IhsAdke.com

कैसे अपने सपनों को प्रभावित करने के लिए

कोई भी व्यक्ति जो भयावह सपने देखता है या केवल एक विशेष विषय के बारे में सपना देखता है, अपने सपनों को विभिन्न तरीकों से प्रभावित कर सकता है, मानसिक तैयारी से पर्यावरण नियंत्रण तक, जाहिर तौर पर सपने के द्वारा ही जा रहा है सपनों की सामग्री को प्रभावित करना संभव है।

चरणों

विधि 1
अपने आप को मानसिक रूप से तैयार करना

शीर्षक चित्र जिसका प्रभाव आपके सपनों का चरण 2 है
1
आप किस बारे में सपना देखना चाहते हैं, इसके बारे में सोचो सपनों पर अपने मन को तैयार करके यह संभव है कि आप उनके लिए अपने मन की तैयारी कर सकें। किसी व्यक्ति या विषय के बारे में सपने के लिए, इसके बारे में सोच बहुत प्रभावी हो सकती है।
  • कई लोग समस्याओं को हल करने के लिए सपने पर भरोसा करते हैं किसी विशेष प्रोजेक्ट के साथ कौन सा कोर्स लेना तय करने के लिए, आप स्वप्न की दुनिया में प्रेरणा ले सकते हैं। ऐसा करने के लिए, बस बिस्तर से पहले समस्या पर ध्यान दें मानसिकता एक मजबूत सहयोगी है, विशेषकर गैर-अमूर्त विषयों के संबंध में उस व्यक्ति को मानते हुए जिसे आप संघर्ष करते हैं, अगर समस्या पारस्परिक है और एक कलात्मक परियोजना को आगे बढ़ाने के लिए, एक कैनवास या एक रिक्त पत्रक के बारे में सोचो
  • एक निश्चित विषय या विषय के बारे में सपना देखने के लिए, मानसिक रूप से इसे देखें एक मृत रिश्तेदार के बारे में सपने देखने में कठिनाई को बिस्तर से पहले उसके चित्रों को देखकर खराबी की जा सकती है। वही स्थान और वातावरण पर लागू होता है जब आप सोते हैं, तो व्यक्ति, जगह या आपकी रुचि के विषय में स्थितियों की कल्पना करें: यह सही दिशा में आपके सपनों को आगे बढ़ाने में मदद करेगा।
  • शीर्षक चित्र जिसका प्रभाव आपके सपनों का चरण 3
    2
    सोते समय से पहले, सपने को प्रभावित करने की आपकी इच्छा के बारे में भी सोचें। मौखिक या मानसिक रूप से याद रखना कि यदि आप अपने सपनों को नियंत्रित करना चाहते हैं तो यह बहुत उपयोगी हो सकता है। इससे पहले कि आप लेट जाएं, सोचें या अपने आप से कहें, "आज रात, मुझे पता है कि मैं सपना देख रहा हूं। मैं अपने सपने को नियंत्रित करना चाहता हूं।"
  • चित्र शीर्षक स्लीप लम्बेर स्टेप 10
    3
    पर्याप्त नींद जाओ कौशल विकसित करने के लिए हर दिन पर्याप्त मात्रा में घूमना आवश्यक है। नींद चरण आर.ई.एम. कहते हैं, जिसमें सबसे अधिक सपने आते हैं, जब एक छोटे से सोता है, तो छोटा होता है हर रात आठ से नौ घंटे सोने के लिए प्रयास करें, और अपने सपनों को नियंत्रित करने की आपकी क्षमता बढ़ा दी जाएगी।
  • सेल फ़ोन के लिए बीट अ लिक्शन शीर्षक वाला पिक्चर चरण 7
    4
    मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग करने का प्रयास करें इस अंत में डिजाइन किए गए एप्लिकेशन को ध्यान में रखते हैं उनमें से कुछ के लिए भुगतान किया जाता है, लेकिन वे उन लोगों के लिए एक दिलचस्प निवेश है, जिन्होंने अपने स्वयं के सपनों को बदलने में परेशानी पाई है।
    • ये अनुप्रयोग सभी प्रकार की ध्वनि सेटिंग्स, जैसे एक शांत उद्यान, एक अंतरिक्ष यान, टोक्यो, आदि को पुन: निर्मित करते हैं। लगता है कि आमतौर पर सुबह सुबह ही खेलना शुरू हो जाता है, जब आर.ई.एम. की घटनाएं अधिक है कुछ अनुप्रयोग, वास्तव में, उपयोगकर्ता के आंदोलनों की जांच कर सकते हैं और कम गतिविधि के क्षणों में ध्वनियों को पुन: उत्पन्न कर सकते हैं, क्योंकि शरीर आर.ई.एम. मंच के दौरान स्थिर हो जाता है
    • अन्य अनुप्रयोगों में, ध्वनि एक कथन है जो उपयोगकर्ता को याद दिलाता है कि वह सो रहा है और सपने का नियंत्रण ले सकता है, जिससे स्पष्ट सपने आती हैं।
    • याद रखें: एप्लिकेशन लोगों को उसी तरह प्रभावित नहीं करते हैं यहां तक ​​कि अगर आप उन्हें ठीक से उपयोग करते हैं, तो आप सफल नहीं हो सकते
  • विधि 2
    कुछ कारकों को नियंत्रित करना

