IhsAdke.com

कैसे अपने जुनून के साथ एक सपना है

क्या आप चाहते हैं कि आप उस व्यक्ति के साथ सपना देख सकें जो आप चाहते हैं? जबकि सपने के कुछ घटक अभी भी वैज्ञानिकों के लिए एक रहस्य हैं, सपने नियंत्रण और स्पष्ट सपना देख अपने सपनों को हेरफेर करने की कोशिश करने के सबसे प्रभावी तरीके माना जाता है। यदि आप कुछ सरल तकनीकों का पालन करते हैं, तो आप अपने सपनों को नियंत्रित करने और अपने जीवन में उस विशेष व्यक्ति के बारे में सपने में मदद कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
सपनों को नियंत्रित करने के लिए सीखना

अपने क्रश चरण 1 के बारे में एक सपना है शीर्षक वाला चित्र
1
इसके बारे में सोचो बिस्तर पर जाने से पहले, अपने जुनून के बारे में सोचने में कुछ समय बिताएं। आप जिस तरह के दृश्यों का सपना देखना चाहते हैं, जैसे समुद्र तट पर रोमांटिक चलना या रात्रिभोज और फिल्मों के साथ एक मजेदार कलेक्शन के बारे में सोच सकते हैं बस इसे अपने दिमाग में दृढ़ता से लगाए रखो, जो स्पष्ट मानसिक चित्र प्राप्त कर सकते हैं, जिसे आप प्राप्त कर सकते हैं।
  • यह आपको अपने सिर में अधिक उपस्थिति प्राप्त करने और अधिक यथार्थवादी देखने में मदद करेगा, जिससे यह प्रभावित हो सकता है कि यह आपके सपनों में कैसे प्रकट होता है।
  • आपका क्रश चरण 2 के बारे में एक सपना है शीर्षक वाला चित्र
    2
    उसका नाम ज़ोर से कहो जब आप सोने के लिए तैयार हो रहे हैं, तो ज़ोर से बाहर अपने जुनून का नाम कहना जैसे एक बयान करें, "मैं ____ के बारे में सपना देखता हूँ।" आप वाक्यांशों का उपयोग करके और अधिक विशिष्ट भी हो सकते हैं, "मैं ____ के साथ किसी तिथि पर जाने का सपना देखना चाहता हूं" या "मैं ____ के साथ समुद्र तट पर चलने का सपना देखता हूं।" दृढ़ता से आप अपने इरादों में हैं, अधिक संभावना यह है कि आप अपने जुनून के बारे में सपने में सक्षम होंगे।
  • आपका क्रश चरण 3 के बारे में एक सपना है शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक तस्वीर को देखो अब जब आपने इसे थोड़ी देर के लिए सोचा है और आप को सपने में क्या करना है, तो यह आपके जुनून की तस्वीर को देख कर पूरे रूटीन को जमाना संभव है। यह आपको अपने सिर में एक और अधिक सटीक चित्र देगा जब आप सो रहे होंगे। जब आप सो रहे हैं, तब भी यह आपके दिमाग को ध्यान में रखेगा।
  • अपने क्रश चरण 4 के बारे में एक सपना है शीर्षक वाला चित्र
    4
    नींद। उसके मन में ताजा छवि और इरादों को परिभाषित करने के साथ, जब वह सो रहा है, उसके बारे में सोचें। आप चाहते हैं कि उसका चेहरा और उसका नाम सोना पड़ने से पहले आपको अंतिम बात हो। यह आपके अवचेतन में लड़के को केंद्रित करता है और अपने दिमाग को अपने चेहरे और परिदृश्य को याद करने के लिए प्रोत्साहित करेगा, जिसे आपने सोने से पहले सोचा था।
    • जब आप अपने सपनों को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि बिस्तर पर विचार करने से पहले आपका जुनून आपके विचारों का मुख्य ध्यान है। जैसे-जैसे आप सो जाते हैं, पुनर्मिलता, चित्र और वर्बिलिज्ड इरादों को आपके विचारों में किया जाता है। यदि आप पहले से ही किसी भी मुद्दे या मुद्दों के अपने दिमाग को मंजूरी दे दी है कि आप पूरे दिन संभाला है, तो आपका मन आपके जुनून पर अधिक ध्यान केंद्रित किया जाएगा यह आपके जुनून की छवि के साथ आपके सचेत और अचेतन दिमाग को भर देगी और आपको इसके बारे में सपने में मदद करेगा।
  • आपका क्रश चरण 5 के बारे में एक सपना है शीर्षक वाला चित्र
    5
    अभ्यास। हालांकि, कदम आसान लगते हैं, लेकिन सपने को नियंत्रित करने का कार्य नहीं है। आप इस अधिकार को पहले या दूसरे प्रयास पर प्राप्त नहीं कर पाएंगे। आपके लिए पूरी तरह से नियंत्रित करने में सक्षम होने में थोड़ी देर लग सकती है कि आप किस बारे में सपना देखते हैं। बस बिस्तर से पहले कदम का पालन करें। अंततः आपको अपने जुनून के बारे में अपने आदर्श सपने में लेना चाहिए।
    • अगर आपको परेशानी हो रही है, तो एक सपना पत्रिका को रखने की कोशिश करें जो आपके पास है। क्या आप पहले से ही सपना देखा है कि आप उन सपनों के अपने अवचेतन मन को साफ़ कर सकते हैं और आप जिस सपने की कोशिश कर रहे हैं, उसके लिए जगह बनाने में मदद कर सकते हैं।



