IhsAdke.com

एक बाइबिल परिप्रेक्ष्य से ड्रीम्स व्याख्या करना

धार्मिक जीवन में सपने एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, क्योंकि यह माना जाता है कि सोने के दौरान भगवान ने कई बाइबिल वर्णों का दौरा किया था। यह एक सच्चाई है कि सपनों के कई अर्थ हो सकते हैं या, कभी-कभी, कोई अर्थ नहीं। पता लगाना कि सपने की व्याख्या में कितना प्रयास करना चाहिए एक जटिल कार्य है इसलिए संदेह में, सबसे अच्छी बात यह है कि आप अपनी प्रार्थनाओं में भगवान से परामर्श करें।

चरणों

भाग 1
सपने को याद रखना

छवि बाइबिल के परिप्रेक्ष्य में चरण 1 के बारे में व्याख्या करें
1
सपना रिकॉर्ड करें सभी विवरण नीचे लिखें - कार्य जो कि पहले से मुश्किल हो सकता है, लेकिन जितना अधिक आप विवरण को फिर से संगठित करने के लिए मजबूर करते हैं, उतना आसान होगा कि सपनों को याद किया जाए। पर्यावरण, लोगों और वस्तुओं से संबंधित कुछ भी महत्वपूर्ण हो सकता है। यदि कोई विशेष विवरण बहुत प्रासंगिक है, तो परमेश्वर आपको इसे स्पष्ट कर देगा
  • प्रतीक - संख्याएं, दिशाएं, रंग, जानवर - बहुत महत्वपूर्ण हैं, और सकारात्मक या नकारात्मक हो सकते हैं
  • आपको पवित्र आत्मा पर भरोसा करना होगा कि यह समझने के लिए कि क्या सकारात्मक और नकारात्मक दोनों है, सपना आपको प्रतीक के माध्यम से प्रकट करने की कोशिश करता है।
  • छवि बाइबिल के परिप्रेक्ष्य में चरण 2 के बारे में व्याख्या करें
    2
    आपके द्वारा अनुभव की गई भावनाओं का मूल्यांकन करें ड्रीम स्थितियां अक्सर खतरनाक, दुखी, खुश होती हैं, और हम अलग भावनाओं के साथ उन पर प्रतिक्रिया करते हैं सपनों की घटनाओं के बारे में भी अपनी भावनात्मक प्रतिक्रियाएं लिखें।
    • वस्तुओं और लोगों के बारे में अपनी भावनाओं को रिकॉर्ड करें अगर किसी विशेष ऑब्जेक्ट से आपको डर लग रहा है या आकर्षण है, तो सपने लिखते समय इस प्रतिक्रिया का उल्लेख करें।
  • छवि बाइबल के परिप्रेक्ष्य में इंटरप्रीट ड्रीम्स से शीर्षक चरण 3
    3
    अपने आप से पूछें कि सपने कब होता है सपनों को दूर की यादों का पुन: निर्माण किया जा सकता है, वे उन स्थितियों से निपट सकते हैं जो वर्तमान में या जो अभी तक नहीं हुए हैं। यदि आपका सपना स्वयं छोटा था और उन लोगों से घिरा हुआ था जिनके साथ आप कुछ समय तक रहते थे, तो सपने शायद अतीत में थी। इसके विपरीत, अगर आप नहीं जानते थे कि आप कहां थे और लोग आपके साथ थे, शायद यह सपना भविष्य की घटनाओं से संबंधित है।
    • भगवान एक पिछली घटना के बारे में एक सपना ला सकता है, हालांकि, अपने दिल में दबा हुआ है, आपके जीवन में काफी दर्द पैदा करता है। जैसा कि आप उसे याद करते हैं, आप उसे दूर करने के लिए अपनी प्रार्थनाओं में सहायता के लिए पूछ सकते हैं।
  • एक बाइबिल परिप्रेक्ष्य चरण 4 से व्याख्यात्मक चित्रों का शीर्षक
    4
    पता लगाएँ कि क्या सपना आप या किसी और के बारे में है ध्यान देने योग्य बातों पर ध्यान दें, जो आपने सपने पर लिया और अन्य पात्रों के साथ आपकी बातचीत कैसे हुई। यदि आप किसी के साथ बात नहीं करते या बातचीत नहीं करते हैं, तो संभवतः घटनाओं के लिए केवल एक गवाह था, जिसका जरूरी नहीं कि आपके साथ क्या करना है शायद वे आपको संभावित भविष्य की घटना की चेतावनी देने के लिए एक दृष्टि हैं। दूसरी तरफ, यह काफी संभव है कि सपने में आपके जीवन के साथ एक अधिक प्रत्यक्ष संबंध है यदि आप इसमें एक केंद्रीय आकृति थे।
  • भाग 2
    प्रतीकों को पहचानना

