IhsAdke.com

ब्रोकन हार्ट से कैसे डील करें

हर दिन एक टूटे दिल के साथ काम करता है, और इस से बचने के लिए एक त्वरित 5 मिनट के समाधान होते हैं। लेकिन टूटे हुए हृदय से निपटने के तरीके हैं जो आप अपने आप को सही दिशा में धक्का करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। एक टूटे हुए दिल के तत्काल परिणामों से निपटने के लिए चरण 1 देखें।

चरणों

भाग 1
तत्काल परिणाम के साथ लेनदेन

चित्र शीर्षक से डील विद हार्टब्रेक चरण 1
1
अपने आप को समय दें जब आप एक दिल टूटने की स्थिति (जैसे कि रिश्ते को खत्म करना) से बाहर निकल रहे हैं, तो आपको अपने आप को शोक और सभी भावनाओं से निपटने के लिए समय देना होगा जो आपको पहले कुछ महीनों में पीड़ा देगा।
  • तुरंत काम करने के लिए वापस मत जाओ (या कुछ और जो आपके सभी समय की खपत करता है), क्योंकि आप वास्तव में उनके साथ काम करने की बजाय अपनी भावनाओं से दूर रहेंगे, और बाद में आपके लिए और भी मुश्किल हो जाएगा।
  • आपके पास कई भावुक उतार-चढ़ाव होंगे टूटे हुए दिल से उबरने के लिए ऊपर की तरफ कोई सीधी रेखा नहीं है, बल्कि एक सर्पिल है। बस याद रखो, जब आप एक ही भावनात्मक चक्र से गुजरते हैं, तो हर बार जब आप टूटे दिल वाले भावनाओं से निपटने में सक्षम होते हैं और आप बेहतर हैं
  • चित्र शीर्षक से डील विद हार्टब्रेक चरण 2
    2
    अपने आप को खो दिया व्यक्ति से दूर एक अंतरिक्ष दे। एक रिश्ते के टूटे हुए दिल को दूर करना लगभग असंभव है, लेकिन पूर्व के बारे में जानकारी प्राप्त करने से निश्चित तौर पर निश्चित रूप से मदद नहीं मिलेगी। इसका मतलब है कि आपको अपने फेसबुक प्रोफाइल को चेक नहीं करना चाहिए, संदेश भेजना या शराबी फोन कॉल करना चाहिए।
    • पूर्व में सामाजिक नेटवर्कों को ब्लॉक करें ताकि आप उस व्यक्ति की फेसबुक प्रोफ़ाइल के सामने रोने के लिए कुछ समय बिताने का प्रयास न करें और वह जो कुछ भी कहती है उसका विश्लेषण करें, यह जानने का प्रयास करें कि क्या वह आपके साथ नहीं रही है या नहीं, उसकी याद आ रही है।
    • यदि आप लगातार पूर्व के साथ संचार बनाए रखने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप आगे बढ़ने में सक्षम नहीं होंगे, जो आपके टूटे दिल और दुखी भावनाओं को अधिक कठिन बना देगा।
  • चित्र शीर्षक से डील विद हार्टब्रेक चरण 3
    3
    अपनी भावनाओं से लड़ो मत जब आप दुखी हो जाते हैं तो आपको तबाह हो जाएगा। इससे बचने का कोई रास्ता नहीं है, और अगर आप उन भावनाओं से जूझते हैं, तो बाद में उनसे निपटना बहुत कठिन होगा।
    • एक डायरी में लिखने का प्रयास करें कि आप कैसा महसूस कर रहे हैं। यह एक बेहतर बात है अगर आप अपनी भावनाओं के बारे में दूसरों से बात करने में बहुत अच्छे नहीं हैं। हर दिन लिखें कि आप अपने टूटे दिल के बारे में कैसा महसूस करते हैं धीरे-धीरे आपको पता चल जाएगा कि आप सुधार कर रहे हैं।
    • आप को ढोंग करने की ज़रूरत नहीं है कि आप वास्तव में जब आप वास्तव में नहीं हैं तो ठीक है। स्वीकार करें कि थोड़े समय के लिए आप थोड़े से भावनात्मक अशांति के माध्यम से जायेंगे आपके दोस्तों (यदि वे असली दोस्त हैं) समझेंगे और आपकी सहायता करेंगे।
    • उन भावनाओं को बाहर करने में मदद करने के लिए नाराज और दुखद गीतों को सुनने के लिए बेझिझक महसूस करें, लेकिन उन्हें अंदर न छोड़ें टूटा दिलों और अलग-अलग हिस्सों के बारे में गाने को सुनने की कोशिश न करें, अन्यथा यह स्थिति को दूर करने के लिए भी मुश्किल होगी।
  • चित्र शीर्षक से डील विद हार्टब्रेक चरण 4
    4
    योजना बनाएं यद्यपि आपको दुखी महसूस करने के लिए समय की आवश्यकता होगी, आपको याद रखना भी जरूरी है कि यह क्यों रहने योग्य है? पहले इसे बाहर निकालना और कुछ भी करना मुश्किल होगा, लेकिन कम से कम एक सप्ताह में काम करने की कोशिश करना एक अच्छी शुरुआत हो सकती है।
    • बहुत कुछ करने से शुरू करो एक टूटे हुए दिल होने के बाद खुद को फेस्टोना ठाठ के मेजबान बनने की कोशिश न करें। इसके बजाए, अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ कॉफी या बीयर लेकर शुरू करें, या लाइब्रेरी में समय बिताना शुरू करें।
    • जो चीजें आप पसंद करते हैं, विशेष रूप से उन चीजें जो आप कुछ नहीं कर सकते हैं यह आपको याद दिलाता है कि आप रिश्ते के बिना बेहतर क्यों हैं और चीजें खुद कैसे करें
  • चित्र शीर्षक से डील विद हार्टब्रेक चरण 5
    5
    अपना ख्याल रखना जब आप टूटे हुए दिल से ठीक हो रहे हैं, तो सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक यह है कि आप खुद का ख्याल रखें। आप अक्सर काफी असंरक्त महसूस करेंगे, और बिस्तर से बाहर निकलना भी मुश्किल हो सकता है, लेकिन खुद के लिए प्रयास करने से आपको हताशा के एक गहरे गड्ढे में पड़ने से बचने में मदद मिल सकती है।
    • खुद को उन चीजों के लिए पुरस्कृत करें जिनके लिए अतिरिक्त प्रयास की आवश्यकता होती है, जैसे अपार्टमेंट की सफाई करना, किराने की खरीदारी करना, और यहां तक ​​कि शॉवर भी लेना।
    • शारीरिक व्यायाम करना खुद का ख्याल रखने और मूड में बढ़ावा देने का एक अच्छा तरीका हो सकता है व्यायाम एंडोर्फिन को रिलीज़ करता है, जो आपको खुश महसूस करने में मदद करता है और आप सामान्य रूप से अपने बारे में बेहतर महसूस करेंगे।
  • भाग 2
    लंबे समय तक काम करना




