IhsAdke.com

कैसे बेरोजगारी बचने के लिए

बेरोजगार होने के नाते एक जटिल स्थिति है आपको कभी नहीं पता चलेगा कि यह कब तक खत्म होगा। लोगों का अनुचित दुरुपयोग है, जो बेरोजगारों को आलसी और जिद्दी के बीच कुछ भी मानते हैं। और अब भी हमेशा के लिए दबाव है, छत का भुगतान करें और मेज पर भोजन डाल दें इन सभी दबावों से अंतहीन चिंता, निष्ठा की भावना पैदा हो सकती है, और रिश्ते खत्म भी हो सकती हैं। बेरोजगारी जीवित रहना आपकी आत्माओं को अपने ऊपर रखने, अपने आत्मसम्मान को बनाए रखने और आगे बढ़ने के लिए प्रेरणा पाने की बात है।

चरणों

भाग 1
स्वीकार करने

जीवित रहने वाले बेरोजगारी चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
क्या हुआ यह स्वीकार करें बेरोजगार होने के नाते आपकी वास्तविकता अब है आप कार्यबल की एक बड़ी प्रतिशत का हिस्सा हैं जो जीवित रहने के लिए प्रतिस्पर्धा करते हैं, जिसका मतलब है कि सावधानी बरतने और इस स्थिति में प्रतिक्रिया देने के बारे में रणनीतिक सोचने की आवश्यकता है।
  • क्या हुआ, पर ध्यान केन्द्रित करने के लिए, जो सही या गलत है, हताशा से निपटने की प्रक्रिया का हिस्सा है। हालांकि, अगर आप अपने सभी समय मामले की अन्याय पुनः जीने इस टूटे रिकॉर्ड खेल रहे हैं और खर्च मिलता है, आप एक नकारात्मक लीक में फंस मिल जाएगा, उसकी / उसके साथी (क), बच्चों, पड़ोसियों और भविष्य के नेताओं को डरा। याद रखें क्या हुआ, आपको सामना करना पड़ा, लेकिन एक साथ वापस आने का समय आ गया है।
  • अपने पूर्व नियोक्ता को यातना न दें अपने सिर में अपमान रखें, उन्हें अपनी उंगलियों के माध्यम से पर्ची न दें (ऑनलाइन)। आपको कभी नहीं पता होगा कि एक अच्छा रेफरल के लिए आपके पूर्व मालिक और पूर्व सहकर्मी की आवश्यकता होगी।
  • जीवित रहने वाले बेरोजगारी चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2
    अपनी निराशाओं को उन चीज़ों से अलग करें जिनकी आपको आवश्यकता है कार्य प्रणाली पर अवमानना ​​और निराशा की अपेक्षा करना उचित है। वैश्विक स्तर पर रोजगार के साथ क्या हो रहा है जटिल है, और इसमें बहुत अधिक उचित नहीं है। हालांकि, यह एहसास करना महत्वपूर्ण है कि अनुचित व्यवस्था पर काम करना आपको दैनिक रूप से निंदा करने और इसे छोड़ने के लिए एक बहाना के रूप में उपयोग करने के बजाय क्या करना है। जो लोग वास्तव में समझेंगे कितना मुश्किल बेरोजगार किया जा रहा कार्यस्थल पर एक प्रमुख बाहरी नज़र रखना जब इन लोगों को retornam-, अधिक दयालु और अधिक विनम्र और अधिक कठिन काम करने को तैयार हो जाते हैं। तथ्य पर ध्यान दें कि यह एक "समय" सीखने के अवसरों से भरा है जो आपको एक अच्छी स्थिति में रखेगा।
  • भाग 2
    मदद मांगना