    एक बाइबिल परिप्रेक्ष्य से इंटरप्ट ड्रीम्स शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    1
    वस्तुओं के रंगों की सूचना दें विभिन्न रंग एक ही प्रतीक के विभिन्न आयामों पर जोर देते हैं। सपनों में, रंगों का अर्थ आमतौर पर उनके धार्मिक महत्व के साथ करना पड़ता है: उदाहरण के लिए, नीला, वर्जिन मैरी से जुड़ा हुआ है, जो अक्सर नीले वस्त्रों में दर्शाया जाता है। यह अनुग्रह और अच्छे स्वास्थ्य का संकेत है
  • छवि बाइबिल के परिप्रेक्ष्य से इंटरप्ट ड्रीम्स शीर्षक 6
    2
    जानवरों पर ध्यान दें यह समझने के लिए सबसे जटिल प्रकार का प्रतीक है, क्योंकि बाइबल में एक ही जानवर अब एक सकारात्मक और कभी-कभी एक नकारात्मक अर्थ है।
    • उदाहरण के लिए, यहूदा का सिंह, यीशु का प्रतीक है फिर भी, एक और समय में बाइबिल शैतान को एक गर्जन शेर के रूप में पृथ्वी को घूमता है।
    • बिल्लियां बुरी आत्माओं का प्रतीक कर सकती हैं, लेकिन उन्हें आरामदायक भी कहा जाता है।
    • और कुत्ते को विवेकपूर्ण अर्थ भी दिया जाता है उन्हें मनुष्यों के सबसे अच्छे दोस्त माना जा सकता है या अविश्वास का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं।
  • एक बाइबिल परिप्रेक्ष्य 7 में इंटरप्ट ड्रीम्स शीर्षक वाली छवि
    3



    देखें कि क्या कोई महत्वपूर्ण संख्याएं हैं। किसी विशेष ऑब्जेक्ट की संख्या से संख्या स्पष्ट रूप से - लिखित या लिखित - या निहित - प्रकट हो सकती है उदाहरण के लिए: बाइबिल फिरौन के एक सपने के बारे में बताता है, जिसमें उन्होंने देखा कि सात दुबले गायें सात चरम गाय खाती हैं यूसुफ को सपने की व्याख्या करने का आरोप लगाया गया, इस निष्कर्ष पर आया कि यह सात वर्ष की बहुतायत को दर्शाती है, जो वसा गायों के प्रतीक हैं, और सात साल की कमी के कारण, दुबले गायों द्वारा प्रतीक।
    • संदर्भ को समझें पांच स्वर्ण गठबंधन पांच दिनों, हफ्तों, महीनों या वर्षों का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं यदि आप समय के पारित होने के संदर्भ में उन्हें देखें। लेकिन संख्या पांच भी इस्राएल के पांच बुरे राजाओं से संबंधित हो सकती है। अगर आपके निकट किसी व्यक्ति की हाल ही में मृत्यु हो गई है, तो यह संख्या बता सकती है कि वह व्यक्ति स्वर्ग में है। केवल सपने के संदर्भ का विश्लेषण करके यह अनुमान लगाया जा सकता है कि दी गई छवि क्या दर्शाती है
  • छवि बाइबिल के परिप्रेक्ष्य में इंटरप्रेट ड्रीम्स शीर्षक 8
    4
    धार्मिक महत्व की वस्तुओं पर ध्यान दें कई चीजें जो सामान्य लगती हैं, वे सपने के अर्थ के लिए एक नया प्रकाश ला सकते हैं। इन वस्तुओं का सबसे स्पष्ट क्रॉस, रोटी, शराब, नागफनी आदि हैं।
    • अन्य वस्तुओं, जैसे सेब, सिक्के और मोमबत्तियां, एक प्रतीकात्मक आयाम कम स्पष्ट है, लेकिन फिर भी महत्वपूर्ण हैं। यदि हर रोज़ वस्तु के अपने सपने में एक प्रमुख स्थान है, तो यह शायद कुछ महत्वपूर्ण व्यक्त करता है
  • भाग 3
    अर्थ की मांग