    चित्र शीर्षक से डील विद हार्टब्रेक चरण 6
    1
    शोक पर एक दैनिक सीमा निर्धारित करें जब आप पहले से ही टूटे हुए दिल के शुरुआती झटके को दूर कर चुके हैं, तो आपको दुःख महसूस करने में बहुत समय नहीं बिताने की कोशिश करनी चाहिए, अन्यथा आप खुद को रिश्ते को दूर करने की अनुमति नहीं देंगे, और यही आपको सबसे ज्यादा जरूरत है।
    • जुदाई के बारे में सोचने के लिए प्रत्येक दिन समय लें, आमतौर पर 20-30 मिनट एक टाइमर रखो ताकि आप जानते हो कि समय कब है। दिन के दौरान जब अलगाव के बारे में विचार आते हैं, तो याद रखें कि आपके पास इसके लिए एक अलग समय है और तब तक आप अन्य चीजों पर ध्यान केंद्रित करेंगे।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास एक ऐसी गतिविधि है जिसे आपके ध्यान की आवश्यकता है (प्राथमिकता से कुछ मज़ा) जिसे बाद में चिह्नित किया गया है, ताकि आपका ध्यान तुरंत रूपांतरित हो जाए
    • विश्वसनीय रिश्तेदार या मित्र से सहायता प्राप्त करें जब आप टूटे हुए दिल (लगभग 30 मिनट) के बारे में बात करते हैं तो अपने आप को एक सीमा दीजिए, और जब किया जाए, तो अपने रिश्तेदार या मित्र को आपको कुछ और पर ध्यान केंद्रित करने की याद दिलाएं।
  • चित्र शीर्षक से डील विद हार्टब्रेक चरण 7
    2
    जल्दबाजी संबंधों से सावधान रहना एक नए और आसान रिश्ते के साथ आत्मविश्वास को मजबूत करने में कुछ भी गलत नहीं है, जब तक आप दोनों जानते हैं कि रिश्ते दूर नहीं जाएंगे। आप टूटने के बाद कम आत्मविश्वास और उच्च भेद्यता के एक डंठल में होंगे, और किसी और के साथ कुछ सच होने की कोशिश करने के लिए यह एक भयानक समय है
    • अगर आप पार्टियों में जाते हैं, तो सामान्य रूप से पीते हैं, इसलिए आप पूर्व के लिए नशे में होने वाले संदेशों को बुला या भेजना नहीं छोड़ते हैं और आपको नहीं लगता कि यह किसी अन्य के साथ कुछ शुरू करने का प्रयास करने का एक अच्छा विचार है क्योंकि आप नीचे महसूस कर रहे हैं और क्योंकि आपका आत्मसम्मान कम है
    • अपने दोस्तों को आपकी सहायता करें उन्हें इन प्रकार के रिश्तों के बारे में याद दिलाएं और सुनिश्चित करें कि आप क्या चाहते हैं (जो हो सकता है, लेकिन आपको अपने आप से यह सुनिश्चित करना होगा)।
  • चित्र शीर्षक से डील विद हार्टब्रेक चरण 8
    3
    जिस तरह से आप इंटरनेट पर काम करते हैं, उसके साथ सावधान रहें यह संदेश और लिंक को भी संदर्भित करता है। आपको सावधान रहना चाहिए कि पिछले संबंधों के बारे में कई नकारात्मक चीजों को पोस्ट न करें, और आप सभी को फेसबुक स्टेटस पोस्ट्स में मानसिक विकृति देखने के लिए आमंत्रित नहीं करना चाहते।