    जीवित रहने वाले बेरोजगारी चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    रिकॉर्ड बेरोजगारी यदि आपको नहीं पता कि, अपने पूर्व नियोक्ता या सामाजिक कल्याणकारी एजेंसी के साथ मिल जाए, यदि आप तुरंत कुछ प्राप्त कर सकते हैं कुछ मामलों में आपको कुछ क्षतिपूर्ति, बोनस या अन्य राशि का पहले भुगतान करने का इंतजार करना पड़ सकता है एक बार जब आप अपना उत्तर प्राप्त करते हैं, तो अपनी स्थिति के लिए जो सबसे अधिक उपयुक्त है, उसे अभी प्राप्त करें या थोड़ा इंतज़ार करें
    • कुछ देशों में आप एक प्रकार की वित्तीय सहायता के लिए पूछ सकते हैं, जबकि आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं - हालांकि, यदि आपने स्वेच्छा से नौकरी छोड़ दी है, तो आपको आमतौर पर इसे मांगने से पहले न्यूनतम अवधि की प्रतीक्षा करनी होगी।
  • जीवित रहने वाले बेरोजगारी चरण 4 का शीर्षक चित्र
    2
    देखें कि आपके लिए दान क्या कर सकता है आमतौर पर आप इन संस्थानों से भोजन, कपड़े, नौकरी खोज सहायता आदि के माध्यम से सहायता प्राप्त करते हैं। अगर आपको इस तरह की मदद लेने पर गर्व है, तो याद रखें कि यह आपकी स्थिति में है, जो इन संस्थाओं को काम करते हैं क्योंकि उनकी सेवा केवल तब होती है जब लोग उनका उपयोग करते हैं। इसके अलावा, एक धर्मार्थ समुदाय में शामिल होने के लिए कभी-कभी एक नई नौकरी ढूंढने का एक तरीका हो सकता है, खासकर यदि आप स्वयं तैयार होते हैं जब आप तैयार होते हैं
  • जीवित रहने वाले बेरोजगारी चरण 5 का शीर्षक चित्र
    3
    अपने परिवार से बात करें कुछ मामलों में, परिवर्तन परिवार के नाभिक के भीतर ही किया जा सकता है, एक नया काम खोजने के लिए आपको एक श्वास लेने वाला स्थान और इसे ठीक करने के लिए। अन्य मामलों में, परिवार के सदस्य ऋण / बंधक या सहायता के अन्य रूपों को पुनर्वित्त करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। परिवार की सहायता संरचना के साथ खुलने वाली सभी संभावनाओं पर विचार करें - उदाहरण के लिए, अगर किसी पारिवारिक सदस्य की आवासीय संपत्ति होती है, तो आप सस्ती किराया के लिए वहां रहने के लिए एक कानूनी समझौता कर सकते हैं।
  • भाग 3
    स्थिति से निपटने के लिए शुरुआती रणनीतियों

    पिक्चर शीर्षक से जीवित बेरोजगारी चरण 6
    1
    अपने आप को पुनर्प्राप्त करने का मौका दो। यह बहुत महत्वपूर्ण है जब काम की हानि दर्दनाक होती है (कई मामलों में, लेकिन सभी नहीं) क्योंकि आपको समय पर क्या हुआ और क्या उभरने की आवश्यकता होगी। जिस समय लगेगा वह व्यक्ति पर निर्भर करता है, और ऐसा कुछ ऐसा नहीं है जो जल्दी से किया जाना चाहिए
    • यदि आप पर्याप्त नींद लेना चाहते हैं, तो कुछ समय के लिए ऐसा करें। यह आपके "पुनर्जनन" अवधि के भाग के रूप में गिना जा सकता है हालांकि, सावधान रहें कि आप इसे आदत न करें, और फिर भी सावधान रहें, यदि आप पाते हैं कि नहीं कर सकते सुबह बिस्तर से बाहर निकलना क्योंकि यह एक संकेत हो सकता है कि आप निराशा से पीड़ित हैं और चिकित्सकीय ध्यान की आवश्यकता है
  • चित्र शीर्षक से बचने बेरोजगारी चरण 7
    2