  • विधि 2
    एक स्पष्ट सपने होने

    आपका क्रश चरण 6 के बारे में एक सपना है शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक सपना पत्रिका रखें एक सपना स्वप्न रखने का पहला कदम, जो कि एक सपना है जहां आप जानते हैं कि आप सपने देखते हैं और घटनाओं को नियंत्रित कर सकते हैं, उन सपनों को याद रखना जो आपके पास सामान्य रूप से हैं। कुछ सप्ताह के दौरान, हर सुबह बिस्तर पर झूठ बोलकर अपने सपनों के बारे में याद रखें फिर लिखो, जिस रात तुमने बिस्तर से बाहर निकलते समय रात का सपना देखा था। इससे आपको अपने सपने में विशिष्ट पैटर्न पहचानने में मदद मिलेगी।
    • आप अपने सपनों में विषय या पुनरावर्ती वस्तुओं को भी व्याख्या कर सकते हैं। वे फोकल अंक के रूप में कार्य कर सकते हैं जिससे आप जागरूक हो सकते हैं कि आप सपना देख रहे हैं।
    • आसान पहुंच के लिए आपको अपने बिस्तर के बगल में नोटपैड या डायरी रखना चाहिए। इस तरह, आपको अपने सपनों को लिखने के लिए एक जगह की तलाश करने की ज़रूरत नहीं होगी और विचलित हो जाना और सपने के कुछ हिस्सों को भूलना होगा।
  • आपका क्रश चरण 7 के बारे में एक सपना है शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने आस-पास की दुनिया को देखें आपके सपने में सचेत होने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक जागरूक दुनिया के बारे में अति-जागरूक बनना है। पूरे दिन अपने आप से पूछें कि क्या आप जाग रहे हैं या सपना देख रहे हैं ध्यान दें कि आपके सभी इंद्रियां आपके आस-पास की विभिन्न चीज़ों का जवाब देती हैं। अपने दैनिक जीवन में तत्वों का पता लगाएं जो विस्तृत और स्पष्ट होते हैं और आप अपने सपनों के परिदृश्य की तुलना के रूप में उपयोग कर सकते हैं।
    • अपने हाथ की पीठ पर विवरण को देखने की कोशिश करें ये विवरण सपने में अधिक भ्रामक होगा, जो आपको स्वप्न और वास्तविकता के बीच भेद का एहसास करने में मदद कर सकता है।
  • आपका क्रश चरण 8 के बारे में एक सपना है शीर्षक वाला चित्र
    3
    नींद। सोने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप एक आरामदायक वातावरण में हैं जहां आप परेशान नहीं होंगे। अपनी आंखों के साथ झूठ बोलकर बंद करो और शरीर को आराम करो, सभी परिवेश की आवाज़ें दे दें और गंध गायब हो जाएं। इस तथ्य के बारे में सोचें कि आप जाग रहे हैं और सो जाने की कोशिश कर रहे हैं। इससे उसे अपने चेतन मन पर पकड़ने में मदद मिलेगी, तब भी जब आप सो जाते हैं और सपने देखने लगते हैं।