    • आपको आशा है कि आपके पूर्व या उसके दोस्तों को देखकर फेसबुक पर "मैं अपनी तिथि के लिए आज रात की प्रतीक्षा नहीं कर सकता जैसी जैसी बातें पोस्ट नहीं करनी चाहिए" यह दिखा रहा है कि आप अभी भी जुदाई से पीड़ित हैं और अभी भी लाभ के लिए कुछ भी कर रहे हैं व्यक्ति का तुम्हारा के बजाय
    • जितना अधिक आप संदेश भेजते हैं / अपने पूर्व को कॉल करते हैं, उतना कठिन होता है कि वह आगे बढ़ने के लिए, खासकर यदि वह व्यक्ति आपके साथ टूट गया हो आप अपने आत्मसम्मान को बढ़ावा देने और खुद को कम करने से ज्यादा कुछ नहीं करेंगे। इसे अपने फोन से हटाएं, उसे सामाजिक नेटवर्क पर अवरुद्ध करें और अपने दोस्तों या दोस्तों से पूछें कि वह कैसी है।
  • चित्र शीर्षक से डील विद हार्टब्रेक चरण 9
    4
    याद रखें कि आपका लक्ष्य आगे बढ़ना है टूटे हुए दिल एक रिश्ते को समाप्त करने के आघात के साथ आता है, और एक बार जब आप अपने रिश्ते पर काबू पा लेंगे, तो अब आपके पास एक टूटे दिल नहीं होगा। आपका लक्ष्य याद रखना है कि यह ऐसा कुछ है जिसे आप ऐसा कर सकते हैं जब ऐसा लगता है कि दुनिया खत्म हो गई है।
    • आपके पास अभी भी भविष्य है, याद रखें कि। यहां तक ​​कि अगर उस व्यक्ति को अब शामिल नहीं किया गया है, तो आप अभी भी उम्मीदें और सपने और योजनाएं हैं कि आप क्या करेंगे। आप दूसरे व्यक्ति के साथ किए गए सपने के नुकसान पर शोक करेंगे, लेकिन आपको याद रखना चाहिए कि आप उन सपने को दूसरों के साथ बदल सकते हैं।
    • अपने आप को दोहराएं: "मैं खुश रहना चाहता हूं।" यह मंत्र आपको याद दिलाएगा कि भले ही आप अलग होने के बारे में बुरा महसूस कर रहे हों, आप इस तरह से जारी नहीं रहना चाहते हैं। याद रखें कि आप खुश रहने के लिए काम कर रहे हैं, और एक टूटे हुए दिल का सामना करना उस का हिस्सा है।
  • चित्र शीर्षक से डील विद हार्टब्रेक चरण 10
    5
    मदद लें कभी-कभी हम अकेले कुछ नहीं बचा सकते हैं और हमें पेशेवर सहायता प्राप्त करने की आवश्यकता है। इस के साथ या आपके साथ कुछ भी गलत नहीं है और आपको इसके बारे में शर्म महसूस नहीं करना चाहिए। एक टूटे हुए दिल दर्दनाक होते हैं और इसमें भावनाओं और भावनाओं का एक विशाल पूल होता है जो कि निपटने में मुश्किल हो सकता है।
    • जुदाई और सच्चे अवसाद के बारे में सामान्य दुख के बीच का अंतर जानने के लिए जानें। यदि आप कुछ हफ़्ते करते हैं और आप अभी भी बिस्तर से बाहर निकलने में सक्षम नहीं हैं, तो अपना ख्याल रखें या आप किसी चीज़ की परवाह नहीं करते हैं, आपको निश्चित रूप से एक पेशेवर से सलाह लेने की जरूरत है
  • युक्तियाँ