    छवि बाइबिल के परिप्रेक्ष्य में कदम 9
    1
    एक साधारण सपना किताब का उपयोग न करें सपनों में वस्तुओं और छवियों के महत्व का विश्लेषण करने के लिए, पवित्र शास्त्रों के साथ उनका क्या संबंध है जांचें। उदाहरण के लिए, जब सपने की एक पुस्तक बकरी को समृद्धि से जोड़ती है, एक धार्मिक परिप्रेक्ष्य से यह उत्पीड़न और अपरिवर्तनीय पापियों के आंकड़ों से संबंधित होगा।
  • छवि बाइबिल के परिप्रेक्ष्य में कदम 10 की व्याख्या करें
    2
    प्रत्येक प्रतीक का मूल्यांकन करें प्रत्येक छवि के संभावित अर्थों पर विचार करें, विशेष रूप से जिनके पास आपके जीवन का कुछ संबंध है यदि आपके पास एक आध्यात्मिक जीवन है, तो यह बहुत संभावना है कि भगवान ने आपसे सीधे बात करने के लिए सपने भेजा है। बस ध्यान से प्रत्येक पहलू की जांच करें, और आपको अपने जीवन के साथ संगत अर्थ मिलेगा और आपके लिए महत्वपूर्ण होगा।
  • छवि बाइबिल के परिप्रेक्ष्य से लेकर इंटरप्रीत ड्रीम्स तक शीर्षक 11
    3
    निर्धारित करें कि क्या सपना सचमुच या प्रतीकात्मक है। संदर्भ के आधार पर, जिस सपने में किसी की मृत्यु हो गई, वह सटीक या रूपक हो सकता है। मौत का मतलब हो सकता है, उदाहरण के लिए, कि आप उस व्यक्ति के साथ संबंधों को काटने या एक निश्चित परिस्थिति छोड़ने के बारे में हैं
    • कुछ लोगों को पता है कि कुछ धार्मिक छवियां अपने सपनों में एक आवर्ती रास्ते में स्वयं प्रस्तुत करती हैं। सांप बुराई का प्रतिनिधित्व करते हैं - नग्नता ईश्वर के निकटता को इंगित करती है - जिस राज्य में एक घर पाया जाता है, निर्दोष या बिगड़ता है, शायद इसकी भावना की स्थिति के बराबर है। ऐसे चिंतन सपनों में बहुत सामान्य हैं जो धार्मिक जीवन से संबंधित हैं।
  • छवि बाइबिल के परिप्रेक्ष्य में चरण 12
    4
    अपने आप से पूछें कि आपने जो भावनाओं का अनुभव किया है और सपने से पहले दिन से क्या समस्याएं थीं हर चीज को ध्यान में रखकर जो आपको सपने में अनुभव किए गए लोगों के समान भावनाएं उत्पन्न हुईं।
    • यदि आप तनावपूर्ण या व्यस्त दिनों के माध्यम से रहे हैं, तो सपने मन की घटनाओं को संसाधित करने का एक तरीका हो सकता है। कुछ सपने हमारे लिए धार्मिक लगते हैं, लेकिन हम हमेशा उनके पीछे एक दिव्य संदेश नहीं पाएंगे। यदि, प्रतिबिंबित करने के बाद, आपको सपने में कोई संदेश नहीं मिलता है, तो यह व्याख्या करने पर जोर देने योग्य नहीं होगा।
  • एक बाइबिल परिप्रेक्ष्य 13 से इंटरप्ट ड्रीम्स शीर्षक वाली छवि
    5
    अपनी प्रार्थनाओं में सपने रखो। यदि यह एक महत्वपूर्ण चेतावनी की तरह लग रहा है, तो इसके बारे में गहराई से सोचें और भगवान से पूछें कि वह आपको क्या सिखाना चाहता है। एक धार्मिक सपना भगवान द्वारा बनाई गई एक चुनौती है जिसे उसे सच्चाई जानने के लिए प्रोत्साहित किया जा सकता है। सपने को अनदेखा न करें, क्योंकि आपकी व्याख्या मुश्किल है ईश्वर और बाइबल में जवाब ढूंढ़ें।
    • अपने आप से पूछें कि क्या सपने एक प्रश्न के जवाब में हो सकता है जो आपने परमेश्वर को दिया था। सपना उन चैनलों में से एक है, जो परमेश्वर अपने विश्वासयोग्यों की चिंताओं का जवाब देने के लिए उपयोग करता है।
  • युक्तियाँ

    • ईसाई पुस्तक विक्रेताओं ने सपनों की व्याख्या से संबंधित कई पुस्तकों को बेचते हैं जो आपकी यात्रा पर आपकी समझ में मदद करेंगे कि भगवान आपसे क्या कहने की कोशिश कर रहे हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com