    एक नया दिनचर्या बनाएं नुकसान से उबरने में कुछ समय व्यतीत करने के बाद, एक नया दिनचर्या बनाएं और उसे पालन करें। सामान्य जीवन का उद्देश्य देता है और आपको उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करता है जो आपके जीवन को नरम बनाते हैं। नियमित रूप से आपके लिए अकेले रहने की अवधि होनी चाहिए और दूसरों के लिए आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ रहना चाहिए।
    • हर दिन एक ही समय में जागते रहें एक बार जब आप ठीक हो जाते हैं, तो नियमित रूप से सोते रहें (सप्ताहांत पर हो सकता है)। हर दिन एक ही समय में बिस्तर से उठना न केवल दिनचर्या बनाने में मदद करता है, बल्कि यह भी एक स्वस्थ और नियमित नींद लेने में आपकी मदद करने का एक तरीका है। शरीर नियमित नींद के लिए बेहतर प्रतिक्रिया देता है और यह अनिद्रा या अन्य नींद की समस्याओं को रोकने में मदद कर सकता है।
    • एक दिन के रूप में प्रत्येक दिन का इलाज करें, जो आपके मामलों का सबसे अधिक लाभ उठाने के लिए योजना के साथ आने का सम्मान करते हैं। यह पहली बार में बहुत मुश्किल हो सकता है, लेकिन सामान्य संदर्भ देखने की कोशिश करें - सूरज अभी भी बढ़ रहा है और सेट है, दुनिया अभी भी कताई है। इस सब में आपका हिस्सा बहुत बदल सकता है, लेकिन आप अभी भी इस दुनिया का हिस्सा हैं, और यही आपकी वास्तविकता है
  • भाग 4
    नौकरी शिकारी के रूप में कार्य करना

    चित्र शीर्षक से जीवित बेरोजगारी चरण 8
    1
    एक नौकरी खोज दिनचर्या बनाएँ। जब आप तैयार होते हैं (या जैसे ही आप शुरू करने के लिए दबाव महसूस करते हैं), नौकरी खोज को नौकरी के रूप में खुद का इलाज करें यह पहली बार में अजीब लग सकता है, लेकिन रूटीन आपको खुश कर देगा और यह आपके नौकरी के आवेदन को कुशलता से नयी आकृति प्रदान करने का एकमात्र तरीका है।
    • एक नौकरी साइट ढूंढें जो पूरी तरह से नौकरी के लिए समर्पित है। यह सबसे अच्छा है कि यह एक ऐसी जगह होगी जहां आप दरवाजे को बंद कर सकते हैं और हर चीज से कम से कम कुछ घंटों तक दूर रह सकते हैं, लेकिन अगर आप नहीं भी कर सकते हैं, यदि आपका घर बहुत शोर था, तो प्रत्येक दिन निश्चित समय पर पुस्तकालय या अन्य चुप स्थान की यात्रा की योजना बनाएं।
    • कमरे से बाहर निकलें और दरवाज़ा बंद करें, या जब आप सेट होने वाले समय की समय सीमा समाप्त हो जाए तो अपने काम के स्थान पर एक शीट डाल दें। एक निश्चित समय पर इस खोज को रोककर, आप अन्य गतिविधियों में भाग ले पाएंगे जो आपको पूरी तरह से सामान्य महसूस कर सकेंगे, जैसे खाना पकाने, व्यायाम, सफाई, मज़ेदार, दोस्तों को ढूंढना आदि। यदि आप अपने दिन के माध्यम से नौकरी खोज को रेंगते हैं, तो संभवतः आप कम कुशल हो जाएंगे और यह आपके जीवन पर कैसे प्रभाव डालते हैं, इस पर बहुत गुस्सा आता है।
  • चित्र शीर्षक से जीवित बेरोजगारी चरण 9
    2
