनी दादी के साथ, जो लोग एक सपने में भाग लेते हैं, उनका अपना अर्थ होता है। वे प्रतिनिधित्व करते हैं, लेकिन ऐसा हो सकता है कि वे अपने दिमाग के पहलुओं को प्रतिबिंबित करते हैं। उदाहरण के लिए, एक बच्चा जो बार-बार अपने कोट की नोक को खींचता है, वह अपराध के आतंकित भावना का प्रतिनिधित्व कर सकता है।
    • वहाँ कौन था? दरवाज़े के साथ अपने रिश्ते के अतिरिक्त, उन लोगों के बारे में सोचें जो उनके साथ मौजूद हैं और उनके साथ आपके संबंध हैं।
    • यह आम बात है कि सपने में किसी के साथ अधिक अप्रत्यक्ष संबंध, अधिक संभावना है कि वह व्यक्ति उनके मनोदशा का हिस्सा है - यही उनका मन आपको कुछ कहने का प्रयास कर रहा है
  • पिक्चर शीर्षक से एक सपने देखने वाले दरवाजे चरण 4
    4
    स्वप्न के दौरान भावनाओं को याद रखें आपको जो महसूस किया गया उसे ध्यान में रखें, भावनाओं के लिए स्वप्न व्याख्या का आधार है। यदि आप घबराए हुए थे, तो दरवाजे में आपकी चिंता के साथ कुछ भी हो सकता है- अगर आपको खुशी महसूस हुई हो, तो दरवाज़े आपको ऐसा कुछ पेश करता है जिसे आप होने की उम्मीद कर रहे हैं
    • हमेशा अपनी भावनाओं को नीचे लिखें आपको बस इंप्रेशन की आवश्यकता है - खुश, उदास, डरे हुए, क्रोधित, चिंतित, शक्तिशाली, इत्यादि।
  • पटकथा का चित्रण एक सपना देखने वाले दरवाजे चरण 5
    5
    सामूहिक प्रतीकों के बारे में अधिक जानें मनोचिकित्सक और मनोचिकित्सक कार्ल जंग ने सोचा कि सपनों में कुछ छवियां सार्वभौमिक प्रतीकों हैं। वे सामूहिक अचेतन बनाते हैं, जो सभी संस्कृतियों से गुजरता है। यदि आप अपने सपने में दरवाजों के अर्थ को खोजने के लिए उत्सुक हैं, तो जुंगियन विश्लेषण के बारे में अधिक जानें
    • उदाहरण के लिए, पीछा किया जा रहा सपने देखने का मतलब यह हो सकता है कि आप उस डर से दूर भाग रहे हैं जिसे आप डरते हैं, शायद आप जिस चीज़ के लिए तैयार नहीं हैं
    • मौत के बारे में सपने का मतलब आपके जीवन में एक परिवर्तन हो सकता है - बीमारी का सपना देखकर आंतरिक संघर्ष हो सकता है।
  • भाग 2
    दरवाजे की प्रतीकात्मकता को समझना

    पटकथा का शीर्षक एक सपना देखने वाले दरवाजे चरण 6
    1
    दरवाजे के संभावित अर्थ को समझें उनके सपनों में उनके पास कई इंद्रियां हो सकती हैं सामान्य तौर पर, लोग उन्हें संक्रमण के प्रतीक के रूप में परिभाषित करते हैं, सुझाव देते हैं कि आपको कुछ बदलने की ज़रूरत है, जीवन में एक पल से दूसरे स्थान पर जाएं दरवाजे रोमांच, रहस्य, अवसर और नई शुरुआत करने के लिए नेतृत्व कर सकते हैं
    • यह कहते हुए "जब एक दरवाज़ा बंद हो जाता है, दूसरा खुलता है" समझ में आता है। दरवाजा आपको अपने जीवन के एक नए चरण में ले जा सकता है।



  • पिक्चर शीर्षक से एक सपने देखने वाले दरवाजे चरण 7 का व्याख्या करें
    2
    दरवाजा खुद का मूल्यांकन करें वह जगह जहां यह है, संरक्षण की स्थिति, रंग और दरवाजे के प्रकार व्याख्या के लिए महत्वपूर्ण हैं। उदाहरण के लिए, एक अच्छी तरह से बनाए रखा दरवाजा, इसका मतलब यह हो सकता है कि आपका संक्रमण स्वस्थ और सुरक्षित होगा। एक फंसे दरवाजा का मतलब यह हो सकता है कि आप अनिश्चित हैं या परिवर्तनों से डरते हैं।
    • दरवाजे का रंग क्या है? कुछ दुभाषियों का मानना ​​है कि लाल मतलब हताशा या संचित क्रोध एक काली दरवाजा रहस्य का प्रतीक है और इसे खोलने का मतलब है जोखिम लेना।
    • यह किस तरह का दरवाज़ा है? एक जालदार अवचेतन में छुपे हुए अवसरों या दब गई भावनाओं का प्रतिनिधित्व करता है। एक परिक्रामी दरवाजा का अर्थ हो सकता है कि आप मंडलियों में चल रहे हैं - आपको लगता है कि जीवन कहीं भी नहीं जा रहा है।
    • क्या आप अंदर या बाहर हैं? अंदर से पता चलता है कि आपको अकेले समय की जरूरत है और अपनी ज़िंदगी का नियंत्रण रखना चाहिए, जबकि इसका मतलब आजादी और अवसर हो सकता है।
  • पटकथा का शीर्षक एक सपना सहाय्यात्मक दरवाजे कदम 8
    3
    विश्लेषण करें कि दरवाजे के पीछे क्या है। एक बंद दरवाजा मतलब हो सकता है कि एक छिपी मौका है, लेकिन अगर आप इसे से गुजरते हैं, तो दूसरी तरफ क्या है, यह भी महत्वपूर्ण है। ध्यान दें कि यह कहां पर जाता है, क्योंकि यह संभावित व्याख्याओं से काफी निकटता से जुड़ा हुआ है।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप उपजाऊ और उदार इलाके के माध्यम से जाते हैं, तो यह संकेत दे सकता है कि आप पूर्णता के चरण में प्रवेश करने वाले हैं।
    • इसके विपरीत, अगर दरवाजा निराशाजनक, सूखा और थकाऊ स्थान की ओर जाता है, तो आप परिवर्तनों से डर सकते हैं और इससे आपको आगे बढ़ने से रोकना पड़ता है
    • एक परिचित और आरामदेह स्थान की ओर जाने वाला दरवाजा एक संकेत है कि आप संक्रमण के लिए तैयार हैं, लेकिन यह वही बनेगा, केवल अधिक अनुभव और ज्ञान के साथ
  • पिक्चर शीर्षक से ड्रीम इनवेल्विंग दर्स चरण 9
    4
    दरवाजे के माध्यम से अपने मार्ग का विश्लेषण करें द्वार के माध्यम से मार्ग महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह भावनाओं को जागृत करता है। यदि आप फंसने की याद से जागते हैं, तो आप ऐसे बदलावों के लिए तैयार हैं जो आ जाएगा, उदाहरण के लिए।
  • भाग 3
    सपने की व्याख्या के बारे में अधिक सीखना