    • हालांकि यह बकवास है, "मैं खुद से प्यार करता हूं" हर दिन आपकी कुछ आत्मसम्मान और आत्मविश्वास को हासिल करने में आपकी सहायता कर सकता है। ऐसा करने से आपको याद दिलाता है कि आप अपनी भावनाओं का मालिक हैं और आपके आत्मसम्मान आपके लिए किसी दूसरे व्यक्ति की भावनाओं से निर्धारित नहीं है।
    • रिश्ते के दौरान आपके द्वारा प्राप्त कुछ चीजों को रखें। आपको ऐसा कुछ फेंकने का कोई कारण नहीं है जो आपको पसंद है क्योंकि यह आपको व्यक्ति की याद दिलाता है। जब तक आप बेहतर महसूस नहीं करते, थोड़ी देर के लिए यह एक अच्छा विचार हो सकता है

    चेतावनी

    • हर किसी को अपने पूर्व के बीमार बोलना शुरू मत करो आपको उन चीजों के बारे में चुप रहने की ज़रूरत नहीं है जो काम नहीं कर रहे थे और इससे संबंधों को मुश्किल बना दिया गया था, लेकिन याद रखना, यह संभवतः केवल आपके पूर्व में गलतियां नहीं थीं।
    • इसी तरह, रिश्ते को खत्म करने के लिए आपको सभी दोष नहीं लेना चाहिए। दो लोग इस रिश्ते का हिस्सा थे और दो लोगों ने इसे खत्म कर दिया (भले ही एक दूसरे के साथ समाप्त हो गया हो)

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com