    एक सटीक और कुशल नौकरी खोज पद्धति का विकास करना सबसे पहले, यह आपके सिर के लिए पर्याप्त हो सकता है, लेकिन आपको नौकरी विज्ञापनों को खोजने और कनेक्शन बनाने के लिए सबसे अच्छी जगहों का त्वरित मूल्यांकन करने की आवश्यकता है ताकि ये स्थान आपके प्राथमिक ध्यान केंद्रित हो सकें। मन में रखने के लिए चीजें शामिल हैं:
    • सभी प्रासंगिक जॉब साइट्स और फीडर्स खोजें और बुकमार्क करें अपने कौशल, अनुभव और योग्यता के अनुसार उन्हें जितना हो सके उतना फ़िल्टर करें। हालांकि, यह बग़ल में सोचने के लिए भी दिलचस्प है और अन्य स्थितियों का प्रयास करें जो आपके कौशल में कुछ समायोजन के साथ भी महत्वपूर्ण हैं।
    • लिंक्डइन जैसी साइटों में शामिल हों और उन सभी लोगों को खोजें जो अच्छे उदाहरण साबित होते हैं। ऑनलाइन नेटवर्क की स्थापना करें, प्रासंगिक फ़ीड का पालन करें, चर्चाओं में व्यस्त रहें, और लोगों की तलाश में रहने का प्रयास करें। अधिकांश नौकरियों को खुले तौर पर विज्ञापित नहीं किया जाता है, लेकिन संकेत या वर्गीकृत विज्ञापन हैं कुछ नौकरियां भी मौजूद नहीं हैं, जब तक कि आप सही व्यक्ति नहीं पाते।
    • अपनी व्यक्तिगत वेबसाइटें ठीक करें उन्हें बदलने को दिखाने के लिए आप क्या देख रहे हैं अभी, बस के रूप में आप अपने LinkedIn प्रोफ़ाइल ठीक हो जानी चाहिए, क्योंकि अन्यथा आप कुछ अवसरों से छूट सकते हैं क्योंकि अपने संपर्कों को पता नहीं चलेगा कि आप क्या देख रहे हैं।
    • अपनी नौकरी खोजों का ट्रैक रखें इस तरह, आपको पता चल जाएगा कि आपने कहां आवेदन किया और कब, इसका नतीजा क्या था, आपने कितने प्रयास किए थे
  • चित्रित जीवित रहने वाले बेरोजगारी चरण 10
    3
    अपने फिर से शुरू (सीवी) reshape पता करें कि वर्तमान टेम्पलेट क्या है (आपका फिर से शुरू हो सकता है तो यह पुराना हो, दोनों सामग्री और शैली में, यह आपको परेशान भी कर सकता है)। कुछ रोजगार एजेंसियों और धर्मार्थ संस्थाएं पाठ्यक्रम विकास में मुफ्त सहायता प्रदान करती हैं, चाहे कक्षा में हों या कार्यशालाओं में। आप अपनी सहायता के लिए पुस्तकालय से कुछ पुस्तकों को भी निकाल सकते हैं। कुछ मामलों में, एक पेशेवर सेवा की मदद से अपने फिर से शुरू करने के लिए अपने वित्तीय भंडार का थोड़ा खर्च करने के लायक हो सकता है।
    • अपने परिवार और दोस्तों को अपने फिर से शुरू पढ़ने और सुझाव देने के लिए पूछें।
    • इस वास्तविकता के लिए तैयार रहें: आपका फिर से शुरू करने के लिए उस नौकरी से संबंधित होना जरूरी है जिसे इसे भेजा गया था। दुर्भाग्य से, वर्तमान समय में, एक एकल पाठ्यक्रम अब सब कुछ नहीं करता है लगातार अपने पाठ्यक्रम तय करने के लिए तैयार रहें, तो यह हर काम आप लागू के लिए बाहर खड़ा है (यह आप क्यों इस के लिए एक दिन के कुछ घंटों के अलग करने के लिए, अपने आप में एक नौकरी के रूप में नौकरियों की उम्मीदवारी के इलाज की जरूरत है)।