    • आपके पास अभी कोई स्पष्ट सपना नहीं है। आपको अपने सपनों को देखने और रिकॉर्ड करने की आवश्यकता है। आखिरकार, आप अपने सपनों को पहचान लेते हैं और आप उन पर उभरते हुए सुस्पष्ट रह सकते हैं।
    • जैसे ही आप जागरूक हो जाते हैं, आपको पहले स्पष्ट सपने से वापस ले जाया जा सकता है अगर ऐसा मामला है, तो अपने सपनों में अपने हाथों को देखने या किसी सर्कल में कताई करने का प्रयास करें। ये चीजें आपके इंद्रियों पर ध्यान केंद्रित करने में मदद कर सकती हैं और अधिकतर समय में स्पष्ट रहने में आपकी सहायता करती हैं।
  • आपका क्रश चरण 9 के बारे में एक सपना है शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने जुनून को आच्छादित करें एक बार जब आप स्पष्ट स्वप्न प्राप्त कर लेते हैं, तो आप सपने में हेरफेर कर सकते हैं और अपने जुनून को अपने साथ सपने में ला सकते हैं। सपने के दौरान, अपने जुनून को सही आपके पीछे या बस कोने के आसपास देखें जब आपके पास एक स्पष्ट तस्वीर होती है, तो चारों ओर मोड़ो या इसे ढूंढने के लिए मोड़ से पहले देखें। आप एक दरवाजा आच्छादित कर सकते हैं और इसे पार करने की प्रतीक्षा कर सकते हैं। अंततः जब आप इसे खोलते हैं तब वहां होना चाहिए।
    • यदि आप इसे प्रकट कर सकते हैं और यह मूल संस्करण की तरह नहीं दिखता है, तो आप चित्र को हेरफेर कर सकते हैं और इसे सपने में बदल सकते हैं। उसे बताएं कि वह कुछ कहकर बेहतर दिखना चाहिए, "मैं चलने के लिए जा रहा हूं और जब मैं वापस देखता हूं, तो आप कल्पना कर सकते हैं ____ का सबसे अच्छा संस्करण होगा।"
    • प्रत्येक विधि की कोशिश करें और देखें कि आपके लिए सबसे अच्छा कौन काम करता है। इसमें कुछ समय लग सकता है, इसलिए अभ्यास करना जारी रखें।
  • युक्तियाँ

    • हर रात पर्याप्त नींद प्राप्त करने से आपको अपने सपने को नियंत्रित करने में मदद मिलेगी। प्रति रात कम से कम 7 से 8 घंटे नींद लेने की कोशिश करें यह उसे विश्राम करने में मदद करेगा और एक निरंतर सपने के लिए समय होगा।
    • सपनों के बारे में बहुत ज्यादा तनाव न करें जितना अधिक आप खुद को मजबूर करते हैं, उतना कम संभावना यह है कि आप अपने जुनून के बारे में सपना देखते हैं। बस आराम करो और समय पर समय दें यदि आप अभ्यास करते हैं तो इस प्रक्रिया को काम करना चाहिए

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (18)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com