    चित्र शीर्षक स्लीप लैट स्टेप 8
    1
    पर्यावरण के ध्वनियों और गंध को नियंत्रित करें ये दो कारक हैं जो आपके सपनों को प्रभावित कर सकते हैं: उदाहरण के लिए, यदि आप मूवी को देखकर सोते हैं, उदाहरण के लिए, आपके सपनों को उनके विषयों पर प्रतिबिंबित हो सकता है उन सपनों के साथ पर्यावरण की विशेषताओं को संरेखित करने का प्रयास करें जो आप चाहते हैं।
    • अवांछित शोर से बचें यह एक सफेद शोर मशीन की मदद से किया जा सकता है चुप सपने रखने के लिए, बिस्तर से पहले एक गीत या आरामदेह आवाज़ डाल दीजिए
    • सुगंध भी सपने को प्रभावित करता है: बेकन का सपना ऐसा ही होता है जब घर में कोई व्यक्ति सुबह में तैयार करता है अपने हित के विषय से संबंधित गंध से कमरा भरें। अपने बचपन की बचपन की यादें पुन: उत्पन्न करने के लिए, अपने बेडरूम में एक पाइन-सुगंधित गंध का उपयोग करें। गंध के करीब होने वाली स्मृति के साथ, आप एक ही सुगंध का उपयोग उस व्यक्ति के रूप में कर सकते हैं, जिसे आप सोते समय सपने देखना चाहते हैं, उदाहरण के लिए
  • चित्र का शीर्षक प्रभाव आपके सपनों का चरण 6



    2
    अपने पेट पर सो रही आपके सपनों को प्रभावित कर सकता है यह जानना अच्छा है कि इस आदत में, जहां तक ​​यह छोटा सा सांस लेता है, सपनों को एक कामुक चार्ज दे सकता है इस तरह, जो लोग इस तरह के कम सपने देखना चाहते हैं, उनकी स्थिति को बदलने की जरूरत है
  • पटकथा वाला धुआं पनीर चरण 2
    3
    पनीर खाओ कुछ प्रकार के पनीर सपनों को प्रभावित कर सकते हैं यदि आप इस घटक का उपभोग करते हैं, तो आप इसे अपने पक्ष में उपयोग कर सकते हैं
    • कई प्रतिभागियों के साथ एक अध्ययन से पता चला कि पनीर और सपनों के प्रकारों के बीच एक संबंध है। ब्लू चीज विचित्र सपने प्रदान करते हैं - चेडर, मशहूर हस्तियों के सपने - लाल लंकाशायर, यादों और अतीत की घटनाओं के बारे में चुप सपने।
    • हालांकि, आपको सावधानी के साथ इस सुविधा का उपयोग करना चाहिए। पनीर अपचनीय हो सकती है और अनिद्रा पैदा कर सकता है। बिस्तर से पहले सिर्फ एक छोटी सी मात्रा का सेवन करें
  • पिक्चर शीर्षक स्लीप 11 पर जाएं
    4
    जानें कि सपनों को मनोदशा से जुड़ा हुआ है। जो कोई उदास या उदास है, वह मौन, सूक्ष्म रंगों में सपने देख सकता है। जब आप चिंतित हैं, तो यह आपदाओं जैसे कि तूफान और बाढ़ जैसी सपने का सपना देखना सामान्य है।
  • विधि 3
    सपना देख

    शीर्षक चित्र जिसका प्रभाव आपके सपनों का चरण 10 है
    1
    यह जांचने के कुछ तरीके बनाएं कि आप सपना देख रहे हैं। जैसा कि वास्तविकता से आसानी से समझा जा सकता है, यह जानना मुश्किल है कि एक सपने में है उन्हें पहचानने के लिए कुछ सुराग का प्रयोग करें:
    • समय की उल्लेखनीय असंगत बीतने से सपने वास्तविकता से भिन्न हैं एक सपने में, एक घड़ी सुबह आठ बजे डायल कर सकती है, और कुछ ही क्षण बाद में, दोपहर दोपहर में। यदि आपको संदेह है कि आप सपना देख रहे हैं, तो घड़ी की तलाश करें
    • सपने के दौरान पढ़ना मुश्किल है ज्यादातर लोगों को भी ऐसा नहीं कर सकते, जिस तरह से। कुछ लोग आमतौर पर रिपोर्ट कर सकते हैं कि ग्रंथ अल्ग्रेव्स या यादृच्छिक शब्दों से ज्यादा कुछ नहीं है, और यहां तक ​​कि स्वयं के अक्षर भी समझ से बाहर हैं। यह पुष्टि करने के लिए एक पुस्तक या पत्रिका पढ़ने की कोशिश करें कि आप सपना देख रहे हैं।
  • चित्र का शीर्षक प्रभाव आपके सपनों का चरण 11
    2
    जागने के बाद कुछ ही पलों के लिए बिस्तर में रहें चूंकि बहुत से लोग समस्याओं को हल करने के लिए अपने सपनों का उपयोग करते हैं, उन्हें याद रखना महत्वपूर्ण है। एक बार जब आप आर.ई.एम. चरण को अचानक छोड़ दें तो बिस्तर से बाहर न निकलें। सपने भूल गए बिस्तर में रहने की कोशिश करें जब तक कि आप उन्हें याद न रखें। ऐसा करने के लिए, उन भावनाओं के बारे में सोचना शुरू करें जो सपनों ने आपको कारण दिया है यह आपको अन्य विवरण याद रखने में मदद कर सकता है।
  • एक बेस्टसेलर चरण 6 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक स्वप्न पत्रिका का उपयोग करने की कोशिश करें यह सपनों को याद करने के लिए एक शक्तिशाली उपकरण है जैसे ही आप जागते हैं, उन्हें यथासंभव अधिक विवरण दर्ज करें। इस प्रकार, शांत मन के साथ उनके संभावित अर्थ की व्याख्या करने के लिए बाद में उन्हें फिर से पढ़ना संभव होगा।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com