    • एक अच्छा कवर पत्र कैसे लिखना सीखें पुस्तकों और वीडियो में ऑनलाइन संसाधन हैं जो आपकी सहायता कर सकते हैं। जब आप सीखा है, आपको हर बार रिलायंस करने की ज़रूरत नहीं होगी, और प्रत्येक अक्षर बनाने में आसान हो जाएगा
  • चित्र शीर्षक से बचने बेरोजगारी चरण 11
    4
    आप जिस हर नौकरी में बात करते हैं, उसमें से प्रत्येक व्यक्ति को आप में रुचि रखते हैं, प्रत्येक को फिर से शुरू करने का रिकॉर्ड रखें। अपने बेरोजगारी के दौरान एक एजेंडे को बनाए रखना आपके खोज में बाद में महान मूल्य का हो सकता है। इसमें यह भी तथ्य है कि जब आप अपना बीमा प्राप्त करते हैं तो सामाजिक सहायता एजेंसी आपको किसी भी समय कॉल कर सकती है, और इससे आपको उन सभी कंपनियों को दिखाने की क्षमता मिलेगी जिनके साथ आप बात करते थे और जिन सभी रिक्तियों के लिए आपने आवेदन किया था । इस लॉग में, उन कार्यों को भी ध्यान दें, जिन्हें आप ट्रैक करना चाहते हैं।



  • जीवित रहने वाले बेरोजगारी चरण 12 के नाम पर चित्र
    5
    एप्लिकेशन या प्रस्तुतियाँ ट्रैक करें यह बहुत महत्वपूर्ण है यदि आप रोजगार एजेंसियों के लिए विवरण भेज रहे हैं। उन्हें कई उम्मीदवार मिलते हैं और उनका विवरण समाप्त हो सकता है, या अदृश्य हो सकता है। यहां तक ​​कि अगर आपको कोई मौका नहीं मिला है जिसे आपने करने की कोशिश की है, तो इसके लिए इसके कारणों के बारे में जानने की योग्यता है, इसलिए आप अपनी शैली और सामग्री को अपने अगले आवेदन पर दर्जी कर सकते हैं - कोई भी आवेदन समय की बर्बादी नहीं है!
  • भाग 5
    दिशा बदलने

    यह खंड सभी के लिए नहीं है लेकिन कभी-कभी आपके पास पहले की स्थिति में वापस आना, जो आप चाहते हैं वह नहीं है। बेरोजगारी की अवधि आपको महसूस कर सकती है कि यह बदलाव के लिए समय है, एक बड़ा बदलाव यदि हां, तो आपको नौकरियों की तुलना में अधिक तलाश करनी चाहिए, जिससे चीजें थोड़ा बोल्ड हो जाए।

    जीवित रहने वाले बेरोजगारी चरण 13 का शीर्षक चित्र
    1
    नई चीजें जानें स्कूल में वापस जाओ यह हर किसी के लिए नहीं है - बहुत से लोग हैं जो नीचे सताते हैं क्योंकि वे अधिक सबूत और अधिक ऋण के बारे में सोचते हैं हालांकि, अगर यह आपके लिए जीवन के दूसरे स्तर तक पहुंचने का तरीका है, तो यह एक बढ़िया विकल्प हो सकता है।
    • क्या आपको प्रमाणपत्र, डिप्लोमा, डिग्री या स्नातकोत्तर योग्यता की आवश्यकता है? या आप बस सरल और प्रमाणित पाठ्यक्रमों की एक श्रृंखला कर सकते हैं? हो सकता है कि स्वयंसेवा और व्यावहारिक काम आपको क्या आवश्यकता होगी। निर्णय लेने से पहले अपने क्षितिज का विस्तार करें जिसे आप अध्ययन करना चाहते हैं / Neaprender।
  • जीवित रहने वाले बेरोजगारी चरण 14 का शीर्षक चित्र
    2
    एक स्वयंसेवक कार्यक्रम दर्ज करें जब आप किसी नौकरी की तलाश में हैं और इस प्रक्रिया में नए कौशल सीखते हैं, तो व्यस्त रहें। यदि आपको लगता है कि आप इसे बहुत पसंद करते हैं, तो पता करें कि आपको उस क्षेत्र में स्थानांतरित करने के लिए क्या आवश्यक है और संगठन के भीतर क्या अवसर मौजूद हैं जिसके लिए आप स्वयं सेवा कर रहे हैं