    पिक्चर का शीर्षक, एक सपने देखने वाले दरवाजे के चरण 10 का अर्थ है
    1
    सपने विज्ञान के बारे में अधिक पढ़ें इस क्षेत्र के बारे में और अधिक अध्ययन करें यदि आप वास्तव में समझने में रुचि रखते हैं कि सपनों का क्या काम है, उनके प्रतीकों और उनकी व्याख्याएं। इस विषय के बारे में बहुत कुछ जाना जाता है, यहां तक ​​कि हम सपने के कारण भी हैं, लेकिन अधिक से अधिक दिलचस्प खोजों को बना दिया गया है।
    • मनुष्य कुछ समय के लिए सपने को समझने और समझने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन पहला आधुनिक प्रयोग केवल 1 9 00 में सिगमंड फ्रायड और कार्ल जंग के सिद्धांतों के साथ आया, और आज भी इसका अध्ययन और लागू किया जाता है।
    • कुछ समकालीन सिद्धांतों का मानना ​​है कि सपनों का मतलब कुछ भी नहीं है, केवल मस्तिष्क के यादृच्छिक विद्युत संकेतों का नतीजा है, दूसरों का तर्क है कि सपने देखने को एक रक्षा तंत्र के रूप में विकसित किया गया है - फिर भी ऐसे लोग हैं जो दैनिक घटनाओं से संबंधित भावनात्मक प्रक्रिया से जुड़े होते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक, एक सपना देखने वाले दरवाजे चरण 11
    2
    स्वप्न व्याख्या की सीमाओं से अवगत रहें। सपनों का अध्ययन आपको एक विचार दे सकता है कि मनोविज्ञान कैसे काम करता है, लेकिन इसके बारे में अभी भी थोड़ा ज्ञान है। सपने के प्रतीक हमेशा सार्वभौमिक नहीं होते हैं, अर्थात् वे हर किसी के समान रूप से लागू नहीं होते हैं। यह ज़ोर देना भी ज़रूरी है कि यह आपके जीवन में महान महत्व के निर्णय लेने के लिए सपने की व्याख्या पर भरोसा करने के लिए स्वस्थ नहीं है।
  • पिक्चर का शीर्षक, एक सपना देखने वाले दरवाजे के चरण 12
    3
    आपके द्वारा जांच की जाने वाली साइटों के साथ एक पैर पीछे हो जाओ इंटरनेट साइटों के साथ पैक किया जाता है जो कि सपने के प्रतीकों जैसे कि दरवाजे, बाड़ और अन्य चीजों के अर्थ को सत्यापित करता है। कुछ तो कार्यात्मक हैं कि वे सच्चे शब्दकोशों की तरह लगते हैं - अगर यह समझने में बहुत आसान लगता है, तो यह फ़ैसला है। उन्हें संयत रूप से उपयोग करें
    • आमतौर पर ये साइटें बहुत विशिष्ट अर्थों के साथ प्रतीकों को जन्म देती हैं। सपने की व्याख्या उस से अधिक भ्रमित है। हम मानव मस्तिष्क के बारे में बहुत कम जानते हैं और खुद को सपने के बारे में जानते हैं, कि आप बेहतर मनोचिकित्सक से अपनी स्वयं की प्रवृत्ति या सलाह पर निर्भर हैं।
    • सपनों की व्याख्या बहुत व्यक्तिगत है वहां प्रतीकों का भी हो सकता है जो सांस्कृतिक और सार्वभौमिक अर्थ भी लेते हैं, लेकिन ये नियम के अपवाद हैं। विश्वास न करें कि एक प्रतीक वास्तव में इसका मतलब है कि "ड्रीम डिक्शनरी" उपदेश
  • युक्तियाँ

    • एक आधा खुला, फंस गया दरवाजा बदलाव के बारे में संभव झिझक का सुझाव देता है यह सपना आपको दरवाजे को धक्का देने और अपरिहार्य की ओर आगे बढ़ने के लिए कह रहा होगा। जो कोई भी परिवर्तन नहीं करता है वह अतीत में फंस जाता है, विलाप करता है कि कौन कभी आया
    • एक दरवाजा जो खुला नहीं है इसका अर्थ है कि आप या कोई उस संक्रमण को बनाने से इनकार करता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com