  • जीवित रहने वाले बेरोजगारी चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    छोटा, मध्यम या बहुत बड़ा लगता है रोजगार के इस विचार को भूलकर एक उद्यम के लिए माइग्रेट करने के बारे में सोचें? यह जोखिम भरा है, यह बहुत प्रयास करता है, लेकिन सही दृष्टिकोण और दृढ़ संकल्प के साथ सही व्यक्ति, इस विचार में इस रोजगार चक्र को स्थायी रूप से छोड़ने का आदर्श समाधान प्राप्त कर सकते हैं। उस व्यक्ति के बनें, जो उन्हें तलाशने के बजाय नौकरियां बनाता है। इस स्तर तक पहुंचने के लिए, निम्नलिखित पर विचार करें:
    • गहराई से विश्लेषण करें यदि आप अपने खुद के व्यवसाय चलाने में सक्षम व्यक्ति हैं क्या आपके पास आवश्यक कौशल है? ऐसे परीक्षण होते हैं जो आप कर सकते हैं और अच्छी किताबें जिन्हें आप इसके बारे में पढ़ सकते हैं।
    • आप किस तरह का व्यवसाय स्थापित करना चाहते हैं? यहां बहुत सारे अनुसंधान करें - जैसे प्रश्न पूछें: क्या ऐसा कुछ लोगों की तलाश है? क्या प्रतियोगिता का एक बहुत कुछ है? क्या यह व्यवहार्य है? मुझे संसाधन कहां प्राप्त हो सकते हैं? और इतने पर। विचार प्राप्त करने और अपने ज्ञान को बढ़ाने के लिए प्रासंगिक व्यवसाय और उद्यमिता पुस्तकों को पढ़ें।
    • उन लोगों से बात करें जो आप जानते हैं। उनसे विचारों और सुझावों के लिए पूछें शायद वे कुछ भी पाने में आपकी सहायता कर सकते हैं
  • जीवित रहने वाले बेरोजगारी चरण 16 का शीर्षक चित्र
    4
    एक फ्रीलांसर बनें यह आय का एक बहुत ही अस्थिर स्रोत है, लेकिन यदि आप सब कुछ संतुलित कर सकते हैं तो आपके पास बहुत अधिक आजादी होगी आप वास्तव में क्या अच्छे हैं? क्या आला बाजार आप अपने अनुभव के साथ मदद कर सकते हैं? इससे पहले कि आप एक फ्रीलांसर बनने से पहले पुस्तकों और अनुसंधान को पढ़ लें अपने परिवार से संपर्क करें यदि वे इस निर्णय में आपकी सहायता करेंगे
    • अपने फ्रीलान्स कारोबार के लिए क्या अवसर हैं, यह जानने के लिए वेबसाइटों के माध्यम से खोजें।
    • एक सकारात्मक दृष्टिकोण रखें - एक फ्रीलांसर के रूप में काम करना मुश्किल है, लेकिन कुछ लोग भी बहुत सफल हैं। अपने अनुभवों के बारे में पढ़ें और प्रेरित हो जाओ लेकिन इसी तरह, पता है कि यदि आपके पास कौशल है जो उच्च पर है, तो आप फ्रीलान्स जीवन की कोशिश कर सकते हैं।
  • भाग 6
    प्रेरित और प्रेरित बने रहें

    जीवित रहने वाले बेरोजगारी चरण 17 के नाम पर चित्र
    1
    एहसास है कि यह बेरोजगार होना आसान नहीं है ऐसे दिन होंगे जब आप को छोड़ने की तरह महसूस होगा और जब आपके पास लगभग कुछ मिलेगा, तो बाद में निराश हो जाएगा, क्योंकि रिक्ति की पेशकश को आपके नियंत्रण से परे स्थितियों के कारण वापस ले लिया गया है, और दूसरा - अस्वीकार ईमेल आपके इनबॉक्स में आता है यह बहुत कुछ होता है, और ऐसा होता रहेगा जब आप बहुत बीमार हो जाते हैं, तो दिन बंद करें। जैसे आप नौकरी में होते हैं, अगर आप अधिक काम करते थे दिनचर्या से पूरी तरह से कुछ करें, अपना सिर का समय दें और अगले दिन फिर से शुरू करें। सब कुछ अब भी होगा, आपके लिए इंतजार कर रहा है
  • जीवित रहने वाले बेरोजगारी चरण 18 के नाम पर चित्र
    2
    हिम्मत रखो - केवल जो लोग हार मानते हैं उन्हें एक और मौका नहीं मिलता है। धीरज रखो, आवेदन करते रहें, बुलाओ, आना, ई-मेल भेजते रहें। आप दृढ़ता से जीत सकते हैं, आप अपने दुस्साहस और सुरक्षा के कारण लोगों को प्रभावित कर सकते हैं, जब आप इसे कम से कम उम्मीद करते हैं तो आप उसे मार सकते हैं। लेकिन आप इन अद्भुत क्षणों को केवल अगर आप भाग लेते हैं और यदि आप अवसरों को जब्त करने के लिए तैयार हैं, तो फिर भी असामान्य या नाजुक लग सकता है। यह समय पर अनावश्यक या अनंत लग सकता है, लेकिन प्रत्येक एप्लिकेशन के साथ, आप एक नई संभावना को खोलते हैं, जैसे आप अपने लोगों के कौशल को बेहतर बनाते रहेंगे।
  • जीवित रहने वाले बेरोजगारी चरण 1 9
    3
    याद रखें कि आप कौन हैं आप बेरोजगार हो सकते हैं, लेकिन आप अभी भी बात करते हैं आप एक पेशेवर नौकरी शिकारी हैं लेकिन आप अभी भी एक माता / पिता / चाची / चाचा / दादा, एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी, एक उत्साही शौकिया, एक असाधारण प्रेमी, एक बीयर पारिवारिक, एक स्वयंसेवक कार्यवाहक, एक अप्रकाशित लेखक, एक समुदाय का सदस्य हो सकता है , एक किफायती पकाना और इतने पर। आप कई भागों का योग हैं और आपकी बेरोजगारी आपको परिभाषित नहीं करती है आप महसूस कर सकते हैं कि वह आपको सीमित कर रहा है, लेकिन वह आपके मूल्य का निर्धारण नहीं करता है उत्कृष्टता के लिए खोज के लिए प्रतिबद्ध रहें
  • जीवित रहने वाले बेरोजगारी चरण 20 का शीर्षक चित्र
    4
    एक जीवन योजना बनाएं आपके पास जीवन और वास्तव में क्या करना है, इसके बारे में सोचने के लिए समय और स्थान है। इस बार एक जागरूकता के रूप में नौकरी के साथ व्यवहार करें, जिस रास्ते से आप चल रहे हैं उसका फिर से मूल्यांकन करने का अवसर। क्या आपकी आखिरी नौकरी कम से कम आप जीवन से बाहर चाहते हैं? भले ही यह था, क्या आप पहले से ही सब कुछ हासिल कर चुके थे जो आप चाहते थे? भविष्य में आपके लिए वास्तव में क्या चीजें हैं? इन विचारों को व्यवस्थित करें और उन्हें इस जागृति की तरह व्यवहार करें, अपने भविष्य को पुनः बनाने का समय।
  • जीवित रहने वाले बेरोजगारी चरण 21 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    व्यक्तिगत विकास गतिविधियों के साथ शामिल हो जाओ सकारात्मक सोच पर फोकस, तुलना भूल जाओ। हो सकता है कि यह उन योग कक्षाओं, ध्यान, चिकित्सा, मित्रों और परिवार के साथ अधिक बात करने, उन पुस्तकों को पढ़ने, अपनी मुद्रा को ठीक करने का समय है। जो भी हो, इस समय उन क्षेत्रों में आगे बढ़ने के लिए उपयोग करें जो आप अपने जीवन में सुधार करना चाहते हैं।
  • चित्र शीर्षक से जीवित बेरोजगारी चरण 22
    6
    सफर। एक ऐसे देश पर जाएं जहां आपका पैसा अधिक मूल्य है। आप इस नए स्थान पर नौकरी पाने की भी कोशिश कर सकते हैं, जैसे कि पुर्तगाली शिक्षण करना या सड़क पर जादू करना यात्रा करने के अवसरों के रूप में स्वयंसेवा नौकरियों पर विचार करें जो आपको नए और असाधारण चीज़ों तक ले जा सकते हैं।
    • यात्रा भी आपको यह पता चलता है कि आप अपने जीवन से क्या चाहते हैं
    • CouchSurfing सेवा द्वारा की पेशकश की तरह सस्ते आवास की तलाश करें
    • विदेशियों के लिए पुर्तगाली भाषा पाठ्यक्रम लेने के बारे में सोचो
  • जीवित रहने वाले बेरोजगारी चरण 23 का शीर्षक चित्र
    7
    रचनात्मक रहें उन सभी रचनात्मक चीजों के बारे में सोचो जो आप करना चाहते थे लेकिन समय नहीं था रचनात्मक प्रोजेक्ट में व्यस्त रहें जैसे कला, कला लिखना, पुस्तक लिखना, फिल्म बनाना कौन जानता है कि यह कलात्मक अभिव्यक्ति आपको कहाँ ले सकती है? अपने दिनचर्या में इसके लिए समय लें
  • युक्तियाँ

    • घर से निकलो, मिलनसार हो। घर छोड़ने और सामाजिककरण बेरोजगारी काफी असहनीय बनायेगा, याद रखें कि लोग जीवन में सबसे महत्वपूर्ण चीजें हैं।
    • नौकरी के लिए आपकी खोज में सोशल मीडिया पर विचार करें, उदाहरण के लिए, ट्विटर में ऐसे कई उपयोगकर्ता हैं जो नौकरी पोस्ट करते हैं, #vessels + खोज बॉक्स में अपना क्षेत्र टाइप करने का प्रयास करें
    • नौकरी की तलाश में अपने सभी दिनों का खर्च न करें। एक दिन कुछ नया करना, जैसे कि एक नया कौशल सीखना या कुछ रचनात्मक करना, तो आप एक अधिक केंद्रित काम की तलाश करेंगे
    • पेशेवर नेटवर्किंग बनाना इस अर्थव्यवस्था में बुनियादी पथ है जो आपको नई नौकरी देता है - इतने सारे पदों को एक स्थिति में भेजा जा रहा है - यह निजी कनेक्शन है जो आपको भर्ती के साथ आमने-सामने दिखाएगा। संबंध साइटों का उपयोग करें लिंक्डइन डॉट कॉम जैसे रिश्ते की साइट एक ऐसा मंच प्रदान करते हैं जहां पेशेवर सामाजिक हो सकते हैं, उनके रिज्यूम लगा सकते हैं, सिफारिशें प्राप्त कर सकते हैं, ग्राहकों से मिल सकते हैं, पुराने सहयोगियों से मिल सकते हैं।
    • इसमें सबसे अधिक "सामान्य" खोज इंजन (राक्षस, कैरियरबिल्डर्स, वास्तव में, जॉबफॉक्स, फ़ैज़बॉज ... कुछ सूचीबद्ध करने के लिए) है कि उद्योग और / या पोस्ट की परवाह किए बिना ... मदद कर सकता है हालांकि, आपके क्षेत्र और / या उद्योग के लिए कुछ अन्य समर्पित खोज इंजन हो सकते हैं। उन्हें सदस्यता शुल्क की आवश्यकता हो सकती है इन साइटों का अच्छा पक्ष यह है कि वे आमतौर पर अधिक अद्यतित रिक्तियां हैं और वे शायद आपकी आवश्यकताओं, इच्छाओं, अनुभव और उद्योग से मेल खाएंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com